ekterya.com

गेम को कैसे डाउनलोड करें, जो कि बहुत कुछ तौलना है

चूंकि गेम भारी और भारी हो जाते हैं, उन्हें डाउनलोड करने से आपके इंटरनेट कनेक्शन के लिए समस्या हो सकती है। यदि आप नियमित रूप से गेम डाउनलोड करते हैं, तो आप अपने बैंडविड्थ का अधिकतम लाभ प्राप्त करने के लिए टॉरेन का उपयोग करने पर विचार करना चाह सकते हैं। आप वेब पेज के मुकाबले भारी गेम को डाउनलोड कर सकते हैं और समुदाय केवल वायरल के खतरे को कम करने में मदद करेगा, जो केवल संचालन टॉरेस्ट को साझा कर सकता है। ज्यादातर जगहों पर आपके लिए खेल नहीं है जो गेम डाउनलोड करना अवैध है

चरणों

भाग 1
आवश्यक सॉफ्टवेयर स्थापित करें

अत्यधिक संकुचित गेम्स चरण 1 डाउनलोड करने वाला छवि
1
डाउनलोड और एक फ़ाइल निकालनेवाला स्थापित करें। डाउनलोड किए गए अधिकांश गेम उन्नत फ़ाइल प्रक्रियाओं का उपयोग कर संकुचित हो जाते हैं जो विंडोज में एकीकृत नहीं हैं। उन्हें डाउनलोड करने के बाद इन खेलों की फ़ाइलों को निकालने के लिए, आपको एक विशेष कार्यक्रम की आवश्यकता है। दो सबसे लोकप्रिय 7-ज़िप हैं (7-zip.org) और WinRAR (rarlab.com)।
  • 7-ज़िप एक निशुल्क प्रोग्राम है जो अधिकतर संपीड़ित फाइलों को खोल सकता है, जिसमें आरएआर और 7z प्रारूप शामिल हैं। यह इस प्रक्रिया के लिए सबसे अधिक अनुशंसित है।
  • WinRAR परीक्षण संस्करण आपको सबसे सामान्य प्रारूपों को खोलने की अनुमति देगा, लेकिन परीक्षण अवधि समाप्त होने के बाद रजिस्ट्री के विषय में आपको बहुत परेशान कर देगा।
  • अत्यधिक संकुचित गेम्स चरण 2 डाउनलोड करें शीर्षक वाला छवि
    2
    डाउनलोड और एक धार ग्राहक स्थापित करें। अधिकांश गेम बिटटॉरेंट का उपयोग करके वितरित किए जाते हैं, जो कंप्यूटर के बीच बड़ी फ़ाइलों को साझा करने का एक लोकप्रिय तरीका है। बिटटॉरेंट का उपयोग करने के लिए, आपको एक क्लाइंट की आवश्यकता है जो धार फ़ाइलों को अपलोड कर सकती है और अन्य उपयोगकर्ताओं से कनेक्ट कर सकती है। सबसे लोकप्रिय फ्री क्लाइंट्स में से एक है qBittorrent (qbittorrent.org)। यदि आप इसका उपयोग करते हैं, तो आपको किसी प्रकार की एडवेयर के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी। अगर आप यूटॉरेंट की तरह अन्य चुनते हैं तो प्रत्येक इंस्टॉलेशन स्क्रीन को ध्यान से पढ़ना बेहतर है ताकि कोई अवांछित सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल न हो जाए।
  • अत्यधिक संकुचित गेम्स चरण 3 डाउनलोड करें
    3
    सुनिश्चित करें कि आपका एंटीवायरस अपडेट हो गया है। टॉरेन का उपयोग करके गेम डाउनलोड करना वायरस के साथ आपके कंप्यूटर को संक्रमित करने के लिए सबसे आसान तरीका है। इससे बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अद्यतन एंटीवायरस प्रोग्राम स्थापित है। आप Windows डिफ़ेंडर का उपयोग कर सकते हैं, जो कि विंडोज के साथ आता है, या तीसरे पक्ष के समाधान जैसे कि बिटडेफेंडर या कस्पेर्सकी
  • समीक्षा इस अनुच्छेद विंडोज डिफ़ेंडर को सक्रिय करने के निर्देशों के लिए आप यह भी जांच सकते हैं यह दूसरा अगर आप एक और एंटीवायरस को स्थापित करना पसंद करते हैं याद रखें कि एक समय में आपके पास केवल एक एंटीवायरस स्थापित होना चाहिए।
  • सिस्टम ट्रे में अपने एंटीवायरस के आइकन पर राइट क्लिक करें और चुनें "अद्यतन" उपलब्ध अपडेट की समीक्षा करने और डाउनलोड करने के लिए
  • उच्च संकुचित खेलों को डाउनलोड करने वाला पहला चरण 4 चरण का चित्र
    4
    एक आभासी ड्राइव (वैकल्पिक) स्थापित करें कई खेल आईएसओ प्रारूप में आते हैं, जो डिस्क की एक प्रति है। आईएसओ फाइल का उपयोग करने के लिए, आपको इसे डिस्क पर जला देना होगा या इसे वर्चुअल ड्राइव में माउंट करना होगा। यदि आप कई गेम इंस्टॉल करना चाहते हैं, तो वर्चुअल ड्राइव का उपयोग करके आपको वह धन बचा सकता है, जिसे आप कई रिक्त डीवीडी खरीदते रहेंगे।
  • सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से एक डेमन टूल्स है स्थापना के दौरान ध्यान दें ताकि आप किसी भी अवांछित सॉफ़्टवेयर स्थापित न कर सकें।
  • विंडोज 8 और इसके बाद के संस्करण आपको अतिरिक्त सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता के बिना आईएसओ फ़ाइलों को बढ़ाना करने का विकल्प देते हैं।
  • भाग 2
    डाउनलोड करने के लिए गेम खोजें

