ekterya.com

कैसे जीएम बिना चाबी रिमोट कंट्रोल कार्यक्रम के लिए

यदि आपने चाबी खो दी थी या बस एक नई कार खरीदी है, तो आपको एक कुंजी के बिना एक नया रिमोट कंट्रोल करना होगा। जीएम के बिना छोड़े गए रिमोट को तीन व्यापक श्रेणियों में बांटा जा सकता है: 2007 से पहले मॉडल, 2007 से 2010 तक के मॉडल, वीआईसी के साथ मॉडल, और वीआईसी के बिना 2007 से 2010 के मॉडल। यदि आपकी कार 2010 के बाद एक मॉडल है, तो आपको निकटतम ऑटो मरम्मत पेशेवर से संपर्क करना चाहिए 2011 के बाद शुरू किए गए जीएम मॉडलों में से अधिकांश ट्रांसमीटरों को सिंक्रनाइज़ कर चुके हैं जो पहले से ही कार खरीदने के दौरान आते हैं। एक बार जब आप यह निर्धारित करते हैं कि आपकी कार से कौन सी श्रेणियां हैं, तो रिमोट कंट्रोल प्रोग्रामिंग एक बहुत ही सरल प्रक्रिया है जिसे आप कुछ सरल चरणों से शीघ्रता से ले जा सकते हैं। अपने समय के कुछ मिनट रिज़र्व करें और आपको कभी भी उन पुराने कुंजियों में से एक का उपयोग नहीं करना पड़ेगा!

चरणों

विधि 1

2007 से पहले जीएम मॉडल की अनुसूची
छवि शीर्षक प्रोग्राम जीएम बिना किसी रिमोट चरण 1
1
वाहन में जाओ इस चरण को पूरा करने के लिए आपको अंदरूनी लॉक और प्रज्वलन के करीब होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप सीट में आराम से बैठें और कि बिना रिमोट कंट्रोल स्टीयरिंग व्हील और लॉक के करीब है
  • छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी का दोहराव चरण 2
    2
    वाहन के सभी दरवाजों को बंद करें सुनिश्चित करें कि आप सभी दरवाजों को सही तरीके से बंद करते हैं, अन्यथा वाहन सही ढंग से सिंक्रनाइज़ नहीं करेगा। यदि संभव हो तो, ये सुनिश्चित करें कि वे पूरी तरह से बंद हैं, अंदर से प्रत्येक द्वार के हैंडल खींचें।
  • छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी से कदम 3 चरण
    3
    स्टार्टर सिलेंडर में इग्निशन कुंजी डालें लेकिन फिर भी इग्निशन स्विच चालू नहीं करते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप चक्र को बर्बाद कर देंगे और आपको फिर से खरोंच से शुरू करना होगा
  • छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी के कदम 4
    4
    प्रेस और दरवाज़ा बंद स्विच स्विच। यह स्विच कि दरवाजे पर है, रिमोट कंट्रोल नहीं है स्विच दबाए रखें, अन्यथा आप इस प्रक्रिया को बर्बाद कर देंगे और आपको शुरू करने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना रिमोट चरण 5
    5
    "बंद" स्थिति में समापन स्विच को पकड़ते समय, कार के प्रज्वलन के साथ निम्नलिखित चक्र का पालन करें: पर, ऑफ, ऑन, ऑफ, ऑन, ऑफ इंजन की प्रारंभिक स्थिति तक पहुंचने से पहले तक की कुंजी को चालू करें। इंजन शुरू करने से बचें हर बार जब आप चाबी को स्थिति में बदल देते हैं, तो बोर्ड पर हल्का प्रकाश होगा। जब आप कुंजी को बंद स्थिति में बदल देते हैं, तो यह बंद हो जाएगा। आप इसे जल्दी से करना चाहिए
  • छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी के कदम 6
    6
    दरवाजा बंद स्विच जारी करें। दरवाज़े को लॉक और अनलॉक करना एक बार पुष्टि करने के लिए कि प्रोग्रामिंग मोड सक्रिय है। यदि दरवाज़ा केवल ताले या केवल अनलॉक करता है, तो आपको इस प्रक्रिया को दोबारा शुरू करना होगा। इसका मतलब यह है कि आपने समय में से एक कदम उठाया है या आपने इग्निशन कुंजी को तेजी से चालू नहीं किया है जब आपने ऑफ-ऑफ चक्र किया था।
  • छवि शीर्षक प्रोग्राम जीएम बिना किसी रिमोट चरण 7
    7
    15 सेकंड के लिए रिमोट कंट्रोल पर एक साथ ताला और अनलॉक बटन को दबाकर रखें। जब आप ट्रांसमीटर के प्रोग्रामिंग की पुष्टि करने के लिए बटन दबाते हैं, तो द्वार लॉक और अनलॉक हो जाएंगे। इस कदम को करने में देरी न करें आपको इसे ऑफ-ऑफ चक्र पूरा करने के पहले 10 या 20 सेकंड में करना होगा।
  • छवि शीर्षक प्रोग्राम जीएम बिना किसी रिमोट चरण 8
    8
    चार ट्रांसमीटरों तक प्रोग्राम करने के लिए पिछले चरण को दोहराएं। फिर, ट्रांसमीटर और ट्रांसमीटर के बीच बहुत लंबा इंतजार न करें। अन्यथा, आप कार के साथ सिंक्रनाइज़ेशन खो देंगे और आपको स्क्रैच से फिर से प्रक्रिया शुरू करनी होगी।
  • छवि शीर्षक प्रोग्राम जीएम बिना किसी रिमोट चरण 9
    9
    बिना चार्ज ट्रांसमीटर के प्रोग्रामिंग मोड से बाहर निकलने के लिए इग्निशन स्विच को ऑन स्थिति पर घुमाएं (आगे बढ़ें, जब तक कि आप एक क्लिक नहीं सुनें)। यदि आप इस कदम को भूल जाते हैं, तो कार ठीक से नहीं खुल सकती है और बंद हो सकती है।
  • छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी के कदम 10
    10
    यह जांच करने के लिए ट्रांसमीटर के कार्यों का उपयोग करता है कि क्या सिस्टम सही ढंग से चल रहा है। कार से निकल जाओ और लगभग 6 मीटर (20 फुट) दूर हो जाओ। ट्रांसमीटर के साथ उद्घाटन और समापन तंत्र का परीक्षण करें। यदि वह उस दूरी पर काम करता है, तो एक और 6 मीटर या 20 फीट (कुल 12 मीटर या 40 फीट) में भाग लें और वहां से आज़माएं। यदि आप देखते हैं कि यह काम नहीं करता है, तो आपको सिंक्रनाइज़ेशन चक्र को पुनरारंभ करना होगा यह आपको यह भी बता सकता है कि बैटरी कम है
  • विधि 2

