ekterya.com

Internet Explorer में बैकअप बुकमार्क कैसे करें

क्या आपने कभी सोचा है कि पिछले कुछ सालों में आईई में (इंटरनेट एक्सप्लोरर के रूप में भी जाना जाता है) लिंक्स के संग्रह का बैक अप और पुनर्स्थापित कैसे किया जाए? या हो सकता है कि उन्हें किसी अन्य कंप्यूटर पर कैसे स्थानांतरित करें? इस लेख में आपको इन सवालों के जवाब मिलेंगे और आप देखेंगे कि यह कितना आसान है।

चरणों

इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 1 में बैक अप पसंदीदा में शीर्षक छवि
1
ओपन विंडोज एक्सप्लोरर (फाइल एक्सप्लोरर, इंटरनेट एक्सप्लोरर नहीं)
  • Video: कैसे-बैकअप और इंटरनेट एक्सप्लोरर में आपका बुकमार्क पुनर्स्थापित

    इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 2 में पसंदीदा बैकअप अप शीर्षक
    2
    सी पर नेविगेट करें: दस्तावेज़ और कॉन्फ़िगरेशन ******, जहां ****** वह उपयोगकर्ता नाम है जिसके साथ आप कनेक्ट हैं (कई लोग `व्यवस्थापक` का उपयोग करते हैं)।
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 3 में पसंदीदा बैकअप अप शीर्षक



    3
    निर्देशिका में `पसंदीदा` नामक एक फ़ोल्डर होगा (इसका प्रतीक एक तारा है, फ़ोल्डर चिन्ह नहीं है)। संपूर्ण फ़ोल्डर को बैकअप डिस्क, एक यूएसबी मेमोरी या सिर्फ अपनी हार्ड ड्राइव पर कहीं और कॉपी करें। बस यही है!
  • इंटरनेट एक्सप्लोरर चरण 4 में बैक अप पसंदीदा में शीर्षक छवि
    4

    Video: तकनीकी सहायता: आयात करने के लिए कैसे इंटरनेट एक्सप्लोरर में / निर्यात पसंदीदा

    को उसी या किसी अन्य कंप्यूटर पर पसंदीदा को पुनर्स्थापित करें, `पसंदीदा` फ़ोल्डर को प्रतिस्थापित करें जो वहां दिखाई देता है, जिसके लिए आप ला रहे हैं (पहले वह एक हटाएं जो पहले से मौजूद है और फिर आपकी कॉपी करें)।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पहले फ़ोल्डर को पहले हटाए बिना बैकअप पेस्ट करते हैं, तो लिंक संग्रह जोड़ दिया जा सकता है। उसी नाम के साथ लिंक ओवरराइट किया जाएगा और बाकी सभी को बनाए रखा जाएगा और विलय किया जाएगा।
    • `पसंदीदा` फ़ोल्डर में, आपके पास `लिंक` नामक एक फ़ोल्डर हो सकता है, जिसे विंडोज नाम से पहचाना जाएगा और `लिंक` उपकरण पट्टी के रूप में दिखाई देगा। यदि आपके पास एक नहीं है और इसे रखना है, तो `लिंक` नामक एक फ़ोल्डर बनाएं और वहां अपने पसंदीदा स्थानांतरित करें। ये इंटरनेट एक्सप्लोरर के टूलबार में तत्काल दिखाई देंगे।
    • आपके पास कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर, आप `पसंदीदा` फ़ोल्डर नहीं देख पाएंगे। फ़ोल्डर टूल / फ़ोल्डर विकल्प / देखें पर जाएं और `छुपी हुई फ़ाइलें और फ़ोल्डर दिखाएं` का चयन करें
    • उस कंप्यूटर पर मौजूद प्राधिकरणों के आधार पर, आप बैकअप प्रतिलिपियाँ बना सकते हैं, हटा सकते हैं या किसी अन्य उपयोगकर्ता के `पसंदीदा` को ओवरराइट भी कर सकते हैं।
    • यदि आपका ऑपरेटिंग सिस्टम स्पेनिश के अलावा किसी अन्य भाषा में स्थापित किया गया था, तो संभव है कि मार्ग के `दस्तावेज़ और कॉन्फ़िगरेशन` भाग का उस भाषा में थोड़ा अलग नाम है
    • यदि आप चाहें, तो आप इस निर्देशिका में अपने पसंदीदा प्रबंधित कर सकते हैं - कार्रवाई का नाम बदलें, चाल, प्रतिलिपि, सीधे इंटरनेट एक्सप्लोरर में प्रकट होता है।

    चेतावनी

    • यदि आप गलत फ़ोल्डर हटाते हैं, तो आपको गंभीर समस्याएं हो सकती हैं। यदि आप उन फ़ोल्डरों को हटाते हैं जो आपके पास नहीं हैं तो स्थापित सॉफ़्टवेयर या पूरे ऑपरेटिंग सिस्टम को भी नष्ट करना संभव है। सावधान रहें कि तुम क्या करते हो
    • यदि अन्य लोग उसी कंप्यूटर के समान कंप्यूटर का उपयोग करते हैं, तो आपको सभी पसंदीदाों को बदलने से पहले उनसे बात करनी चाहिए। वे तुम्हारा याद कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com