ekterya.com

डेटा प्लान के साथ-साथ सेलफोन से मासिक शुल्क भी कैसे खत्म करें

एक सेल फोन का खर्च किसी व्यक्ति के बजट का महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है इस लेख में विस्तृत दृष्टिकोण आपको अपनी मासिक बिलिंग को शून्य पर कम करने और केवल बहुत कम लागत वाली कॉल के साथ-साथ यूएस $ 0.10 प्रति मिनट के लिए भुगतान करने की अनुमति देगा। यदि आप डेटा प्लान का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो यह तरीका आपके डेटा दरों को शून्य से घटा सकता है, यदि आप केवल वाईफाई का उपयोग करते हैं "डेटा योजना"- या वाईफाई का उपयोग करने के बजाय आपको वास्तव में एक ऑपरेटर से डाटा प्लान की ज़रूरत होने पर उनको कम से कम यूएस $ 15 प्रति माह या यूएस $ 2 तक कम कर सकते हैं

चरणों

छवि योजना का शीर्षक सेल फोन मासिक शुल्क को हटाएं, यहां तक ​​कि एक डाटा प्लान चरण 1 के साथ
1
अपने सेल फोन की खपत का मूल्यांकन करें अपने वर्तमान फोन बिल की जांच करें ताकि आप देख सकें कि आप अपने सेल फ़ोन का उपयोग कैसे करते हैं। प्रति माह कितने मिनट का उपयोग करें? क्या आप कई पाठ संदेश भेजते हैं? क्या आपको और अधिक पूर्ण डेटा प्लान की आवश्यकता है, क्या आप एक सरल एक के साथ ठीक हो जाएंगे या क्या आपके पास कोई भी योजना नहीं है?
  • छवि का शीर्षक शीर्षक सेल फोन मासिक शुल्क, यहां तक ​​कि एक डाटा प्लान चरण 2 के साथ
    2

    Video: जियो फिर लाया HAPPY NEW YEAR 2018 ऑफर, Reliance Jio's latest 'New Year 2018' offer 1GB Data @ Rs.149

    योजना खोजें जो आपके लिए सही है एक बार जब आप अपनी खपत की जरूरतों को जानते हैं, तो आप योजना की तलाश करने के लिए तैयार हैं। कई कंपनियां हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हैं। सबसे लोकप्रिय प्रीपेड सेवा प्रदाताओं में सीधे टॉक, क्रिकेट वायरलेस, ट्रैफिकोन वायरलेस और सरल मोबाइल हैं। कुछ और सामान्य पोस्टपेड सेवा प्रदाता, जैसे कि एटी&टी और टी-मोबाइल में प्रीपेड विकल्प भी हैं
  • छवि शीर्षक का शीर्षक सेल फोन मासिक शुल्क, यहां तक ​​कि एक डाटा प्लान चरण 3 के साथ
    3

    Video: मुफ्त जीओ फोन की तरह से करें बुकिंग, तकनीकी राघव द्वारा शुरू की गई जियो फ्री फोन बुकिंग

