ekterya.com

तूफान के लिए अपनी कार तैयार करने के लिए कैसे?

जो लोग कार के मालिक हैं उनके जीवन में तूफान तनावपूर्ण हो सकते हैं। वे लोगों और उनके सामानों को बहुत नुकसान पहुंचाने में सक्षम हैं, इसलिए इससे पहले ही आपदाओं के लिए तैयारी करना जरूरी है। सौभाग्य से, कई चीजें हैं जो आप बेहतर तैयार करने के लिए कर सकते हैं, जिससे खतरे में रहने और सुरक्षित होने में अंतर हो सकता है। मैकेनिकल सुरक्षा प्रदान करने और आवश्यक आपूर्ति जमा करने के अलावा, आप अपनी कार को ऐसे स्थान पर ढूँढ सकते हैं जो क्षति को कम करता है और अपनी बीमा पॉलिसी का लाभ उठाना सीखता है।

चरणों

विधि 1

कार को रखें
एक Hurricane चरण 1 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
1
कार के कुछ हिस्सों की जांच करें जिन्हें नियमित रख-रखाव की आवश्यकता होती है। उन हिस्सों को दोबारा खुलाना जो बहुत ही उपयोग या टूटा हुआ लगता है। यदि आपने लंबे समय तक नहीं किया है रखरखाव अपनी कार के लिए, अब यह आपके लिए ऐसा करना है।
  • एक Hurricane चरण 2 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    2
    सभी तरल पदार्थों को जांचें और भरें यदि आप जल्दी से खाली करना चाहिए, यह आवश्यक है कि आपका वाहन अच्छी तरह से काम करता है आवश्यक द्रवों में तेल, ट्रांसमिशन, ब्रेक द्रव, बैटरी, पावर स्टीयरिंग, शीतलक और वाइपर तरल पदार्थ शामिल हैं।
  • एक Hurricane चरण 3 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    3
    विंडशील्ड वाइपर्स को बदलें यदि आप तूफान के दौरान ड्राइव करना चाहिए, तो कुंजी दृश्यता है। विंडशील्ड पर पाए गए सूर्य और मलबे विंडशील्ड वाइपर्स को बहुत आसानी से नुकसान पहुंचा सकते हैं। सत्यापित करें कि वे बिना कड़क और बिना धीमी गति से विंडशील्ड से बड़ी मात्रा में पानी ले जाने में सक्षम हैं।
  • एक Hurricane चरण 4 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक शीर्षक छवि
    4
    टायर को अपनी अधिकतम क्षमता में बढ़ा दें आप इस जानकारी को टायर पर या अपने वाहन के अनुदेश मैनुअल में पा सकते हैं। ध्यान रखें कि टायर के किनारे की संख्या अधिकतम दबाव नियुक्त किया जा सकता है, इसलिए आपको टायर मुद्रास्फीति के बारे में अधिक विशिष्ट जानकारी प्राप्त करने के लिए जांघ के अंदर की जांच करनी होगी सुनिश्चित करें कि आप अतिरिक्त टायर भी बढ़ाते हैं, और समीक्षा करें कैसे एक टायर बदलने के लिए.
  • एक Hurricane चरण 5 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    5
    अपनी कार की बीमा एजेंसी में तूफान के विरूद्ध अपनी बीमा पॉलिसी कवरेज के बारे में पता करें। आपको दोनों को यह पूछना होगा कि वह क्या कवर करता है, और आपको अपनी कार क्षतिग्रस्त होने के दौरान क्या कदम उठाने चाहिए और आपको दावा करना है
  • एक Hurricane चरण 6 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    6
    तूफान से पहले वाहन के इंटीरियर और बाहरी चित्र लें हो सकता है कि आपको बाद में उनको यह साबित करने की आवश्यकता हो कि तूफान जिसके लिए आप का दावा करते हैं, उनके कारणों का कारण होता है। आप इन्फ्रास्ट्रक्चर पॉलिसी के लिए और वाहन की सामान्य सुरक्षा को सत्यापित करने के लिए, तूफान से पहले अपनी कार का पूरा यांत्रिक निदान प्राप्त करना भी चाहते हैं।
  • यदि आपका वाहन क्षतिग्रस्त हो जाता है, तो दावा प्रक्रिया शुरू होती है जैसे ही आप सुरक्षित होते हैं और ऐसा कर सकते हैं।
  • विधि 2

