ekterya.com

कैसे एक विमान जासूसी होना

हवाई जहाज की देखरेख दुनिया भर में लोकप्रिय मनोरंजन है एक मनोरंजन के रूप में, यह प्रतिभागियों को आनंद लेने के कई तत्व प्रदान करता है, उनके बीच, सावधानीपूर्वक अवलोकन करने के लिए बाहर जा रहा है, उनके अत्याधुनिक कैमरा का उपयोग करने के लिए एक बहाना है और अन्य उत्साही लोगों को शामिल करने में सक्षम हो सकते हैं जो एक ही विचार साझा करते हैं। यह गतिविधि मुफ़्त है, लेकिन अगर आप एक क्लब में शामिल होते हैं और सभी आवश्यक उपकरण खरीदते हैं तो आपको थोड़ा पैसा निवेश करना पड़ सकता है।

विमान स्पूटर के पास विस्तार के लिए अच्छी आंखें होती हैं और वे जितनी ज्यादा हवाई जहाजों के बारे में जान सकते हैं, उतनी जितनी कोशिश करते हैं। उदाहरण के लिए, यह स्पोटर्स के एक समूह थे जिन्होंने गणना की थी कि 18 साल के ऑपरेशन में पूरे बोइंग 757 बेड़े ने चंद्रमा और पृथ्वी के चारों ओर 25,000 यात्राओं के बराबर यात्रा की थी। यदि आप हवाई जहाज, उड़ान, उत्सुक आंकड़े पसंद करते हैं और आपको आसमान के माध्यम से एक बड़ा पक्षी पक्षी बनाने में सफल होने के लिए मानवता की सरलता से मोहित हो गया है, तो शायद हवाई जहाज की देखरेख आपके लिए सही मनोरंजन है

चरणों

एक ऐडवर्ड्स स्पॉटर चरण 1 के शीर्षक वाली छवि

Video: चीन के खतरनाक 'प्रोजेक्ट गुएंलेन' & तिब्बत में बम प्रूफ बंकर ने बढ़ा दी है भारत की चिंता