    वीआईसी के साथ 2007 से 2010 तक जीएम मॉडल का समय निर्धारित करें
    छवि शीर्षक प्रोग्राम जीएम बिना किसी रिमोट चरण 11
    1
    निर्धारित करें कि आपकी कार में वीआईसी (वाहन पहचान की जांच) है आपको वाहन के चालक के मैनुअल में यह जानकारी मिल सकती है जो कार के साथ आती है। अन्यथा, आप एक कार देखभाल पेशेवर से पूछ सकते हैं बोर्ड पर एक बटन भी होना चाहिए जिसमें कार की छवि हो, जो "वाहन सूचना" कहती है और "I" पत्र के साथ चिह्नित है। अगर आपकी कार में वीआईसी है, तो निम्न चरणों का पालन करें
  • छवि शीर्षक प्रोग्राम जीएम बिना किसी रिमोट चरण 12
    2
    वाहन में जाओ चालक की सीट में आराम से बैठो और सुनिश्चित करें कि सभी दरवाजे बंद हैं। दरवाजे को वाहन के अंदर से खींचने के लिए खींचें ताकि यह जांच सके कि वे ठीक से बंद हैं। सुनिश्चित करें कि ट्रांसमीटर स्टीयरिंग व्हील और लॉक बटन के करीब है।
  • छवि शीर्षक प्रोग्राम जीएम बिना किसी रिमोट चरण 13
    3
    कार को प्रारंभ करें इग्निशन कुंजी डालें और इसे पूरी तरह से घड़ी की बारी करें जब तक कि आप इंजन की शुरुआत नहीं सुनें। सुनिश्चित करें कि गियर लीवर "पी" स्थिति में है।
  • छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी के कदम 14
    4
    प्रेस और वाहन जानकारी बटन को तब तक दबाए रखें जब तक कि डिस्प्ले एक संकेत नहीं दिखाता जो "कुंजी को पुन: कॉन्फ़िगर करने के लिए V दबाएं" जैसी कुछ कहता है। यदि किसी कारण के लिए यह चिन्ह नहीं दिखाई देता है, तो कार को बंद करें, उसे फिर से चालू करें और पिछले चरण दोहराएं। यदि साइन अभी भी दिखाई नहीं देता है, तो निकटतम जीएम कार की मरम्मत पेशेवर से संपर्क करें
  • छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी से कदम चरण 15
    5
    "सेट / रीसेट" बटन दबाएं जब तक कि "सक्रिय कुंजी की पुनर्संरचना" जैसा कोई संदेश स्क्रीन पर दिखाई नहीं देता। "सेट / रीसेट करें" बटन वाहन सूचना बटन के पास है अगर आप उस विकल्प को समय के बिना रोकते हैं, तो "सेट की गई / रीसेट करें" बटन को दबाए रखें, जब तक कि "सक्रिय कुंजी के पुन: कॉन्फ़िगरेशन" फिर से दिखाई नहीं दे।
  • छवि शीर्षक प्रोग्राम जीएम बिना किसी रिमोट चरण 16
    6

