ekterya.com

एलजी ऑप्टिमस को अनलॉक कैसे करें

ऑप्टिमस स्मार्टफोन की एक पंक्ति है जो एलजी द्वारा लॉन्च किए गए एंड्रॉइड मंच का उपयोग करता है, जो इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं के सबसे बड़े निर्माताओं में से एक है। प्रत्येक फोन की अपनी अनूठी विशेषता है, उदाहरण के लिए, स्क्रीन आकार जो 3.2 से भिन्न हो" (ऑप्टिमस नेट) 5.5 तक" (ऑप्टिमस जी प्रो) ऑप्टिमस फोन आमतौर पर खुदरा स्टोर में उपलब्ध होते हैं, लेकिन अगर आप किसी अन्य सेवा प्रदाता या दूसरे नेटवर्क के साथ उपयोग करने के लिए अनुबंध या योजना के माध्यम से अपने सेल फोन प्रदाता से खरीदा है, तो आपको इसे पहले अनलॉक करना होगा

चरणों

भाग 1
अनलॉक कोड प्राप्त करें

एक एलजी ऑप्टिमस चरण 1 को अनलॉक करने वाला इमेज
1
अपने फोन के लिए IMEI कोड प्राप्त करें ऑप्टिमस सहित सभी सेल फोन को आईएमईआई (मोबाइल उपकरण की अंतर्राष्ट्रीय पहचान) नामक एक विशेष कोड को सौंपा गया है जो आमतौर पर उन्हें पहचानने के उद्देश्य से उपयोग किया जाता है। अपने सेल फोन के आईएमईआई प्राप्त करने के लिए, ऑन-स्क्रीन कुंजीपटल का उपयोग करके अपने फोन पर * # 06 # दर्ज करें। IMEI कोड स्क्रीन पर दिखाई देगा। इसे नीचे लिखें
  • आप फोन के पीछे की जांच भी कर सकते हैं। फोन पर वापस कवर को निकालें आम तौर पर सीरियल नंबर और आईएमईआई कोड बैटरी डिब्बे में दिखाई देता है।
  • एक एलजी ऑप्टिमस चरण 2 को अनलॉक करने वाला इमेज
    2

    Video: या किसी अन्य एलजी फोन - एलजी ऑप्टिमस अनलॉक करने के लिए कैसे

    अनलॉक कोड उत्पन्न करने वाली वेबसाइट ढूंढें आपके पास अपने फोन का आईएमईआई होने के बाद, एक वेब ब्राउजर खोलें और एक ऐसी साइट की तलाश करें जो फोन के लिए अनलॉक कोड उत्पन्न करती है।
  • एक काफी सामान्य वेबसाइट है जिसका उपयोग आप कर सकते हैं "फ्री अनलॉक" (https://freeunlocks.com/)।
  • एक एलजी ऑप्टिमस चरण 3 अनलॉक करें शीर्षक वाली छवि
    3
    फोन का सबसे प्रासंगिक डेटा लिखें मुफ्त अनलॉक जैसी साइट्स को आपके फोन के आईएमईआई कोड, सेवा प्रदाता के लिए कुछ महत्वपूर्ण विवरणों की आवश्यकता होती है, जिसके लिए इसे अवरुद्ध किया जाता है, फोन का मॉडल और एक ईमेल पता जिस पर वे आपको अनलॉक कोड भेज सकते हैं। अपना अनलॉक कोड प्राप्त करने के लिए इस जानकारी को दर्ज करें
  • ध्यान रखें कि इन साइटों में से कुछ मुफ्त के लिए सेवा प्रदान करते हैं और निशुल्क अनलॉक जैसे अन्य बेहतर स्थापित किए गए लोगों को अनलॉक कोड के बदले 5 डॉलर से अधिक का भुगतान करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक एलजी ऑप्टिमस चरण 4 को अनलॉक करने वाला इमेज
    4
    यह देखने के लिए कि क्या आपने कोड प्राप्त किया है, अपना इनबॉक्स जांचें। अपने ईमेल क्लाइंट पर जाएं और इनबॉक्स की जांच करें अनलॉक करने वाले कोड आम तौर पर 6 से 8 अंकों के संख्यात्मक संयोजन होते हैं और ईमेल द्वारा आपके द्वारा उपयोग की गई वेबसाइट के आधार पर आपके द्वारा अनुरोध किए गए समय से 24 से 72 घंटों के भीतर प्रदान किए गए ईमेल पर भेजें।
  • भाग 2
    अनलॉक कोड का उपयोग करें




