ekterya.com

उन ड्राइवरों से कैसे निपटें जो सड़क पर आपके पास बहुत करीब हैं

शायद आप अपनी कार को अपनी गति से संचालित करने के मूल्यों को सीख सकते हैं, लेकिन आप किसी ऐसे व्यक्ति से कैसे निपट सकते हैं जो आपसे अप्रिय तरीके से चलते हैं? यह लेख किसी संभावित खतरनाक स्थिति से बाहर निकलने के लिए सरल, सुरक्षित और प्रभावी उपायों का अभ्यास करने के कुछ तरीकों से आपकी सहायता करेगा।

चरणों

1
शांत रहो! अपना गुस्सा खोना मतलब है कि नियंत्रण खोना और अपने वाहन का नियंत्रण खोना आखिरी चीज है जो आप करना चाहते हैं। श्वास बहुत गहरी मददगार है अपनी स्थिति पर ध्यान दें, न कि रेडियो, यात्रियों या सेलफोन पर (जो आप शायद ड्राइविंग करते समय विशेष रूप से एक तनावपूर्ण स्थिति में उपयोग करना चाहते हैं)।
  • 2
    क्या बहुत करीब है के अपने खुद के निर्णय का विश्लेषण ऐसे ड्राइवर जो शहरी क्षेत्रों में ड्राइविंग के आदी हैं, ग्रामीण क्षेत्रों में चालकों की तुलना में अन्य कारों के करीब ड्राइविंग अधिक आरामदायक होते हैं, जहां यातायात आम तौर पर कम घना है। यह हो सकता है कि जो कारण आपको तनाव दे रहा है वह स्थिति के बारे में आपका निर्णय है, कारों के बीच की वास्तविक दूरी के बजाय और शायद अन्य ड्राइवर को नहीं लगता कि वह बहुत करीबी हो रही है। महत्वपूर्ण उद्देश्य दोनों ड्राइवरों के लिए तनाव को दूर करना है, क्योंकि उनमें से किसी को भी एक दृष्टिकोण के संपर्क में है "सड़क हिंसा" स्थिति की अपनी व्यक्तिगत धारणा के आधार पर
  • 3
    हमेशा जानें कि आपके क्षेत्र में यातायात कानून क्या हैं गाड़ी के करीब होने से आम तौर पर कानून के खिलाफ होता है, क्योंकि किसी अन्य कार के रियर बम्पर के पास चलाते समय दुर्घटना हो सकती है। यहां तक ​​कि अगर आप किसी दुर्घटना का हिस्सा नहीं बनना चाहते हैं, तो आपके पीछे आक्रामक चालक सबसे अधिक गलती पर होगा यदि वह आपके पास बहुत करीब है। आपके लिए यह जानने के लिए कई संभावनाएं हैं कि यदि आप चौंक रहे हैं और इससे बचने के लिए नतीजा होगा तो क्या होगा।
  • 4
    पार्क करें और आपके पीछे के वाहन को जाने दें, अगर ऐसा करना सुरक्षित है तो यह हमेशा एक ड्राइवर से छुटकारा पाने का सबसे तेज़ तरीका है जो बहुत करीब आता है। यदि आपके पीछे की गाड़ी आप तक पहुंच रही है, तो संभावना है कि ड्राइवर तेजी से जाना चाहता है। यदि ऐसा करने के लिए सुरक्षित है, तो इसे छोड़ दें
  • संकुचित पटरियों पर, अन्य पटरियों का उपयोग करने के लिए वैकल्पिक पटरियों का प्रयोग करें जब ऐसा करना सुरक्षित होता है कई स्थानों पर, वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करने के लिए धीमी गति से यातायात की आवश्यकता होती है। अन्य जगहों पर, यह बस सौजन्य है
  • एक घुमावदार सड़क पर, किसी लेन-देन को दूसरों के पास न देने के कारण इसे बदलकर इतनी तीव्रता में नहीं बढ़ें। कई चालक धीरे-धीरे और सावधानी से कोनों के आसपास जाते हैं और फिर एक सीधी सड़क में प्रवेश करते हैं और लगता है कि उनके पास आगे बढ़ने की जगह और दृश्यता है। दूसरों को पारित करने के लिए धैर्य रखें
  • 5
    यदि संभव हो तो, थोड़ा धीमा हो और ट्रैक के बीच से बाहर निकल जाएं, जिससे आप पास आते हैं, सुरक्षित रूप से पास आम तौर पर इस प्रकार का चालक सिर्फ तेजी से ड्राइव करना चाहता है, इसलिए यह गुजरता है और आपको अकेला छोड़ देता है। यदि आप जानते हैं कि कोई ऐसा व्यक्ति है जो आपको पारित करना चाहता है, तो उच्च गति लेन में न होने की कोशिश करें।
  • 6
    निरंतर गति रखें यह आपके पास होने की भविष्यवाणी करने के लिए आपके पास होने वाला है, जो आपके साथ हो सकता है। एक संदेश भेजने के लिए तेज़ और तेज़ होने से बचें, क्योंकि इससे केवल आपके हताशा के स्तर में वृद्धि होगी
  • यदि संदेह है, तो अपनी गति नियामक का उपयोग करें। इससे आपको यह सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है कि आप अपनी पसंद की निरंतर गति रखते रहें और आपको एक तेज़ चालक के लिए प्रयास करने पर रोक देने में मदद मिलती है "तुम धक्का" तेजी लाने के लिए इसके अलावा, आप में और स्वयं में भी ऐसा ही एक तनावपूर्ण स्थिति में करना होगा। स्पीड कंट्रोलर का इस्तेमाल करने का मतलब है कि आपको अपनी गति पर इतना ध्यान केंद्रित नहीं करना पड़ेगा, ताकि आप इस स्थिति से बाहर निकलने पर अधिक ध्यान केंद्रित कर सकें।
  • 7
    सबसे ऊपर, समस्या का स्रोत मत बनो। यदि किसी कारण से आप लेन बदल नहीं सकते हैं, भौतिक विज्ञान के कई कानून ऐसे चालक को रोकेंगे जो आपके पास बहुत करीब से ड्राइविंग से पहुंचता है। हालांकि, यदि आप एक वाहन के समतुल्य हैं जो आपके बगल में है, तो आप धीमा हो सकता है और लेन बदल सकते हैं। गति सीमा से अधिक लड़ने की तुलना में स्थिति को शांत करना अधिक लाभप्रद है