    उच्च संकुचित खेलों को डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    टोरेंट के माध्यम से डाउनलोड करने की मूल बातें समझें जब आप फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए टॉरेन का उपयोग करते हैं, तो आप अपने ग्राहक के लिए एक टोरेंट फाइल अपलोड करेंगे। क्लाइंट उन अन्य कंप्यूटरों से कनेक्ट होगा जिनके पास एक समान प्रवाह फ़ाइल है और आपके कंप्यूटर पर गेम फ़ाइलों को डाउनलोड करना शुरू करते हैं। अधिक लोग फ़ाइल को साझा करते हैं, जितनी तेज़ी से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।
    • आप विभिन्न वेब पृष्ठों से बेहद संकुचित गेम के संस्करण डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन इसकी अनुशंसा नहीं की गई है, क्योंकि बहुत सारे संसाधनों को अक्सर हटा दिया गया है ताकि फ़ाइल का वजन कम हो। क्योंकि हार्ड ड्राइव पर भंडारण सस्ता हो रहा है, यदि आप एक धार का पूरा सेट डाउनलोड करते हैं तो आपको बेहतर अनुभव मिलेगा।
  • उच्च संकुचित खेलों को डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    ट्रैवल ट्रैकर्स खोजें ये ऐसी साइटें हैं जो टोरेंट फ़ाइलें होस्ट करती हैं संकेत किए गए गेम को खोजने के लिए आप टॉरेंट ट्रैकर्स, जैसे खोज इंजन, का उपयोग कर सकते हैं। उन्हें खोजने का सबसे आसान तरीका बस लिखना है "धार ट्रैकर" अपने पसंदीदा खोज इंजन में
  • Google खोजों में आने वाले अधिकांश क्रॉलर्स सार्वजनिक होते हैं, अर्थात्, कोई भी उनका उपयोग कर सकता है यदि आप थोड़ा शोध करते हैं, तो यह संभव है कि आपको निजी क्रॉलर भी मिल जाएंगे। ये आपको और अधिक छिपी हुई खोजों को ढूंढने और चलाने के लिए अधिक कठिन गेम प्राप्त करने में सहायता करते हैं। निजी क्रॉलर्स को अक्सर मौजूदा उपयोगकर्ताओं से निमंत्रण की आवश्यकता होती है, और लगभग हमेशा सदस्यों को समान अनुपात में फाइल अपलोड और डाउनलोड करना पड़ता है।
  • उच्च संकुचित खेलों को डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    वह गेम ढूंढें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। आप जिस खेल को डाउनलोड करना चाहते हैं, उसे ढूंढने के लिए धार ट्रैकर का उपयोग करें। यदि यह एक नया संस्करण है, तो आपको खोज परिणामों की सूची में कई विकल्प मिलेंगे। यदि खेल पुरानी है, तो आप केवल कुछ विकल्प ही ढूंढ सकते हैं या यहां तक ​​कि उस ट्रैकर में भी उपलब्ध नहीं है।
  • ऐसा गेम डाउनलोड करना गैरकानूनी है जो आपके द्वारा अधिकांश स्थानों में स्वामित्व न हो।
  • उच्च संकुचित खेलों को डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    प्रत्येक खोज परिणाम की जांच करें आपको परिणाम की सूची में देखना चाहिए पहली बात यह है कि "बीज"। ये वे उपयोगकर्ता हैं जिनके पास पूरी फाइल है और इसे दूसरों के साथ साझा करें अधिक सीडर्स तेजी से डाउनलोड गति का उत्पादन करते हैं, लेकिन अधिक उपयोगकर्ता आमतौर पर संकेत देते हैं कि फ़ाइल काम करती है। यह गेम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, चूंकि कई लोग कॉपीराइट संरक्षण प्रणालियों के साथ डिज़ाइन किए गए हैं, ऐसे उपयोगकर्ताओं को रोकने के लिए जिन्होंने उन्हें खेलकर नहीं खरीदा है।
  • उच्च संकुचित खेलों को डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र 9 कदम



