ekterya.com

मोटर वाहन यांत्रिकी कैसे सीखें

ऑटो मैकेनिक्स के बारे में सीखना कई मायनों में प्राप्त किया जा सकता है। यदि आप एक ऑटो मैकेनिक कैरियर बनाना चाहते हैं, तो आपको उस मार्ग का पालन करना चाहिए जो आपको सर्वश्रेष्ठ शिक्षा प्रदान करता है। ऐसा करने से यह सुनिश्चित होगा कि आप एक कार मैकेनिक होने के बारे में जितना सीख सकते हैं। इसलिए, अगर आप मोटर वाहन यांत्रिकी सीखना चाहते हैं तो निम्न चरणों पर विचार करें।

चरणों

1
एक ऑटो मैकेनिक का होना चाहिए ज्ञान और कौशल की सीमा को पहचानता है। इस तरह, आपको आश्चर्यचकित नहीं किया जाएगा जब आप पहले से ही अपना अनुदेश शुरू कर चुके हैं। मैकेनिक्स में कार के सभी तंत्र समायोजन, मरम्मत, रखरखाव और परीक्षण का व्यापक ज्ञान होना चाहिए।
  • Video: बेसिक मोटर वाहन रखरखाव (भाग 1)

    2

    Video: How Scotty Kilmer Became an Auto Mechanic

    अपनी हाई स्कूल की शिक्षा पूरी करके अपनी ऑटो मरम्मत प्रशिक्षण शुरू करें हाईस्कूल डिप्लोमा एक बुनियादी आधार प्रदान करता है जिस पर आप मैकेनिक्स में अपना करियर विकसित कर सकते हैं। मोटर वाहन यांत्रिकी के तकनीकी पक्ष को समझना बुनियादी गणित, विज्ञान और स्पेनिश के ज्ञान के साथ आसान होगा।
  • 3
    मोटर वाहन सेवा तकनीशियनों के लिए एक कार्यक्रम पूरा करें इस प्रकार के पाठ्यक्रम आमतौर पर एक व्यावसायिक या सामुदायिक विद्यालय में दिए जाते हैं। कुछ डीलरशिप और कार निर्माता इस प्रकार के प्रशिक्षण भी प्रदान करते हैं। एक डिग्री या प्रमाण पत्र प्राप्त करने से आपके पुनरारंभ के लिए विश्वसनीयता जुड़ जाएगी
  • 4



    अतिरिक्त प्रशिक्षण के लिए स्थानीय मोटर वाहन यांत्रिकी कार्यक्रमों और कार्यशालाओं की जांच करना। ऑनलाइन या पेशेवर प्रकाशनों में जानकारी खोजें
  • 5
    मोटर वाहन यांत्रिकी में प्रमाणित रहें मुख्य प्रमाणन कार्यक्रमों की जांच करें और साइन अप करें आप उस मैकेनिक्स के क्षेत्र में पेशेवरों की समीक्षा करना चाह सकते हैं जिसमें आप प्रमाणन की सिफारिश की जाने पर गहरा होना चाहते हैं। प्रमाणीकरण, हालांकि जरूरी नहीं है, शायद एक सम्मानित कंपनी में कैरियर पाने की संभावना में सुधार करेगी।
  • Video: (भाग 1) लर्निंग रहो करने के लिए अपनी खुद की ऑटो मैकेनिक कठिन नहीं है

    6
    एक व्यावसायिक स्थापना में एक बोर्डिंग स्कूल चुनें। चाहे आप डीलरशिप या मैन्युफैक्चरिंग कंपनी पर निर्णय लेते हों, व्यावहारिक अनुभव ज्ञान और योग्यता प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। इंटर्नशिप वास्तविक परिदृश्यों की पेशकश करते हैं जो आप स्कूल में शायद ही मिलेंगे। कक्षाएं लेने और एक साथ बोर्डिंग पर विचार करें यदि आप अपने बोर्डिंग स्कूल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो आप अपना अध्ययन पूरा करते समय नियोक्ता आपको पूर्णकालिक स्थिति प्रदान कर सकते हैं
  • 7
    ऑटो मैकेनिक सहायक के रूप में काम करने वाले पहले चरण लें। यदि कोई कंपनी है जिसमें आप काम करना चाहते हैं, तो पता करें कि आप वहां सहायक सहायक के रूप में काम कर सकते हैं। एक बार जब आप खुद को स्थापित करते हैं, तो आप पूर्णकालिक स्थिति के लिए आवेदन कर सकते हैं। इंटर्नशिप के रूप में, आपको इस क्षमता में अपने कौशल का परीक्षण करने का अवसर दिया जाएगा। यदि आपका नियोक्ता आपकी प्रगति से खुश है, तो आप कंपनी द्वारा दिए गए ऑटो मैकेनिक प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए कह सकते हैं।
  • 8
    कार की मरम्मत से जुड़े नवीनतम रुझानों के बारे में जानकारी दें इसमें उद्योग में नवीनतम तकनीकी परिवर्तनों के साथ अद्यतित रहने के लिए निरंतर शिक्षा शामिल हो सकती है। निरंतर मैकेनिकल अनुदेश आपकी कंपनी के भीतर आपके मूल्य और विश्वसनीयता का विकास करेगा, जो संभावना को बढ़ावा देने की संभावनाओं को बढ़ाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com