    उपलब्ध योजनाओं की जांच करें अपने विकल्पों को ध्यान में रखते हुए कुछ चीजों को ध्यान में रखना चाहिए:
  • क्या यह योजना मेरी ज़रूरतों को पूरा करती है? और यदि हां, तो क्या यह लाभदायक है? आप एक असीमित प्रीपेड योजना के साथ दीर्घकालिक में पैसा बचा सकते हैं और यदि आप एक सामान्य उपयोगकर्ता हैं, तो बिना किसी विलासिता के एक योजना की तलाश करें ताकि आप उन कार्यों के लिए भुगतान न करें जो आप उपयोग नहीं करते हैं।
  • क्या आप अपना सेल फोन रख सकते हैं? उदाहरण के लिए, सीधे टॉक की एक योजना है जिसे कहा जाता है "हमें अपना सेल फोन लाओ", जिसके साथ आप अपना उपकरण और नंबर रख सकते हैं। एक नया सेल फोन ख़रीदना महंगा हो सकता है यदि आप अपने सेल फोन से खुश हैं और अगर यह जीएसएम या अन्यथा संगत है, तो एक योजना ढूंढने का प्रयास करें जिसे आप रख सकते हैं।
  • क्या आपके क्षेत्र में कवरेज है? क्या उनके पास आवागमन आवाज़ और डाटा सेवा है? और यदि हां, तो संबंधित लागत क्या हैं? उदाहरण के लिए, यदि आप एक उपयोगकर्ता हैं जो बहुत सारे डेटा का सेवन करते हैं, तो आप इससे अंतर कर सकते हैं कि टी-मोबाइल प्रीपेड योजनाओं के लिए यात्रा सेवाओं की सुविधा देता है
  • एक डाटा प्लान चरण 4 के साथ-साथ सेल फोन मासिक शुल्क को हटा दें
    4
    एक सेल फोन खरीदें यदि आप की तरह एक योजना खोजने में सक्षम हैं "हमें अपना सेल फोन लाओ" सीधे बात की, आप इस कदम को छोड़ सकते हैं। अन्यथा, आपके पास कई विकल्प हैं, लेकिन ध्यान रखें कि एक नया, अनलॉक और प्रीपेड फोन खरीदने की लागत बहुत अधिक हो सकती है, खासकर स्मार्टफोन के लिए।
  • कंपनी से सीधे एक सेल फोन प्राप्त करें संभवतः, यह सेल फ़ोन प्राप्त करने का सबसे आसान और सबसे सुरक्षित तरीका है, क्योंकि आप जानते हैं कि सेल फोन काम करेगा और आपके द्वारा चुने हुए अनुबंध के तहत कवर किया जाएगा।
  • एक दोस्त के साथ जाओ और उससे पूछें कि क्या उनके पास एक सेल फोन है जो पहले से ही अपना अनुबंध पूरा कर चुका है। जब लोग अपने सेल फोन को नवीनीकृत करते हैं, तो वे आमतौर पर पुराने को एक तरफ छोड़ देते हैं।
  • ईबे पर ब्राउज़ करें `सेल फोन के लिए खोजें, अनुबंध के बिना या अज्ञात अनुबंध के साथ` उपयुक्त फोन के लिए प्रतिक्रियाओं को सीमित करने के लिए।
  • क्रेग की सूची जांचें हमेशा की तरह, एक अज्ञात विक्रेता से खरीदते समय सावधान रहें
  • छवि योजना का शीर्षक सेल फोन मासिक शुल्क को हटाएं यहां तक ​​कि एक डाटा प्लान चरण 5 के साथ



