ekterya.com

10 या अधिक गति के साथ साइकिल पर गियर्स कैसे बदलेंगे

वर्तमान में अधिकांश साइकिलें कई गतियों के साथ आती हैं, जो 10 से 27 के बीच भिन्न होती हैं। यदि आप उचित गियर का चयन करते हैं और आपको पता है कि इसे कब बदलना है आप तेजी से जा सकते हैं, आगे बढ़ सकते हैं और आपको उस पहाड़ी के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी खड़ी। "

चरणों

10 या अधिक Gears के साथ साइकिल पर गियर बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
आगे बढ़ने से पहले अपनी बाइक का निरीक्षण करें गियर की पहचान करें, उन दांतेदार डिस्क जो श्रृंखला को पकड़ते हैं। यह उन तंत्रों को भी पहचानता है जो गति को हटाते हैं, वे चक्र जो एक डिस्क से लेकर दूसरे तक श्रृंखला लेते हैं।
  • यदि आप देखना चाहते हैं कि गियर या अभ्यास बदलते गियर को बदलने से पहले चलना शुरू हो जाए, तो अपनी बाइक को किसी मंच पर रखें या किसी मित्र से रियर व्हील को पकड़ने के लिए कहें। दूसरे हाथ से लीवर या गति घुंडी (आमतौर पर हैंडलर या साइकिल फ़्रेम पर स्थित) को सक्रिय करते समय पैडल को एक हाथ से आगे बढ़ाएं।
  • 10 या अधिक Gears के साथ साइकिल पर गियर बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    शुरुआत में कम गियर के साथ शुरू करें एक छोटा गियर एक है जिसकी रियर व्हील के गियर के आकार और सामने वाले पहिया के बीच में एक छोटा सा अंतर है। आपके नाबालिग गियर (जिसे पहले गियर भी कहा जाता है) वह है जिसमें श्रृंखला संभवतः बायीं तरफ है। इसका मतलब है, फ्रंट व्हील के लिए सबसे छोटी गियर और रियर व्हील के लिए सबसे बड़ा गियर।
  • 10 या अधिक Gears के साथ साइकिल पर गियर बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    पिछड़े आंदोलन को बढ़ाएं (इसे दाएं, या "ऊपर" पर ले जाएं) जैसे आप गति बढ़ाते हैं। आदर्श रूप में एक आरामदायक pedaling गति, "ताल" कहा जाता है जो न तो बहुत तेजी से और न ही बहुत धीमी है (80-90 के बारे में आरपीएम) बनाए रखें।
  • गियर बदलते समय पेडल सुचारू रूप से और समान रूप से
  • 10 या अधिक Gears के साथ साइकिल पर गियर बदलें शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    एक बार जब आप एक तिहाई रास्ते के लिए जाते हैं, तो गियर के साथ आप जो संयोजन कर सकते हैं (आमतौर पर गियर सेट में तीसरे गियर जो सात से नौ की गति होती है) बढ़ने के बजाय आगे गियर बढ़ जाता है पीछे एक



  • 10 या अधिक Gears के साथ साइकिल पर गियर बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    रियर गियर, आप तेजी से जाना है, जब तक आप जुलूस के अंतिम तीसरे करने के लिए मिल के रूप में वृद्धि जारी है तो आगे गियर फिर से बढ़ जाती है।
  • 10 या अधिक Gears के साथ साइकिल पर गियर्स बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    जब आप धीमे हो जाते हैं या ऊपरी ढलान तक पहुंचते हैं, तो गियर कम करें
  • Video: 10 7 स्पीड करने के लिए स्पीड ड्राइव ट्रेन अपग्रेड करें - DIY Cyclocross / बजरी बाइक परियोजना

    10 या अधिक Gears के साथ साइकिल पर गियर बदलें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    जब आप उच्च गति पर जाते हैं या जब आप एक ढलान नीचे जाते हैं तो गियर बढ़ाएं
  • Video: बाइक स्थानांतरण मूल बातें

