ekterya.com

सभ्यता क्रांति में कैसे जीतें

सभ्यता क्रांति एक मजेदार और प्रतिस्पर्धी रणनीति है जिसमें आप चार जीत शर्तों में से एक तक पहुंचने के लिए अपने प्रयास में एक सभ्यता नियंत्रित करते हैं। यह गाइड आपको गेम जीतने के लिए आवश्यक चरणों को सिखाना होगा।

चरणों

विन सभ्यता क्रांति चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
खेल शुरू करने से पहले, एक सभ्यता चुनें जो आपके खेल की शैली को दर्शाती है। अपने आप से पूछें: क्या इस तरह की जीत हासिल करने के लिए आवश्यक सभ्यता में सभ्यता का उत्कृष्टता है? क्या मैं अपनी सभ्यता के लाभों का लाभ ले सकता हूं?
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    खेल शुरू करो!
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अब, अपने उपनिवेशक को अपनी राजधानी शहर के लिए एक इष्टतम प्रारंभिक स्थान पर ले जाएं। इस स्थिति में 4+ भोजन, 4+ उत्पादन (हथौड़ों) और 4+ वाणिज्य होने चाहिए। इसके अलावा, एक अच्छी साइट को घास के 2 वर्ग के वर्ग, 3 वनों और 2 समुद्र से घिरा होना चाहिए।
  • खोजें: नदियों और संसाधन कबूतरों की उपस्थिति पर ध्यान दें, ये भोजन, उत्पादन और अतिरिक्त व्यापार का एक टन प्रदान कर सकते हैं।
  • एविता: इसी तरह, आप पहाड़ों और पहाड़ियों के पास खुद का पता लगाने, जब तक पहाड़ी युक्त लोहा (प्रारंभिक लौह आप उत्पादन में एक बड़ा बढ़ावा दे सकते हैं काम करने के लिए प्रौद्योगिकी विकसित कर) से बचना चाहिए या यदि पहाड़ सोने या जवाहरात (है दोनों आपको सोने देते हैं) हालांकि, पहाड़ी के ऊपर तक पहुँचने आप एक बहुत अच्छा विचार है, क्योंकि शहर में एक बहुत बड़ी दृष्टि लाइन होगा और यह भी अंदर रखा सभी इकाइयों के लिए + 50% का एक बहुत अच्छा रक्षात्मक और आक्रामक बोनस गयी। हालांकि, यदि आप एक पहाड़ी के किनारे खड़े हो जाते हैं, तो एक दुश्मन जो पहाड़ी से हमला करता है, हमले और रक्षा में 50% बोनस मिलेगा।
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अब जब आपका पहला शहर चल रहा है, तो मानचित्र का पता लगाने और ब्याज, दोस्ताना गांवों की खोज करने के लिए 2 या 3 योद्धाओं का उत्पादन करना, ज़ाहिर है, किसी भी जंगली गांव को नष्ट करना जो आपके मार्ग को पार करते हैं
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    आप 2500 ई.पू. से पहले एक दुश्मन राजधानी मिल जाए, यह एक सेना का निर्माण करती है और हमलों (यहां यह कई योद्धाओं के लिए उपयोगी है)। अगर आप सफल होते हैं, बधाई हो, अब आपके पास एक और उपयोगी गांव है जिसका इस्तेमाल करना और शोषण करना है।
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    जितनी जल्दी हो सके एक जहाज को बनाने की कोशिश करें ताकि आप खेल के शुरुआती चरणों में लाभ प्राप्त कर सकें। यह आपको महासागरों के द्वीपों को कलाकृतियों के लिए खोज करने और अन्य सभ्यताओं को ढूंढने से पहले उन्हें प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    कुछ के बाद एक संदेश यह पूछेगा कि क्या आप आगे की जांच करना चाहते हैं।
  • यह चुनें: घोड़े का काठी >> सामंतवाद, यदि आप खेल के प्रारंभिक दौर में अपने दुश्मन को घुमाने के लिए चाहते हैं।
  • यह चुनें: बार्न >> चिनाई >> सिंचाई, अगर आप फिर भी शहरों के विकास पर ध्यान केंद्रित करना चाहते, सुनिश्चित करें कि आप पहले Mampostería और सिंचाई तक पहुँच सकते हैं, क्योंकि आप एक नि: शुल्क दीवार (+ 100% सिटी रक्षा) और प्रत्येक शहर में +1 आबादी मिलेगा बनाते हैं।
  • यह चुनें: वर्णमाला >> लेखन >> अगर आप वैज्ञानिक विकास पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं, तो यह आपको तकनीकी दौड़ में आगे बढ़ाएगी और आपको सीधे गणित की ओर निर्देशित करेगी (और आप कैटलपल्ट बना सकते हैं, यह बहुत उपयोगी है!)। इसके अलावा, वर्णमाला आपको पुस्तकालय बनाने की क्षमता प्रदान करता है (इसे जितना तेज़ी से बना सकते हैं क्योंकि यह आपको उस शहर में विज्ञान एक्स 2 के साथ प्रदान करेगा), लेखन आपको एक मुफ्त जासूस और उन्हें निर्माण करने की क्षमता देगा। अंत में, किसी और से आपको प्रत्येक शहर में 1 साइंस देने से पहले साक्षरता प्राप्त करें
  • यह चुनें: कांस्य कार्य >> आयरनवर्क अगर आप एक संतुलित सेना पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। यह कांस्य काम धनुर्धारी और रोड्स के कोलोसस, जो दो बार शहर के भीतर व्यापार है, जो एक वैज्ञानिक सत्ता में अपने शहर को बदलने के रूप में प्रदान करेगा महान आश्चर्य, एक पुस्तकालय के साथ संयुक्त प्रदान करेगा, आप के लिए तकनीकी रूप से उबरने जाएगा खेल के प्रारंभिक और मध्यवर्ती चरणों में अन्य सभ्यताओं। कांस्य का काम भी बैरकों को प्रदान करता है (50% हमले और बचाव के साथ दिग्गजों को अपने यूनिटों को बदलना)। लोहे का काम आपको सेनाओं और लोहे के संसाधनों को काम करने की क्षमता देगा। जब तक आप आस-पास के कुछ लोहे को नहीं देखते हैं, तो इसे छोड़ने के लिए सुविधाजनक है और, इसके बजाय, वर्णमाला विकसित करें।