1
आपको उस विमान के बारे में फैसला करना होगा जिसे आप देखना चाहते हैं। यद्यपि शब्द "विमान देखा" हमेशा हवाई जहाज को संदर्भित करने के लिए उपयोग किया जाता है, यद्यपि आप कई अलग-अलग विमानों को देख सकते हैं और तस्वीर बना सकते हैं, क्योंकि सिर्फ हवाई जहाज नहीं हैं, जैसे कि हेलीकॉप्टर, ग्लाइडर, गुब्बारे , हवाई जहाज और अल्ट्राराइट्स शायद आप विकल्पों को कम करना चाहते हैं यदि आप लंदन, शिकागो, फ्रैंकफर्ट, आदि जैसे हवाई यातायात के साथ कहीं और रहें। या यदि आप एक अपेक्षाकृत खाली हवाई क्षेत्र में रहते हैं, जहां सीमा के आगमन के रूप में अक्सर नहीं हैं, तो देश या आर्क्टिक क्षेत्र में, सीमा बढ़ा सकते हैं। यह वास्तव में आपके और आपकी व्यक्तिगत रुचियों पर निर्भर करता है
  • विमान देखने वाले वेब पृष्ठों पर थोड़ा शोध करके प्रारंभ करें एरोप्लेन को देखने के लिए समर्पित कई पेज हैं, शौकिया ब्लॉगों से देखा जाने वाले क्लबों द्वारा प्रायोजित पेशेवर पृष्ठों तक। वे सभी इस शौक के बारे में बेहतर विचार प्राप्त करने के लिए अपने दृष्टिकोण का विस्तार कर सकते हैं।
  • जब विमान देखे जाने के बारे में ऑनलाइन जानकारी की तलाश होती है, तो "विमानों की देखरेख" शब्द का उपयोग करें, क्योंकि यह अक्सर इस शौक का वर्णन करने के लिए उपयोग किया जाता है।
  • इसके अलावा, हवाई अड्डों, विमान निर्माताओं, एयरलाइनों, वायुमार्ग आदि के बारे में जानकारी प्राप्त करें। क्योंकि यह सब आपको काफी उपयोगी जानकारी देगा। आप अपने देश में खोज को सीमित कर सकते हैं या विमानों को देखने के लिए दुनिया भर के विभिन्न उपयुक्त स्थानों की जांच कर सकते हैं।
  • आप को ध्यान में रखना चाहिए कि हवाई जहाज की फोटोग्राफी आपके अधिकार में एक शौक है और विमान देखने के साथ पूरी तरह से फिट बैठती है, इसलिए यदि कोई आपकी रुचि को पूछता है, तो आप अपने आप को आश्वस्त कर सकते हैं कि आप विमान फोटोग्राफी उत्साही भी हैं।
  • एक ऐडवर्ड्स स्पॉटर चरण 2 के शीर्षक वाला इमेज
    2
    आपको हर चीज को समझना चाहिए, जिसमें हवाई जहाज को देखा जाना चाहिए। भले ही आप विमानों को जिस प्रकार से पसंद करते हैं, देखने के लिए स्वतंत्र हों, वहां कुछ मानक प्रथाएं हैं जो अन्य पर्यवेक्षक आमतौर पर पालन करते हैं। विमान के प्रकार को समझने के लिए, स्पॉटर कई संकेतक का उपयोग करते हैं इसके अलावा, यहां तक ​​कि जब विमान का प्रकार स्पष्ट है, तो यह मूल, उम्र और विमान के किसी भी विशेष संशोधन जैसे कई अन्य तत्वों को ध्यान देने योग्य है। आप इन तत्वों को ध्यान में रख सकते हैं:
  • विमान का प्रकार ब्रांड, आकार, रंग और मूल के देश। यह सब जानकारी ब्याज की होगी।
  • विमान के पंजीकरण का विवरण शायद यह आपको किसी विशेष विमान की डिलीवरी की तारीखों को जानने की अनुमति देगा, जो आपके द्वारा जांच की जाने वाली जानकारी के विस्तार के आधार पर होगी।
  • कला की विशेषताओं या विमान के प्रतीक चिन्ह। उदाहरण के लिए, क्वांटस जैसे कुछ एयरलाइंस, विमान की पूंछ को पेंट करते हैं, या कुछ मामलों में संपूर्ण धड़, प्रसिद्ध कलाकारों के डिजाइन के साथ सैन्य विमानों को उनके छलावरण रंग से अलग किया जाता है और यह देश के साथ भिन्न होता है। आप कुछ टीम प्लेट और पत्र कोड भी देखेंगे।
  • इंजन और कॉन्ट्रॉल्स का शोर
  • पंखों का स्थान - देखें कि क्या यह एक मोनोप्लेन, बाईप्लेन या ट्रिपलैन है। धड़ के साथ पंखों की स्थिति के बीच के रिश्ते को देखो और उनके पास कितना झाड़ू है।