  • 8
    बहु लेन की सड़कों पर, यदि आप बार-बार खुद को ऐसे हालात में ढूंढते हैं जहां आप बहुत करीब जाते हैं, तो ट्रक के पीछे एक सुरक्षित दूरी की कोशिश करें। पीछे से आने वाले चालकों ने ट्रक को देखा होगा और आपके पास आने से पहले भी एक और लेन में जाएगा।
  • 9
    संपर्क। यदि आपके पीछे ड्राइवर रोशनी में परिवर्तन करता है, तो यह बहुत संभावना है कि वे आपको बेवकूफ की तरह बर्ताव करने के बजाए स्थानांतरित करने के लिए कह रहे हैं। Decals या मैग्नेट जो चीजों की तरह कहते हैं "अभ्यास चालक" या "खेद है, लेकिन मैं गति सीमा का सम्मान करता हूं" वे आपके ड्राइविंग प्राथमिकताओं को संप्रेषित करने में बहुत प्रभावी हैं I अपने आपातकालीन रोशनी (आंतरायिक) को चालू करने से अन्य ड्राइवरों को यह पता चल जाएगा कि आपके पास तकनीकी समस्याएं हैं, जो आपकी गति को प्रभावित करती हैं (जैसे ही यह करने के लिए सुरक्षित है, उसी तरह से बाहर निकल जाना याद रखें)। आपके हाथ से आपत्तिजनक इशारों उपयोगी नहीं होंगे और केवल एक बुरी स्थिति को बढ़ेगा। अपने हाथ उठाएं "कंधों को झकझोरना" ऐसा लग सकता है कि आप यह इंगित कर रहे हैं कि आप स्थिति को नियंत्रित नहीं कर सकते, लेकिन यह चुनौतीपूर्ण भी हो सकता है। इसके अलावा, आप पहिया से अपना हाथ ले लेंगे!
  • 10
    यदि आप स्थिति से बाहर नहीं निकल सकते हैं, तो आक्रामक चालकों के परेशान व्यवहार को देखने के लिए तैयार रहें। वे उच्च रोशनी, हॉंक्स, चिल्लाना अपमान और अपरिवर्तनीय इशारों पर डाल सकते हैं। यदि आपको उच्च रोशनी मिलती है, तो ऐसी स्थिति में आपकी रियरव्यू मिरर को रात की स्थिति में फ्लिप करना है और आप सभी सींगों के संभावित हमले के लिए मानसिक रूप से तैयार कर सकते हैं और इन सब बातों से निपटने के लिए अपमान कर सकते हैं।
  • 11
    यदि आप अपनी कार में यात्रियों को ले जाते हैं, तो उन्हें नर्वस बनाने की कोशिश करें आक्रामक ड्राइवर के साथ अपनी बात करते समय आप उन्हें चुप रहने के लिए कह सकते हैं वे सलाह दे सकते हैं, लेकिन मूल रूप से आपके पास यथासंभव कुछ विकर्षण होना चाहिए।
  • 12
    आक्रामक को "विरोधी", "प्रतिद्वंद्वी" या "अज्ञानी चालक के रूप में नहीं देखते जो कि एक सबक सीखने की जरूरत है" इच्छाशक्ति से सावधान रहें यह सबक देने का स्थान नहीं है और जो व्यक्ति बहुत करीबी हो रहा है वह सीख नहीं होगा यदि आप हताशा के कारण होते हैं। बस स्थिति को शांत करने पर ध्यान दें अधिकारियों को कानूनों का अनुपालन करने दें।
  • 13
    ब्रेक ब्रेक को कुछ बार ब्रेक कर लेते हैं, इसलिए वह ब्रेक लाइट देखता है, लेकिन इसे इतनी मेहनत न करें कि यह आपको धीमा कर दे। यह उनके लिए एक और संकेत है कि वे अपनी दूरी बनाए रखें ("उन्हें एक सबक दे" के लिए ब्रेक करना बहुत कठिन नहीं है, क्योंकि यह केवल एक दुर्घटना पैदा कर देगा, जो हर किसी के लिए खराब होगा)।
  • युक्तियाँ