    5
    उन्हें डाउनलोड करने से पहले टोरेंट और टिप्पणियों के विवरण पढ़ें। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि धार में कॉपीराइट की सुरक्षा से मुकाबला करने के लिए किसी भी दरार सहित इसे चलाने के लिए आपको आवश्यक सभी फाइलें हैं। विवरण अनुभाग में आपको उन सभी फाइलें मिलेंगी जो कि धार में होती हैं। इसके अलावा, टिप्पणी अनुभाग आपको यह पता लगाने में मदद करेगा कि जड़ में वायरस है या नहीं। अगर आप टिप्पणियों में देखते हैं कि कई उपयोगकर्ता फाइल में वायरस के बारे में शिकायत करते हैं, तो उस धार से बचने और किसी अन्य को ढूंढना बेहतर होगा।
  • भाग 3
    गेम डाउनलोड करें

    Video: Bobby - Beshak Mandir Masjid Dha De Bulleshah - Narendra Chanchal

    उच्च संकुचित खेलों को डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    1
    टोरेंट फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए डाउनलोड लिंक या चुंबकीय लिंक पर क्लिक करें। डाउनलोड लिंक आपके कंप्यूटर पर एक बहुत ही छोटी सी धार फ़ाइल डाउनलोड करेगा, यह फाइल आपके क्लाइंट में खोलने से वास्तविक डाउनलोड प्रक्रिया शुरू होगी। चुंबकीय लिंक आपके धार ग्राहक सीधे सीधे टॉरेंट फ़ाइल को डाउनलोड करने की आवश्यकता के बिना खुल जाएगा। इन विधियों में से कोई भी आपको धार को लोड करने में मदद करेगा।
  • उच्च संकुचित खेलों को डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    2
    डाउनलोड शुरू करने के लिए टोरेंट की प्रतीक्षा करें। यह संभावना है कि धीमी गति से डाउनलोड शुरू हो जाएगी, लेकिन जितनी अधिक सीडर्स के साथ जुड़ें उतनी गति बढ़ेगी। फ़ाइल के आकार के आधार पर, सीडर्स की संख्या और कनेक्शन की गति, डाउनलोड कुछ मिनट से लेकर कई दिनों तक कर सकते हैं।
  • अत्यधिक संकुचित गेम्स डाउनलोड करें शीर्ष 12
    3
    अपने डाउनलोड को गति दें (वैकल्पिक) कुछ उपकरण और नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन अन्य धार उपयोगकर्ताओं से कनेक्ट करना मुश्किल हो सकता है। डाउनलोड की गति को बढ़ाने के कई तरीके हैं
  • सुनिश्चित करें कि आपके नेटवर्क पर कोई अन्य आइटम कनेक्शन का उपयोग नहीं करता है, जैसे वीडियो या स्ट्रीमिंग गेम। आधुनिक राउटर बिटरटॉरेंट नेटवर्क पर निम्न प्राथमिकता देंगे यदि कुछ और आपकी बैंडविड्थ का उपयोग करें सुनिश्चित करें कि अगर आपकी ट्रैवल यातायात केवल आपके नेटवर्क पर है, तो आपको फ़ाइलों को तुरंत डाउनलोड करना होगा