  • क्या यह एक आधुनिक विमान या पुराने मॉडल है?
  • यदि आपके पास वापस लेने योग्य लैंडिंग गियर या निश्चित ट्रेन है क्या यह एक एयर कंडीशनिंग विमान है?
  • गति
  • केबिन की स्थिति
  • विमान के टेकऑफ़ या लैंडिंग पैटर्न
  • इमोटिकॉन्स नामक एक एयरक्राफ्ट स्पॉटर चरण 3
    3
    एक अच्छे उपकरण प्राप्त करें यहां अच्छी गुणवत्ता वाले उपकरणों को खरीदने का आपका बहाना है जो आपके अनुभवों में सुधार की गारंटी देता है जो हवाई जहाज देखता है। विचार करने के लिए कुछ आइटम हैं:
  • सभ्य दूरबीन लाइसेंस प्लेट, अंक और विवरण को देखने के लिए आने वाले विमानों के कोण को देखने के लिए उनका उपयोग करें। यदि आप अपने टीम के सदस्यों से पहले विवरण देखना चाहते हैं, तो दूरबीन की अच्छी जोड़ी रखने के लिए जरूरी है। यदि आप चाहें, तो आप दूरबीन के बजाय एक देखा लेंस भी खरीद सकते हैं।
  • डिजिटल कैमरा, प्लस एक अच्छा लेंस और एक तिपाई जिन विमानों को आपने देखा है, उनका फ़ोटो रिकॉर्ड रखने के लिए आपको एक अच्छा कैमरा चाहिए। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आपके पास हवाई जहाज का एक व्यक्तिगत एल्बम हो रहा है जिसे आपने देखा है या यदि आप किसी वेब पृष्ठ पर फ़ोटो योगदान करने जा रहे हैं।
  • एक तह कुर्सी, एक थर्मस, स्नैक्स के लिए एक कंटेनर, एक कप और गर्म कपड़े अगर यह ठंडा है (सनस्क्रीन अगर यह गर्म है) आपको पेय और स्नैक्स भी लाना चाहिए। यह बेहद जरूरी है कि आप आराम कर रहे हैं और यह कि आप अच्छी तरह से हाइड्रेटेड और पोषाहार रहते हैं।
  • मैनुअल या गाइड अगर आप जानना चाहते हैं कि कौन सा विमान आ रहा है। आपको वाणिज्यिक और सैन्य विमान मार्गदर्शकों को ले जाने पर विचार करना चाहिए। यदि आप सैन्य विमान देखने के लिए नहीं जाते हैं, तो आपको वाणिज्यिक विमान मार्गदर्शिकाएं ही लेनी चाहिए। उन्हें अपनी स्थानीय पुस्तकालय या इंटरनेट पर देखें ऑनलाइन नीलामी पृष्ठ हैं जहां आप इन मार्गदर्शकों या साइटों को हवाई जहाज की देखरेख के लिए समर्पित कर सकते हैं।
  • जलवायु की जांच करने के लिए पेंसिल के खेल के बगल में, आप देख रहे सभी हवाई जहाजों की जानकारी का विवरण देने के लिए एक नोटबुक समर्पित है। आप इन नोटबुक को कैम्पिंग आपूर्ति स्टोर्स में पा सकते हैं
  • एक सुरक्षा जैकेट जरूरी नहीं होने के बावजूद, यदि आप एक ऐसी जगह पर अपने आप को ढूँढ सकते हैं जो खतरनाक हो सकता है यदि वे आपको नहीं देखते हैं, तो सुरक्षा जैकेट लेने पर विचार करें। हो सकता है कि आपको बस एक दृढ़ सड़क को पार करने की ज़रूरत हो, जो कि देखने के स्वर्ग तक पहुंचने की ज़रूरत है, लेकिन यह अभी भी उपयोगी है।
  • एक ऐडवर्ड्स स्पॉटर चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पार्टनर लें यह बहुत मज़ेदार है अगर आप किसी को पता है कि आप हवाई जहाज देख रहे हैं और आप जानते हैं कि आप देखे जाने के लिए अपने उत्साह की प्रशंसा करते हैं। यदि आपके पास एक दोस्त है जो इस गतिविधि का आनंद उठाता है, तो वे स्वयं को व्यवस्थित कर सकते हैं और उनके बीच एक तरह की प्रतियोगिता बना सकते हैं। रेडियो को कैर्री करें और विभिन्न स्थानों पर खड़े रहें, जो सबसे पहले सबसे अधिक देखने वाले हैं। अंकों के पैमाने की स्थापना करें और जो सबसे ज्यादा मिलता है उन्हें देखने के दिन के बाद भोजन या पेय के लिए भुगतान करना होगा।
  • Video: इजराइल से भारत के लिए आयी बड़ी खबर से पूरी दुनिया में मची खलबली, चीन-पाकिस्तान के छूटे पसीने

