ekterya.com

एंड्रॉइड एसडी कार्ड से हटाए गए टेक्स्ट मैसेज को पुनर्प्राप्त कैसे करें

आपको कई बार प्राप्त होने वाले पाठ संदेशों की संख्या के कारण, उनमें से कुछ को खो पाने के लिए मुश्किल नहीं है जब आप कोई संदेश या अन्य एंड्रॉइड डेटा हटाते हैं, तो वह जानकारी वास्तव में नष्ट नहीं की जाती है लेकिन मेमोरी को उपलब्ध के रूप में चिह्नित किया गया है। जब तक आप उस स्थान को नई जानकारी से अधिलेखित नहीं करते हैं, तब तक आप जिस सूचना को हटा चुके हैं, उसे पुनः प्राप्त कर सकते हैं। यह आलेख उन संदेशों का ट्रैक रखने में आपकी सहायता करेगा जो महत्वपूर्ण हैं।

चरणों

एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड चरण 1 से हटाए गए टेक्स्ट संदेशों को पुनर्प्राप्त करें
1
डेटा कनेक्शन बंद करें और तुरंत अपने फोन का उपयोग बंद करें नष्ट की गई जानकारी को ठीक करना तब तक संभव है जब तक कि आपने फोन की मेमोरी स्पेस में नई जानकारी नहीं लिखी है। यदि आप पाठ संदेश प्राप्त करना जारी रखते हैं, तो आप उन संदेशों को ओवरराइट कर सकते हैं जिन्हें आप पुनर्प्राप्त करना चाहते हैं। ऐसा होने से रोकने के लिए, फ़ोन बंद करें या इसे जितनी जल्दी हो सके "हवाई जहाज़ मोड" में डाल दें।
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड चरण 2 से हटाए गए टेक्स्ट संदेशों को पुनर्प्राप्त करें
    2
    डेटा को पुनर्प्राप्त करने के लिए प्रोग्राम डाउनलोड और इंस्टॉल करें कई उपकरण उपलब्ध हैं जो आप Google पर त्वरित खोज कर पा सकते हैं। उनमें से कुछ स्वतंत्र हैं, अन्य निशुल्क परीक्षण अवधि प्रदान करते हैं और दूसरों के लिए उन्हें उन्हें खरीदने के लिए खरीदने की आवश्यकता होती है। जब आप संकेत दिए गए टूल की तलाश में जाएं, तो घोटालों से सावधान रहें सुनिश्चित करें कि आपको एक मिल गया जो आपके कंप्यूटर के साथ और आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ काम करता है एक बार जब आप प्रोग्राम का उपयोग करने जा रहे हैं, तो उसे डाउनलोड कर लें और उसे कंप्यूटर पर इंस्टॉल करें। फिर इसे खोलें
  • एक प्रोग्राम खोजने के लिए, आप Google को "फाइल एंड्रॉइड मैक पुनर्प्राप्त करें" या "फाइल एंड्रॉइड कंप्यूटर पुनर्प्राप्त करें" जैसे कुछ खोज सकते हैं। आप जो मिलते हैं उसके साथ सावधान रहें किसी प्रोग्राम को खरीदने या डाउनलोड करने से पहले अनुसंधान करें, ताकि आप यह सत्यापित कर सकें कि यह एक सुरक्षित और सम्मानित कार्यक्रम है।
  • प्रोग्राम को खोजने के लिए सम्मानित वेबसाइटों का उपयोग करें यदि कार्यक्रम एक प्रतिष्ठित साइट पर दिखाई देता है, तो यह एक सुरक्षित और प्रभावी कार्यक्रम है।
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड से हटाए गए पाठ संदेशों को पुनर्प्राप्त करने वाला शीर्षक छवि 3
    3
    डाटा रिकवरी कार्यक्रम चलाने के साथ, अपने एंड्रॉइड को कंप्यूटर से कनेक्ट करें। वही कार्यक्रम आपको यह करने के लिए कहेंगे। सुनिश्चित करें कि आपका एंड्रॉइड चालू है और पर्याप्त बैटरी है अधिकांश कार्यक्रमों में कम से कम 20% बैटरी होने का सुझाव है।
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड से हटाए गए पाठ संदेशों को पुनर्प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    अपने एंड्रॉइड पर "यूएसबी डिबगिंग मोड" सक्षम करें एंड्रॉइड 4.2 या उसके बाद के संस्करणों में, "सेटिंग्स" मेनू पर जाएं और "डेवलपर विकल्प" देखें। "फोन के बारे में" खोजें और नीचे स्क्रॉल करें जब तक आप "संकलन संख्या" तक नहीं पहुंच जाते। जब तक कोई पॉप-अप संदेश प्रकट नहीं होता जब तक कि आप "डेवलपर मोड" दर्ज नहीं कर रहे हैं तब तक बिल्ड नंबर को स्पर्श करें अब, "सेटिंग" → "डेवलपर विकल्प" पर वापस जाएं और "यूएसबी डिबगिंग" विकल्प बॉक्स देखें।
  • एंड्रॉइड 2.3 और पिछले संस्करणों में, "सेटिंग" से "एप्लिकेशन", फिर "डेवलपमेंट" पर जाएं और फिर "यूएसबी द्वारा डीबग" बॉक्स को चेक करें।
  • "सेटिंग" मेनू से एंड्रॉइड 3.0 से 4.1 में, "डेवलपर विकल्प" पर जाएं और फिर "यूएसबी डिबगिंग" बॉक्स की जांच करें।
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड से हटाए गए पाठ संदेशों को पुनर्प्राप्त करने वाला शीर्षक छवि 5