  • अपने धार ग्राहक के विकल्प मेनू खोलें और अनुभाग का चयन करें "संबंध"। बॉक्स को चेक करें "UPnP पोर्ट असाइनमेंट सक्षम करें"। यह आपके ग्राहक को आपके राउटर पर सही पोर्ट खोलने में मदद करेगा। राउटर में भी UPnP पोर्ट सक्षम होना चाहिए। समीक्षा रूटर कैसे दर्ज करें कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ कैसे खोलें, इसके बारे में जानकारी के लिए
  • अनुभाग में आपकी अपलोड गति की सीमा निर्धारित करें "गति" विकल्प मेनू से यदि आपकी धार आपके अपलोड दर की सीमा तक पहुंच जाती है, तो आपके कंप्यूटर पर अन्य प्रक्रियाओं को धीमा होने की संभावना है, जो आपके डाउनलोड में बाधा डाल सकती है। गति को अधिकतम करने के लिए फ़ाइल डाउनलोड करते समय थोड़ी सी संख्या में अपलोड गति सेट करें
  • उच्च संकुचित खेलों डाउनलोड चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    डाउनलोड समाप्त होने के बाद फ़ाइलों का विश्लेषण करें। फ़ाइलें डाउनलोड करने के बाद वायरस स्कैन चलाएं। कई एंटीवायरस प्रोग्राम्स में, आपको फ़ाइल या फ़ोल्डर पर सीधे राइट क्लिक करना चाहिए जिसे आपने डाउनलोड किया था और विश्लेषण शुरू किया था। आप अपनी टीम का संपूर्ण विश्लेषण भी कर सकते हैं, हालांकि इसमें अधिक समय लगेगा। आपकी फ़ाइलों का विश्लेषण करने की गारंटी नहीं है कि आपको छिपे हुए वायरस मिलेंगे, लेकिन उन्हें ढूंढने की संभावना बढ़ जाती है।
  • भाग 4
    स्थापित करें और खेलो

    उच्च संकुचित खेलों को डाउनलोड करने वाला पहला चरण स्टेप 14

    Video: सोना या सोने के गहने खरीदते वक्त इन 10 बातों का रखें ध्यान। रहोगे फायदे मे। V For Vinnovative

    1
    फाइल में खोजें "मुझे पढ़ें" खेल का डाउनलोड करने के लिए अधिकांश गेम एक टेक्स्ट फ़ाइल के साथ आते हैं जिन्हें बुलाया जाता है "मुझे पढ़ें"। स्थापना के साथ आगे बढ़ने से पहले इस फाइल को पढ़ने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, क्योंकि कई खेलों में आपको उन्हें काम करने के लिए विशेष कदमों का पालन करने की आवश्यकता होती है।
  • Video: 30 Day Body Transformation - DAY 26 | VLOG 12 S2