    एक एन्जिल स्पॉटर चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने देखा यात्रा के लिए तैयार करें प्रारंभ में, यह एक अच्छा विचार है कि किसी व्यक्ति के साथ एक टीम बनाने से पहले, जिसने सत्र के दौरान आपको सलाह देने के अलावा सबसे अच्छी जगहों पर निर्देशित किया जा सके। अगर आप किसी व्यक्ति को नहीं जानते हैं जो विशेषताओं को पूरा करता है, तो हवाई जहाज को देखने के लिए सबसे अच्छी जगहों के बारे में इंटरनेट पर देखें कुछ हवाई अड्डों या विमानन संगठनों की सहायता प्रदान की जा सकती है और स्थित होने के लिए सुझाव मिल सकते हैं।
  • हमेशा सबसे पहले सुरक्षा के बारे में सोचें ऐसे स्थानों पर मत जाओ जहां प्रवेश की अनुमति नहीं है। हवाई अड्डों के करीब होने के बारे में सख्त नियम हैं, भले ही उनके पास बाड़ न हो। संक्षेप में, इन नियमों का उद्देश्य आपको सुरक्षा प्रदान करना है, विशेष रूप से उन देशों में जो सुरक्षा के प्रति सचेत होते हैं।
  • अन्य भागीदारों को ध्यान में रखते हुए अपने आस-पास क्षेत्र को सेट करें यदि आप कहीं ऐसे हैं जो पारंपरिक रूप से विमानों को हाजिर करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो संभवतः यह समझने में कोई ख़ास नहीं है कि आप जहां चाहें वहां बैठ सकते हैं। अन्य स्पोटर्स से सलाह मांगिए और आमतौर पर सुझावों की पेशकश करने या उनकी पेशकश करने में खुशी होगी
  • एक ऐडवर्ड्स स्पॉटर चरण 6 के शीर्षक वाली छवि
    6



