ekterya.com

ऑनलाइन घोटाले का पता लगाने के लिए कैसे

"आप अगले दो घंटों में बहुत पैसे कमा सकते हैं! हम आपको प्रति दिन $ 1000 का उत्पादन शुरू करने के लिए आपको सब कुछ दे देंगे! आपको बस इतना करना होगा कि आप $ 34.95 का एकमुश्त भुगतान करें और आप एक वर्ष में छह आंकड़े बनाने के लिए ट्रैक पर हैं!"।

क्या यह परिचित है? यदि आपने ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए एक रास्ता खोज लिया है, तो आप लगभग निश्चित रूप से इनमें से किसी एक को कम से कम देखा होगा यह तय करने के कुछ सरल तरीके हैं कि कौन सी वेबसाइट घोटाले हैं

चरणों

स्पॉट ए ऑनलाइन स्कैम चरण 1 नामक छवि
1
अपने आप से पूछें: क्या आप मुझसे पैसे का भुगतान अग्रिम में कर रहे हैं? अगर वे अपनी सेवाओं के इस्तेमाल के लिए किसी तरह के अग्रिम भुगतान की मांग करते हैं, तो यह लगभग हमेशा एक घोटाला होता है उनमें से कई तर्क देंगे कि यह प्रशिक्षण की लागत आदि के लिए है। उनमें से ज्यादातर झूठ हैं स्कैमर लगभग हमेशा अपना पैसा लेगा और भाग लेगा।
  • स्पॉट ए ऑनलाइन स्कैम स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने आप से पूछें: क्या आप मुझसे वादा करते हैं कि मैं रातोंरात अमीर बन जाऊंगा? चलो यह मान लें बहुत, हम में से बहुत कम एक दिन हजारों डॉलर बनाने जा रहे हैं। हालांकि, स्कैमर हमारे सपनों का लाभ उठाते हैं और उंगली उठाने के बिना अमीर होने की उम्मीद करते हैं। वे हमें बताते हैं कि हमारे सपने सच हो सकते हैं लेकिन सिर्फ अगर हम करते हैं जो वे हमें बताते हैं हमारी भावनाएं हमें तर्क को अनदेखा कर देती हैं और हम उन पर विश्वास करना चाहते हैं जो वे हमें बताते हैं, भले ही वे संदेहास्पद वर्ण हों। तो, धोखेबाज का सबसे शक्तिशाली हथियार आप हैं हमेशा अपने हाथ में तर्क है
  • स्पॉट ए ऑनलाइन स्कैम स्टेप 3 नामक छवि
    3

    Video: बिजली के मीटर घरों से बाहर लगाकर किया गया लाखों-करोड़ों का घोटाला, देखिए कैसे

    अपने आप से पूछें: वे क्या कमाते हैं? क्या आप अपने दिल की भलाई से बस हमारी सहायता करने की कोशिश कर रहे हैं? क्या आप निस्संदेह अपने समय का त्याग करते हैं ताकि हम कभी सपने देखते हुए हमें अमीर बनने में सहायता करें? यह बहुत संभव नहीं है ऑनलाइन समुदाय में बहुत कम लोग स्वैच्छिक रूप से दूसरों की सफलता के लिए अपने समय और प्रयास की भारी मात्रा में आत्मसमर्पण करेंगे। ज्यादातर समय, वे अपने फायदे के लिए यह कर रहे हैं जब हम अपने आप से इस सवाल पूछते हैं, तो हमें झूठ के माध्यम से देखना होगा। हमें झूठे दावों के कारणों को पहचानना होगा उदाहरण के लिए, जब वे कहते हैं कि हम "$ 1000 एक दिन" कमा सकते हैं, तो वे हमें अपने नेटवर्क में फंसाने की कोशिश कर रहे हैं। आपका अंतिम लक्ष्य यह है कि हम आपको "पंजीकरण शुल्क" के लिए अग्रिम में धन देते हैं।
  • स्पॉट ए ऑनलाइन स्कैम चरण 4 नामक छवि

    Video: सरपंच सचिव की शिकायत कैसे करें -sarpanch sachiv ki sikayat kare online | Usa seo.