    Video: जीएम / चेवी कार या ट्रक के लिए कार्यक्रम रिमोट। आराम से कई मॉडल और साल




    प्रेस और एक ही समय में ताला और अनलॉक बटन दबाए रखें। इसे कम से कम 15 सेकंड के लिए करें आप एक घंटी के समान ध्वनि सुनेंगे इसका अर्थ है कि आपके ट्रांसमीटर ने सफलतापूर्वक सिंक्रनाइज़ किया है यदि ध्वनि नहीं सुना है, तो यह संभव है कि सिंक्रनाइज़ेशन मोड निष्क्रिय कर दिया गया है और उस स्थिति में आपको प्रक्रिया को पुनरारंभ करना होगा
  • छवि शीर्षक प्रोग्राम जीएम बिना किसी रिमोट चरण 17
    7
    प्रत्येक ट्रांसमीटर के साथ पिछले चरण को दोहराएं। आप चार तक सिंक्रनाइज़ कर सकते हैं आपको इस उत्तराधिकार को जल्दी से करना चाहिए यदि आप बहुत लंबा लेते हैं, तो यह संभव है कि आप अपनी कार के सिंक्रोनाइझेशन मोड को निष्क्रिय कर लें और लापता ट्रांसमीटरों के लिए इस प्रक्रिया को पुनरारंभ करना होगा।
  • छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी के कदम 18
    8
    वाहन के इंजन को बंद करके और कुंजी हटाने के द्वारा प्रोग्रामिंग मोड से बाहर निकलें यह महत्वपूर्ण है कि आप ऐसा करते हैं, अन्यथा लॉकिंग और अनलॉकिंग कार्य ठीक से काम नहीं कर सकते हैं। इससे जोखिम भरा परिस्थितियों में परिणाम हो सकता है क्योंकि ताले विफल हो सकते हैं। यदि आप इसे करने के लिए भूल जाते हैं या आप कुंजी को हटाने के लिए बहुत समय निकालते हैं, तो आपकी खुद की सुरक्षा और सुविधा के लिए फिर से प्रक्रिया शुरू करना बेहतर होगा।
  • छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी के कदम 1 9
    9
    ट्रांसमीटरों का परीक्षण करें कार से बाहर निकलें और ड्राइवर का दरवाज़ा बंद करें कार से लगभग 6 मीटर दूर हो जाओ लॉक और अनलॉक बटन अलग से दबाएं। यदि वे उस दूरी पर काम करते हैं, तो एक और दूरी पर वापस जाएं और वहां से ट्रांसमीटर का परीक्षण करें। यदि आप ध्यान दिलाते हैं कि ट्रांसमीटर अवरुद्ध नहीं कर रहा है और दरवाजों को सही ढंग से खोलना है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए प्रक्रिया फिर से शुरू करें कि यह काम करती है अगर आपने बिना सफलता के कई बार इस प्रक्रिया को दोहराया है, तो आपकी मदद करने या आपको आवश्यक निर्देश देने के लिए एक कार देखभाल पेशेवर से संपर्क करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि ट्रांसमीटर 6 मीटर (20 फीट) पर संचालित होता है लेकिन 12 मीटर (40 फीट) पर काम नहीं करता है, तो संभव है कि ट्रांसमीटर के पास उस दूरी तक पहुंचने के लिए पर्याप्त संकेत नहीं है या ट्रांसमीटर बैटरी कम।
  • विधि 3

