ekterya.com

मॉडेम को कैसे स्थापित करें

क्या आप बस एक नई इंटरनेट सेवा का किराया करते थे और आप खुद को बहुत ही उच्च स्थापना शुल्क के साथ मिला? क्या आप अपने इंटरनेट सेवा प्रदाता से एक मॉडेम किराये पर ले रहे हैं, हर महीने मूल्यवान पैसे बर्बाद कर रहे हैं? जब तक आप अपने नेटवर्क के लिए एक वायर्ड कनेक्शन के रूप में आप अपने घर में आने के लिए एक तकनीशियन की आवश्यकता के बिना अपने खुद के मॉडेम स्थापित कर सकते हैं कैसे जानने के लिए नीचे 1 कदम देखें

चरणों

भाग 1
सही मॉडल चुनें

1
सुनिश्चित करें कि मॉडेम आपके सेवा प्रदाता के साथ काम कर सकता है यद्यपि यह दुर्लभ है, कुछ अवसरों में आपको समस्या हो सकती है जिसमें आपके द्वारा खरीदा गया मॉडेम आपके क्षेत्र में उपलब्ध इंटरनेट सेवा के साथ संगत नहीं है। अधिक जानकारी के लिए अपने इंटरनेट प्रदाता को फोन करने या उनकी वेबसाइट पर जाने के लिए कॉल करें।
  • आपको जो मॉडेम की ज़रूरत है वह आपके पास इंटरनेट कनेक्शन के प्रकार पर निर्भर करता है। यदि आप डीएसएल का उपयोग करते हैं, तो आपको एक डीएसएल मॉडेम की आवश्यकता होगी। यदि आप केबल का उपयोग करते हैं, तो आपको केबल मॉडेम की आवश्यकता होगी। फाइबर ऑप्टिक कनेक्शन आम तौर पर मोडेम की आवश्यकता नहीं होती है
  • Video: How To Connect wi-fi In Computer -कंप्यूटर में wi-fi कैसे कनेक्ट करें

    एक मोडेम स्टार्ट 2 शीर्षक वाली छवि

    Video: Cara instal wondershare filmora full effect premiuim geratis terbaru 8.7.4.3

    2
    जांचें कि मॉडेम आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगत है। क्या आपके पास विंडोज कंप्यूटर है? एक मैक? ठीक है, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप जो भी मॉडेम खरीदते हैं, आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ काम करें। अधिकांश आधुनिक मोडेम लगभग सभी ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ काम करते हैं। यदि आप एक राउटर का उपयोग करते हैं, तो आपको ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ संगतता के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • इमेज शीर्षक एक छवि मॉडेम चरण 3
    3
    मॉडेम ब्रांडों की जांच करें कई ब्रांड उपलब्ध हैं, लेकिन सभी में एक लंबा उपयोगी जीवन नहीं है। उपभोक्ता समीक्षाएँ पढ़ें और उन मोडेमों को ढूंढने का प्रयास करें जिनके पास सर्वोत्तम लागत-प्रदर्शन अनुपात है नीचे कुछ लोकप्रिय ब्रांड हैं
  • मोटोरोला
  • सिस्को-Linksys
  • प्रकाशमान
  • Speedstream
  • ज़ूम लैंस
  • भाग 2
    मॉडेम को स्थापित करें

    एक मोडेम स्टार्ट 4 शीर्षक वाली छवि

    Video: Jio dth launch 2018/how jio d2h /when jio dish tv/ जिओ DTH/ d2h लगवाएं/फ्री डिश जिओ कैसे मिलेगी 2017

    1
    अपने पुराने मॉडेम को निकालें अपने पुराने मॉडेम से जुड़े किसी भी चालक की स्थापना रद्द करें और ऐसा करने के बाद अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करना याद रखें। इसके अलावा, केबल्स के साथ रहें क्योंकि वे आपके नए मॉडेम के लिए आपकी सेवा कर सकते हैं।
  • एक मॉडेम स्थापित करें नाम से छवि चरण 5
    2
    निर्देश पढ़ें हालांकि यह आलेख आपको अपने मॉडेम को कॉन्फ़िगर करने के लिए बुनियादी कदम उठा सकता है, लेकिन प्रत्येक मॉडेम अलग है। निर्देशों को अच्छी तरह से पढ़ना सुनिश्चित करें और सटीक रूप से चरणों का पालन करें ताकि आपको बाद में सिर दर्द का सामना न करना पड़े।
  • एक मॉडेम स्थापित करें नाम से छवि चरण 6
    3
    मॉडेम रखें इसे अच्छी वायु परिसंचरण के साथ एक स्थान पर रखें और अन्य उपकरणों से दूर रखें जो हस्तक्षेप का कारण हो सकते हैं। मॉडेम को अपने घर के केबल या डीएसएल लाइन से जोड़ने के लिए निर्देशों का पालन करें।
  • यदि आप डीएसएल का उपयोग करते हैं, तो आपको पहले टेलीफ़ोन लाइन पर फ़िल्टर इंस्टॉल करना होगा
  • एक मोडेम स्टाइल शीर्षक वाली छवि 7



    4
    मॉडेम चालू करें एक बार मॉडेम सेवा स्रोत से जुड़ा हुआ है, प्लग इन करें और पावर बटन दबाएं (यदि आवश्यक हो तो) इसे चालू करें। मॉडेम के लिए पूरी तरह से बूट करने के लिए एक या दो मिनट रुको। प्रज्वलन प्रकाश निरंतर होना चाहिए, जबकि कनेक्शन प्रकाश अधिमंतर होना चाहिए क्योंकि मॉडेम अभी तक सक्रिय नहीं हुआ है।
  • Video: How to Manually Install Android MTK Vcom Driver (Latest Version)

