ekterya.com

उड़ने लार्वा को मारने के लिए

फ्लाई लार्वा को नष्ट करना मुश्किल हो सकता है चाहे आप अपने कचरा को प्रभावित कर सकते हैं, आपके घर या किसी तरह अपने शरीर (माययासीस) में संक्रमण का हिस्सा बन सकते हैं, आपको ये जानना होगा कि इन प्राणियों से सफलतापूर्वक कैसे छुटकारा पाएं

चरणों

भाग 1
रसायनों के उपयोग से फ्लाई लार्वा को हटा दें

किल मैगगोट्स स्टेप 1 नामक छवि
1
एक उत्पाद का प्रयोग करें जिसमें ट्रांसथ्रीन शामिल है पेमेमेथ्रिन एक सिंथेटिक रसायन है जिसे किटनाशक के रूप में प्रयोग किया जाता है, कीट से बचाने वाली क्रीम या एकरारिशियल के रूप में प्रयोग किया जाता है। यह आमतौर पर खुजली और जूँ को मारने के लिए प्रयोग किया जाता है, और तरल रूप (शैंपू) और क्रीम में आता है। इसे एक सरल तरीके से लागू करने के लिए, पानी उबाल लें, जिसमें एक कुत्ते शैम्पू शामिल है जिसमें पेमेथ्रिन होता है और लार्वा डाल देता है।
  • हालांकि, permethrin का उपयोग मानव बाल और खोपड़ी के लिए सुरक्षित है, यह आपकी आँखें, कान, नाक या मुंह पर गिरने से रोकता है। यदि यह गलती से आपकी आंखों पर पड़ता है, तो उन्हें तुरंत पानी से धो लें
  • यदि आपके पास पेमेथ्रिन के साथ कुत्ते शैम्पू नहीं है, तो जूँ शैम्पू या एक विरोधी पिस्सू स्प्रे का उपयोग करें। अक्सर ये उत्पाद permethrin को सक्रिय संघटक के रूप में उपयोग करते हैं।
  • पेमेथ्रिन और सिंथेटिक पायरेथ्रोइड्स बिल्लियों और मछली के लिए घातक हो सकती हैं कुत्तों के लिए उपयुक्त उत्पादों बिल्लियों और मछली के लिए खतरनाक हो सकता है
  • किल मैगगोट्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    ब्लीच का प्रयोग करें घरेलू ब्लीच फ्लाई लार्वा का एक महान संहारक है। पानी के एक हिस्से के साथ ब्लीच का एक हिस्सा पतला करें और दुर्भाग्यपूर्ण लार्वा पर समाधान डालना जैसे कि आप दुनिया के राजा या रानी थे। यदि आप ब्लीच को कचरे में डालते हैं, तो ढक्कन को बंद कर दें और गैसों को लार्वा को दबाने की अनुमति दें। अब, आपका कचरा ब्लीच से पूरी तरह से साफ होने के लिए तैयार है। एक बहुत अच्छी विधि!
  • किल मैगगोटेस चरण 3 नामक छवि
    3
    एक कीटनाशक जैसे कि रेड के साथ लार्वा को छिड़काव की कोशिश करें। हालांकि पेमेथ्रिन के रूप में प्रभावी नहीं हैं, लंबे समय में यह उन्हें मार देगा, हालांकि इसे प्रभावी होने में कुछ समय (30 मिनट या अधिक) लग सकता है। ये उत्पाद फूमिटर के रूप में कार्य करते हैं, अपशिष्टों और हॉर्नट्स, चींटियों और तिलचट्टे के लिए कीटनाशकों।
  • किल मैगगोटेस चरण 4 नामक छवि
    4
    अन्य घरेलू रासायनिक समाधानों का उपयोग करें प्रभावकारिता पदानुक्रम में, वे permethrin या raid की तुलना में कम प्रभावी ढंग से काम करते हैं, लेकिन अगर आपके पास कोई अन्य विकल्प नहीं है, तो यह कोशिश करने योग्य है आम तौर पर, आपके पास कई विकल्प होंगे (अगले अनुभाग पढ़ें)। लार्वा को मारने के लिए आप निम्न घरेलू उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं:
  • हेयर स्प्रे
  • बहु-सतह क्लीनर
  • बहु प्रयोजन क्लीनर
  • किल मैगगोटेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: लौकी की फसल में कीट और रोग नियंत्रण की तरीके सीखें

