ekterya.com

नंबर अनलॉक कैसे करें

कई मोबाइल फोन प्रदाता सेवाएं प्रदान करते हैं जो आपको अवांछित कॉल और कुछ फोन नंबरों से पाठ संदेशों को ब्लॉक करने की अनुमति देती हैं। हालांकि, आप गुस्से में विस्फोट के दौरान या किसी अन्य कारण से एक नंबर को अवरुद्ध कर सकते हैं जो आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं लगता है। उस स्थिति में, सबसे अधिक संभावना है कि आप इसे अनवरोधित करना चाहते हैं ताकि आप उस नंबर के स्वामी के साथ कॉल और संदेशों के माध्यम से फिर से संवाद कर सकें। इसके लिए, आपको अपनी खाता जानकारी और इंटरनेट एक्सेस की आवश्यकता है।

चरणों

विधि 1
एंड्रॉइड फोन पर नंबर अनलॉक करें

एक नंबर चरण 1 अनब्लॉक शीर्षक वाली छवि
1
अपने फोन को चालू करें और स्टैंडबाय मोड बंद करें। इसे चालू होने पर अपने फोन को चालू करें यदि यह स्टैंडबाय मोड में है, तो उसे निष्क्रिय करें। फिर, इसे अनलॉक करें और प्रारंभ बटन दबाकर मुख्य स्क्रीन दर्ज करें।
  • आम तौर पर, होम बटन स्क्रीन के निचले भाग में होता है और आमतौर पर एक साधारण छोटे घर का आकार होता है।
  • एक नंबर चरण 2 अनब्लॉक शीर्षक वाली छवि
    2
    जब आप मुख्य स्क्रीन पर होते हैं, तो फ़ोन एप्लिकेशन चुनें। आमतौर पर, यह एप्लिकेशन स्क्रीन के निचले भाग में स्थित है। इसमें एक पुराने फोन का आकार होता है (एक आकार की तरह यू थोड़ा झुका), और यह आमतौर पर हरा और सफेद है एप्लिकेशन को इसे खोलने के लिए दबाएं
  • एक संख्या चरण 3 अनब्लॉक शीर्षक छवि
    3

    Video: How to unlock android phone without password? मोबाइल का पासवर्ड भूल गए है तो ये विडियो जरूर देखो

    वह संपर्क खोजें जिसे आप अनब्लॉक करना चाहते हैं। एप्लिकेशन को दबाने के बाद दिखाई देने वाली स्क्रीन फ़ोन पर निर्भर करता है सामान्य तौर पर, आप "डायलिंग", "कॉल लॉग", "संपर्क" आदि जैसे विकल्प देखेंगे। "संपर्क" विकल्प चुनें ताकि आप अपनी निर्देशिका में अवरुद्ध संख्या की खोज कर सकें।
  • जब आप "संपर्क" स्क्रीन तक पहुंचते हैं, तो आप वर्णमाला क्रम में संपर्कों की एक सूची देखेंगे। उस नाम या नंबर पर स्क्रॉल करें जिसे आप अनलॉक करना चाहते हैं और उसे चुनें।
  • यदि आपकी संपर्क निर्देशिका में कई संख्याएं हैं, तो आपको उस एक को ढूंढने में समस्या हो सकती है जो आपको चाहिए। इस स्थिति में, आप निर्देशिका में खोज फ़ंक्शन का उपयोग कर सकते हैं। बस एक आवर्धक ग्लास द्वारा इंगित किए गए टेक्स्ट बॉक्स में, या "खोज" या "संपर्कों के लिए खोजें" शब्द की खोज के नाम या संख्या को लिखें।
  • फ़ोन उपयोगकर्ता HTC Sensation XL और इसी तरह के उपकरणों को "संपर्क" के बजाय "लोग" ऐप चुनें। इस एप्लिकेशन के मुख्य स्क्रीन पर, आप संपर्कों और खोज बॉक्स की एक सूची देखेंगे। इच्छित संपर्क के लिए खोजें, इसे चुनें, विकल्प "ब्लॉक संपर्क" पर जाएं और फिर "निष्क्रिय करें" दबाएं
  • एक संख्या चरण 4 अनब्लॉक शीर्षक वाली छवि
    4
    संपर्क सेटिंग्स पर जाएं और इसे अनलॉक करें संपर्क सेटिंग्स तक पहुंचने के तरीके आपके पास एंड्रॉइड डिवाइस के मॉडल पर निर्भर होंगे। कुछ मामलों में, यह तीन बक्से खड़ी खड़ी (आमतौर पर स्क्रीन के ऊपरी दाएँ कोने में) संपर्क जानकारी दिखाने पर स्थित दबाने के रूप में सरल हो सकता है और चुनें "अस्वीकृति की सूची से निकाल सकते हैं स्वत: "
  • के उपयोगकर्ता सोनी एक्सपीरिया जेड और इसी तरह के उपकरणों को संभवतः एक विशेष संस्करण आइकन का चयन करना चाहिए, जो आम तौर पर एक व्यक्ति की सिल्हूट को चित्रित करने वाली पेंसिल की तरह दिखता है। यह आइकन संपर्क जानकारी स्क्रीन पर है। वांछित नंबर को अनवरोधित करने के लिए, इस आइकन को दबाएं और दिखाई देने वाली स्क्रीन में "कॉल कॉल्स को सीधे वॉइस मेल" नामक बॉक्स को अनचेक करें।
  • विधि 2
    आईफोन पर संख्या अनलॉक करें

