ekterya.com

अपने ब्रॉडबैंड प्रदाता को कॉल करने से पहले अपने इंटरनेट का परीक्षण कैसे करें

परिदृश्य: आप काम करने के बाद घर आते हैं और आप इंटरनेट से कनेक्ट नहीं कर सकते, अपने शेयरों की कीमत की जांच अपने ईमेल की जाँच, या नुस्खा आप रात के खाने के लिए करना चाहते हैं लगता है। बेतरतीब आप अपने कंप्यूटर को पुनः आरंभ करने का प्रयास करते हैं और हर वेब पेज पर आप केवल बार-बार "पेज नहीं पा सकते" संदेश प्राप्त करने के लिए जाते हैं। आप नाराज हो जाते हैं और अंत में यह निर्णय लेते हैं कि यह आपके इंटरनेट प्रदाता को फटकारने का समय है और उसे बताएं कि आपको कैसा महसूस होता है। यहां कुछ समय बचाने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं, संभवतः थोड़ा पैसा, और निश्चित रूप से थोड़ा सा सम्मान। इन सरल युक्तियों के बाद, आप निदान कर सकते हैं कि आपके घर के इंटरनेट कनेक्शन में क्या गलत हो सकता है।

चरणों

अपने ब्रॉडबैंड प्रदाता कॉल करने से पहले अपने इंटरनेट का टेस्ट शीर्षक छवि 1 चरण
1
अपने मॉडेम पर एक नज़र डालें, मॉडेम वह बॉक्स है जिसे आपने अपने इंटरनेट प्रदाता से प्राप्त किया है, आम तौर पर उस बॉक्स में 4 रोशनी होती है। उनमें से दो जलाया रहते हैं (आमतौर पर ऊर्जा और ईथरनेट / यूएसबी), दो चमकती (आमतौर पर अमेरिका और डी एस, जो अपलोड और डाउनलोड के प्रवाह को दर्शाते)। यह इंगित करता है कि मॉडेम आपके प्रदाता से एक संकेत प्राप्त कर रहा है, यह एक अच्छा संकेत नहीं हो सकता है, लेकिन यह एक संकेत है
  • अपने ब्रॉडबैंड प्रोवाइडर को कॉल करने से पहले अपना इंटरनेट टेस्ट करें
    2
    इन रोशनी के किसी भी "सामान्य" प्रकाश पैटर्न और झिलमिलाहट का पालन नहीं करता है, तो मॉडेम के पीछे से बिजली की आपूर्ति दूर करता है और के बारे में 45 से 60 सेकंड प्रतीक्षा करें और फिर से कनेक्ट।
  • अपने ब्रॉडबैंड प्रोवाइडर को कॉल करने से पहले अपने इंटरनेट का टेस्ट शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    अब करीब 30 सेकंड प्रतीक्षा करें, अगर एक ही रोशनी वापस आती है, तो अपने इंटरनेट सर्विस डिपार्टमेंट को कॉल करें। क्या आप एक एम्बर पीला रोशनी देख रहे हैं? सबसे अधिक संभावना है कि प्रतीक्षा प्रकाश, आमतौर पर इसका मतलब है कि आपने चालू / बंद बटन दबाया या `प्रतीक्षा` बटन दबाया और आपको इसे फिर से दबाएं।
  • अपने ब्रॉडबैंड प्रदाता कॉल करने से पहले अपने इंटरनेट का टेस्ट शीर्षक छवि 4 चरण



    4
    यदि आप राउटर का उपयोग करते हैं, तो या तो वायरलेस या हार्डवर्ड, राउटर से 30 सेकंड तक की शक्ति को हटा दें और फिर इसे फिर से कनेक्ट करें। अगर आप ऑनलाइन हैं चेक, अगर आप नहीं कर रहे हैं, तो आप मॉडेम से ईथरनेट केबल निकालें और आपका कंप्यूटर रूटर से ईथरनेट केबल के साथ मॉडेम से सीधे जुड़ने, या मॉडेम को सीधे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए एक केबल का उपयोग करें।
  • अपने ब्रॉडबैंड प्रदाता कॉल करने से पहले अपना इंटरनेट टेस्ट करें शीर्षक चरण 5
    5
    अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें फिर जांचें कि क्या आप ऑनलाइन पा सकते हैं अगर आप नहीं कर सकते हैं, तो अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता को कॉल करें और इन चरणों में से कई को फिर से करने के लिए तैयार रहें। अधिकांश तकनीशियनों के पास प्रोग्राम है जो वे मॉडेम से जानकारी एकत्र करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। उन्हें देखने के लिए एक संदर्भ संकेत स्तर स्थापित करने की आवश्यकता है कि क्या मॉडेम एक अच्छा संकेत प्राप्त कर रहा है और इस प्रकार निर्धारित करता है कि क्या एक क्षेत्र तकनीशियन की आवश्यकता है या नहीं।
  • युक्तियाँ

