ekterya.com

कार तकनीशियन कैसे बनें

एक कार टक्कर में वाहनों को क्षति की मरम्मत में प्रशिक्षित पेशेवरों, भी मरम्मत तकनीशियनों मोटर वाहन निकायों के रूप में जाना जाता है, विशेष प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। एक मरम्मत तकनीशियन ऑटोमोबाइल निकायों बनने के लिए आपको मोटर वाहन उद्योग के ज्ञान और वाहन की मरम्मत से संबंधित प्रौद्योगिकी, छात्रों को हटाने की समझ होनी चाहिए और जगह क्षतिग्रस्त हिस्सों की मरम्मत नहीं की जा सकती। तकनीशियनों कारों, सभी आकार, बसों और ट्रकों के वाहनों रस्सा के ट्रकों सहित के सभी प्रकार में काम करते हैं।

चरणों

1
हाईस्कूल डिप्लोमा या जीईडी प्राप्त करें यह व्यवसाय में प्रवेश करने की आवश्यकता है। हालांकि, नौकरी प्रशिक्षण और विशेष शिक्षा में वे भी एक लाभ हैं। एक व्यावसायिक स्कूल या विश्वविद्यालय समुदाय की कक्षाएं जो लाभप्रद होंगी उनमें इलेक्ट्रॉनिक्स, भौतिकी, रसायन विज्ञान, अंग्रेजी, कंप्यूटर और गणित हैं। दुकानें और तकनीकी स्कूल अक्सर छात्रों को 6 महीने से प्रशिक्षण के एक वर्ष के बाद स्नातक स्तर के प्रमाणपत्र के साथ पुरस्कार प्रदान करते हैं।
  • 2
    भौतिकी, भौतिकी और कंप्यूटर कौशल सहित अच्छे पढ़ने और गणित कौशल रखने वाले एक तकनीशियन के लिए एक वाहन के शरीर को उसके मूल आकार में पुनर्स्थापित करने के लिए। किसी स्प्रेडशीट या डिजिटल पर मुद्रित अनुदेशों और आरेखों का पालन करने में सक्षम होना चाहिए और दूसरों के संबंध में वाहन के शरीर से संबंधित अनुभागों के प्लेसमेंट को सुनिश्चित करने के लिए सटीक माप करना चाहिए। तकनीशियनों को भी विवरण पर ध्यान देना चाहिए।
  • Video: बम्पर भर्ती 2018 | कृषि विभाग में आयी 908 पदों पर बम्पर भर्ती | Agriculture Department Job 2018 |

    3



    मोटर वाहन सेवा में उत्कृष्टता के राष्ट्रीय संस्थान (एएसई, अंग्रेजी में संक्षिप्त) से एक प्रमाण पत्र प्राप्त करें। हालांकि क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए आवश्यक नहीं, तो इस प्रमाण पत्र प्रमुख उद्योग का बैज बन गया है। सबसे शहरी मरम्मत की दुकानें प्रगति के लिए एएसई प्रमाण पत्र की आवश्यकता है। तकनीशियनों 4 परीक्षण एएसई मास्टर टकराव की मरम्मत तक का समय लग और एक तकनीशियन एएसई मास्टर टकराव की मरम्मत और परिष्करण, उन लोगों के लिए 4 परीक्षण, कार्य अनुभव के संयोजन और अतीत परीक्षा पास नहीं कर सकता है जो बनने के लिए refinish कर सकते हैं कर सकते हैं एक तकनीकी राज्य के लिए आपको अर्हता प्राप्त करें
  • 4
    एएसई प्रमाणीकरण परीक्षा हर 5 साल में फिर से लेना एएसई प्रमाण पत्र को संरक्षित करने के लिए यह आवश्यक है। ऑटो मरम्मत टकराव (आई-कार) पर अंतर-उद्योग सम्मेलन के माध्यम से लगातार शिक्षा की पेशकश की जाती है और प्लैटिनम तकनीशियन के रूप में मान्यता प्राप्त हो सकती है।
  • 5

    Video: Dairy Loan ,Dairy Farm,How to get Loan for Dairy Farming डेयरी फार्मिंग के लिये लोन कैसे मिलेगा

    निरंतर शिक्षा वर्गों के माध्यम से ज्ञान और प्रशिक्षण प्राप्त करना जारी है। उद्योग मानकों और परिवर्तनों के साथ रखने के लिए यह आवश्यक है ऑटोमोटिव पार्ट्स की संरचना जैसे लेख, बॉडीवर्क, इलेक्ट्रॉनिक्स और एयरबैग में प्रयुक्त सामग्री लगातार बदलती रहती हैं और अधिक जटिल हो जाती हैं
  • Video: Railway JOB 2018 | Asst Loco Pilot , Technician की ELIGIBILITY का DOUBT(जाने कौन कर सकता है APPLY)

    चेतावनी

    Video: रेलवे मैं LOCO PILOT कैसे बनें✔✔

    • अधिकांश तकनीशियनों वाहन जहां इस तरह के धातु के खिलाफ धातु के रूप में शोर और बिजली उपकरण की आवाज मजबूत हैं और आपकी सुनने की क्षमता को नुकसान पहुंचा सकता अंदर काम करते हैं, आप भी जब पेंटिंग या के रूप में sanding वेंटिलेशन के किसी भी समस्याओं के बारे में पता होना चाहिए धूल और धूम्रपान को नष्ट करना होगा।
    • तकनीशियन छोटे स्थान और असहज स्थिति में काम करते हैं, हालांकि उनकी अधिकांश नौकरियां शारीरिक रूप से मांग की जा सकती हैं।
    • संभावित तकनीकी जोखिमों में तेज धातु किनारों के कारण काटने, जलाशयों या मशालों के उपयोग के कारण जलन, और बिजली उपकरणों के इस्तेमाल से होने वाली चोटें शामिल हैं। स्टोर को साफ रखने से ज्यादातर चोटों को बचाया जा सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com