    एक संख्या चरण 5 अनब्लॉक शीर्षक छवि
    1
    आवश्यक होने पर फोन चालू करें और होम स्क्रीन पर जाएं। आपको फोन शुरू करने के लिए कुछ सेकंड के लिए पावर बटन दबाकर रखें। एक बार चालू होने पर, आपको इसे अनलॉक करने के लिए पहले सेट पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जा सकता है। एक बार जब आप इसे चालू और अनलॉक कर देते हैं, तो होम स्क्रीन पर जाएं।
    • होम स्क्रीन पर जाने के लिए सीधे स्क्रीन के नीचे स्थित परिपत्र बटन दबा सकते हैं।
    • स्क्रीन के दाईं ओर स्थित किनारे बटन दबाकर, आपका iPhone नींद मोड से बाहर निकल सकता है
  • एक संख्या चरण 6 अनब्लॉक शीर्षक छवि
    2
    "सेटिंग" मेनू में, "फ़ोन" विकल्प चुनें। "सेटिंग" मेनू होम स्क्रीन पर होना चाहिए और एक गिअर के समान एक आइकन के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा। इस आइकन पर क्लिक करें और फिर "फ़ोन" विकल्प चुनें।
  • एक संख्या चरण 7 अनब्लॉक शीर्षक छवि
    3
    अवरुद्ध कॉल डायरेक्टरी में वह नंबर ढूंढें जिसे आप अनब्लॉक करना चाहते हैं "फोन" विकल्प को दबाए जाने के बाद, आप डिवाइस सेटिंग स्क्रीन पर जाएंगे। शीर्षक "कॉल" के तहत, "अवरुद्ध" नामक एक विकल्प होना चाहिए। एक बार जब आप इसे खोज लें, तो इसे चुनें।
  • एक नंबर चरण 8 अनब्लॉक शीर्षक वाली छवि
    4
    उन संपर्कों या नंबरों को हटाएं जिन्हें आप अनलॉक करना चाहते हैं। अवरुद्ध संख्याओं की सूची का मुख्य स्क्रीन होना बहुत आसान दिखना चाहिए। ऊपरी बाएं कोने में, आपको एक लिंक मिल जाएगा जो आपको वापस सेटिंग्स स्क्रीन पर ले जाएगा - ऊपर दाईं ओर, आप एक संपादन बटन देखेंगे - और नीचे आप संपर्कों या नंबरों की एक सूची देखेंगे जो अवरोधित हैं
  • ऊपरी दाएं कोने में स्थित "संपादित करें" बटन दबाएं ऐसा करते समय, प्रत्येक अवरुद्ध संख्या के बाईं ओर एक क्षैतिज रेखा से गुज़रने वाला एक लाल वृत्त दिखाई देगा।
  • इस चक्र पर क्लिक करें और फिर अनलॉक पुष्टि बटन जो नंबर के दाईं ओर दिखाई देगा।
  • एक नंबर कदम अनलॉक शीर्षक छवि 9
    5
    पुष्टि करें कि आपने नंबर अनलॉक कर दिया है और सामान्य रूप से अपने फ़ोन का उपयोग किया है अनलॉक चेक बटन को दबाकर प्रश्न में संख्या को अनलॉक करने के बाद, आपको स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में "डोन" शब्द डालना होगा। यह आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को बचाएगा और आपके द्वारा अनलॉक किए गए नंबरों के साथ फिर से संवाद करने की अनुमति देगा।
  • विधि 3
    एटी सर्विस वाले फोन पर नंबर अनलॉक करें&टी

