ekterya.com

ईबे पर स्मार्ट खरीदारी कैसे करें

यहां आपको ईबे पर समझदारी से चीजें कैसे खरीदनी होगी। खरीदार होने के नाते इसका मतलब है कि आपकी आवश्यकताओं के प्रति सतर्क, संवेदनशील और उन्मुख होना चाहिए। विवरणों को सावधानी से पढ़ें, यदि आप लेनदेन की ज़रूरत करते हैं तो आपको इसकी ज़रूरत और अधिक जानकारी प्राप्त करें। ये युक्तियां आपके अनुभव को बनाने में मदद करती हैं जब ईबे के कुछ सुखद और सरल चीज़ों को खरीदते हैं

चरणों

ईबे चरण 1 पर खरीदें स्मार्ट खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
खोज टूल का उपयोग करें एक बार जब आप जानते हैं कि आप क्या चाहते हैं, तो इसे "खोज" बार में देखें यदि आपकी खोज के आधार पर कई उत्तर दिए गए हैं, तो "उन्नत खोज" टूल का उपयोग करके इसे पुनः परिभाषित करें।
  • ईबे चरण 2 पर खरीदें स्मार्ट खरीदें शीर्षक वाला छवि

    Video: कैसे हिंदी में शॉपिंग Flipkart करने के लिए | कैसे हिंदी में ऑनलाइन खरीदारी करने का

    2
    सुरक्षित पर जाएं और लेख के बारे में सब कुछ जान सकते हैं। जब आप उस लेख को ढूंढते हैं जिसमें आप रुचि रखते हैं, तो "सूची पूरी तरह से पढ़ें" क्या यह आपको सब कुछ बताता है जो आपको जानने की ज़रूरत है? क्या यह स्पष्ट, विस्तृत और समझने में आसान है? क्या सूची आपको बताती है कि यह एक नया या नया आइटम है? अगर ये चीजें स्पष्ट नहीं हैं या आपके पास कोई सवाल है, तो विक्रेता को एक ईमेल भेजें और अपने संदेह को स्पष्ट करने के लिए कहें। विक्रेता आपको बताता है कि आप इस सौदे का हिस्सा बन जाएंगे और विक्रेता आपको धोखा देने के लिए इसे वापस करने का एक कारण बताएगा। आशा है कि वस्तु आपकी अपेक्षाओं से अधिक होगी, पैसे से दूर फेंकने से सब कुछ लेना बेहतर है।
  • ईबे चरण 3 पर खरीदें स्मार्ट खरीदें शीर्षक वाला चित्र

    Video: अमेज़न बराबर आदेश kaise करे | अमेज़न ऑनलाइन शॉपिंग | कैसे ऑनलाइन अमेज़न में खरीदारी करने के लिए

    3
    फ़ोटो का उपयोग करें यदि आप फोटो के साथ प्रदान की जाती हैं, तो मोमबत्तियां बहुत बारीकी से क्या कुछ विशेषताएं हैं जो खड़े हैं? यदि आप छवि को बड़ा कर सकते हैं, तो इसे करें यदि आप चाहें, तो ई-मेल पर अतिरिक्त फ़ोटो भेजने की कोई भी समस्या नहीं है, साथ ही आपके पास छवियों के बारे में कोई भी प्रश्न हो सकता है।
  • ईबे चरण 4 पर खरीदें स्मार्ट खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    4
    शिपिंग और हैंडलिंग की कीमतों की जांच करें यह कई खरीदारों के लिए एक जाल है वस्तुओं के लिए एक महान मूल्य लगता है - जब तक शिपिंग और हैंडलिंग लागत जोड़ी जाती है यदि उन्हें प्रदर्शित नहीं किया जाता है, तो जहाज़ की कीमतों के बारे में पूछने के लिए एक ईमेल भेजें, जहां आप रहते हैं यह भी ध्यान रखें कि कुछ विक्रेताओं कुछ स्थानों पर जहाज नहीं करते हैं।
  • Video: किस्त (EMI) में कोई भी मोबाइल कैसे खरीदें

    ईबे चरण 5 पर खरीदें स्मार्ट खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    5
    विक्रेता के बारे में टिप्पणियां जांचें टिप्पणी विक्रेता की सद्भावना का अच्छा प्रतिबिंब है, पिछली बिक्री में सफलता और वह गति भी जिसके द्वारा वह लदान करता है। आम तौर पर 95% से ऊपर कुछ भी एक संकेत है कि विक्रेता अच्छा है - कुछ नकारात्मक टिप्पणी की बिक्री की दुनिया में उम्मीद की जा करने के लिए कर रहे हैं और बस एक मुश्किल ग्राहक या कोई है जो अवास्तविक उम्मीदों था का एक प्रतिबिंब हो सकता है ।
  • ईबे चरण 6 पर खरीदें स्मार्ट खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    6



    भुगतान विधियों की जांच करें क्या आप कम से कम एक तरीकों की पेशकश करते हुए आइटमों का भुगतान करने में सक्षम हैं? या आपको भुगतान प्रणाली स्थापित करने की आवश्यकता होगी? कभी-कभी यह काम शुरू करने के लिए एक सप्ताह से अधिक समय ले सकता है, उदाहरण के लिए, अगर आप किसी बैंक खाते से लिंक पेपैल खाता खोलना चाहते हैं विक्रेताओं से सावधान रहें जो केवल नकद स्वीकार करते हैं - यह किसी भी तरह से अच्छा नहीं है।
  • Video: पूरा प्रोसेस जाने कि कैसे पुराने सिक्कों को बेचकर करोड़पति बने