  • विन सभ्यता क्रांति चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    8
    इस बिंदु पर आपके पास लगभग 100 स्वर्ण होना चाहिए, जिससे आपको एक नि: शुल्क कॉलोनिज़र मिलेगा, तो तय करें कि आप किस प्रकार का शहर चाहते हैं और इसे सही जगह पर रखें।
  • यदि आप एक संतुलित शहर चाहते हैं: भोजन, व्यापार और उत्पादन के लिए बहुत अधिक उपयोग के साथ उपनिवेशक को जगह दें और यदि संभव हो तो संसाधनों और नदियों के आगे। ये शहर बहुमुखी हैं और किसी भी सभ्यता खिलाड़ी के लिए एक अच्छा विकल्प है।
  • यदि आप एक व्यापार उन्मुख शहर चाहते हैं: समुद्र के 4 या अधिक बक्से (8 या उससे अधिक व्यापार दे रही है) और 4 या अधिक भोजन करने के लिए अगले के बारे में अपने शहर रखें। तब हमला करता है या अपने विज्ञान या सोने दोगुना करने के लिए शहर में पुस्तकालयों या बाजार का निर्माण। +8 व्यापार और एक बाजार या एक पुस्तकालय के साथ, इन शहरों आप, हर मोड़ पर दे देंगे, 16 सोने या विज्ञान, एक महत्वपूर्ण राशि। यदि आपके पास लोकतंत्र है तो यह संख्या 24 होगी।
  • पहाड़ी और उत्पादन के शहर: प्रस्थान के शुरुआती चरणों में इस प्रकार के शहर का निर्माण करना उचित नहीं है, लेकिन यह मध्यवर्ती और अंतिम चरणों में प्रभावी है। के बाद आप कांस्य काम और लोहे के काम का विकास किया है, यह एक स्थान कम से कम 2 चराई (या 1 चारागाह और एक संसाधन है कि भोजन प्रदान करता है) तक पहुँच गया है और पहाड़ियों की एक जोड़ी के निकट है कि चयन करने के लिए सलाह दी जाती है (इस शहर को अच्छी तरह से संरक्षित रखें क्योंकि दुश्मनों को लाभ होगा + पहाड़ों से 50% हमले) फिर, एक मुफ्त कार्यशाला (जो पहाड़ी में +2 उत्पादन प्रदान करता है) जीतने के लिए निर्माण का निर्माण करें और उसके बाद, अपने आक्रामक दबाव को शुरू करने के लिए तुरंत बैरकों का निर्माण करना शुरू करें और इस तरह दुश्मन के शहरों पर कब्जा करें।
  • खेल के बाद के चरणों, एक वैकल्पिक विकल्प के रूप में में, जब आप Ferrocarril विकसित करने, आप एक शहर एक देखा और एक खदान के बगल में पता लगा सकते हैं, और फिर एक फैक्टरी का निर्माण। अब, अगर अपने शहर 3 लॉकर्स पहाड़ है (प्रत्येक 1 उत्पादन में कुल 3 प्रदान करता है) और आप लौह अयस्क खनन (ताकि प्रत्येक बॉक्स 5 उत्पादन, 15 में कुल प्रदान करता है) एक कारखाने (15x2) से गुणा विकसित यदि आप एक दे देंगे पारी प्रति उत्पादन, 45 के 30 प्रभावशाली राशि यदि आप अमेरिकियों या साम्यवादी व्यवस्था या 67 का उपयोग करता है, तो आप दोनों का उपयोग करें! अब आप दुनिया भर में सेनाओं के दर्जनों दिलाने या एक के बाद एक आश्चर्य बना सकते हैं।
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9