    अत्यधिक संकुचित गेम्स डाउनलोड करें शीर्ष लेख
    2
    माउंट या आईएसओ फाइल को बचाने (यदि आवश्यक हो)। यदि गेम आईएसओ प्रारूप में आया है, तो आपको फ़ाइल को वर्चुअल डिस्क के रूप में माउंट करना होगा या इसे उपयोग करने के लिए इसे वास्तविक डिस्क पर जला देना होगा। विंडोज 8 और विंडोज 10 के उपयोगकर्ता आईएसओ फाइल पर क्लिक कर सकते हैं और चयन करें "पर्वत" के लिए "सम्मिलित" आभासी ड्राइव में आईएसओ फाइल विंडोज 7 के उपयोगकर्ता और बाद में आईएसओ फाइलें दाहिने क्लिक करके और चयन करके जला सकती हैं "डिस्क पर जला"।
  • अगर आप आईएसओ फ़ाइल को माउंट या जला नहीं सकते हैं, तो चेक करें कैसे एक डीवीडी करने के लिए एक आईएसओ फाइल जला और कैसे एक आईएसओ छवि माउंट करने के लिए.
  • आपके द्वारा डाउनलोड किए जाने वाले सभी गेम आईएसओ प्रारूप में नहीं आते हैं। आपने पारंपरिक कॉन्फ़िगरेशन फ़ाइल डाउनलोड की हो सकती है
  • उच्च संकुचित खेलों को डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र, चरण 16
    3
    स्थापना प्रारंभ करें डिस्क से स्थापना प्रारंभ करें या स्थापना फ़ाइल को चलाएं। प्रत्येक गेम के लिए इंस्टॉलेशन प्रक्रिया अलग होती है स्थापना निर्देशों पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप सटीक रूप से चरणों का पालन करते हैं। यदि आप नहीं करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि खेल काम नहीं करेगा।
  • स्थापना प्रक्रिया के दौरान, आपको कॉपीराइट संरक्षण को दरकिनार करने के लिए एक दरार चलाने की आवश्यकता हो सकती है। दरार कार्यक्रम चलते समय सावधान रहें, क्योंकि ये वायरस प्रसारित करने के सबसे सामान्य तरीके हैं।
  • यदि आप कुल सुरक्षा चाहते हैं, तो वर्चुअल मशीन में खेल को पहले स्थापित करें और दरार निष्पादित करें। संक्रमण के किसी भी संकेत का पता लगाने के लिए आभासी मशीन की निगरानी करें। यदि खेल वायरस से मुक्त है, तो आप इसे अपने कंप्यूटर पर स्थापित कर सकते हैं। समीक्षा वीएमवेयर वर्कस्टेशन का उपयोग कैसे करें वर्चुअल मशीन को कॉन्फ़िगर करने और उसका उपयोग करने के तरीके के बारे में एक मार्गदर्शिका है।
  • उच्च संकुचित खेलों को डाउनलोड शीर्षक वाला चित्र चरण 17
    4
    गेम को आज़माएं खेल स्थापित हो जाने के बाद, यह काम करना चाहिए। वैसे भी, आपको फ़ाइल को देखना होगा "मुझे पढ़ें", क्योंकि बहुत से फटा हुआ गेम आपको उन्हें काम करने के लिए विशिष्ट कदमों का पालन करने की आवश्यकता होगी। इसमें गेम डायरेक्टरी में एक भिन्न एक्जीक्यूटेबल फ़ाइल का उपयोग करना शामिल हो सकता है या हर बार जब आप इसे शुरू करते हैं तो विशेष दरार लगाने में शामिल हो सकते हैं।
  • याद रखें कि अधिकांश स्थानों पर सॉफ्टवेयर चोरी अवैध है आपको उन खेलों के ऊपर दिए गए निर्देशों का पालन करना होगा जो कानूनी रूप से आपके हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com