    युक्तियाँ

    • ताकि चेयर गियर बदल सके, आपको पैडलिंग होना चाहिए। सावधान रहें जब आप बंद होने के दौरान गियर को कम करने की कोशिश करते हैं यदि आप चेन को गियर बदलने की अनुमति देने के लिए कुछ समय पेडल नहीं करते हैं, तो आप योजना के मुकाबले बहुत अधिक गियर से शुरुआत करेंगे।
    • इस तथ्य के बावजूद कि 27 स्पीड साइकिल को 27 की गति के रूप में विज्ञापित किया गया है, आपको उन गति संयोजनों में से लगभग 11 का उपयोग करना चाहिए (1-3 गियर्स के साथ निचले सामने के गियर, गियर का मध्य डिस्क रियर गियर 3-7 के साथ में, 7-9 के रियर गियर्स के सामने सबसे बड़ा डिस्क) श्रृंखला को मूल रूप से सीधे होना चाहिए, यदि यह बहुत अधिक झुकता है (जैसे कि जब आप रिवर्स गियर का इस्तेमाल करते हैं जो कि दाएं से आगे वाले आगे के साथ छोड़ दिया जाता है) तो यह आपकी श्रृंखला को तेज़ी से पहनने के लिए और भी बढ़ेगी संभावना है कि श्रृंखला एक और गियर के लिए पर्ची होगी या पूरी तरह से गिर जाएगी।
    • गियर के साथ अधिकांश साइकिलें गियर के दो सेट हैं सामने का खेल (जो आपके पैडल से जोड़ता है) में दो या तीन डिस्क होते हैं, जो आमतौर पर बाईं तरफ के चयनकर्ता के साथ बदल जाती हैं। पिछला गेम में पांच से दस गियर के बीच की मात्रा होती है, और आप उन्हें अपने दाहिने हाथ से बदल सकते हैं
    • चयन लेने और निर्धारित कितना मुश्किल आप बाइक ले जाने के पेडल करने के लिए है, और कितनी तेजी से आप आगे बढ़ने के आकार सामने में अंतर। यदि पेडल द्वारा बनाए गए प्रत्येक रोटेशन के लिए दो गियर लगभग समान आकार होते हैं, तो रियर व्हील एक बार घुमाएगा। आप बड़े और छोटे आगे गियर वापस चुनते हैं, रियर व्हील प्रत्येक स्ट्रोक पेडल के साथ तीन या अधिक बार बारी बारी से कर सकते हैं। यह आपको बहुत तेज़ी से यात्रा करने की अनुमति देता है, लेकिन इसमें तेजी लाने के लिए बहुत अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है।
    • जब आप ढलान पर पहुंच जाते हैं, तो पहले से गियर को बदलें ढलान पर चढ़ना शुरू करने के बाद आप गियर के नीचे जाने के लिए सुविधाजनक नहीं होंगे।
    • जब आप चल रहे हैं और तेज हवा है, तो आप जितनी आम तौर पर उपयोग करेंगे उतनी कम गियर के साथ आगे बढ़ें। आप थोड़ी धीमी गति से चलेंगे, लेकिन आप अधिक समय तक चल सकते हैं।
    • जब 21 स्पीड (या किसी अन्य नंबर) के साथ एक साइकिल की घोषणा की जाती है, तो इसे इस तरह से कहा जाता है क्योंकि इसके पीछे तीन डिस्क हैं और पीठ में सात डिस्क हैं और यह भी क्योंकि आप उन संयोजनों में से किसी का उपयोग करके गियर बदल सकते हैं। चूंकि 21 संभव संयोजन हैं, मुझे पता है कि उनके पास 21 गतिएं हैं

    चेतावनी

    • जब आप एक झुकना चढ़ाई करते हैं, तो यह बेहतर है कि आप सावधानी से ड्राइव करें और धीमी गियर का उपयोग करें। अपने पैरों को तेजी से बदलना, लेकिन कम प्रयास से थका जा सकता है, लेकिन चढ़ाई पर यह बेहतर है कि अधिक शक्ति के साथ पेडलिंग से पहले इसके अलावा, यह आपको और अधिक समय के लिए लंबित चढ़ने की अनुमति देगा।
    • बहुत भारी गियर के साथ आगे बढ़ें मत महान शक्ति के साथ पेडलिंग आपके घुटनों को नुकसान पहुंचा सकता है ज्यादातर लोग मानते हैं कि प्रति मिनट 75 से 90 रोटेशन आदर्श होते हैं (आपके पेडल को "दस हजार एक" या "मिसिसिपी एक" कहने से कम समय में पूर्ण रोटेशन करना चाहिए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com