    1
    जांचें कि क्या आपके पास अवरुद्ध संख्या है एटी अवरुद्ध सेवा&टी को "स्मार्ट सीमाएं" कहा जाता है इस सेवा की लागत $ 4.99 प्रति माह है, इसलिए आप जांच कर सकते हैं कि आपके अंतिम वक्तव्य की समीक्षा करते समय आपके पास अवरुद्ध संख्या है या नहीं। यदि यह मामला है, तो आपको स्मार्ट सीमाएं सेवा के लिए $ 4.9 9 शुल्क दिखना चाहिए।
    • यदि आपकी रसीद इस तरह की दर को इंगित नहीं करती है, तो आप संख्या ब्लॉक करने के लिए बाहरी अनुप्रयोग का उपयोग कर सकते हैं। इस मामले में, आपको उस एप्लिकेशन के कॉन्फ़िगरेशन में इसे अनलॉक करना होगा।
  • 2
    यदि आवश्यक हो, तो एक एटी खाता बनाएं&टी यदि आप अपने ब्लॉक किए गए नंबरों को संशोधित करना चाहते हैं, तो आपको स्मार्ट सीमा पैनल में ब्लॉक किए गए नंबरों की निर्देशिका तक पहुंचाना होगा। आप केवल एक ऑनलाइन खाते के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं
  • एटी खाता बनाने के लिए&टी, आपको होम पेज पर जाना होगा और रजिस्टर करने के लिए निर्देशों का पालन करना होगा।
  • इससे पहले कि आप इसे सक्रिय कर सकें, आपको अपने अकाउंट नंबर, बिलिंग ज़िप कोड और शायद आपके खाते में पंजीकृत फोन नंबर की आवश्यकता होगी।
  • 3
    अपने एटी खाते में लॉग इन करें&टी आप अपने फोन में या अपने कंप्यूटर से अपने ब्राउज़र में एटीओएक्स पते में प्रवेश कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड हाथ है, इसलिए आपको खाता जानकारी को रीसेट करना होगा या अस्थायी पासवर्ड अनुरोध का जवाब देना होगा।
  • अपने खाते की सेटिंग्स पर जाने के लिए होम पेज के ऊपरी दाएं कोने में स्थित लॉगिन बटन पर क्लिक करें या क्लिक करें। उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करें, और फिर लॉगिन के लिए बॉक्स के दायीं ओर स्थित लॉगिन बटन पर क्लिक करें या क्लिक करें।
  • 4