    हवाई जहाज की तलाश शुरू करो यदि आप पहले से ही जानते हैं कि ऊपर दिए गए चरणों से आप क्या देखना चाहते हैं, तो आप समय पर उन वस्तुओं की तलाश कर सकते हैं जब आप हवाई अड्डे पर हों अपने आप को संगठित करने का दूसरा तरीका पहले विमानों को देखने के लिए जाना है, फिर निर्णय लेना, जो आपने देखा है उसके आधार पर किया गया है, जो तत्व हैं जो आपको अधिक रुचि रखते हैं। यह इस कारण से है कि सलाह मांगने या किसी के साथ अनुभव लाने के लिए एक अच्छा अभ्यास है इस तरह आप अपने प्रारंभिक अनुभव के अनुभव से अभिभूत नहीं महसूस करेंगे।
  • Video: Delhi Airport पर हो रही है जासूसी | Latest Lokmat News In Hindi

    एक ऐडवर्ड्स स्पॉंटर चरण 7 नाम वाली छवि

    Video: सुख शांति और बरकत चाहते है , तो घर में लगाये यह पौधे

    7
    अपने घर लौटने के बाद अपने अनुभवों को रिकॉर्ड करें आपको देखे गए विमानों के नोट्स और तस्वीरें लेनी चाहिए, और जब आप घर लौटते हैं, तो आपको यह सारी जानकारी ऑर्डर करनी होगी। आप क्या देखा था के बारे में संदर्भों को सॉर्ट, फिल्टर और लिखने के लिए कुछ समय ले लो। इसमें शामिल हैं:
  • किसी वेब पेज पर अपलोड करने के लिए सर्वश्रेष्ठ फ़ोटो चुनें।
  • ब्याज की किसी भी घटना को लिखें, जिसे आपने विमानों को देखकर देखा था
  • आपके द्वारा देखी गई विमानों की संख्या की गणना करें
  • उन विमानों को लिखें, जिन्हें आपने पहले नहीं देखा है, भविष्य में उन विमानों के बारे में भी ध्यान दें जिन्हें आप देखना चाहते हैं।
  • एक ऐडवर्ड्स स्पॉटर चरण 8 के शीर्षक वाली छवि
    8
    तय करें कि आप अपने नए शौक के साथ कितनी दूर जाना चाहते हैं। कई संभावनाएं हैं और उनमें से कुछ अन्य लोगों की तुलना में आपके लिए अधिक आकर्षक लग सकते हैं। शुरुआती के लिए, यह विचार करना एक अच्छा अभ्यास है कि आप अपने शौक का हिस्सा होने के बारे में निम्न गतिविधियों में से एक के बारे में कैसा महसूस करते हैं:
  • अन्य स्पोटर के साथ प्रतिस्पर्धा करें ऐसा करने के लिए आपको एक एस्पिरिन क्लब या एसोसिएशन में शामिल होने के लिए एक देखा प्रतियोगिता में शामिल होना चाहिए। आम तौर पर इन प्रतियोगिताओं में सबसे पहले एक हवाई जहाज मॉडल के सभी प्रकार के देखने के लिए जीतता है।
  • अपना स्वयं का वेब पेज बनाएं और वहां अपनी तस्वीरें अपलोड करें। अगर आप चाहें तो आप उन पर भी टिप्पणी कर सकते हैं
  • एयरप्लेन की अपनी तस्वीरों को अपलोड करें, जो आपने इंटरनेट पर विमान देखने के बारे में कई पन्नों में से एक को देखा है। यदि आप चाहें, तो आप इसे प्रतियोगिता और शौक के संयोजन के रूप में, या बस अपनी तस्वीरों के लिए जोखिम के स्रोत के रूप में सोच सकते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो अपनी देख-रेख की तिथि, समय और जगह पर ध्यान दें, क्योंकि कई वेब पेज उस डेटा का इस्तेमाल अंतिम स्थिति का पता लगाने में करते हैं जहां एक हवाई जहाज देखा गया था और उस जानकारी को अन्य इच्छुक स्पॉटरों के लिए उपलब्ध कराया गया था।
  • विमान देखने के लिए मेलिंग सूची में शामिल हों कई मेलिंग सूचियां हैं जिनके साथ आप सूचित रह सकते हैं। अब आप उन ट्विटर खातों को भी ढूंढ सकते हैं जिनमें विमान दिखने के बारे में जानकारी शामिल होती है। स्थानीय क्लब, दृश्य संगठनों या अपने पसंदीदा वेब पेजों के बारे में पता करें। उन ट्विटर खातों को भी देखें जो आप का अनुसरण कर सकते हैं।
  • आप अपनी शौक को माध्यमिक गतिविधियों जैसे रेडियो फ्रीक्वेंसी स्कैनर के साथ एयर ट्रैफिक कंट्रोल ट्रांसमिशन को सुनने के लिए शामिल कर सकते हैं (ध्यान रखें कि आप केवल उन स्थानों पर ऐसा कर सकते हैं जहां यह कानूनी है)।