    ईबे के चरण 7 पर खरीदें स्मार्ट खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    7
    किसी विशेष आइटम के लिए "पूर्ण प्रविष्टि" खोज करें यह आपको अतीत में आइटम के लिए भुगतान की गई कीमतों का औसत देगा। यह आपको तुलना करने की अनुमति देता है और आपको यह सोचने की अनुमति देता है कि "अब इसे खरीदें" या नीलामी के लिए सूचीबद्ध मूल्य उचित है या नहीं। अगर आप तुरंत बोली लगाने के विरोध में बोली लगा रहे हैं, तो इससे आपको यह पता चलता है कि बोली लगाने के लिए आप कितना तैयार हैं।
  • ईबे चरण 8 पर खरीदें स्मार्ट खरीदें शीर्षक वाला छवि
    8
    यदि आप बोली-प्रक्रिया कर रहे हैं तो उस राशि का भुगतान करें जिसे आप भुगतान करना चाहते हैं। आप कभी-कभी "अपडेट" टैब पर उस गतिविधि को देखने के लिए क्लिक कर सकते हैं जो कि हो गई है, और यदि कोई ऑफ़र है, तो बोलीदाताओं की गतिविधि देखें।
  • ईबे चरण 9 पर खरीदें स्मार्ट खरीदें शीर्षक वाला छवि
    9
    इसे तत्काल खरीद लें यदि कोई "इसे अभी खरीदें" विकल्प है इसे तुरंत करें और आप सुझाए गए तरीकों में से किसी के साथ भुगतान करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
  • ईबे चरण 10 पर खरीदें स्मार्ट खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    10
    यदि आप लेख जीतते हैं, तो आपको सूचित किया जाएगा। उस समय आप भुगतान करते हैं या विक्रेता को सूचित करते हैं कि आप कैसे भुगतान करेंगे, और इसे जल्दी से करें यदि आप चाहें तो एक रसीद के लिए पूछें - विक्रेता को एक प्रदान करना चाहिए
  • 11
    एक टिप्पणी छोड़ दो जब आप लेख प्राप्त करते हैं, तो सिस्टम बेहतर काम करता है यदि आप कोई टिप्पणी छोड़ देते हैं:
  • सकारात्मक: आप लेनदेन से संतुष्ट हैं और उस विक्रेता से फिर से खरीदना चाहते हैं।
  • तटस्थ: आपको बिक्री की प्रक्रिया में कुछ समस्या हो सकती है लेकिन नकारात्मक टिप्पणी छोड़ने के लिए बहुत गंभीर नहीं है।
  • नकारात्मक: बिक्री के बारे में कुछ निराश या आपको परेशान। सबसे पहले, नकारात्मक टिप्पणी छोड़ने से पहले, हमेशा विक्रेता से संपर्क करने और समाधान ढूंढने का प्रयास करें। अधिकांश विक्रेता अपने द्वारा किए गए त्रुटि को हल करने की कोशिश करेंगे क्योंकि वे उनकी टिप्पणियों का महत्व देते हैं। उनमें से कई अब कुछ मामलों में पैसे वापस देते हैं, वे एक ऐसी व्यवस्था में आ सकते हैं जो दोनों को लाभ पहुंचाते हैं। यदि वे एक समझौते तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो ईबे आपके लिए भी हस्तक्षेप कर सकता है समस्या को हल करने की कोशिश करने और एक अच्छा रिज़ॉल्यूशन न होने के बाद, एक उद्देश्य संदेश छोड़ दें कि आपको नकारात्मक लेन-देन क्यों मिला। ऊंचा या अपमानजनक बयानों से बचें - यह आपके लिए नकारात्मक रूप से प्रतिबिंबित करेगा और भविष्य के विक्रेताओं को आपको अवरुद्ध करने का कारण बन सकता है।
  • युक्तियाँ

    • आपके लेनदेन के दौरान ईमानदार और सम्मानजनक रहें यदि आप शिपिंग और हैंडलिंग की कीमत पहले से जानते हैं, तो आप उन्हें स्वीकार कर रहे हैं, इसलिए बिक्री के बाद इसके बारे में बहस शुरू नहीं करें। अगर आपको नहीं पता है, तो आपसे यह पूछने के लिए केवल आप ही दोषी हैं कि क्या आपको शिपिंग और हैंडलिंग के लिए एक उच्च राशि का शुल्क लिया जाएगा।
    • इसके अलावा किसी भी लेख से सावधान रहें जो "जैसा है" कहते हैं, खासकर इलेक्ट्रॉनिक्स में, यह टूटने की संभावना है और मरम्मत की आवश्यकता है

    चेतावनी

    • बोली न करें या अब तक खरीद लें जब तक आप यह सुनिश्चित न करें कि आप आइटम चाहते हैं एक बार बोली न करें या अपना प्रस्ताव बनाने के बाद "वापस ले लें"। सावधानीपूर्वक, ईमानदार और धैर्य रखें, और हर लेनदेन का इलाज करें जैसा कि आप इलाज की उम्मीद करेंगे
    • सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप क्या खरीद रहे हैं सुनिश्चित करें कि यह लेख की एक प्रति नहीं है। नकली लाजो अक्सर ईबे पर बेचा जाता है वही अन्य दुर्लभ संग्रहणता जैसे सिक्कों या डाक टिकटों के लिए चला जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com