ekterya.com

लीक के साथ सनरूफ को कैसे तय किया जाए

यदि यह पानी की सूख या स्प्रे है, तो एक गड़बड़ी सनरूफ आपकी कार के अंदर एक आपदा और क्षति पैदा कर सकता है। जब तक आप मानते हैं कि आपके सनरूफ पर रबर की सील क्षतिग्रस्त हो गई है और आपको इसे सुधारने की आवश्यकता है, कभी-कभी सील पूरी तरह से दोषी नहीं है। इसके बजाय, रुकावटों के लिए सनरूफ सील के समन के छोटे छेदों में देखें

चरणों

विधि 1

वायु के साथ स्वच्छ जल निकासी पाइप
फिक्स ए लीक्य सनरूफ चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
रबर सील के अंदर स्थित सनरूफ चैनल को साफ करें। यह पानी को फँसाने के लिए बनाया गया है जो सनरूफ के माध्यम से हो जाता है। सनरूफ के मुहर और कोनों पर किसी भी दृश्यमान अवशेष को हटाने के लिए इसे कपड़े से सूखा।
  • फिक्स ए लीक्य सनरूफ चरण 2 नामक छवि

    Video: एक लीक सनरूफ को कैसे ठीक करें। (सिलिकॉन प्रयोग न करें!)

    2
    सनरूफ ड्रेनेज ट्यूबों को ढूंढें ये बहुत छोटे छेद हैं, आमतौर पर सील के ठीक नीचे सनरूफ के कोनों में।
  • फिक्स ए लेक्य सनरूफ चरण 3 नामक छवि
    3
    सनरूफ सील के आधार पर स्थित नाली पाइप के माध्यम से संपीड़ित हवा का उपयोग करें। इन ट्यूबों को पानी ले जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो छत से और कार से बाहर निकलता है। पाइप को गंदगी और समय के अवशेषों के साथ अवरुद्ध किया जा सकता है और इसे साफ करने की आवश्यकता है।
  • विधि 2

    धातु के तारों के साथ स्वच्छ नालियां
    फिक्स ए लेक्य सनरूफ चरण 4 नामक छवि
    1

    Video: कैसे ठीक करें या मरम्मत के लिए एक लीकी सनरूफ़ (त्वरित टिप वीडियो)

    नाली ट्यूब में एक पतली लचीला धातु के तार रखें। एक साइकिल ब्रेक लाइन सनरोफ ड्रेनेज ट्यूबों को साफ करने के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करेगी - यह एकदम सही व्यास है और ट्यूब के साथ जाने में सक्षम होने के लिए लचीलेपन है। हर ट्यूब को साफ करें जो आपको सनरूफ के आधार के पास मिलते हैं।
  • फिक्स एक लीक्य सनरूफ चरण 5 नामक छवि
    2
    तार को दक्षिणावर्त घुमा और उसके बाद के रूप में आप ट्यूब में गहरा धक्का। केबल को ट्यूब के माध्यम से थोड़ी प्रतिरोध के साथ जाना चाहिए और गंदगी और मलबे के छोटे कणों को धक्का देना चाहिए जैसा कि यह जाता है।
  • धातु रस्सी के साथ नाली के पाइप को नुकसान पहुंचाने के लिए सावधान रहें। यदि केबल को घुमा देने के बाद भी आपको काफी प्रतिरोध महसूस होता है, तो अब आगे बढ़ना नहीं है। यदि ऐसा होता है, तो आपको एक पेशेवर नालीदार क्लीनर की आवश्यकता होगी।
  • फिक्स ए लीक्य सनरूफ चरण 6 को शीर्षक वाली छवि



    3

    Video: सनरूफ़ लीक? त्वरित और आसान फिक्स!

    सनरूफ को बंद करें और ग्लास पर पानी डालें। गाड़ी के अंदर की सूई की जांच करें यदि अभी भी भरे हुए हैं, तो अगले चरण पर जाएं।
  • विधि 3

    सील की मरम्मत करें
    फिक्स ए लीक्य सनरूफ चरण 7 को शीर्षक वाली छवि
    1
    सनरूफ की मुहर के साथ दरारें और दांतेदार किनारों को देखें चरम गर्मी और ठंड के तापमान के कारण समय-समय पर कुछ जवान धीरे-धीरे सूखा रहे हैं।
  • फिक्स ए लीक्य सनरूफ चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    2
    पानी या मोल्ड के संचय के द्वारा मुहर के आसपास के क्षेत्र को स्कैन करता है कुछ जवानों को उनके आकार में डुबकी या ढीली करनी चाहिए, जिसके कारण पानी सील के साथ दबाना होता है। जब पानी इकट्ठा होता है, तो यह अंततः सील में छेद बना सकता है।
  • फिक्स ए लीक्य सनरूफ चरण 9 को शीर्षक वाली छवि
    3
    सील पर तरल ब्लैक इलेक्ट्रिक टेप को लागू करें सील पर इलेक्ट्रिकल टेप की एक मोटी तरल परत ब्रश करें, यह सुनिश्चित करें कि यह किसी भी दृश्यमान पहनने को शामिल करता है। टेप एक सुरक्षात्मक, जलरोधक बाधा बनाने के लिए सूख जाता है मुहर के आसपास रिबन दबाएं। निर्माता के निर्देशों के बाद इसे सूखा दें।
  • फिक्स ए लेक्य सनरूफ चरण 10 नाम वाली छवि
    4
    सनरूफ को बंद करें और कांच पर पानी दोबारा डालें। जाँच करें कि कार के अंदर लीक हैं।
  • फिक्स ए लीक्य सनरूफ चरण 11 के शीर्षक वाला इमेज
    5
    वाहन को एक पेशेवर ले लें अगर सनरूफ की समस्या जारी रहती है। लीक जो नाली के पाइप से संबंधित नहीं हैं, आमतौर पर कारखाना दोष हैं जिन्हें केवल एक नया सनरूफ स्थापित करके तय किया जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com