ekterya.com

अपने छोटे लड़के को एक हवाई जहाज पर व्यस्त रखने के लिए

यदि आप अपने बच्चे को अपने कब्जे में रखने के तरीकों को नहीं मिल पा रहे हैं, तो लम्बी उड़ानें छोटे बच्चों के लिए ज़ोरदार और अधिक हो सकती हैं कई माता-पिता एक छोटे बच्चे के साथ विमान पर घंटे बिताते हैं, परन्तु इस अनुभव को यथासंभव आरामदायक और आराम से बनाने के तरीके हैं। अपने छोटे से एक आसान यात्रा के साथ यात्रा करने के लिए पहले कदम के साथ शुरू करो।

चरणों

भाग 1
उड़ान के लिए आपको तैयार कर रहा है

एक एपार्लैन चरण 1 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
1
हवाई जहाज और उड़ानों के बारे में थोड़ा जानें छोटे बच्चे दस लाख सवाल पूछते हैं और हवाई यात्रा के बारे में उनके स्तर पर उनके सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहेंगे। उदाहरण के लिए, विमान के हिस्सों के बारे में सीखने पर विचार करें और यह कितनी तेज और तेज़ी से उड़ता है, इसलिए आप उड़ान के दौरान अपने बेटे को इसे समझा सकेंगे।
  • Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    एक एपायलन चरण 2 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    नियमों को पहले से बताएं विमान से यात्रा करने से पहले, अपने बच्चे को बताएं कि विमान पर क्या होगा और आप इसे कैसे व्यवहार करना चाहते हैं बच्चे शांत और खुश हैं जब उन्हें पता चलेगा कि क्या होगा।
  • यदि आपका बच्चा पहले कभी हवाई जहाज पर नहीं था, तो हवाई यात्रा के बारे में बच्चों की किताब लेने पर विचार करें यह रणनीति आपको पहले से अपने व्यवहार के बारे में अपनी उम्मीदों की व्याख्या करने में मदद करेगी और एक बार जब यह हवाई जहाज से यात्रा करने का समय है, तो आपका बच्चा स्थिति को और अधिक परिचित (और शायद कम भयावह) पाएगा।
  • एक एपाप्लान चरण 3 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाली छवि
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके बच्चे को पर्याप्त नींद मिलती है बच्चे बुरे मूड में घबरा जाते हैं और आसानी से गुस्सा होते हैं यदि वे बहुत थके हुए होते हैं। अपनी उड़ान से पहले एक पूर्ण रात का विश्राम करें, भले ही इसका मतलब है कि आपके बच्चे के सामान्य सोने का समय बदलने
  • आप एक समय में उड़ान को आरक्षित करने के लिए परीक्षा लेंगे जब आपका बच्चा नींद से विमान पर बैठ जाता है, लेकिन यह रणनीति प्रतिउत्पादक हो सकती है विमान पर जाने की उत्तेजना आपके बच्चे को जागृत रख सकती है और फिर वह बहुत थका हुआ (और शायद बहुत गुस्सा) हो जाएगा।
  • एक एपार्लैन चरण 4 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    भोजन ले लो भूख से बच्चों को नाराज भी होता है कुछ उड़ानें भोजन और नाश्ते की सेवा करती हैं, लेकिन एयरलाइन आपको जो भी प्रदान करती है, उस पर निर्भर नहीं करना सबसे अच्छा है। वह खाना खाएं जो परिवहन के लिए आसान है और आपका बच्चा पसंद करता है।
  • सूखे अनाज, ग्रेनोला सलाखों, कटा हुआ पनीर, सेबसस, केले और पागल ऐसे खाद्य पदार्थ होते हैं जो ज्यादातर बच्चों को एक हैंडबैग में टॉस करना आसान होता है। यदि स्वस्थ भोजन आप के लिए महत्वपूर्ण है, तो आपको कुकीज़ या चिप्स लाने के लिए कोई कारण नहीं है।
  • एक एपाप्लन चरण 5 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने ले-इन बैग में अपने कुछ बच्चे की पसंदीदा ऑब्जेक्ट ले जाएं। किताबें, छोटे खिलौने, क्रेयॉन और भरवां जानवर आसानी से एक हैंडबैग में संग्रहीत किए जा सकते हैं और उड़ान पर उपयोगी हो सकते हैं।
  • एक एपार्लैन चरण 6 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक या दो नए खिलौने भी पैक करें अपने पसंदीदा खिलौनों के अतिरिक्त, यह आपके बच्चे को हवाई जहाज़ की खोज करने के लिए कुछ नए खिलौने खरीदने या उधार लेने की अच्छी रणनीति है। हैप्पी आश्चर्य उन्हें खुश और सहयोग कर सकते हैं
  • एक एपाप्लन चरण 7 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र