    निकासी के लिए कार की आपूर्ति करें
    एक Hurricane चरण 7 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक शीर्षक छवि
    1
    गैस टैंक और अधिकतम के लिए भंडार के किसी भी कंटेनर भरें। तूफान और बिजली की कटौती के कारण सड़कों पर आपूर्ति की उपलब्धता को प्रभावित है, तो भर सकते हैं इससे पहले कि तूफान सर्विस स्टेशनों, आपूर्ति की कमी या तकनीकी समस्याओं आपूर्तिकर्ता पर लंबी लाइनों से बचने के लिए करना है ।
  • एक Hurricane चरण 8 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक शीर्षक छवि
    2



    सभी अनावश्यक बाहरी सामान को हटा दें। अगर आपके पास अतिरिक्त ऐन्टेना, एक बाइक रैक या कार के बाहर अन्य अनावश्यक आइटम हैं, तो वे तेज हवाओं के मामले में जल्दी से घातक प्रोजेक्टाइल में बदल सकते हैं। उन्हें एक सुरक्षित जगह पर रखें जहां हवा उन्हें नहीं उठा सकती है, जैसे कि तहखाने, एक कक्ष या एक बाहरी शेड जो मजबूत है
  • एक Hurricane चरण 9 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    3
    अपने वाहन के लिए एक आपातकालीन किट बनाएं इन वस्तुओं को एक मजबूत, पनरोक कंटेनर में संग्रहित करना सबसे अच्छा है एक कंटेनर का इस्तेमाल करने से बचें, जिसमें ताला है, क्योंकि आपको इन वस्तुओं को जल्दी से एक्सेस करना पड़ सकता है और आप कुंजी खो सकते हैं या कोड भूल सकते हैं। इसके बजाय, एक कंटेनर चुनें जो एक त्वरित कड़ी या बंद करने के लिए खोलता है।
  • आइटम है कि लिया जाना चाहिए कारों, एक चाकू, अतिरिक्त फ़्यूज़, बीकन अतिरिक्त इंजन के लिए डीजल की वायवीय आपात लीटर, तरल पदार्थ बिजली और एंटीफ्ऱीज़र दिशा, sandpaper, टेप के लिए मार्ग सीलेंट के लिए के लिए उपकरणों का एक सेट शामिल पैकेजिंग, टायर, चिमटी, आपातकालीन रोशनी, अतिरिक्त बैटरी, बैटरी रेडियो, पेन और कागज, एक चादर, एक कर सकते हैं सलामी बल्लेबाज, एक प्राथमिक चिकित्सा किट और पानी की आपूर्ति और खाद्य के लिए एक बिल्ली।
  • एक Hurricane चरण 10 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक शीर्षक छवि

    Video: बिल्ला नं 786- फुल HD हिंदी मूवी - मिथुन चक्रवर्ती, मोहन जोशी, गजेंद्र चौहान, सिद्धार्थ धवन,कादर खान

    4

    Video: तूफान से गाड़ी पर गिरा वृक्ष, 2 लोगों की मौत

    Video: चीन के बुलेट ट्रेन का देखिये चमत्कार दुनिया को कर दिया सोचने पर मजबूर

    आवश्यक व्यक्तिगत वस्तुओं के साथ एक हैंडबैड बनाएं कपड़ों, जूते और अतिरिक्त मोज़े, बुनियादी टॉयलेटरीज़, चश्मे की एक अतिरिक्त जोड़ी के कुछ बदलाव शामिल हैं यदि आप उपयोग करते हैं, एक सेल फोन चार्जर और नकद कोई भी सूटकेस अच्छा है, लेकिन सुनिश्चित करें कि यह ब्रीफकेस या पर्स की तरह मजबूत, आसान और सुरक्षित है हर समय अपना सूटकेस लें, क्योंकि आप इन बुनियादी वस्तुओं को पकड़ने के लिए घर लौटने में सक्षम नहीं हो सकते हैं।
  • इस तरह के एक प्लास्टिक की थैली कि resealed किया जा सकता दस्तावेजों में अपने हैंडबैग के अंदर नामांकन पर अपनी कार, बीमा के कागजात, सूचना के शीर्षक और अपने पहचान पत्र की प्रति के रूप में महत्वपूर्ण दस्तावेजों की बचत करें।
  • विधि 3