    यदि सब कुछ विफल रहता है, तो मोटर तेल, ब्रेक क्लीनर या कार्बोरेटर जैसे वाहनों के लिए रसायनों का प्रयास करें। यदि आप लार्वा, यानी की एक बहुत कुछ है यह विशेष रूप से उपयोगी है, एक नाव पूर्ण की उन्हें कचरा। गर्म पानी के 7.5 के बारे में एल (2 गैलन) के साथ कार्बोरेटर क्लीनर का एक कप मिक्स। (मिल रही ज़ाहिर है, कचरा से छुटकारा के बाद) कचरे में रासायनिक सफाई डालो, ट्रैश कैन का ढक्कन बंद और विषैली गैसों और गर्म पानी के बारे में एक के लिए उड़ान भरने के लार्वा में अपने जादू की अनुमति देता है घंटे। मृत लार्वा से छुटकारा पाएं
  • ध्यान रखें कि कार्बोरेटर क्लीनर अत्यंत विषाक्त है। इसे त्वचा पर फैलाना या उसके गैसों को गहरा करने से बचें। हमेशा सही कपड़े और दस्ताने का उपयोग करें इसे इस्तेमाल करने के बाद विषाक्त समाधान के निपटान का प्रभार लेने के लिए संबंधित इकाई से पूछिए।
  • किसी अन्य विलायक के साथ कार्बोरेटर क्लीनर को मिला न करें। क्लोरिनेटेड कार्बोरेटर क्लीनर गैसों के विषाक्त मिश्रण के लिए अन्य सॉल्वैंट्स के साथ बातचीत कर सकता है जो कि साँस लेना हानिकारक हो सकता है या अगर वे त्वचा के संपर्क में आते हैं विवेक के साथ इसका प्रयोग करें
  • भाग 2
    मक्खी लार्वा स्वाभाविक रूप से मार डालो

    किल मैगगोटेस चरण 6 नामक छवि
    1
    उन्हें उबाल लें यह विधि विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप उड़ते हुए लार्वा समूह में कहीं कचरे में कर सकते हैं। पानी के साथ एक बड़े बर्तन उबालें। इस बीच, कचरे को हटा दें कि लार्वा फ़ीड पर। जब पानी उबालता है, तो इसे कचरे में डालें या सीधे लार्वा पर डालें। यदि आप कर सकते हैं, तो कचरा को बंद कर सकते हैं गर्मी अंदर रख सकते हैं।
  • किल मैगगोटेस चरण 7 नामक छवि
    2
    लार्वा पर थोड़ा डायटोमाइट फेंकें। डायटोमाइट क्लिनर या कीटनाशक के रूप में एक विस्तृत रेंज के साथ एक तलछटी चट्टान है। यह पिस्सू के इलाज में विशेष रूप से अच्छा है! लार्वा पर कुछ डायटोमाइट छिड़कें और मरने की प्रतीक्षा करें। डायटोमाइट लार्वा के exoskeleton का पालन करता है और धीरे-धीरे उन्हें पानी के दबाव में कमी के कारण उन्हें मरने के कारण उन्हें डिहाइड्रेट करता है। आपने समस्या का हल निकाला और शैली के लिए कुछ बिंदु मिल गए!
  • किल मैगगोटेस चरण 8 नामक छवि
    3
    चूने या नमक के साथ लार्वा छिड़कें। वे उसी तरीके से कार्य करते हैं जो डायटोमाइट सचमुच लार्वा को उड़ने से डिहाइड्रेट करती है और पानी की कमी के कारण उनकी मृत्यु का कारण बनती है।
  • इस मामले में "चूने" का उपयोग करना चाहिए, उसमें कैल्शियम ऑक्साइड या कैल्शियम हाइड्रॉक्साइड की उच्च कैल्शियम सामग्री है।