  • अपने बैग पैक और दुनिया में कहीं और कहीं और विमानों को देखने के लिए एक हवाई जहाज़ पर उतरो। यदि आप दुनिया भर के अन्य हवाई जहाज के स्पॉटर के साथ दोस्ती करने में बहुत समय बिता चुके हैं, तो शायद यह छुट्टी की योजना बनाने और नए दोस्त बनाने का एक बड़ा अवसर है। दुनिया भर में इस शौक को करने के लिए सबसे अच्छी जगहों पर रिपोर्ट करने के लिए काफी कुछ साइटें हैं। यदि आप अपने पूरे परिवार को लेते हैं तो आपको समझना होगा, हो सकता है कि वे अपने जुनून का पीछा करने के लिए अपनी छुट्टियां बिताना न चाहें, इसलिए आपको उनके लिए कुछ दिलचस्प योजना बनानी चाहिए।
  • दुनिया भर के विमानन संग्रहालयों की यात्रा करें यह आपके विमान देखने के रिकॉर्ड को भी बढ़ा सकता है क्योंकि आप दुनिया के विभिन्न हिस्सों से प्रसिद्ध और पुराने विमान देखते हैं।
  • एक विमान बेस्ट रहो चित्र 9 चरण
    9
    एक क्लब या संघ में शामिल होने पर विचार करें, जो विमान देखने के लिए समर्थन और प्रचार करता है। एक शौक हमेशा अधिक मज़ेदार होगा जब आप इसे अन्य लोगों के साथ साझा करेंगे जो आपके जैसे उत्साह को साझा करते हैं, और एक सक्रिय समूह का हिस्सा होना आपके अनुभव को मसाला देने का एक शानदार तरीका है। उदाहरण के लिए, आप विमानन उत्साही क्लब में शामिल हो सकते हैं लास इंटरनेशनल
  • एक ऐडवर्ड्स स्पॉंटर चरण 10 नाम वाली छवि
    10
    उपयोगी रहें अपना शौक करते समय, अगर आपको लगता है कि आपको लगता है कि आपको हवाईअड्डा के अधिकारियों को सूचित करना चाहिए, तो उपयोगी हो और इसे करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक उपद्रव हैं और यह मानने की कोशिश करें कि आप उनके काम के बारे में अधिक जानते हैं, लेकिन कुछ चीजें जो आपको मिल सकती हैं उनमें शामिल हैं:
  • चेतावनी हवाई अड्डे के अधिकारियों के पास यदि आप हवाई अड्डे के नजदीक या भीतर किसी भी पक्षी घोंसले या पशु प्रजनन को देखते हैं पक्षियों और जानवरों विमान के लिए एक खतरा पैदा कर सकते हैं और अगर आप ध्यान नहीं दिया है हवाई अड्डे के अधिकारियों को सूचित करने के लिए एक अच्छा विचार है।
  • चेतावनी हवाई अड्डे के अधिकारियों को अगर आप किसी भी अजीब गतिविधि या सुरक्षा भंग जैसे टूटी हुई बाड़ आदि देखते हैं। वैसे भी, यह सतर्कता के रूप में अभिनय के बारे में नहीं है, हो सकता है कि आप जो भी देखते हैं वह सामान्य है। उदाहरण के लिए, यूनाइटेड किंगडम में विमान स्पॉटर के लिए एक वैध आचार संहिता है। यह विमानन उत्साही क्लब लास इंटरनेशनल द्वारा शुरू किया गया था, जिसके तहत सभी नज़र आने वाले किसी भी संदिग्ध व्यवहार की रिपोर्ट करनी चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • सभी रिकॉर्ड की एक सूची के साथ अपनी वेबसाइट बनाने पर विचार करें, बेहतर अभी तक, फोटो यह अन्य विमानन उत्साही को प्रभावित करेगा I
    • जब आप विमानों को देखने के लिए जाते हैं तो हमेशा अपने साथ एक पहचान लें इससे आपको यह साबित करने में मदद मिलेगी कि अगर आप कुछ पुलिसकर्मियों या सुरक्षा गार्ड के पास आते हैं तो आप हानिरहित हैं।
    • अपने दिमाए गए कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए, जब आप ऐसा करने के लिए आवश्यक महसूस करते हैं, तो अपने कैमरे के लेंस और अपने कैमरे में सुधार करें। लागत का हिस्सा बनने के लिए अपने पिछले उपकरण को बेचना
    • क्या आपको पता है कि हवाईअड्डे देखने के लिए हवाई अड्डे के होटल और दुनिया में कौन से स्थान बेहतर हैं, यह आपको बताए गए साइट भी हैं? यह आपको अपनी अगली छुट्टियों में हवाई जहाज की खोज को शामिल करने के लिए एक नई दृष्टि देगा।