    अपनी खाता सेटिंग्स पर जाएं और "मोबाइल सेवा" विकल्प देखें जब आप एन्टर बटन पर क्लिक करते हैं या क्लिक करते हैं, तो आप अपने खाते की सेटिंग्स पर जाएंगे। पृष्ठ के शीर्ष पर, कई टैब होंगे जो आपको विभिन्न सेटिंग्स को इंगित कर सकते हैं। "मोबाइल सेवा" नामक टैब ढूंढें और उस पर क्लिक करें
  • 5
    "स्मार्ट सीमाएं" विकल्प दर्ज करें "मोबाइल सेवाएं" टैब में, आपको उन विकल्पों की एक सूची दिखाई देनी चाहिए जिन्हें आप चुन सकते हैं। उस सूची में, आपको "स्मार्ट सीमाएं" या "स्मार्ट सीमाएं प्रबंधित करें" नामक एक विकल्प दिखाई देगा। स्मार्ट सीमा कॉन्फ़िगरेशन तक पहुंचने के लिए इसे चुनें।
  • स्मार्ट सीमा पैनल तक पहुंचने के लिए लिंक खोलें यहां, आप संदेश भेजने, खर्चों, डेटा उपयोग की सीमाओं को समायोजित कर सकते हैं और संख्याओं को अवरुद्ध कर सकते हैं।
  • यदि आपको "स्मार्ट सीमाएं" या "स्मार्ट सीमाएं प्रबंधित करें" विकल्प नहीं मिलता है, तो पृष्ठ के शीर्ष पर आईएटी चुनें&टी → मोबाइल → मेरी योजना और कार्यों को देखें। दिखाई देने वाले पृष्ठ पर, आपके द्वारा अवरुद्ध किए गए फ़ोन नंबर में "प्रबंधित करें" विकल्प चुनें। फिर, "स्मार्ट सीमाएं" या "स्मार्ट सीमा प्रबंधित करें" विकल्प ढूंढें और चुनें।
  • Video: Lock facebook account को Unlock कैसे करें

    6
    अवरुद्ध संख्याओं के लिए स्मार्ट सीमाएं पैनल पर जाएं स्मार्ट सीमा पैनल में अपने खाते से लिंक किया गया, आपको ब्लॉक किए गए नंबरों की एक निर्देशिका मिलनी चाहिए। इन नंबरों के दाईं ओर, आपको "एक्स" आकृति के साथ एक बटन दिखाई देना चाहिए।
  • 7
    आप चाहते हैं कि सभी नंबरों अनलॉक ब्लॉक किए गए नंबरों की निर्देशिका में, उस व्यक्ति को ढूंढें जिसे आप अनवरोधित करना चाहते हैं, और उसे ढूंढने पर क्लिक या क्लिक करें। फिर, "हटाएं" बटन चुनें, जो "एक्स" होना चाहिए और नंबर के दाईं ओर स्थित होना चाहिए। यह अवरुद्ध संख्याओं की सूची से नंबर निकाल देगा।
  • 8
    अपने खाते से बाहर निकलें अब जब आपने सूची से अवरुद्ध संख्या को निकाल दिया है, तो आप उस विशेष संख्या से संदेश और कॉल प्राप्त कर सकते हैं। अपने खाते से बाहर निकलने के लिए बाहर निकलें बटन पर क्लिक करें और संदेशों और कॉलों का आनंद लें जो आप अनलॉक किए गए नंबर के साथ साझा कर सकते हैं!
  • विधि 4
    स्प्रिंट सेवा के साथ फ़ोन पर नंबर अनलॉक करें

    1
    स्प्रिंट खाता बनाएं या यदि आवश्यक हो तो आपका पंजीकरण करें। भले ही आप स्प्रिंट ग्राहक हैं और आपके पास अपना खाता पंजीकृत करने के लिए समय नहीं था, या जब आप पहली बार अपने नेटवर्क में शामिल हो गए, तो आपको अवरुद्ध संख्याओं को प्रबंधित करने के लिए अपने खाते में एक खाता और पहुंच की आवश्यकता होगी।
    • यदि आप नये उपयोगकर्ता के रूप में पंजीकरण करना चाहते हैं या कोई खाता बनाते हैं, तो अपने कंप्यूटर ब्राउज़र या फोन पर जाकर निम्न पते पर लिखें: es.sprint.com एक बार अंदर, ऊपरी बाएं कोने में स्थित "प्रवेश करें" विकल्प चुनें दिखाई देने वाली खिड़की में, "मेरी स्प्रिंट प्रोफ़ाइल तक पहुंचने के लिए साइन अप करें" विकल्प चुनें और पंजीकरण करने के लिए निर्देशों का पालन करें या अपना खाता बनाएं।
  • Video: Jio Sim PUK Code Kaise Tode ¦¦ How To Find ALL Sim Card Puk Code {Hindi}