  • किल मैगगोट्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मक्खी लार्वा पानी और सिरका के मिश्रण के साथ डूब। ये लार्वा इस प्रकार के मिश्रण में रहने में असमर्थ हैं, जिसका मतलब है कि इसे साफ करने के लिए भी भविष्य में एक नए infestation को रोकेगा।
  • किल मैगगोटेस चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: पत्ता गोभी में हैं खतरनाक कीड़ा | दिमाग में घुसकर बन जाता है जानलेवा | Health Alarm

    पुराने बियर चाल का उपयोग करें एक ओपन कंटेनर में कुछ बीयर रखें और फिर इसे लार्वा के पास रखें सिद्धांत में, फ्लाई लार्वा पदार्थ को आकर्षित किया जाएगा। वे अंदर क्रॉल करते हैं और बीयर में डूबते हैं आप कुछ अलग लार्वा को खत्म करने के लिए इस पद्धति का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन शायद यह बड़े पैमाने पर समस्याओं का दीर्घकालिक समाधान नहीं है।
  • किल मैगगोट्स स्टेप 11 नामक छवि
    6
    उन्हें रुकिए फिर, यह लार्वा की एक बड़ी संख्या के लिए कोई समाधान नहीं है, लेकिन यह पृथक समूहों के लिए काम करता है। उन्हें एक वायुरोधी बैग में रखें और उन्हें मरने तक रोक दें। दोनों इस पद्धति और उबला हुआ पानी अप्रिय लग सकते हैं, लेकिन अगर आप उन्हें अपने कूड़े में डाल सकते हैं, तो यह बेहतर है कि वे मर चुके हैं और वे इसे फिर से नहीं मारेंगे।
  • भाग 3
    पुनर्निर्माण रोकें