    4
    अपने आप से पूछें: वे पैसे कैसे बना रहे हैं? इसमें केवल दो अलग-अलग तरीके हैं जिनमें वेबसाइटें आपके साथ पैसा कमा सकती हैं: आप पर निर्भर या स्वतंत्र रूप से। दूसरे शब्दों में, आपके द्वारा स्वतंत्र रूप से पैसे कमाने वाली वेबसाइटों को आप के लिए सफल होने की आवश्यकता नहीं है। एक वेबसाइट जो आपकी सफलता के लिए आपके पर निर्भर करती है, वह घोटाले होने की संभावना कम है, क्योंकि अगर आप पैसे नहीं कमाते हैं तो वह बच नहीं सकता है। आप का लाभ उठाने के बजाय उन्हें पैसे बनाने में आपकी मदद करने के लिए अधिक प्रोत्साहन मिलेगा।



  • स्पॉट ए ऑनलाइन स्कैम चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    एक और घोटाला संकेत खरीद की तत्काल आवश्यकता पर एक आग्रह है जैसे "मैं इस जानकारी को हमेशा के लिए ऑनलाइन नहीं रख सकता, इसलिए आपके निर्णय लेने के लिए आपके पास 3 घंटे हैं"कमी की भावना पैदा करना वस्तु को और अधिक मूल्यवान दिखाई देता है कभी-कभी वेबसाइट * खुद * एक दिन के बाद गायब हो जाती है ... लेकिन यह शायद इसलिए है क्योंकि वेब होस्टिंग ने इसे बाहर निकाला क्योंकि यह एक गैरकानूनी घोटाला है
  • स्पॉट ए ऑनलाइन स्कैम चरण 6 शीर्षक वाली छवि

    Video: How to use Google Maps - Agent001 S01E02 (गूगल मैप से रास्ता कैसे ढूंढें - एजेंट001 S01E02)

    6
    लगभग सभी मामलों में, यदि आप ऑर्डर करते हैं "उत्पाद" घोटाले की, आपको अपना खुद का घोटाला बनाने के बारे में एक मार्गदर्शिका प्राप्त होगी, जिससे आप कानूनी समस्याओं का लक्ष्य बना सकते हैं और आपके इंटरनेट अकाउंट की जांच और सदस्यता समाप्त कर सकते हैं।
  • स्पॉट ए ऑनलाइन स्कैम चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    सच्चाई यह है कि स्कैमर आम तौर पर अपने घोटाले से समृद्ध नहीं होते हैं। कुछ ऐसे हैं जो करते हैं, जैसे कुछ छोटे उद्यमी भी हैं जो एक बड़ी सफलता हासिल करते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: एक और घोटाले की बू || जिला के पदाधिकारियों को दिया आवेदन || स्थल का जांच नही हुई ||

    • WOT उपकरण डाउनलोड करें ("वेब ऑफ ट्रस्ट" के लिए जिसका अर्थ है ट्रस्ट नेटवर्क) उन्हें पैसे या जानकारी देने से पहले वेबसाइटों की प्रतिष्ठा को जांचने के लिए।
    • हमेशा एक वेबसाइट या प्रोग्राम की समीक्षाओं को देखने से पहले देखें विशेष रूप से देख रहे हैं "ठगी " Google में नकारात्मक समीक्षा देखने के लिए (और जो लोग उस खोज शब्द का उपयोग करते हैं, उन्हें आप अन्य घोटालों के लिए निर्देशित करते हैं!)

    चेतावनी

    • ऑनलाइन पैसे बनाने के कुछ तरीके हैं जो अग्रिम भुगतानों के लिए वैध तरीके से पूछ रहे हैं या बहुत से धन और बहुत सारे पैसे हैं सिर्फ सावधान रहें और अभिनय से पहले चीजों को बहुत अच्छी तरह से सोचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com