    के बाद आप अपने दूसरे शहर चल रहा है कानून के विकसित कोड है, यह गणतंत्र प्रणाली में परिवर्तन और अधिक शहरों का निर्माण शुरू करने और अपने साम्राज्य का विस्तार। एक अच्छी रणनीति अपने नए शहर में तत्काल एक उपनिवेशक का निर्माण करना है और इसे दूसरे शहर बनाने के लिए उपयोग करना है, जो आपको अधिक बसने देगा जो बदले में अधिक शहरों का उपयोग कर सकते हैं जिन्हें आप उपयोग कर सकते हैं।
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    फिर, प्रत्येक शहर में एक पुस्तकालय या बाजार का निर्माण करें इससे आपको प्रौद्योगिकी की दौड़ में आगे रहने की सुविधा मिलती है, जो आपको पहले प्रौद्योगिकी के विकास के लिए बोनस देगा। कुछ उल्लेखनीय तकनीकी बोनस सिंचाई हैं (आपके पास प्रत्येक शहर के लिए +1 जनसंख्या), औद्योगिकीकरण (प्रत्येक शहर के लिए 5 स्वर्ण) और निगम (प्रत्येक शहर के लिए 5 स्वर्ण)। बिल्डिंग मार्केट आपको सोने के उत्पादन में वृद्धि करने की अनुमति देता है, जिसका उपयोग आप इमारतों और इकाइयों के उत्पादन में तेजी लाने, सड़कों का निर्माण करने या आर्थिक जीत के लिए बचा सकते हैं।
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    11
    पुस्तकालय या बाजार का निर्माण करने के बाद, आसपास के लॉकर का लाभ उठाएं और अपने शहरों की औसत भोजन, उत्पादन, विज्ञान या तकनीक बढ़ाने के लिए अतिरिक्त इमारतों का निर्माण करें। #
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    12
    इस बिंदु पर आप अपने रास्ते पर अच्छी तरह से तकनीकी रूप से विकास के रास्ते पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होना चाहिए, जो आपको दुश्मन शहरों पर कब्जा करने के लिए अनुकूल है।
  • यह चुनें: चिनाई >> लेखन >> कैटप्ल्प्स को अनलॉक करने और गेम के शुरुआती चरणों में घेराबंदी शुरू करने के लिए गणित कैटप्ल्प्स के 4 हमले हैं और गेम के शुरुआती चरणों में आर्चरों की सेनाओं से लड़ने के लिए उपयोगी हैं।
  • इसे चुनें: राजशाही >> सामंतवाद >> नाइट्स और कट्टरपंथ की व्यवस्था को अनलॉक करने के लिए धर्म। शूरवीरों के भी 4 आक्रमण होते हैं लेकिन 2 स्थानों को स्थानांतरित कर सकते हैं, जिससे उन्हें अत्यधिक मोबाइल इकाइयां मिलती हैं। कट्टरवाद प्रत्येक इकाई के लिए +1 हमला प्रदान करता है, जिससे आपके शूरवीरों के सेना में 15 हमलों होते हैं - हालांकि, कट्टरपंथियों ने पुस्तकालयों और विश्वविद्यालयों के विज्ञान के बोनस को रद्द कर दिया है।
  • यह चुनें: आयरन कार्य >> विश्वविद्यालय >> धातुकर्म >> भाप ऊर्जा >> तोपों और टैंकों को अनलॉक करने के लिए दहन बंदूकें (धातुकर्म द्वारा अनलॉक) अंतिम चरण तक खेल के मध्य से शक्तिशाली इकाइयां हैं और एक प्रभावशाली हमले 6. टैंक खेल के अंतिम चरण के अत्यंत शक्तिशाली इकाइयों रहे हैं और 10 के एक हमले और एक आंदोलन है 2. आपकी आधुनिक सेना को इन इकाइयों के अधिकतर बनाया जाना चाहिए।
  • विन सभ्यता क्रांति चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    13
