ekterya.com

कैसे एक Linux वितरण चुनने के लिए

क्या आप लिनक्स (या अधिक सटीक रूप से प्रयास करना चाहते हैं "जीएनयू / लिनक्स") लेकिन आप नहीं जानते किस संस्करण की कोशिश करो? संस्करण "सूचित" किसी अन्य व्यक्ति के लिए यह आपके और आपके सिस्टम के लिए सही नहीं है। यहां कुछ सरल कदम हैं ताकि आप निर्णय कर सकें।

चरणों

चुनें एक लिनक्स डिस्ट्रो चरण 1 चुनें
1
अपने वितरण से आप क्या चाहते हैं इसके बारे में सोचें क्या आप ऐसे वितरण की तलाश कर रहे हैं जो उपयोग में आसान है? भुगतान समर्थन के साथ एक? पूर्व स्थापित कोडेक के साथ? एक आधुनिक वितरण या पुराने हार्डवेयर के लिए अनुकूल है? क्या आप एक बड़े समुदाय के साथ एक वितरण चाहते हैं या आप एक छोटे समूह का हिस्सा बनना चाहते हैं?
  • एक लिनक्स डिस्ट्रीरो चरण 2 चुनें
    2
    एक उपकरण का उपयोग करने पर विचार करें आप निम्नलिखित परीक्षणों को तय करने या निष्पादित करने में सहायता के लिए, क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति आपको एक अलग परिप्रेक्ष्य देता है: ज़ेजेनी स्टूडियो (बहुत संपूर्ण और बहुभाषी), (: ^ tuxs.org) (सरल), या polishlinux.org (मध्यम)। इन परीक्षणों केवल एक मोटा गाइड के रूप में सेवा करते हैं, तो आप लाइव सीडी मिलता है, सबसे अच्छा सिफारिशों में से कुछ कोशिश करते हैं और देखते हैं बेहतर अपने हार्डवेयर (विशेष रूप से नेटवर्क और वायरलेस) और क्या आप पहनने के लिए चाहते पहचान है।
  • एक लिनक्स डिस्ट्रीरो चरण 3 चुनें
    3

    Video: Linux Distributions & Installation Methods - Linux Tutorial 2

    Video: Debtocracy (2011) - documentary about financial crisis - multiple subtitles

    एक लाइवडिस्ट्रो डाउनलोड करें, रिकॉर्ड करें और उपयोग करें (जो कि एक सीडी है, जो आपकी हार्ड ड्राइव पर इसे स्थापित किए बिना काम करता है) हार्डवेयर संगतता का परीक्षण करें और जांचें कि क्या आप इंटरनेट से कनेक्ट कर सकते हैं, ग्राफिक्स को सही तरीके से देख सकते हैं और ऑडियो सुन सकते हैं।
  • एक लिनक्स डिस्ट्रो चरण 4 चुनें
    4
    यदि आप समुदाय से सहायता प्राप्त करना चाहते हैं, तो वितरक के सक्रिय या लोकप्रिय मंचों के साथ एक वितरण की तलाश करें। लंबे समय तक समर्थन वाले सबसे लोकप्रिय डेस्कटॉप वितरण हैं उबंटू, डेबियन, फेडोरा, OpenSUSE और मैंड्रिवा.
  • एक लिनक्स डिस्ट्रो चुनें चरण 5 चुनें
    5
    तुम भी एक पृष्ठ दोष खोज या रिलीज़ नोट्स और कार्यक्रमों आप का उपयोग करने या अपने हार्डवेयर के साथ करना चाहते हैं के साथ उत्पन्न संघर्ष के लिए देख सकते हैं। यदि यह आपके लिए मुश्किल या भ्रामक है, तो बस इसे स्थापित करने से पहले एक लाइव सीडी के साथ आज़माएं। महत्वपूर्ण नोट: सिर्फ इसलिए कि एक वितरण आपके लिए काम किया है, इसका यह अर्थ नहीं है कि अगले संस्करण में इसे स्थापित करने से पहले इसे एक लाइव सीडी के साथ आज़माएं।
  • एक लिनक्स डिस्ट्रीो चरण 6 चुनें
    6
    यदि आप वितरण के साथ बेहतर काम करना चाहते हैं पुराने हार्डवेयर सबसे लोकप्रिय हैं धमाकेदार छोटे लिनक्स (नए उपयोगकर्ताओं के लिए एक जटिल वितरण) और पिल्ला लिनक्स (जो कि "यह व्यवस्थापक अनुमतियों के साथ चलता है", कुछ ऐसा जो एक अच्छा सुरक्षा अभ्यास नहीं माना जाता है)। फ्लक्सबॉक्स एक विन्डो मैनेजर है जो दम छोटा लिनक्स और एक्सएफसी का उपयोग करता है जो एक्सबेंटु द्वारा उपयोग किए जाने वाले डेस्कटॉप वातावरण है I