    एक मोडेम स्टाइल शीर्षक वाली छवि 8
    5
    अपने कंप्यूटर को मॉडेम से कनेक्ट करें ईथरनेट केबल का उपयोग करना, अपने कंप्यूटर को इंटरनेट या वायएएन पोर्ट से मॉडेम के पीछे कनेक्ट करें। यह आपके कंप्यूटर को सीधे इंटरनेट से कनेक्ट करेगा आप कर सकते हैं अपना वायरलेस नेटवर्क सेट करें मॉडेम को सक्रिय करने के बाद
  • एक मोडेम स्टाइल शीर्षक वाली छवि 9
    6
    सक्रियण प्रक्रिया शुरू करें आपके मॉडेम और आपके सेवा प्रदाता पर निर्भर करते हुए, मॉडेम का उपयोग करने से पहले आपको कॉन्फ़िगरेशन प्रोग्राम चलाया जा सकता है। अन्य मामलों में, आपको एक वेब ब्राउज़र खोलना पड़ सकता है और फिर आपकी सेवा को सक्रिय करने के लिए स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें। सुनिश्चित करने के लिए, अपने सेवा प्रदाता द्वारा दिए गए निर्देशों की जांच करें
  • कुछ इंटरनेट सेवा प्रदाता आपको मॉडेम के मैक पते के जरिए फोन करने के लिए कह सकते हैं। मैक पता उस लेबल पर है जो पीछे या मॉडेम के किनारे पर है। इसमें "00-00-00-00-00-00" के समान प्रारूप है, लेकिन अक्षरों और संख्याओं के संयोजन के साथ।
  • भाग 3
    अपने मॉडेम के साथ समस्याओं का निदान और हल करें

    एक मॉडेम स्थापित करें शीर्षक चरण 10
    1
    एक मॉडेम को ठीक करें जो चालू नहीं होता है सुनिश्चित करें कि बिजली की आपूर्ति ठीक से मॉडेम और पावर आउटलेट दोनों से जुड़ी है अगर मॉडेम को कई में प्लग किया गया है, तो सुनिश्चित करें कि यह अभी भी काम कर रहा है। यदि सब कुछ क्रम में लगता है, तो समस्या पावर कॉर्ड में या मॉडेम में ही हो सकती है।
  • छवि शीर्षक से एक मोडेम स्थापित करें चरण 11
    2
    कनेक्ट नहीं करता है जो एक मॉडेम को ठीक करें। अपने मॉडेम के साथ किसी भी कनेक्शन की समस्या को ठीक करने का सबसे आसान तरीका इसे बंद और फिर से चालू करना है। इसमें 30 सेकंड तक इंतजार करते हुए इसे अपने पावर स्रोत से डिस्कनेक्ट करना शामिल है और फिर इसे फिर से कनेक्ट करना शामिल है। यह मॉडेम सेटिंग्स रीसेट करेगा और उम्मीद है कि कनेक्शन पुन: स्थापित किया जा सकता है। यदि समस्या बनी रहती है, तो अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें, क्योंकि आपके क्षेत्र में एक सेवा रुकावट हो सकती है।
  • एक मोडेम स्टाइल 12 शीर्षक वाली छवि
    3
    धीमी कनेक्शन समस्याओं को ठीक करें यह कई कारणों के कारण हो सकता है आपके कंप्यूटर में एक समस्या हो सकती है या शायद मॉडेम सही तरीके से स्थापित नहीं हुआ था। कभी-कभी, सेवा प्रदाता के साथ समस्याएं हैं जो लाइन के दूसरे छोर पर हल की जानी चाहिए। सुनिश्चित करें कि सभी केबल सही तरीके से जुड़े हुए हैं और यदि आवश्यक हो, तो मॉडेम को पुनः स्थापित करने का प्रयास करें।
  • छवि को एक मोडेम चरण 13 स्थापित करें
    4
    संदेह के मामले में, एक पेशेवर कॉल करें अपने दम पर समस्याओं का समाधान करना शायद काम न करे समय और प्रयास के संदर्भ में सोचें यदि आप समस्या में 30 मिनट से अधिक समय खो देते हैं, तो किसी विशेषज्ञ की मदद के लिए पूछना सबसे अच्छा है मॉडेम निर्माता के तकनीकी सहायता अनुभाग, आपके इंटरनेट सेवा प्रदाता या अपने एक मित्र के संपर्क में रहें, जिनके पास विषय का बहुत ज्ञान है। ये निशुल्क संसाधन होना चाहिए जो आपके मॉडेम को काम करने के लिए बनाए गए हों, जिसके साथ आप फिर से इंटरनेट पर कुछ समय में कनेक्ट कर सकते हैं और अनावश्यक रूप से पैसा खर्च किए बिना।
  • इंटरनेट पर विभिन्न प्रकार के समुदायों की एक विस्तृत विविधता है जो बड़ी संख्या में विभिन्न उत्पादों के लिए तकनीकी सहायता प्रदान करती है। जिस समस्या का आप सामना कर रहे हैं, उसके लिए एक इंटरनेट खोज करें और देखें कि क्या कोई अन्य समाधान के साथ आया है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com