    • शांति और शांति का अभ्यास करें, क्योंकि अन्य चालकों की कार्रवाई आपके ड्राइविंग प्रथाओं को बाधित करने की कोशिश करेगी।
    • संभव के रूप में विनम्र रूप से ड्राइव करें: अन्य को पारित करने दें, जो गति सीमा से अधिक ड्राइव करते हैं, वे अपनी गलती करते हैं, जो सड़क में प्रवेश करते हैं उनके लिए रास्ता दें, बंद होने के पैटर्न का पालन करने की कोशिश करें, जब दो लेन जुड़ें, हमेशा अपनी दिशात्मक रोशनी आदि का उपयोग करें अधिक लोग ऐसा करते हैं, बेहतर होगा कि यह सभी के लिए ड्राइव हो।
    • समस्या का हिस्सा बनने की कोशिश न करें आपको अपने रास्ते से बाहर निकलने के लिए लेन बदलने की ज़रूरत नहीं होगी, लेकिन अगर आपके रास्ते से हटना संभव और सुरक्षित है, तो आप सड़क पर हर किसी के लिए सब कुछ सुरक्षित और कम तनावपूर्ण बना देंगे।
    • याद रखें कि यह एक अनुमान लगाने योग्य तरीके से ड्राइव करने के लिए सुरक्षित है और, अगर आपके पर दबाव है, तो अपने दिशात्मक रोशनी का उपयोग करके संवाद करें
    • अपने आप को याद दिलाएं कि आप सबसे सुरक्षित संभव सड़क अनुभव के हकदार हैं और आपको दूसरों को प्रोत्साहित करने के लिए भी यही प्रस्ताव देना चाहिए।
    • साधारण नियम का उपयोग करें जो "धीमी गति से ट्रैफ़िक सही हो जाता है" (उन देशों में जहां आप दाईं तरफ ड्राइव करते हैं)।
    • याद रखें कि यह सुरक्षित है "प्रवाह के साथ जाओ" होने के बजाय "सड़क पर एक पत्थर"। अगर सड़क पर औसत यातायात प्रवाह आपके लिए बहुत तेज है, तो वैकल्पिक मार्गों को लेने पर विचार करें।
    • विचलित न करें "जब तक वे पीछे हट गए हैं" यह एक गलत अवधारणा है जब आप धीमा हो जाते हैं, तो वे आपको मारने से बचने के लिए स्पष्ट रूप से धीमा हो जाएंगे, लेकिन अगर आप धीमा रहेंगे, तो उनका कोई रास्ता नहीं होगा "वापस बंद" जब तक आप अपनी गति नहीं उठाते हैं
    • जब जोखिम भरा ड्राइवर आपको पास करता है, तो अपनी लाइसेंस प्लेट का ध्यान रखें और कई सक्षम अधिकारियों (जैसे राजमार्ग गश्ती) को बुलाते हुए विचार करें। अगर वाहन में किसी कंपनी की पहचान संख्या है और एक नंबर कॉल करने और जोखिम वाले हैंडलिंग की रिपोर्ट करने के लिए, यहां तक ​​कि बेहतर है आपको एक और चालक का सामना कभी नहीं करना चाहिए, लेकिन आप उसे अपने खराब ड्राइविंग के लिए जिम्मेदार रख सकते हैं।

    चेतावनी

    • कभी कोशिश न करें "किसी को एक सबक दे दो" सड़क पर सभी ड्राइवरों के पास ट्रैक पर समान अधिकार हैं और वे उसी नियमों के अधीन हैं। यदि आप कर्तव्य पर एक आधिकारिक एजेंट नहीं हैं, तो शायद आप ड्राइविंग करते समय अपने विचारों को लागू करके कानून तोड़ रहे हैं।
    • ऐसी चीजें न करें जो दूसरे चालकों को जानबूझकर परेशान करते हैं सबसे अच्छे मामलों में, ये केवल आक्रामक चीजें होंगे सबसे बुरी स्थिति में, आप पागल अजनबी को मिल सकते हैं जो एक हथियार रखता है और जो आपको शूटिंग से बचने के लिए खुद को शामिल नहीं करता है किसी भी परिस्थिति में खराब स्थिति बिगड़ती है।
    • यदि आप अपने साथ एक सेल फोन लेते हैं, तो यह एक अच्छा विचार है कि आपातकालीन नंबर और स्पीड डायल विकल्प में सक्षम अधिकारियों में से एक। किसी को बेतहाशा गाड़ी चला रहा है, तो आप सक्षम प्राधिकारियों की संख्या रिपोर्ट करना होगा (बेहतर भले ही आप एक यात्री, जबकि आप ड्राइव आप के लिए फोन करना है!)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com