    5
    एक सिम कार्ड खरीदें यदि आपको किसी कंपनी में अपना नया सेल फोन नहीं मिला है या यदि आपका वर्तमान सेल फोन दूसरे प्लान से आता है, तो आपको सिम कार्ड की आवश्यकता होगी शायद, एक फोन जिसका अनुबंध समाप्त हो चुका है, फिर भी किसी अन्य कंपनी के लिए अवरुद्ध होगा। अपने फोन को एक नई कंपनी में काम करने के लिए, आपको एक सिम कार्ड खरीदना होगा जो विशेष रूप से उस ऑपरेटर से है। यदि सेल फोन लॉक किया गया है, तो आपके द्वारा चुने गए कंपनी के लिए सिम कार्ड की परवाह किए बिना काम करेगा "मार्क" यह सेल फोन बनाओ जैसे ही जब आप अपना फोन खरीदा था, तो आप अपनी पसंद के या किसी गैर ब्रांडेड रिटेलर में सिम कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक सेल फोन मासिक शुल्क यहां तक ​​कि एक डाटा प्लान के साथ चरण 6
    6
    अपना सिम कार्ड सक्रिय करें अपना सिम कार्ड और अपने सेल फोन को सक्रिय करने के लिए, अपने फोन में सिम कार्ड डालें। आम तौर पर, यह तब किया जाता है जब सिम कार्ड को स्थानांतरित करने के लिए स्लॉट का पर्दाफाश करने के लिए बैटरी को निकालते हैं यह स्लॉट में केवल एक ही स्थान पर रखा जाएगा, आम तौर पर कार्ड की एक छवि है जिसमें आपको दिखाया जाएगा कि किस ओर की ओर जाता है "ऊपर" और आपकी अभिविन्यास क्या है? यदि आपके पास कठिनाइयां हैं, तो आप आमतौर पर इंटरनेट पर एक मैनुअल पा सकते हैं यदि आप सेल फोन के साथ नहीं आए हैं। एक अन्य विकल्प रेडियो शैक स्टोर पर जाना है, एटी&टी, वॉलमार्ट या टी-मोबाइल अपने क्षेत्र में और मदद के लिए पूछें।
  • एक डाटा प्लान 7 के साथ-साथ सेल फोन मासिक शुल्क को खत्म करने वाला इमेज
    7
    अपने सेल फोन को सक्रिय करें एक बार सिम कार्ड पहले ही लोड किए गए फोन के अंदर है, तो आप डिवाइस को लगभग सक्रिय कर सकते हैं या कंपनी को कॉल कर सकते हैं। यदि आप अपना वर्तमान फ़ोन नंबर रखना चाहते हैं, तो प्रक्रिया थोड़ा जटिल है अपनी कंपनी के साथ विनिर्देशों की जांच करें, लेकिन यह आमतौर पर निम्नानुसार होगा:
  • सबसे पहले, अपना फ़ोन सक्रिय करें "नई" कंपनी द्वारा प्रदान की गई संख्या के साथ
  • फिर, पुराना नंबर फोन को सौंपा गया है "नई"। आपको अपनी पिछली कंपनी के लिए पिन संख्या की आवश्यकता हो सकती है
  • छवि का शीर्षक शीर्षक सेल फोन मासिक शुल्क यहां तक ​​कि एक डाटा प्लान के साथ चरण 8
    8
    एक अनुबंध और प्रीपेड के बिना, एक नए सेल फोन के अनुभव का आनंद लें! एक सेल फोन और एक योजना के साथ पैसे बचाने के लिए खुद को बधाई दी जो आपके लिए सही है।
  • युक्तियाँ