    • कई किताबें उपलब्ध हैं जो यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और अन्य देशों में पंजीकृत विमानों की एक सूची दिखाती हैं, और जहां वे आधारित हैं। यदि आपके पास एक तस्वीर की किताब है, तो आप प्रत्येक को पार कर सकते हैं जैसा कि आप देख सकते हैं। इससे आपको पता चल जाएगा कि आप प्रत्येक हवाई जहाज़ को कहां मिल सकते हैं। ये किताबें लगभग हर देश में उपलब्ध हैं
    • यात्रा करते समय हवाई जहाज की तस्वीरें लेना भी एक महान शगल है आप हवाई अड्डों और विमानों से उत्कृष्ट शॉट प्राप्त कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह अनुमति दी गई है और यदि आपको चित्र लेने बंद करने को कहा गया है, तुरंत बंद करें
    • अपने चुने हवाई अड्डे के एयरलाइंस के कार्यक्रम का पता लगाएं आप यह आरक्षण के माध्यम से कर सकते हैं, लेकिन वास्तव में आपको किसी भी टिकट को बुक नहीं करना होगा।
    • यह शौक केवल पुरुषों के लिए नहीं है (इसमें भी महिलाएं हैं जो इसे पसंद करती हैं), इसलिए यह उन लोगों के बारे में एक धारणा बनाने में सक्षम नहीं है, जो विमानों को देखना पसंद करते हैं।
    • विमान देखने के अच्छे उदाहरणों में सिडनी एयरपोर्ट (वाईएसएसवाई), शिकागो ओ`हारे इंटरनेशनल एयरपोर्ट (केर्ड) और सिंगापुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (डब्ल्यूएसएसएस) शामिल हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी ऐसे देश में हैं जो युद्ध में शामिल है, तो इस शौक को दुनिया के किसी भी चीज़ के लिए मत करो। युद्ध के दौरान, यह एक जासूसी गतिविधि माना जाता है।
    • हवाई जहाज की देखरेख आपको देश की सरकार या सैन्य अधिकारियों की सुरक्षा के साथ कानूनी समस्याओं में ले जा सकती है, क्योंकि वे अपने शौक को विदेशी जासूस या आतंकवादियों के काम से भ्रमित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, बहुत संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगी दलों में से कुछ के लिए 11 सितंबर 2001 के हमलों और जिसके परिणामस्वरूप युद्ध के बाद से बदल गया है। वहाँ हमेशा दुनिया के कुछ देशों है कि एक संदिग्ध मन है और जो वे सिर्फ मासूम विमानों देख रहे हैं का दावा है बर्दाश्त नहीं करेगा हो जाएगा। आपको देश के नियमों और हवाईअड्डे से शुरू होने से पहले पता होना चाहिए, कुछ जगह दूसरों की तुलना में अधिक समझदार हैं।
    • गर्म कपड़े पहनें, अगर यह ठंड है
    • अपने साथी या अपने बच्चों को ले जाने के परिणामस्वरूप परिवार में जलन हो सकती है। आपको उनकी उदासीनता को ध्यान में रखना चाहिए क्योंकि आकाश की तरफ देखने के लंबे घंटों में हर किसी का स्वाद नहीं है। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि जिस व्यक्ति को आप पहना रहे हैं वह अनुभव को पसंद करने जा रहा है
    • हवाई अड्डों के संवेदनशील क्षेत्रों से दूर हो जाओ पुलिस के निर्देशों का पालन करें या हवाई अड्डे की सुरक्षा के सदस्यों का पालन करें। हमेशा अपनी पहचान आपके साथ रखें

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पनरोक नोटबुक और कलम
    • दूरबीन
    • एक अच्छा लेंस के साथ एक कैमरा
    • एक वेब पेज (वैकल्पिक)
    • एक उच्च दृश्यता जैकेट (वैकल्पिक)
    • लाए या इसी तरह की सदस्यता
    • ठंड या गर्म पेय के साथ थर्मस
    • आप को गर्म रखने के लिए उचित कपड़े
    • एक कंबल अगर यह ठंड है
    • एक तह कुर्सी
    और पढ़ें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com