    2
    अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करने के लिए स्थान खोजें और साइन इन करें। अपने ऑनलाइन खाते का उपयोग करने के लिए, आपको अपने उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड की आवश्यकता होगी। स्प्रिंट मुखपृष्ठ (es.sprint.com) पर जाएं और "साइन इन करें" विकल्प चुनें।
  • जब आप स्प्रिंट पृष्ठ के शीर्ष पर "साइन इन" बटन पर क्लिक करते हैं या क्लिक करते हैं, तो एक पैनल स्क्रीन के दायीं ओर दिखाई देगा, जिसमें बॉक्स होंगे जहां आप अपनी खाता जानकारी रखेंगे। उसके बाद, साइन इन बटन पर क्लिक करें या क्लिक करें।
  • 3
    ब्लॉक किए गए नंबरों की निर्देशिका पर जाएं अपने खाते के पृष्ठ के शीर्ष पर, आप कई टैब देखेंगे उनमें, "मेरी प्राथमिकताएं" विकल्प देखें और फिर "सीमा और अनुमतियों" शीर्षक के अंतर्गत "ब्लॉक कॉल" पर जाएं।
  • Video: कैसे सैमसंग फोन और अन्य एंड्रॉयड एफआरपी लॉक अनलॉक करने के लिए | हिंदी में पास Google खाता kaise करे करके

    4
    वांछित नंबर खोजें और अनावरोधित करें "ब्लॉक कॉल" विकल्प चुनने के बाद, आपको एक स्क्रीन पर जाना चाहिए जहां अवरुद्ध संख्याओं की एक सूची प्रदर्शित होती है। वहां, उन नंबरों का चयन करें जिन्हें आप अनवरोधित करना चाहते हैं और प्रत्येक में "नंबर निकालें" विकल्प चुनें
  • 5
    परिवर्तन सहेजें और अपना सत्र बंद करें अवरुद्ध संख्याओं की सूची में किए गए परिवर्तनों को सहेजने के बाद, आपको एक पुष्टिकरण संदेश प्राप्त होना चाहिए: "धन्यवाद! हमने आपके परिवर्तन सहेजे हैं। " अब, चयनित संख्या अनलॉक हो जाएगी। अपने खाते से लॉग आउट करें और आपके द्वारा अनलॉक किए गए नंबर के साथ संदेश या कॉल का आनंद लें।
  • विधि 5
    Verizon सेवा के साथ फोन पर नंबर अनलॉक करें