    वीआईसी के बिना 2007 से 2010 तक जीएम मॉडल की अनुसूची
    छवि शीर्षक प्रोग्राम जीएम बिना किसी रिमोट चरण 20
    1
    निर्धारित करें कि आपकी कार में वीआईसी (वाहन पहचान की जांच) है आपको वाहन के चालक के मैनुअल में यह जानकारी मिल सकती है जो कार के साथ आता है। यदि नहीं, तो आप एक कार देखभाल पेशेवर से पूछ सकते हैं बोर्ड पर एक बटन भी होना चाहिए जिसमें कार की छवि हो, जो "वाहन सूचना" कहती है और "I" पत्र के साथ चिह्नित है। अगर आपकी कार में वीआईसी नहीं है, तो निम्न चरणों का पालन करें:
  • Video: कार्यक्रम पुन कैसे एक जीएम चाबी-रहित प्रवेश कार रिमोट ब्यूक चेवी कैडिलैक पोंटिएक

    छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी से कदम चरण 21
    2
    वाहन में जाओ चालक की सीट में आराम से बैठें और सुनिश्चित करें कि ट्रांसमीटर स्टीयरिंग व्हील और लॉक बटन के करीब है। यह जांचने के लिए प्रत्येक दरवाजे की आंतरिक हैंडल खींचें कि वे ठीक से बंद हैं।
  • छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी के कदम 22
    3
    "एक्सेसरी पावर" स्थिति की कुंजी मुड़ें। जब आप स्टार्टर ट्यूब में चाबी डालें, नहीं इसे सभी को दक्षिणावर्त दिशा में मुड़ें इसके बजाय, इंजन के शुरू होने से पहले स्थिति को ठीक करें।
  • छवि शीर्षक प्रोग्राम जीएम बिना किसी रिमोट चरण 23
    4
    3 सेकंड के लिए ओडोमीटर बटन को दबाकर रखें। यह पहिया के पीछे चालक की सीट के सामने स्थित है ऐसा तब तक जारी रखें जब तक कि स्क्रीन एक संकेत नहीं दिखाती जो "कुंजी के पुनर्निर्माण" के समान कुछ कहता है। अगर आपकी कार उस संकेत को नहीं दिखाती है, तो आप कुंजी को गलत स्थिति में डाल सकते हैं। आप कुंजी को निकाल सकते हैं और फिर से शुरू कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी के कदम 24
    5
    15 सेकंड के लिए एक ही समय में लॉक और अनलॉक बटन को दबाकर रखें। आप एक घंटी के समान ध्वनि सुनेंगे इसका अर्थ है कि आपके ट्रांसमीटर ने सफलतापूर्वक सिंक्रनाइज़ किया है यदि ध्वनि नहीं सुना है, तो सिंक्रनाइज़ेशन मोड अक्षम हो सकता है। आपको अपने ट्रांसमीटर सही ढंग से सिंक्रनाइज़ करने के लिए पिछले चरणों को दोहराना होगा।
  • छवि शीर्षक प्रोग्राम जीएम बिना चाबी से कदम 25
    6
    कार्यक्रम अधिक ट्रांसमीटर आप चार तक सिंक्रनाइज़ कर सकते हैं आपको इस क्रम को जल्दी से करना चाहिए या सिंक्रनाइज़ेशन मोड को अक्षम कर दिया जाएगा। यदि ऐसा होता है, तो प्रक्रिया फिर से शुरू करना सुनिश्चित करें अन्यथा आप अपने ट्रांसमीटरों को सही ढंग से सिंक्रनाइज़ करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी के कदम 26
    7
    बाईं ओर की कुंजी मुड़ें और इसे हटा दें। यदि आप अंत में यह कदम नहीं उठाते हैं, तो कार ठीक से सिंक्रनाइज़ नहीं हो सकती है। यदि आप कुंजी को हटाने या इसे करने के लिए एक लंबा समय लेना भूल जाते हैं, तो पिछले चरणों को फिर से दोहराना बेहतर होगा अन्यथा, ट्रांसमीटरों को गलत ढंग से कॉन्फ़िगर किया जा सकता है और यदि ऐसा होता है, तो ताला और अनलॉक बटन ठीक से काम नहीं करेंगे।
  • छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी से कदम चरण 27