    कार को सुरक्षा के लिए रखो
    एक Hurricane चरण 11 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    1
    पार्क को ऊंचे स्थान पर, भवनों के विरुद्ध और कचरा से दूर रहें, अगर आपको वहां रहने की जरूरत हो तो गिर सकता है। इस तरह के बिजली के तारों, प्रकाश डंडे, ट्रैफिक लाइट, यातायात संकेतों या पेड़ों क्योंकि वे गिर जाते हैं और व्यापक क्षति हो सकती है के रूप में उच्च या ढीला संरचनाओं के पास कोई स्टेशन नहीं। पार्किंग ब्रेक सेट करें अगर वाहन इसे अनुमति देता है
  • एक Hurricane चरण 12 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    2
    यदि संभव हो तो गेराज में कार को बचाएं यदि आप अपने गेराज में पार्क करना चुनते हैं, तो अपने दरवाजे और खिड़कियां रेत बैग और प्लाईवुड के साथ धक्का दें, जो 1.2 सेमी से 1.9 सेमी (½ से ¾ इंच) मोटी हैं। अलमारियों और attics पर सब कुछ निकालें और इसे फर्श पर रखें
  • गेराज दरवाजे के समांतर अपनी कार को पार्किंग करने पर विचार करें, हवा को तोड़ने के लिए और (उम्मीद है) गेराज दरवाजे की अखंडता बनाए रखें।
  • एक Hurricane चरण 13 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    3
    कार की खिड़कियां मजबूत करता है एक चौकोर पैटर्न के साथ प्रत्येक विंडो को पूरी तरह से कवर करने के लिए सुरक्षात्मक टेप का उपयोग करें यह घुसपैठ करने से खिड़कियों को नहीं रोका जा सकता है, हाँ यह हो रहा की स्थिति में आसान सफाई बाद में कर देगा, और यह भी टूटे शीशे मामले में आप उस समय कार के भीतर लगता है से बचाने के। सुनिश्चित करें कि दोनों खिड़कियां और सनरूफ मजबूती से सील कर रहे हैं।
  • एक Hurricane चरण 14 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    4
    अपनी कार को कवर करें नमक पानी के संपर्क में होने पर विद्युत तारों को कुचलना होता है। इससे ट्रांसमिशन सिस्टम में, इंजन में या स्टीयरिंग ट्रेन में दोष हो सकता है। वाहन को कवर करने के लिए एक मोटी, तीखे तार का प्रयोग करें और इसे तूफान के दौरान उड़ने वाले पानी और मलबे के कारण होने वाले नुकसान से रोकें।
  • युक्तियाँ

    • अपने स्थानीय समाचार स्टेशनों और राष्ट्रीय तूफान केंद्र की रिपोर्टों के माध्यम से सूचित रहें, अगर आपके देश में एक है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपकी कार को चलाने के लिए सुरक्षित है
    • तूफान के दौरान ताजा पानी सबसे महत्वपूर्ण तत्व है। आप इसे न केवल आपके वाहन के रखरखाव के लिए उपयोग कर सकते हैं, बल्कि इसे लेने के लिए भी। आपातकाल के दौरान बुनियादी पानी की आवश्यकता प्रति व्यक्ति प्रति दिन 3 लीटर (0.8 गैलन) है।

    चेतावनी

    • गैसोलीन को संभालने में सावधान रहें इसे फैलाने से बचें, यह श्वास और अपनी त्वचा के साथ संपर्क में आ जाता है। इसे ठंडे, अच्छी तरह हवादार जगह, आग से दूर रखें और मौसम के संपर्क में रहें (जैसे बाहरी आश्रय)। गैसोलीन को अपने घर या गैरेज में न रखें।
    • तूफान के दौरान कभी भी ड्राइव न करें जब तक कि बिल्कुल आवश्यक न हो। केवल 30 सेमी (1 फुट) का पानी सामान्य वाहन खींच सकता है बाढ़ की सड़कों के माध्यम से ड्राइविंग से बचें और अन्य कारों को देखकर पानी की गहराई की गणना करें यदि आप पानी से प्रेरित हो चुके हैं, ब्रेक को सूखने के लिए आपको उन्हें हल्के ढंग से दबाएं, जबकि त्वरक के साथ दबाने से कुछ गति बनाए रखना चाहिए।
    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com