    • फील्ड तकनीशियन कार्यालय के घंटों के दौरान काम करते हैं। आपको तकनीशियनों के शेड्यूल को समायोजित करने के लिए तैयार होना चाहिए ताकि वे आपकी सेवाओं को पुनर्स्थापित कर सकें।
    • आपके कंप्यूटर का सामान्य ज्ञान आवश्यक नहीं है, लेकिन यह उपयोगी हो सकता है एक तकनीशियन आपको अपना कंप्यूटर वापस ऑनलाइन लाने में मदद करेगा।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास समस्या पर काम करने का समय है और हम इसे हल कर सकते हैं।
    • समय खो दिया है सेवा के लिए अपने खाते में क्रेडिट के लिए लागू करने के लिए डरो मत, फिर भी एक समस्या से पहले आप अपने फोन कॉल सेवा किया कि अधिक से अधिक 2 सप्ताह के लिए ही अस्तित्व में है के लिए ऋण का अनुरोध नहीं।

    चेतावनी

    • अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता को दोपहर 2:30 बजे फोन न करें और उम्मीद करें कि उन्हें तुरंत अपने घर में फील्ड तकनीशियन ले जाएं।
    • जब आप एक बुरे शब्द का उपयोग करते हैं, तो कई इंटरनेट प्रदाताओं के तकनीशियनों को चेतावनी के साथ या बिना कॉल काट दिया जाएगा। तकनीशियन को बंद करने का मतलब केवल इसका मतलब होगा कि आपको सेवा बहाल करने के लिए लंबे इंतजार करना होगा। कई बार सर्विस कॉल्स को पर्यवेक्षकों और कॉर्पोरेट कार्यालयों द्वारा रिकॉर्ड किया जाता है और सुना जाता है, और खाता नोटों में भी रिकॉर्ड किया जाता है।
    • कटौती से आपकी सेवाओं को डिस्कनेक्ट करने की धमकी जल्दी से समस्या को हल करने का एक तरीका नहीं है खतरे को तुरंत एक विशेष विभाग में ले जाकर संभाला जाता है जहां वे निर्णय लेते हैं कि आपकी सेवाओं के साथ आगे बढ़ना है या नहीं। यह केवल आपके ऑनलाइन प्रविष्टि को फिर से देरी करेगा
    • तकनीकी सहायता मॉडेम और मेजबान कंप्यूटर के अलावा अन्य रूटर, स्विचेस, हब या किसी अन्य डिवाइस के साथ समस्याओं का पता नहीं लगा सकता है। यदि आप कर सकते हैं, तो कंप्यूटर को सीधे मॉडेम से कनेक्ट करके रूटर पर जाएं।
    • इंटरनेट सेवा प्रदाता उन प्रोग्रामों के लिए सॉफ़्टवेयर समस्याओं का पता नहीं लगा सकते जो आपने Windows ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ स्थापित नहीं किया था। इसमें Microsoft Office, Norton, McAfee, या किसी अन्य एंटीवायरस, स्पायवेयर या मैलवेयर प्रोग्राम से Outlook ईमेल शामिल है। आपकी मदद करने के लिए एक प्रमाणित कंप्यूटर तकनीशियन से संपर्क करें, या सॉफ्टवेयर सेवा विभाग को कॉल करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    Video: Words at War: Mother America / Log Book / The Ninth Commandment

    • सत्यापन के प्रयोजनों के लिए खाता संख्या और सूचना।
    • एक निजी कंप्यूटर जो काम करता है और इसमें कोई सॉफ़्टवेयर समस्या नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com