    1
    अपने फोन पर सिम कार्ड स्लॉट खोजें ऑप्टिमस जी प्रो जैसी कुछ इकाइयां अपने पक्षों के साथ इस स्लॉट हैं, जबकि अन्य छोटे और निचले अंत, जैसे ऑप्टिमस एम, में वापस स्लॉट स्थित है।
    • यदि सिम कार्ड स्लॉट पीठ में है, तो आपको सबसे पहले बैक कवर बंद करने की आवश्यकता होगी और इसे एक्सेस करने के लिए बैटरी को हटा दें।
  • Video: कैसे अनलॉक करने के लिए एलजी ऑप्टिमस L90 / L70 / L9 / F6 / एल 5 / E610 / E971 / एटी एंड टी / टी मोबाइल / रोजर्स ...

    एक एलजी ऑप्टिमस चरण 6 को अनलॉक करने वाला इमेज
    2
    फोन बंद करें और दूसरे प्रदाता से एक सिम कार्ड डालें। एक बार जब आप अपने फोन में सिम कार्ड स्लॉट पाते हैं, तो इसे बंद कर दें, वर्तमान प्रदाता से सिम कार्ड को हटा दें और इसे किसी अन्य नेटवर्क से या तो स्थानीय या अंतरराष्ट्रीय से बदलें
  • एक एलजी ऑप्टिमस चरण 7 को अनलॉक करें
    3
    अपने फोन को चालू करें अपने डिवाइस पर पावर बटन दबाएं और उसे शुरू करने के लिए प्रतीक्षा करें। सामान्य होम स्क्रीन के बजाय, जब आप इसे चालू करते हैं, तो स्क्रीन पर एक संदेश दिखाया जाएगा कि डाला गया सिम कार्ड अज्ञात है और आपको उस कार्ड का उपयोग करने से पहले फोन को अनलॉक करना होगा।
  • एक एलजी ऑप्टिमस चरण 8 को अनलॉक करने वाला इमेज
    4
    फ़ोन के ऑन-स्क्रीन कीबोर्ड का उपयोग करके अनलॉक कोड दर्ज करें एक बार जब आप समाप्त कर लें, तो दबाएं "ठीक" और एक पुष्टि संदेश स्क्रीन पर दिखाई देगा जो आपको सूचित करेगा कि कोड स्वीकार किया गया है और आपका एलजी ऑप्टिमस फोन अब अनलॉक कर दिया गया है और इसका उपयोग अन्य नेटवर्क और मोबाइल फोन प्रदाताओं के साथ किया जा सकता है
  • Video: किसी भी मॉडल / एलजी जी फ्लेक्स 2 / जी -4 / G3 / आदि - एक एलजी अनलॉक करने के लिए कैसे

    युक्तियाँ

    • कुछ प्रदाताओं को अपने नेटवर्क के लिए फोन लॉक रहने की आवश्यकता होती है, जबकि अनुबंध या योजना प्रभाव में है। यदि अनुबंध अभी भी लागू है, तो आप फ़ोन को अनलॉक करते हैं, तो स्टोर वारंटी सहित किसी भी अनुबंध को रद्द कर दिया जाएगा।
    • यदि आपने अनुबंध समाप्त कर लिया है, तो आप सेवा प्रदाता के साथ किसी भी अनुबंध को तोड़ने के बिना फोन अनलॉक कर सकते हैं।
    • अनलॉक कोड प्रदान करने वाली साइटों से सेवा का अनुरोध करने से पहले, अपनी विश्वसनीयता सुनिश्चित करने और घोटालों से बचने के लिए पहले अपनी पृष्ठभूमि को थोड़ी सी जांचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com