    किल मैगगोट्स स्टेप 12 नामक छवि
    1
    समस्या की उत्पत्ति का मुकाबला, लक्षण नहीं मक्खियों को पुन: उत्पन्न करने और फिर अपने अंडे छोड़ देते हैं, जो लार्वा बन जाते हैं। मक्खियों मांस और मछली के विघटन में मुख्य रूप से नस्लों। इसका मतलब यह है कि यदि आप लार्वा को जन्मे होने से रोकना चाहते हैं, तो आपको बचे हुए मांस और मछलियों को अपने कचरे में रहने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। यहां हम आपको समस्या की जड़ से मुकाबला करने के लिए कुछ समाधान दिखाते हैं।
    • उन्हें फेंकने से पहले अतिरिक्त मांस और मछली लपेटें हड्डियों, तराजू, वसा और यहां तक ​​कि कागज़ के तौलिये के साथ मांस को कसने से पहले फेंक दें। यदि मक्खियों उन तक नहीं पहुंच सकता है, वे अंडे नहीं रख सकते
    • मांस और हड्डियों के बचे हुए बचाओ। क्या आपने कभी भी ऐसा करने की कोशिश की है मछली शोरबा या कुछ हड्डियों से मांस? यह आश्चर्यजनक रूप से सरल और मजेदार है सभी या आपको क्या करना है उबालने वाले पानी के बर्तन में बचे हुए हड्डियां डालना, कुछ बे पत्तियों और मसालों को जोड़ने और कम से कम एक घंटे के लिए उबाल लें।
    • एक अलग रेफ्रिजरेटर (या फ्रीजर) में कुछ मांस और हड्डियां रखें, जब तक आप कचरा उठाकर नहीं लेते हैं और फिर उन्हें एक ही बार में फेंक देते हैं। यदि मांस refrigerated या जमे हुए है, यह खराब नहीं होगा।
  • किल मैगगोट्स चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कचरे में नेफ़थैलीन गेंदों को प्लेस रणनीतिक स्थानों में कर सकते हैं। नेफ्थलीन की गेंदों को रासायनिक रूप से कीटनाशकों से भर दिया गया है। यदि आप अपने कचरे के अंदर एक या दो डालते हैं और इसे नियमित रूप से बंद कर देते हैं, तो घुसपैठियों को छूने में वे बहुत प्रभावी हो सकते हैं
  • किल मैगगोट्स चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुछ आवश्यक तेलों का उपयोग करें ऐसा कहा जाता है कि टकसाल, नीलगिरी और बे पत्तियों का तेल मक्खियों और उनके लार्वा को हटाने के लिए उत्कृष्ट है। यहां आप देखेंगे कि मक्खियों और उनके लार्वा को दूर रखने के लिए आप आवश्यक तेलों का उपयोग कैसे कर सकते हैं:
  • अपने कूड़ेदान को थोड़ा आवश्यक तेल के साथ कवर कर सकते हैं पानी से भरा स्प्रे बोतल में कुछ आवश्यक तेल पतला। हल्के ढंग से अपने कचरे के अंदर स्प्रे को हल्के मिश्रण के साथ कर सकते हैं। अब आपके कूड़े को एक मक्खी से बचाने वाली क्रीम के साथ कवर किया जाएगा और यह बुरा नहीं बदबू आती है!
  • क्लीनर्स के रूप में आवश्यक तेलों का उपयोग करें जब आप कचरे को साफ करने के लिए जाते हैं तो अपने डिटर्जेंट को अपने पसंदीदा आवश्यक तेल के कुछ बूंदों को जोड़ें।
  • किल मैगगोटेस चरण 15 नामक छवि
    4
    अपने कचरा को समय-समय पर साफ कर सकते हैं यदि आपके कूड़े को अच्छी तरह से अछूता नहीं किया जा सकता है और आपके पास लगातार समय के लिए भोजन रहता है, तो फ्लाई लार्वा के लिए एक प्रजनन पर्यावरण बनने की संभावना बहुत अधिक है। आंखें जो नहीं दिखते हैं, दिल जो महसूस नहीं करता है, है ना? लार्वा हमला करेगा और आपको आश्चर्य होगा कि गलत क्या हुआ। अपने कूड़े को साफ कर सकते हैं नियमित रूप से या कचरा बैग के साथ अच्छी तरह से अछूता रहता है।
  • किल मैगगोटेस चरण 16 नामक छवि
    5
    अपना कचरा रखो जितना संभव हो उतना शुष्क हो सकता है। लार्वा प्यार नमी उड़ो, तो पर्यावरण सूखी रखने के लिए। सुनिश्चित करें कि आपके कचरा बैगों में छेद या नमी के कोई संकेत नहीं हैं कंटेनर के नीचे जल्दी जाओ
  • यहां एक ऐसी चाल है जो आप अपने कचरे के नीचे रखने के लिए उपयोग कर सकते हैं, सूखी हो सकती है। क्या आप जानते हैं कि सिलिका पैक आपको नए जूते या अन्य प्रकार के पैकेजिंग के अंदर मिलते हैं? अपने कचरे के भीतर कुछ रखें, क्योंकि सिलिका एक प्राकृतिक अवशोषण है, क्योंकि यह प्रभावी रूप से नमी को हटा देती है। वास्तव में, यह डायटोमाइट के मुख्य तत्वों में से एक है।
  • Video: डेंगू मछर केसे पेदा होते हे ओर सबसे ज्यादा कहा पेदा होता हे जाने HBG NEWS से SHOKAT BADAM के साथ

    युक्तियाँ

    • कीड़ों की उपस्थिति से बचने के लिए, मांस जिसका समयावधि समाप्त चुकी है त्यागने कचरा डिब्बे को सील करने की सिफारिश की है, कचरे के कंटेनर में दैनिक ब्लीच डालना, खिड़कियों पर सुरक्षात्मक स्क्रीन जगह, इससे पहले कि सोडा के डिब्बे कुल्ला उन्हें बाहर फेंक या उन्हें एक रीसाइक्लिंग बिन, स्वच्छ गिरावट उद्यान फल में डाल दिया और पालतू पशुओं के आहार सड़क पर नहीं छोड़ते।
    • आप उड़ने लार्वा से छुटकारा पाने के लिए ब्लीच का भी उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com