    Video: कैसे रूट के बिना सभी फोन से नष्ट कर दिया गया तस्वीरें, संपर्क, संदेश, वीडियो और फ़ाइलों को पुनर्प्राप्त

    5



    अपने Android स्कैन करने के लिए वसूली कार्यक्रम के निर्देशों का पालन करें इससे प्रोग्राम को आपके एंड्रॉइड के एसडी कार्ड की जांच करने की सुविधा मिल जाएगी और सभी पाताओं को पढ़ा जाएगा। जब तक आपके द्वारा हटाए गए डेटा के बारे में कुछ भी नहीं लिखा गया है, तब भी जानकारी मेमोरी में होगी। प्रोग्राम इस डेटा को ढूंढ और पढ़ागा और आपको नष्ट की गई जानकारी तक पहुंच देगा।
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड चरण 6 से हटाए गए पाठ संदेशों को पुनर्प्राप्त करने वाली छवि शीर्षक
    6
    आपके एसडी कार्ड पर मिली जानकारी की जांच और पूर्वावलोकन करें कार्यक्रम आपको अपने एसडी कार्ड, हटाए गए लोगों और अन्य चीजों के सभी डेटा का पूर्वावलोकन भी दिखाएगा। इसमें पाठ संदेश, संपर्क, फ़ोटो और वीडियो शामिल हैं जब तक आप पाठ संदेश या अन्य फ़ाइलें पुनर्स्थापित नहीं करना चाहते, तब तक पूर्वावलोकन के माध्यम से खोजें
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड से हटाए गए पाठ संदेशों को पुनर्प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 7

    Video: कैसे एंड्रॉयड सिम कार्ड से पाठ संदेशों को पुनर्प्राप्त करने

    7
    सभी फ़ाइलों को चुनें जिन्हें आप पुनर्स्थापित करना चाहते हैं और पुनर्प्राप्त करें क्लिक करें। फ़ाइलों को हटाने के लिए, आपके फ़ोन ने नए डेटा के लिए उपलब्ध मेमोरी के रूप में चिह्नित किया है जहां ये फ़ाइलें संग्रहीत की गई थीं। उन्हें बहाल करने के लिए, यह कार्यक्रम उलट जाता है, इसलिए इन फ़ाइलों को स्मृति आवंटित की जाती है और जब तक आप उन्हें फिर से नहीं हटाते हैं तब तक उन्हें ओवरराइट नहीं किया जा सकता है इस तरह से आप अपने फोन पर यह जानकारी पा सकते हैं जैसे कुछ नहीं हुआ था
  • आप उन्हें सुरक्षित रखने के लिए अपने कंप्यूटर पर पाठ संदेश और अन्य फ़ाइलों को पुनर्स्थापित करने का विकल्प चुन सकते हैं यदि आप उन्हें फिर से हटाने के बारे में चिंतित हैं, तो इससे आपको स्थायी रूप से उनकी रक्षा करने में सहायता मिलेगी।
  • एक एंड्रॉइड एसडी कार्ड से हटाए गए टेक्स्ट संदेशों को पुनर्प्राप्त करने का शीर्षक छवि 8
    8
    भविष्य में महत्वपूर्ण फ़ाइलों को खोने से बचने के लिए समय-समय पर अपने फोन का बैकअप बनाएं। Google Play पर उपलब्ध "एसएमएस बैक अप एंड रिस्टोर" जैसे किसी एप्लिकेशन का उपयोग करें, फ़ोन पर सभी फाइलों की सुरक्षा करें या उन्हें अपने एसडी कार्ड पर किसी पुराने संस्करण में पुनर्स्थापित करें। इसे नियमित आधार पर करने से आपको भविष्य में फाइलें या महत्वपूर्ण जानकारी खोने से बचने में मदद मिल सकती है।
  • युक्तियाँ

    • नियमित रूप से अपने कंप्यूटर या अन्य बाहरी मेमोरी पर अपने फोन का बैकअप बनाएं इस तरह आप महत्वपूर्ण जानकारी खोने से नहीं बचेंगे।

    चेतावनी

    Video: कैसे Android पर हटाए गए टेक्स्ट संदेशों को पुनर्प्राप्त करने

    • यदि आप अपनी फ़ाइलों को पुनर्प्राप्त करने के लिए लंबे समय तक प्रतीक्षा करते हैं, तो संभव है कि उन्हें नए डेटा के साथ ओवरराइट किया जाएगा और आप उन्हें पुनर्प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक एंड्रॉइड फोन या एसडी कार्ड
    • एक कंप्यूटर
    • टेक्स्ट मैसेज पुनर्प्राप्त करने के लिए एक उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com