ekterya.com

कैसे एक कार्बोरेटर एसयू के जेट संरेखित करें

यदि आप 1 9 60 या 1 9 70 के दशक से पुराने ब्रिटिश स्पोर्ट्स कार या ज़ेड-टाइप कार का मालिक हैं, तो यह एसयू कार्बोरेटर से सुसज्जित है। एक एसयू कार्बोरेटर एक पार्श्व मौजूदा प्रणाली का उपयोग करता है और अपने ऑपरेशन में बहुत सरल है, हालांकि यह एक गंभीर समस्या है अगर यह सही ढंग से समायोजित नहीं है यदि आप कार के कार्बोरेटर को पुनर्निर्माण करने या सुइयों को बदलना चाहते हैं, तो मुख्य नौकरियों में से एक सुई को सुराग में संरेखित करने के लिए होगा। यदि यह कार्य सही ढंग से नहीं किया गया है, तो कार्बोरेटर ठीक से काम नहीं करेंगे और सुई और स्पॉउट पहनने को त्वरित किया जाएगा। सुई की दीवारों को छूने के बिना ट्यूउट के अंदर उगना और गिर जाना चाहिए। इस का अनिवार्य परीक्षण एक विशिष्ट क्लिक होगा, जिसे आप कार्बोरेटर की गर्दन पर अपना हाथ रखेंगे, पिस्टन बढ़ाएं और फिर इसे अपनी मूल स्थिति में वापस कर लें। यदि आप एक क्लिक नहीं सुनते हैं तो इसका मतलब है कि कुछ ऑब्जेक्ट स्पॉउट में सुई के उठाने और मुफ़्त गिरावट के साथ हस्तक्षेप कर रहा है। कार्बोरेटर के कई भाग इस आंदोलन को प्रभावित करते हैं: जेट, पिस्टन, पिस्टन कवर

चरणों

1
टॉउट असेंबली के तल पर स्थित 21 मिमी (13/16 इंच) लॉकिंग नट को ढंकने के लिए एक लंबी स्पार्क प्लग रिंच का प्रयोग करें।
  • Video: 55 जेट केंद्रित

    2
    नीचे दिए गए मिश्रण से अखरोट को खोलने के लिए 16 मिमी (5/8 इंच) रिंच का प्रयोग करें।
  • Video: कैसे SU HS6 कार्बोहाइड्रेट संतुलन और ईंधन मिश्रण को समायोजित करने के

    3
    नुकीले निकालें और मिश्रण से तनाव वसंत हटा दें।
  • 4
    मिश्रण अखरोट और टोंटी स्थापित करें। जहां तक ​​यह जाना होगा और जहां तक ​​यह जाता है, वहां तक ​​तीर को दबाएं। आप पंप संरेखित करने के लिए तैयार हैं।
  • 5

    Video: फिटिंग और एक ट्रोपिक रेस 4 र HS6 carb जेट विमानों का समायोजन




    पिस्टन कवर से लॉकिंग स्क्रू दोनों निकालें। आपको ऐसा करना चाहिए ताकि पिस्टन को छड़ी न पड़े। ध्यान दें कि यदि आप इसे 180 डिग्री बदलते हैं तो इसे समायोजित किया जाएगा। ढक्कन किसी भी कार्बोरेटर पर फिट होगा यदि आप उन्हें गलती से भ्रमित करते हैं, तो यह पिस्टन के नि: शुल्क आंदोलन के लिए एक निश्चित कारक होगा। यह तब होगा यदि वे कार्बोरेटर को अलग करने से पहले ठीक से गठबंधन कर रहे थे।
  • 6
    पिस्टन के अंदर की सुई सीट करें ताकि कंधे पिस्टन शरीर के साथ फ्लश हो सके। जब तक यह तंग नहीं है तब तक उसे लॉक करें अपने चैनल में पिस्टन को सही तरीके से रखें यह सत्यापित करें कि यह स्वतंत्र रूप से स्लाइड करता है और यह तब होता है जब यह गिरता है।
  • 7
    वसंत को भूल के बिना पिस्टन टोपी रखें इसे निरुपित करें और ढक्कन के शीर्ष पर नीचे दबाएं। पिस्टन को उतारें और इसे गिरा दें। क्या हुआ? शायद नहीं। आप ढक्कन और टोंटी को घुमा सकते हैं या जब तक आप क्लिक सुनते नहीं हैं तब तक आप उसे दूसरे ढक्कन के साथ आज़मा सकते हैं। पिस्टन कवर पर शिकंजे के बगल में मिश्रण मिश्रित की 21 मिमी (13/16 इंच) लॉकिंग अखरोट को कस लें। जब आप ऐसा करते हैं तो आपको क्लिक सुनने के लिए हर वक्त ध्यान देना चाहिए। यह सिफारिश की जाती है कि आप कार्बोरेटर और पिस्टन कवर के अंदर पूरी तरह से साफ करते हैं।
  • 8
    मिश्रण से स्क्रू निकालें और टोंटी हटा दें (इसकी अभिविन्यास नोट करें)। तनाव वसंत, मिश्रण का अखरोट स्थापित करें और अंत में टोंटी दर्ज करें। क्लिक होने तक फिर से सुनो।
  • 9
    मिश्रण नट को पका दें जब तक यह कस नहीं होता और तब तक इसे दोहराए जाने तक इसे दोहराएं। आप सेट अप करने और कार्बोरेटर तैयार करने के लिए तैयार हैं।
  • युक्तियाँ

    • बहुत खराब मिश्रण वाल्व को जला सकता है। संचालन मैनुअल में दिए गए निर्देशों का पालन करें।
    • यदि आपको कोई खराब मिश्रण मिलता है जो आप समायोजित नहीं कर सकते, तो एक हवाई रिसाव की तलाश करें।
    • यदि आप समृद्ध मिश्रण प्राप्त करते हैं, तो आप समायोजित नहीं कर सकते, अंशांकन सुई अप लाइन।
    • सुनिश्चित करें कि प्रेषण कक्ष सही ढंग से कॉन्फ़िगर किया गया है। चैंबर में स्तर टोंटी में स्तर निर्धारित करता है।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए दो बार जांच करें कि आप सही सुइयों और सीटों का उपयोग कर रहे हैं
    • एक वैक्यूम गेज के साथ आवश्यक कैलिब्रेशन कैसे करें। आप चिल्टन मोटर वाहन मरम्मत मैनुअल से परामर्श कर सकते हैं।
    • इस प्रक्रिया को डिस्कनेक्ट किए गए मिश्रण कनेक्शन के साथ किया जाना चाहिए।
    • यदि आप पिस्टन टोपी को चिह्नित करते हैं, तो भविष्य में बहुत सारे काम बचाएंगे I वे किसी भी कार्बोरेटर पर आसानी से फिट होते हैं और 180 डिग्री घूमते हैं। जब आप कार्बोरेटर को पुनः जोड़ते हैं और इंजन के निकास मैनिफ़ोल्ड में उन्हें स्थापित करते हैं, तो आपको जरूरी क्लिक सुनना चाहिए। इसके और उसके लिए इसके सटीक समायोजन या कॉन्फ़िगरेशन नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com