    Video: एक जीएम रिमोट कार्यक्रम कैसे, जीएम रिमोट प्रारंभ प्रक्रिया

    8
    ट्रांसमीटरों का परीक्षण करें कार से बाहर निकलें और ड्राइवर का दरवाज़ा बंद करें कार से लगभग 6 मीटर (20 फुट) दूर हो जाओ लॉक और अनलॉक बटन अलग से दबाएं। यदि वे उस दूरी पर काम करते हैं, तो एक और दूरी पर वापस जाएं और वहां से ट्रांसमीटर का परीक्षण करें। यदि आप देखते हैं कि ट्रांसमीटर काम नहीं करता है, तो यह आपकी खुद की सुरक्षा के लिए प्रक्रिया को पुन: प्रारंभ करने के लिए बेहतर है। यदि आप बार-बार कोशिश करते हैं और इसे काम नहीं कर सकते, तो निकटतम कार देखभाल पेशेवर से संपर्क करें
  • विधि 4

    1995 के मॉडल ब्यूक लेसब्रे की अनुसूची करें
    छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी से कदम 28
    1
    इग्निशन में कुंजी डालें और इसे चालू करें (लेकिन इंजन शुरू न करें)
  • छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी का दोहराव कदम 29
    2
    OBD1 बंदरगाह में पिन 8 और 4 को छोटा करें (यह दरवाजे को लॉक और अनलॉक करता है)। डेटा पोर्ट बोर्ड के नीचे पता कॉलम के नीचे स्थित है।
  • छवि शीर्षक कार्यक्रम जीएम बिना चाबी से कदम 30 कदम
    3
    प्रेस और लॉक बटन को रिमोट कंट्रोल पर रखें जब तक कि कार लॉक न हो और उसके बाद प्रोग्राम करें।
  • युक्तियाँ

    • कुछ मॉडलों पर, आप पहली बार बिना चाबी नियंत्रण को "ड्राइवर 1" और दूसरा "ड्राइवर 2" के रूप में सेट किया जाएगा।
    • जब आप एक कुंजी के बिना ट्रांसमीटर को पकड़ने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे अपने सामने रखें और इसे अपनी गाड़ी में बताएं।
    • यदि बटन पहली बार काम नहीं करता है, तो इसे दो बार दबाकर जारी रखें। कभी-कभी संकेत क्षणिक हस्तक्षेप हो सकता है।
    • जबकि उपरोक्त चरण सामान्य नियम हैं, कभी-कभी विधियों को कारों पर लगाया जा सकता है जिन्हें अलग-अलग वर्षों में निर्मित किया गया है। अगर आपको लगता है कि यह आपके मॉडल का मामला है, तो मालिक के मैनुअल को पढ़ना और निकटतम कार देखभाल पेशेवर के संपर्क में रहने के लिए अच्छा होगा।

    चेतावनी

    • कुछ मॉडल पर, कुछ सुरक्षा व्यवस्था को अक्षम करने या फ़्यूज़ को हटाने के लिए आवश्यक हो सकता है।
    • लंबी यात्रा करने से पहले ताले की जांच करें आप खराब क्रमादेशित ट्रांसमीटर के साथ कहीं नहीं के बीच में फंसे होना चाहते हैं।
    • अपने ट्रांसमीटर की बैटरी को नियमित रूप से जांचें कभी-कभी बैटरी लोड को खो सकती है और उस मामले में आपको एक नया खरीदना होगा
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com