  • एक लिनक्स डिस्ट्रीरो चरण 7 चुनें
    7
    यदि आप एक वितरण है कि इसके ग्राफिक्स के लिए बाहर खड़ा है चाहते हैं, आप आत्मज्ञान या Compiz (कई परम्परागत वितरण द्वारा की पेशकश की) कोशिश कर सकते हैं। ध्यान रखें कि इससे आपके कंप्यूटर की गति कम हो जाएगी (कुछ जो आपके कंप्यूटर के आधार पर स्पष्ट हो सकता है और आप इसका उपयोग कैसे करते हैं) और बिजली की खपत में वृद्धि
  • एक लिनक्स डिस्ट्रो चरण 8 चुनें
    8
    यदि आप भुगतान का समर्थन चाहते हैं, तो आप विचार कर सकते हैं रेड हैट, नोवेल सुसे लिनक्स एंटरप्राइज़ या मैनड्रिव
  • एक लिनक्स डिस्ट्रीरो चरण 9 चुनें

    Video: Important Linux Commands for Beginners: Linux Tutorial

    9
    मान लें कि आपको एक से अधिक वितरण की कोशिश करनी होगी इससे पहले कि आपको वह काम मिल सके जो आप चाहते हैं। सही वितरण का पता लगाएं "यह सिर्फ काम करता है" यह कुछ ऐसा है जो एक लंबा समय ले सकता है।
  • एक लिनक्स डिस्ट्रीरो चरण 10 चुनें
    10
    जब आप अपनी हार्ड ड्राइव पर एक वितरण स्थापित करते हैं, तो डिस्क विभाजन करें। एक्सचेंज स्पेस के अतिरिक्त कम से कम दो विभाजन बनाएं। ऑपरेटिंग सिस्टम को अलग रखते हुए एक और वितरण की कोशिश करते समय चीज़ों को बहुत आसान बनाता है या जब आपको किसी नए संस्करण में वितरण को अपडेट करना पड़ता है मैनड्रिव में एक स्वचालित विभाजन प्रबंधक है जो उपयोग करने में बहुत आसान है और एक बार इसे चलाने के बाद, आपके द्वारा पहले बनाए गए विभाजन का उपयोग कर किसी भी वितरण को स्थापित करना बहुत आसान होगा
  • एक लिनक्स डिस्ट्रीरो चरण 11 चुनें
    11
    पुरानी सीडी, विशेष रूप से वितरण के उन लोगों को सहेजें जिन्हें आप उपयोग करते हैं, क्योंकि वे उपयोग किए जा सकते हैं यदि आपके हार्डवेयर में कोई समस्या है या यदि आपको वितरण को पुनर्स्थापित करना है
  • यदि आप अन्य लोगों को लिनक्स कॉन्फ़िगर करने में मदद करना चाहते हैं, तो लाइव डीस्ट्रोस बहुत उपयोगी होगा, उनका उपयोग दूसरों को प्रदर्शित करने और विकल्प देने के लिए करें, और फिर देखें कि वितरण किस प्रकार काम करता है आपके सिस्टम
  • लाइव लिनक्स सीडी बहुत उपयोगी हो सकती है यदि आपके कंप्यूटर में विफल रहता है और आपको अपनी फाइलें पुनर्प्राप्त करने की आवश्यकता है आपको बस लाइव सीडी से शुरू करना होगा और (यदि हार्ड ड्राइव क्षतिग्रस्त नहीं है) किसी सुरक्षित स्थान पर अपनी फ़ाइलें कॉपी करें, जैसे फ्लैश ड्राइव या नेटवर्क से जुड़ा कंप्यूटर
  • युक्तियाँ

    • अपने स्थानीय लिनक्स उपयोगकर्ता समूह पर जाएं शब्दों के साथ एक इंटरनेट खोज करें (आपके शहर या शहर का नाम) "लिनक्स उपयोगकर्ता समूह", ये दुनिया भर में मौजूद हैं आप शायद दयालु लोगों को मिलेंगे जो आपको किसी भी समस्या को शुरू करने और हल करने में मदद करेंगे जो हो सकता है।

    चेतावनी

    Video: Elementary OS 0.4 Loki Review: Simple, Beautiful But..

    • लैपटॉप में अक्सर हार्डवेयर या ड्राइवर समस्याएं लिनक्स के साथ होती हैं, विशेषकर उनके वायरलेस नेटवर्क कार्ड के साथ।
    • आमतौर पर यह माना जाता है कि Thinkpads लैपटॉप लिनक्स के साथ उपयोग के लिए सबसे उपयुक्त हैं, लेकिन यह मामला नहीं है। प्री-इंस्टॉल किए गए लिनक्स के साथ आने वाला एक लैपटॉप निश्चित रूप से संगत होगा क्योंकि विक्रेता या निर्माता को उत्पाद बेचने में सक्षम होने से पहले संगतता समस्याओं को हल करना था।
    • अपना कंप्यूटर खरीदने से पहले वायरलेस नेटवर्क कार्ड का नाम पता करें इंटरनेट पर अपने नाम और शब्द लिनक्स पर एक खोज करें (या एक बनाओ लिनक्स वेब खोज)। यह आपको एक विचार दे सकता है कि संगतता के मुद्दे मौजूद हैं या नहीं। खोज परिणाम (उदाहरण के लिए, अगर वहाँ है कि मॉडल थाली के साथ समस्याओं की शिकायत सैकड़ों लोगों के हैं) स्पष्ट हो सकते हैं या आप आप परिणामों को समझने में मदद करने के लिए लिनक्स में अनुभव के साथ किसी से मदद की जरूरत हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com