    7
    विमान पर चढ़ने से पहले अपने बाथरूम की देखभाल करें यदि आपका बच्चा अभी भी डायपर का उपयोग करता है, तो सुनिश्चित करें कि यह विमान बदलकर पहले बदल गया है और ताज़ा है। यदि आप डायपर का इस्तेमाल नहीं करते हैं, तो उन्हें हवाई जहाज़ पर चढ़ने से पहले बाथरूम का उपयोग करें। जब आप हवाई जहाज़ के भीतर होते हैं, तो इन परिस्थितियों से निपटने के लिए आपको बार की संख्या में कमी आएगी
  • भाग 2
    अपने छोटे लड़के को उड़ान पर व्यस्त रखते हुए

    एक एपार्लैन चरण 8 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाली छवि
    1

    Video: STRANDED ON A FLOATY! | CAN THE PUPPIES SWIM TO SAFETY? | We Are The Davises

    उसे अपनी पुस्तकें और खिलौने दें यह संभावना है कि किताबें, खिलौने, खेल या आपके द्वारा पैक किए गए पशुओं को भरवां, अपने बच्चे को व्यस्त रखें, कम से कम थोड़ी देर के लिए।
    • इन मदों को एक-एक करके एक समय में लेने के लिए समय की मात्रा बढ़ाने पर विचार करें कि आपका बच्चा खुशी से कब्जा कर लिया जाएगा। सबसे पहले वे एक साथ एक किताब पढ़ सकते हैं, फिर खेलने के लिए एक खिलौना ले सकते हैं, और फिर इसे गले लगाने के लिए एक भरवां जानवर ले लो और इसी तरह।
    • आपका बच्चा प्रसन्न होगा और वह किताबें और खिलौनों के साथ खेलेंगे, तो वे तेज़ी से गुजरेंगे। उसे केवल क्रेयॉन मत दो! अपने बच्चे के साथ कुछ समय बिताने के लिए खर्च करें या उसे कुछ नया, शायद एक विमान आकर्षित करने के लिए सिखाएं!
  • एक एपार्लैन चरण 9 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    रचनात्मक रहें अपने बच्चे के लिए नए खिलौने और विकर्षण बनाने के लिए जो कुछ भी उपलब्ध है, उसका उपयोग करें: एल्यूमीनियम पन्नी, पेपर, प्लास्टिक के कप, जो भी हो
  • एक एपाप्लन चरण 10 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    इलेक्ट्रॉनिक विक्रय पर विचार करें यदि आपके पास लैपटॉप है, तो आप अपने बच्चे को देखने के लिए कुछ चित्र या शैक्षणिक कार्यक्रम डाल सकते हैं। यदि आपके पास एमपी 3 प्लेयर है, तो आप इसे संगीत सुन सकते हैं।
  • यदि आप इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग करने जा रहे हैं, तो विनम्र हों और आपका बच्चा इयरफ़ोन का उपयोग करें ताकि अन्य यात्रियों को परेशान न करें।
  • एक एपाप्लन चरण 11 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    उसे सैंडविच दें कुछ सैंडविच ले लीजिए जो आपने अपने ले-इन बैग में पैक किया था और उन्हें एक-एक करके पेश किया था। सैंडविच आपको अस्थायी तौर पर खुश और व्यस्त रखेंगे।
  • बहुत सारे नाश्ते न दें, खासकर अगर आपको लगता है कि आपका बच्चा गति में बीमारी के लिए अतिसंवेदनशील हो सकता है आप नहीं चाहते कि उसे बीमार हो।
  • Video: ट्रेन को पटरी पर खड़ी कर नहाने खाने चला गया ड्राइवर, फिर जो हुआ (सब्सक्राइब चैनल for News UPDATE )

    एक एपाप्लन चरण 12 पर एक बच्चा व्यस्त रखें शीर्षक वाली छवि
    5
    विचार करें कि आपका बच्चा दूसरे बच्चों के साथ सामूहीकरण करता है यदि आप एक और छोटे बच्चे के पास बैठे हैं, तो बच्चों को एक साथ खेलते रहें। वे खिलौनों का आदान-प्रदान कर सकते हैं या बस बात कर सकते हैं - संभव है कि समय उस तरह से तेज हो जाता है।
  • युक्तियाँ

    • वह नियमित रूप से अच्छे व्यवहार की प्रशंसा करता है। अपने बच्चे की स्तुति करो जब वह धीरे-धीरे बात करने के लिए याद रखता है या शिकायत के बिना आपके निर्देशों का पालन करता है। आम तौर पर, नियमित आधार पर सकारात्मक सुदृढीकरण लगातार डांटते से बेहतर होता है।
    • सकारात्मक रहें यदि आप खुश और आराम कर रहे हैं, तो आपका बच्चा भी एक बेहतर मूड में होगा।
    • यात्रा के बाद, यह सुनिश्चित कर लें कि किसी अन्य गतिविधि को करने से पहले आपके बच्चे को आराम करने और आराम करने का समय है। थोड़ा दूध या रस, खाने के लिए कुछ और चलाने और खेलने के लिए थोड़ा समय आपके बच्चे के मनोदशा महान बना देगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com