ekterya.com

कार में छिपे हुए ट्रैकर को कैसे ढूंढें

ज्यादातर लोग आपराधिक जांचकर्ताओं के साथ ट्रैकर्स का स्थान जोड़ते हैं, लेकिन यह अधिक संभावना है कि एक अविश्वसनीय या पूर्व साथी को दोषी ठहराया जा सकता है। आम तौर पर, आप एक सस्ते उपकरण का उपयोग करेंगे जो एक गंदी स्टैक में एक हाथी की तरह रहेंगे। आप अधिकतर छोटे उपकरणों को ढूंढ सकेंगे, लेकिन आपको अधिक गहन खोज करना होगा।

चरणों

भाग 1
कार के बाहर का निरीक्षण करें

एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
अपनी कार के टॉर्चलाइट और उपयोगकर्ता के मैनुअल को लें सबसे सस्ता ट्रैकर आमतौर पर बड़े बड़े चुंबकीय बक्से होते हैं, हालांकि सभी डिवाइस इतने स्पष्ट नहीं होते हैं। कुछ मामलों में, एक ट्रैकर से केवल एक सिग्नल जिसे आप देखेंगे एक गलत केबल होगा। जब तक आप अपनी कार से बहुत परिचित नहीं होते हैं, तो उपयोगकर्ता का मैन्युअल रूप से इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा निकालने के लिए नहीं है।
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    हवाई जहाज़ के पहिये की जाँच करें फर्श पर अपनी पीठ पर लेट जाओ और अपनी कार के हवाई जहाज़ के पहिये को रोशन करें। अधिकांश ट्रैकर्स जीपीएस उपग्रहों से जुड़ते हैं और काम नहीं करेंगे अगर वे गाड़ी में गहरी रहीं हों, उन जगहों पर जहां धातु संकेत को रोकता है। हवाई जहाज़ के पहिये की परिधि पर ध्यान केन्द्रित करना और टेप और एंटेना के साथ तय की गई वस्तुओं जैसे बॉक्स, संदेहास्पद चीजों की तलाश करें।
  • यदि आप कुछ अजीब देखते हैं, तो इसे धीरे से खींचें अधिकांश ट्रैकर्स चुंबकीय होते हैं और आसानी से अलग होंगे
  • सबसे पहले, गैस टैंक की जांच करें। इसकी बड़ी धातु की सतह एक चुंबकीय डिवाइस लगाने के लिए एक आसान स्थान प्रदान करती है।
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर का शीर्षक शीर्षक छवि छवि 3
    3
    पहियों का अच्छी तरह से निरीक्षण करें प्रत्येक पहिया के प्लास्टिक आवरण के नीचे अच्छी तरह से जांचें, खासकर अगर यह ढीली या दांत लग रहा हो। इस क्षेत्र में कोई भी डिवाइस स्पष्ट होगा, आपकी गाड़ी में इस जगह में दुर्लभ बक्से नहीं हैं।
  • अगर किसी के पास आपके वाहन का पूर्ण उपयोग होता है, तो आप टायर को हटा सकते हैं और उनके पीछे की जांच कर सकते हैं, लेकिन यह बहुत संभावना जगह नहीं है। अगर आप उस क्षेत्र की जांच कर लेते हैं, तो ध्यान रखें कि कुछ ब्रेक में कनेक्टेड केबलों के पीछे एक सेंसर है, जो वहां होना चाहिए।
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 4

    Video: कैसे आपका वाहन पर एक जीपीएस ट्रैकर प्राप्त करने के लिए

    4
    बम्पर के अंदर की जाँच करें फ्रंट और रियर बम्पर दोनों अंतिम आम बाहरी स्थान हैं जिनमें एक सस्ते ट्रैकर रखा जा सकता है। उन्हें किसी भी क्षेत्र में, जहां आपको लगता है कि कोई डिवाइस को पर्ची कर सकता है, अंदर की जांच करें।
  • फ्रंट बम्पर के तहत एक ट्रैकर डिवाइस कार के विद्युत सिस्टम से जोड़ा जा सकता है। हमेशा कुछ निकालने से पहले मैनुअल के साथ तारों की तुलना करें
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    छत का निरीक्षण करें यह दो मामलों में केवल एक संभावित स्थान है सबसे पहले, एक एसयूवी या अन्य लंबा वाहन सादे दृष्टि में एक उपकरण पकड़ सकता है। दूसरा, एक सनरूफ या सनरूफ रेल विधानसभा के अंदर एक छोटी सी डिवाइस को छुपा सकता है जिस पर यह स्लाइड करता है।
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर खोजें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अंत के लिए हुड छोड़ दें कार का मोर्चा एक गर्म और ठोस धातु बॉक्स है जो कि ड्राइवर नियमित रूप से जांच करता है। यह तथ्य यह एक ट्रैकर को छिपाने के लिए एक बहुत बुरी जगह बनाता है यद्यपि यह असंभव नहीं है, यह संभावना नहीं है कि ठेठ ईर्ष्यालु जोड़े या पागल पड़ोसी इसे चुन लेंगे। इसे जल्दी से देखें और अपनी कार के अंदर से जारी रखें।
  • गाड़ी की बैटरी से जुड़े खोखले केबलों के दूसरे छोर पर एक ट्रैकर हो सकता है। जल्दबाजी के निष्कर्ष पर कूदने से पहले अपने वाहन के आरेखों के तारों की तुलना करें।
  • भाग 2
    कार के अंदर खोजें

    एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर का शीर्षक शीर्षक चित्र छवि 7



    1
    असबाब के अंदर खोजें यदि संभव हो तो, सीट कुशन और हेडस्टेल्स को बंद करना सभी हटाने योग्य भागों के अंतर्गत खोजें
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    2
    सीटें और मैट के नीचे जांचें एक टॉर्च के साथ सीटों के नीचे प्रकाश। ध्यान रखें कि कुछ सीटों में हीटिंग सिस्टम शामिल है। असामान्यताओं को खोजने के लिए दो मोर्चे सीटों की उपस्थिति की तुलना करें।
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर ढूंढें चित्र 9

    Video: कैसे एक कार Pro10-जी बग डिटेक्टर का उपयोग करने पर छिपे हुए जीपीएस ट्रैकिंग डिवाइस ढूंढने के लिए

    3
    बोर्ड के नीचे के क्षेत्र में खोजें अधिकांश कार मॉडल में आप दस्ताने के डिब्बे और पैनल को स्टीयरिंग व्हील के नीचे खोल सकते हैं। एक ढीला केबल खोजें जो रिबन से बंधे नहीं है या अन्य लोगों से जुड़ा हुआ है और यह पता लगाने की कोशिश करें कि क्या जुड़ा हुआ है। एक ऐन्टेना ढूंढने के लिए बोर्ड के निचले भाग के साथ अपनी अंगुलियों को चलाएं जो उसके साथ जुड़ा हुआ नहीं है या उसके पास नहीं है।
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर ढूंढें चित्र 10
    4
    पीठ में देखो याद रखें कि अधिकांश ट्रैकर धातु के माध्यम से एक संकेत प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे। मेटल ट्रंक की जांच करने से पहले रियर विंडो के नीचे सीधे क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करें। अतिरिक्त टायर निकालें और इसके नीचे ध्यान से देखो।
  • भाग 3
    दूसरे उपाय लें

    एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर का शीर्षक शीर्षक छवि 11 का चरण
    1

    Video: का पता लगाने के लिए कैसे किसी भी वाहन पर छिपे हुए जीपीएस ट्रैकर्स

    एक पेशेवर किराया यदि आपको ट्रैकर नहीं मिल सकता है, तो संभावना है कि कोई भी नहीं है। अगर आपको अभी भी संदेह है, तो अपनी गाड़ी को फिर से देखने के लिए किसी को किराए पर लें। निम्नलिखित पेशेवरों की कोशिश करें:
    • एक ऑटो अलार्म इंस्टॉलर जो जीपीएस ट्रैकर्स बेचता है
    • ट्रैकर्स खोजने में एक मैकेनिक का अनुभव
    • एक विश्वसनीय निजी अन्वेषक
  • एक कार पर एक छिपे हुए ट्रैकर का शीर्षक शीर्षक छवि छवि 12
    2
    कार की इलेक्ट्रॉनिक जांच करें आप ऐसे डिवाइस पा सकते हैं जो मैन्युअल डिटेक्टर के साथ अपने स्थान को लगातार संचारित करते हैं। कुछ डिवाइसेस जानकारी संग्रहीत करते हैं ताकि इसे बाद में डाउनलोड किया जा सके और इन सेंसर से पता न लगाया जा सके। यदि आप एक महत्वपूर्ण लागत का भुगतान करने के लिए तैयार हैं, तो उस कंपनी की तलाश करें जो इलेक्ट्रॉनिक काउंटर-सर्विलेशन उपायों (टीएससीएम, अंग्रेजी में तकनीकी निगरानी काउंटर उपायों की संक्षिप्त जानकारी) को बेचती है।
  • विचार करें कि ट्रैकर केवल कभी-कभी संचारित हो सकता है या जब कार चलती है, इसलिए इसे जांचें जब कोई मित्र आपको दूर के स्थान से ले जा रहा हो। ध्यान रखें कि सेल फ़ोन ट्रांसमिशन डिवाइस में हस्तक्षेप कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने वाहन को बंद करने के लिए याद रखें और इसे सुरक्षित जगह पर रखें जब आप इसका उपयोग न करें। यह उस पर किसी ट्रैकर को रखने के जोखिम को समाप्त नहीं करेगा, लेकिन यह बाधाओं को कम करेगा
    • अधिकांश ट्रैकर्स को समय-समय पर रिटायर करना पड़ता है, या तो स्टैक बदलने या जानकारी डाउनलोड करने के लिए। उस जगह के पास एक कैमरा स्थापित करें जहां आप पार्क करते हैं और आप अपराधी का पता लगा सकते हैं। सबसे आधुनिक ट्रैकर्स के पास लंबी उम्र है और सक्रिय ट्रांसमीटर हैं, इसलिए कैमरा सुरक्षा की गारंटी नहीं होगा।

    चेतावनी

    • अपने वाहन के किसी हिस्से को काट या नुकसान न करें जब तक कि आप यह नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं। लगभग सभी ट्रैकर्स आपकी कार के किसी भी भाग को निशाना बनाने के लिए आवश्यक होने के बिना दिखाई दे रहे हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com