    दुश्मन शहरों में से अधिकांश पर कब्जा करने के बाद आप पर्याप्त संसाधन जीत की तरह है कि आप चुना है के लिए सही दिशा में आरंभ करने के लिए होना चाहिए। चाहे आपने विश्व वर्चस्व, आर्थिक वर्चस्व, सांस्कृतिक विजय या अल्फा सेंटॉरी में स्थित नई दुनिया में अपने लोगों को ले जाने का मार्ग चुना है, बाकी आप पर निर्भर है
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास आधुनिक युग के दौरान एक से अधिक महान अप्रयुक्त निर्माता हैं, तो इसे सक्रिय करें और इंटरनेट का आश्चर्य बनाएं। यह आपको दो बार जितना सोना देगा और किसी भी तरह की जीत में उपयोगी होगा।
    • याद रखें कि ऑनलाइन गेम वर्चस्व के लिए जीत के साथ खत्म होता है - हालांकि, अगर आधुनिक युग के दौरान गतिरोध उत्पन्न होता है, तो आप आसानी से एक आर्थिक जीत हासिल कर सकते हैं
    • जब आप ऑनलाइन खेलते हैं, दुश्मन सभ्यताओं को जितनी जल्दी हो सके खत्म कर दें, क्योंकि आपके विरोधी अधिक शहरों को पाने के लिए ऐसा करने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • नक्शा खोजें और कलाकृतियों को खोजने के लिए, अटलांटिस का शहर महासागर लॉकर्स में है और आपको मुफ्त प्रौद्योगिकियां देता है, जबकि नाइट्स टेम्प्लर आपको निःशुल्क ड्राइव पूर्वावलोकन देता है।
    • फिर, एक ऐसी सभ्यता चुनने के लिए याद रखें जो आपके खेल की शैली को दर्शाती है। यह बहुत महत्वपूर्ण है!
    • ध्यान रखें कि प्रत्येक गुट के पास विशेष क्षमताएं हैं
    • यदि आप एक जीत जीतना चाहते हैं जो वर्चस्व नहीं है, एक को छोड़कर अन्य सभी राष्ट्रों को समाप्त करें, और इसे अपनी राजधानी शहर के साथ रहने दें। हालांकि, अगर आप युद्ध घोषित करते हैं, तो उसे अपने बाकी शहरों के साथ रहने दें और इकाइयों को पास रखें। उस स्थिति में, आपको उसे ब्लॉक करना होगा लेकिन इसे हमला नहीं करना चाहिए। फिर भी, यदि आप राजधानी पर हमला करने की योजना बना रहे हैं, तो आप उन इकाइयों के साथ ऐसा कर सकते हैं जो आपने पास छोड़ा था।
    • यदि आप सभी को मारना चाहते हैं, मैनहट्टन प्रोजेक्ट का निर्माण करें और आपको परमाणु बम मिलेगा।
    • वर्ष 1 से पहले 10 शहरों का निर्माण करने का प्रयास करें। अधिक शहरों होने से जीतना आसान है।
    • हमेशा शहरों में उन्हें रखने के बजाय महान समरतिनों का उपभोग करें यह आपको प्रत्येक शहर के लिए +1 जनसंख्या प्रदान करेगा, जो आपको एक तत्काल और शक्तिशाली बोनस देगा जो कि आपको शहर में रखने के लिए प्राप्त बोनस से बेहतर होगा: एक ही शहर के लिए वृद्धि में वृद्धि।

    चेतावनी

    • जब आप जीतने के करीब हैं, तो हर कोई आप पर युद्ध घोषित करेगा।
    • अपने शहरों की रक्षा करें क्योंकि अन्यथा बर्बर उन्हें जला देगा।
    • दुश्मनों के पास बहुत बड़ी ताकत होती है अपनी सीमाओं की रक्षा !!!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com