ekterya.com

Roku को अक्षम कैसे करें

रोकू एक ऐसी सेवा है जो इंटरनेट के माध्यम से वाईफाई या राउटर द्वारा आपके डिवाइस जैसे टीवी, एचडीएमआई एडाप्टर (एचडीएमआई स्टिक) या वीडियो प्लेयर के माध्यम से सामग्री प्रसारित करती है। एक बार जब आप Roku के डिवाइस में प्लग इन कर चुके हैं, तो इसे अपने वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट कर लें और जिन चैनलों को आप देखना चाहते हैं, उनको चुना, आप तुरंत स्ट्रीमिंग का आनंद लेना शुरू कर देंगे जब आप Roku का उपयोग करना समाप्त करते हैं, तो आप इसे बंद कर सकते हैं, इसे स्टैंडबाई मोड में डाल सकते हैं या फिर इसे पूरी तरह पुन: प्रारंभ कर सकते हैं

चरणों

विधि 1
रूको बंद करें

रोटो को बंद करें
1
ध्यान रखें कि कोई Roku डिवाइस में एक पावर स्विच नहीं है, क्योंकि वे लगातार चलाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और अद्यतन डाउनलोड करते हैं। इसलिए, क्या आपके पास एक Roku ट्रांसमिशन प्लेयर, एक Roku टेलीविजन या एक Roku ट्रांसमिशन एडेप्टर है, यह आपके डिवाइस को स्थायी रूप से बंद करने का एकमात्र तरीका है इसे डिस्कनेक्ट करना।
  • छवि को शीर्षक से बंद करें Roku चरण 2
    2

    Video: Genetic Engineering Will Change Everything Forever – CRISPR

    अपनी सामग्री स्ट्रीमिंग प्लेयर बंद करें या "स्ट्रीमिंग" Roku का डिवाइस से डिस्कनेक्ट करना जिसके साथ आप इसे देख रहे हैं। यदि आप किसी एवी केबल के साथ अपने टीवी को आरक्यू प्लेयर से कनेक्ट करते हैं, तो इसे डिस्कनेक्ट करें। यदि आप एक एचडीएमआई केबल का इस्तेमाल करते हैं, तो उसे एचडीएमआई पोर्ट से डिस्कनेक्ट करें। ऐसा करने के बाद, Roku प्लेयर के पावर एडाप्टर को अनप्लग करें यह निश्चित रूप से बंद हो जाएगा
  • छवि को शीर्षक से बंद करें Roku चरण 3
    3

    Video: SCP-2075 The Way of All Flesh | Keter class | Sarkic Cult / contagion / Sarkicism scp

    Roku कंटेंट ट्रांसमिशन एडेप्टर को बंद करने के लिए, इसे अपने टीवी के एचडीएमआई पोर्ट से डिस्कनेक्ट करें।
  • यदि आपका टीवी एचडीएमआई पोर्ट के माध्यम से बिजली की आपूर्ति करता है, तो आपको जो भी करना है, वह एडेप्टर को हटा देगा। इस तरह आपका Roku डिवाइस पूरी तरह से बंद हो जाएगा।
  • अगर एचडीएमआई पोर्ट बिजली की आपूर्ति नहीं करता है, तो आपको माइक्रो-यूएसबी केबल एडाप्टर से जुड़ा होना चाहिए "छड़ी" इसे दीवार आउटलेट से कनेक्ट करने के लिए
  • कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या मामला, जब तक आप एचडीएमआई पोर्ट से Roku ट्रांसमिशन एडेप्टर को हटा दें, तब तक यह पूरी तरह से बंद हो जाएगा।
  • रॉकेट को बंद करें
    4
    दीवार आउटलेट से इसे अनप्लगिंग करके Roku टेलीविजन बंद करें जब आप टेलीविज़न को बंद करने के लिए Roku के रिमोट कंट्रोल का उपयोग करते हैं, तो आप वास्तव में इसे केवल स्टैंडबाय मोड में डालते हैं। अपने रॉकू टेलीविजन को पूरी तरह से बंद करने का एकमात्र तरीका यह है कि इसे बिजली आउटलेट से अनप्लग कर रहा है। एक बार जब आप ऐसा करते हैं, तो टीवी को पूरी तरह से बंद कर देना चाहिए।
  • विधि 2
    Roku को पुनरारंभ करें

    रॉक्वा चरण 5 चालू करें



    1
    डिवाइस को डिस्कनेक्ट करके और इसे पुन: कनेक्ट करके Roku को पुनरारंभ करें। शायद आप अपने Roku को पुनरारंभ करना चाहते हैं यदि वह अच्छी तरह से काम नहीं कर रहा है एक बार यह किया जाता है, स्क्रीन को ऊपर और पूरी तरह से खाली किया जाना चाहिए। Roku सेवा का समर्थन होना चाहिए, जिसका अर्थ है कि इसे सही ढंग से पुनरारंभ किया गया है
  • रॉम चरण 6 को बंद करें
    2
    अन्यथा, रिमोट कंट्रोल का उपयोग कर Roku को पुनरारंभ करें ऐसा करने के लिए, रिमोट कंट्रोल को पकड़ो, एक पंक्ति में 5 बार प्रारंभ बटन दबाएं, ऊपर तीर दबाएं और फिर वापस बटन 2 बार दबाएं। फिर, फास्ट फॉरवर्ड बटन को 2 बार दबाएं।
  • रॉकेट को बंद करें
    3
    एक अन्य विकल्प मुख्य मेनू से Roku को पुनरारंभ करना है यदि आपने अपना Roku डिवाइस नवीनतम सॉफ़्टवेयर से जुड़ा और अपडेट किया है, तो आपके पास Roku 6.0 संस्करण होना चाहिए। यदि हां, तो आपके पास संस्करण है जो आपको मुख्य मेनू से प्रोग्राम को पुनरारंभ करने की अनुमति देता है ऐसा करने के लिए, विकल्प पर जाएं "सेटिंग्स", तब तक "प्रणाली" और अंत में विकल्प के लिए "सिस्टम को पुनरारंभ करें"। बटन का चयन करें "सिस्टम को पुनरारंभ करें" और Roku पुनरारंभ होना चाहिए।
  • विधि 3
    स्टैंडबाय मोड में अपना रूको रखें

    रोटो चरण 8 को बंद करें
    1
    चाहे आपके पास Roku टेलीविजन, ट्रांसमिशन एडेप्टर या एक खिलाड़ी हो, आप रिमोट कंट्रोल पर पॉवर बटन दबाकर और दबाकर स्टैंडबाय मोड में अपना रॉक लगा सकते हैं। यदि आप अपने Roku को फिर से चालू करना चाहते हैं, तो फिर से पावर बटन को दबाकर रखें।
  • रोटो चरण 9 को बंद करें
    2

    Video: How Do I Turn Off The Audio Description On My Samsung TV?

    ध्यान रखें कि यदि आप लंबे समय तक अपने Roku का उपयोग नहीं करते हैं, तो यह ऊर्जा बचाने के लिए खुद ही खड़े होंगे। अगर किसी कारण से आपको अपने रॉक को स्टैंडबाई मोड में मैन्युअल रूप से डालना संभव नहीं है, तो ध्यान रखें कि यह समय के साथ स्वचालित रूप से ऐसा करेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com