    • एटी&टी इसमें डेटा के बिना एक योजना है जिसमें सख्ती से प्रति मिनट या पाठ संदेश द्वारा भुगतान किया जाता है। इस योजना के साथ समस्या यह है कि आपके पास WiFi के अलावा अन्य डेटा विकल्प नहीं हैं आप एटी में प्रति माह यूएस $ 25 की न्यूनतम योजना प्राप्त कर सकते हैं&टी, जो प्रति महीने 50 एमबी के साथ आता है यदि आप अतिरिक्त यूएस $ 5 का भुगतान करते हैं उन्होंने बड़ी मात्रा में डेटा खरीदने के विकल्प को समाप्त कर दिया है और इसका इस्तेमाल नहीं किया गया है। सामान्य तौर पर, अन्य योजनाएं बेहतर हैं
    • अपने ऑपरेटर की डेटा खपत को सीमित करके, 200 एमबी प्रति महीने या उससे कम के साथ आसानी से रहना संभव है और अभी भी अधिकतम कनेक्टिविटी विकल्प हैं, जैसे कि नक्शे, ट्रैफ़िक और मौसम।
    • रूटिंग। संयुक्त राज्य में, कंपनियां आम तौर पर सेल फोन की रक्षा करती हैं ताकि वे अपडेट न हो जाएं या एप्लिकेशन इंस्टॉल नहीं किए जा सकें, जब तक कि कंपनी उन्हें स्वीकृति नहीं देती। यदि आप एक सेल फोन पर काम करने में सक्षम होना चाहते हैं जो ऑपरेटर द्वारा अवरुद्ध है, साथ ही साथ ऑपरेटिंग सिस्टम या किसी भी एप्लिकेशन, आदि का सबसे अच्छा और नवीनतम संस्करण स्थापित करना चाहते हैं - तो एक सेल फोन की तलाश करें "मैं कराई" या जांच कैसे करें "मार्ग" आपका फोन, पर्याप्त जानकारी ढूंढने के लिए Google को खोजें आपको चेतावनी दी गई है: रूटिंग आपके फोन को खराब तरीके से नष्ट करने या आपको उन्हें स्थापित करने की अनुमति देने के बजाय मैन्युअल रूप से अपडेट इंस्टॉल करने जैसी समस्याएं पैदा कर सकता है।
    • अक्सर, सेल फोन "पुराना" वे उत्कृष्ट विकल्प हैं लगभग परिभाषा के अनुसार, आपके पास कम से कम 2 साल का एक सेल फोन होगा, क्योंकि अधिकांश अनुबंधों में यह अवधि होती है। उनमें से कई फोन पूरी तरह से उपयोग किए जा सकते हैं, भले ही वे हैं "अप्रचलित"। उदाहरण के लिए, Google G1 में लगभग 2 जी 2 की सभी विशेषताओं हैं, लेकिन यह आपको यूएस $ 100 से कम खर्च कर सकता है, जबकि जी 2 की लागत यूएस $ 200 से यूएस $ 500 तक है। यही बात आईफोन पर लागू हो सकती है। कभी-कभी फ़ोन अद्यतित किया जा सकता है ताकि वे लगभग समान हों "नई" सबसे हाल के संस्करणों की तरह, यदि आप रूटिंग का अन्वेषण करना चाहते हैं।
    • उपभोक्ता सेलुलर एक एटी डीलर है&टी और 150 मिनट और 100 संदेश जैसे कुछ के साथ यूएस $ 15 प्रति माह (अगर आपके पास एएआरपी सस्ता है) की योजनाएं हैं डेटा विकल्प उपलब्ध हैं, उदाहरण के लिए, प्रति माह 200 एमबी एक अतिरिक्त US $ 10 है।
    • वर्तमान में, कुछ कंपनियां अनुबंध के बिना फोन प्रदान करती हैं अक्सर, ये फोन बहुत ही उचित मूल्य देते हैं, जब तक कि आप नवीनतम मॉडल नहीं चाहते। यदि यह उपलब्ध था, तो Nexus 4 एक शानदार विकल्प है।
    • यदि आप डेटा विकल्प चाहते हैं, तो एंड्रॉइड फोन इस दृष्टिकोण के लिए उत्कृष्ट विकल्प हैं I वही विकल्प ऐप्पल, विंडोजमोबाइल और ब्लैकबेरी सेल फोन के लिए उपलब्ध हैं।
    • रिलीज। सामान्यतया, अनुबंध की प्रारंभिक अवधि के दौरान नए फोन एक विशेष ऑपरेटर पर लॉक होते हैं। ऑपरेटर आम तौर पर फोन को अवरुद्ध करेंगे, अनुबंध अवधि समाप्त होने के बाद आपको एक फोन नंबर के रूप में प्रवेश करने के लिए कोड प्रदान करेंगे, नि: शुल्क होगा। यदि कोई मित्र आपको अपना सेलफोन देगा, तो स्थानांतरण से पहले सेलफोन को ब्लॉक करने की कोशिश करें। यदि आप एक मौजूदा एटी ग्राहक हैं&टी या टी मोबाइल एक सेल फोन के साथ जो पहले से ही अपने अनुबंध समाप्त हो गया है, बस अनलॉक कोड के लिए पूछें। यदि आप ईबे या क्रेग की सूची पर एक सेल फोन खरीदने जा रहे हैं, तो एक अनलॉक फ़ोन देखने के लिए देखें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • जीएसएम सेल फोन या अन्य संगत
    • सिम कार्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com