    1
    नि: शुल्क लॉक को अपने आप ही समाप्त होने दें। वेरिज़ोन उपयोगकर्ता 90 दिनों तक पांच नंबर तक ब्लॉक कर सकते हैं। इस अवधि के बाद इस ब्लॉक को फिर से सक्षम किया जा सकता है, लेकिन अगर आप ऐसा करने पर मन नहीं लगाते हैं, तो आप बस इन दिनों पास कर सकते हैं। फिर, संख्या स्वचालित रूप से अनलॉक हो जाएगी
    • यदि आप एक स्थायी अवरुद्ध सेवा चाहते हैं, तो आप फ़्रीज़ियम बेस नामक वेरिज़ोन प्रोग्राम की सदस्यता ले सकते हैं, जिससे आपको 20 फ़ोन नंबरों को स्थायी रूप से ब्लॉक कर सकते हैं।
  • 2
    अपने Verizon खाते में बनाएं या साइन इन करें अपने कंप्यूटर के ब्राउज़र या फोन पर जाएं और निम्नलिखित पते डालें: verizonwireless.com। प्रवेश करते समय, आपको पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में एन्टर / रजिस्टर बटन देखना चाहिए। क्लिक या क्लिक करें, और लॉग इन करने या एक खाता बनाने के लिए संकेतों का पालन करें।
  • अपना खाता सेट करते समय, आपको शायद खाते में पंजीकृत अपना फ़ोन नंबर, खाता नंबर और बिलिंग ज़िप कोड जानना चाहिए।
  • 3
    खाता नियंत्रण पर जाएं प्रवेश करने के बाद, आपको अपने खाते के मुख्य पृष्ठ पर दिखना चाहिए, जहां आप कई विकल्प देखेंगे। एक बार, मेरा Verizon → मेरा खाता चुनें> Verizon परिवार की सुरक्षा और नियंत्रणों को प्रबंधित करें
  • 4
    ब्लॉक किए गए नंबरों की निर्देशिका तक पहुंचें "Verizon परिवार सुरक्षा और नियंत्रण प्रबंधित करें" का चयन करके, आप विकल्पों की एक नई सूची देखेंगे। यहां, आपको "विवरण देखें और संपादित करें" विकल्प चुनना होगा, जिसे "उपयोग नियंत्रण" नामक एक अनुभाग के नीचे दाईं ओर स्थित होना चाहिए। उसके बाद, नियंत्रण → अवरोधित संपर्कों का विकल्प चुनें। इस तरह, आप अवरुद्ध संख्याओं की निर्देशिका तक पहुंचेंगे
  • "विवरण देखें और संपादित करें" पृष्ठ तक पहुंचने पर, "नियंत्रण" विकल्प केंद्रीय टैब में "गतिविधियां" और "प्रोफाइल" के बीच स्थित होना चाहिए। तब, संबंधित उप-टैब दिखाई देंगे, जहां आपको दाईं ओर "संपर्क अवरुद्ध" विकल्प मिलेगा।
  • 5
    अवरुद्ध संख्या खोजें और हटाएं। उप-टैब्स "अवरुद्ध संपर्क" पर क्लिक करने के बाद, एक सूची दिखाई देगी जहां आपके डिवाइस पर सभी ब्लॉक किए गए नंबर मिलेंगे। इन नंबरों को तब तक जांचें जब तक आप उन नंबरों को नहीं खोजते जो आप अनलॉक करना चाहते हैं और नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:
  • नंबर पर क्लिक करके या इसे दबाकर नंबर का चयन करें
  • "हटाएं" विकल्प को चुनें।
  • यदि आवश्यक हो, तो अपनी निर्देशिका में परिवर्तन सहेजें
  • 6
    अपने खाते का सत्र बंद करें अब जब आप वांछित संख्या को अनलॉक कर चुके हैं, तो आप अपने खाते से लॉग आउट कर सकते हैं। यदि आप उस व्यक्ति से संपर्क करना चाहते हैं जिसे आपने अवरुद्ध करने के बारे में चिंतित किए बिना उन्हें बताने के लिए अवरुद्ध किया था तो आप उन्हें फिर से बात कर सकते हैं, उन्हें बुला सकते हैं या उन्हें पाठ संदेश भेज सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि इन विधियों में से कोई भी आपके लिए काम नहीं करता है या यदि आपको अवरुद्ध संख्या नहीं मिली है, तो कृपया ग्राहक सेवा नंबर से संपर्क करें जिसे आप अपने सबसे हाल के वक्तव्य में पा सकते हैं। एक बार जब आप इस सेवा से संपर्क करते हैं, तो आप यह पूछने के लिए एक प्रतिनिधि से बात कर सकते हैं कि क्या नंबर अभी भी अवरुद्ध है और कॉल क्यों नहीं दर्ज करें।
    • यदि आप किसी लैंडलाइन के माध्यम से किसी नंबर को अनवरोधित करना चाहते हैं, तो कृपया अपने खाते के विवरण में ग्राहक सेवा से संपर्क करें। कुछ लैंडलाइन प्रदाता आपको अपने खाते को ऑनलाइन प्रबंधित करने की अनुमति देंगे, लेकिन कई अन्य नहीं करते हैं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अवरुद्ध संख्या
    • पासवर्ड
    • आपके सेवा प्रदाता के साथ पंजीकृत खाता
    • उपयोगकर्ता नाम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com