ekterya.com

कैसे Visual Basic.Net में दो नंबर जोड़ने के लिए

विजुअल बेसिक के रूप में ज्ञात माइक्रोसॉफ्ट के विज़ुअल प्रोग्रामिंग परिवेश में संख्याओं को जोड़ने और पूर्णांक और अन्य रेटिंग वाले अन्य कार्यों के लिए एक विशेष प्रकार की वाक्य-रचना है। 2 नंबर जोड़ना जटिल नहीं है, लेकिन आपको यह जानना होगा कि यह कैसे करने के लिए Visual Basic काम करता है। इस आलेख में हम आपको दिखाएंगे कि इस प्रोग्रामिंग भाषा के किसी भी संस्करण का उपयोग करके विजुअल बेसिक में 2 नंबर कैसे जोड़ सकते हैं।

चरणों

Visual Basic.NET चरण 1 में दो संख्या जोड़ें
1
मूल्यों के रूप में 2 नंबरों को पहचानने के लिए प्रोग्राम सेट करें प्रोग्रामर्स यह कर सकते हैं, या तो संख्याओं को स्थिरांक या चर के रूप में परिभाषित करके कई कारणों से उन्हें चर के रूप में परिभाषित करना बेहतर है, लेकिन मुख्य रूप से क्योंकि यह कार्यक्रम के कार्यान्वयन के दौरान परिवर्तित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, किसी उपयोगकर्ता द्वारा विज़ुअल टेक्स्ट बॉक्स में एक संख्या दर्ज करके एक चर परिवर्तित किया जा सकता है, जबकि निरंतर के साथ आप ऐसा नहीं कर सकते।
  • विजुअल बेसिक में तत्वों को परिभाषित करने के लिए "आयाम" कमांड की आवश्यकता होती है, जिसे संक्षिप्त "मंद" कहा जाता है अपने 2 नंबरों को पूर्णांक के रूप में परिभाषित करने के लिए, कार्यों का वर्णन करने से पहले प्रारंभिक लोड अनुक्रम में "गुना से ऊपर" लिखें, मंदांकांक पूर्णांक के रूप में, मंद बी को पूर्णांक के रूप में यहां, ए और बी आपके 2 नंबर होंगे।
  • Visual Basic.NET चरण 2 में दो संख्या जोड़ें
    2
    अपने नंबर की पहचान करें दो नंबरों को आकार देने के बाद, आपको कोड में उनके लिए मूल्य दर्ज करना होगा, या प्रयोक्ताओं को उन्हें कार्यक्रम में भरने के लिए निर्देश देना होगा। ए = 5 जैसी एक साधारण कमांड पर्याप्त है
  • Visual Basic.NET चरण 3 में दो संख्या जोड़ें
    3
    राशि के लिए एक अन्य चर बनाएँ यह कोड एक ही पूर्व-कार्यात्मक उपसर्ग कोड में लिखें: पूर्णांक के रूप में मंद C
  • Visual Basic.NET चरण 4 में दो संख्या जोड़ें
    4

    Video: How To Connect wi-fi In Computer -कंप्यूटर में wi-fi कैसे कनेक्ट करें




    पहले 2 की राशि के रूप में तीसरे नंबर की पहचान करने के लिए आवश्यक कोड लिखें उपरोक्त उदाहरण के साथ, आपका कोड यह होगा: C = A + B
  • Visual Basic.NET चरण 5 में दो संख्या जोड़ें
    5
    परिणामों के दृश्य को व्यवस्थित करें आप राशि दिखाने के लिए एक दृश्य पाठ बॉक्स शामिल कर सकते हैं और इस तरह एक कमांड बना सकते हैं: textbox1.text = val
  • विज़ुअल बेसिक.नेट चरण 6 में दो संख्या जोड़ें शीर्षक वाली छवि

    Video: केवल Hindi Typing वाले देखें

    6
    परिणाम के साथ काम करें प्रोग्राम में अधिक कार्यक्षमता के लिए अन्य समीकरणों में फिर से चर सी जोड़ें। कई प्रोग्रामर हैं जो एक निष्पादन योग्य कार्यक्रम के भीतर और भी अधिक परिणामों को प्रभावित करने के लिए एक समग्र संख्या का लाभ उठा सकते हैं।
  • त्रुटियों (कीड़े) का पता लगाने के लिए प्रोग्राम चलाएं कभी-कभी, छोटी त्रुटियां त्रुटियां उत्पन्न कर सकती हैं। कार्यक्रम और सभी उपलब्ध निदान को यह सुनिश्चित करने के लिए चलाएं कि यह काम करता है और योग को सही ढंग से मूल्यांकन करता है।
  • Video: डाटा एंट्री ऑपरेटर (Data Entry Operator) कैसे बनें - All About Data Entry Operator in Hindi

    विज़ुअल बेसिक.नेट चरण 7 में दो संख्या जोड़ें
    7

    Video: How to Create a Task List inside of Notion

    हम नए चर को पूर्णांक के रूप में डिम समम को परिभाषित कर सकते हैं
    योग = वैल (टेक्स्टबॉक्स 1। टेक्स्ट) + वैल (टेक्स्टबॉक्स 2.टेक्स्ट)
    textbox3.text = राशि
  • युक्तियाँ

    • विशेषज्ञों ने यह दिखाया है कि उपरोक्त सरल ऑपरेशन के अतिरिक्त, Visual Basic में अधिक जटिल रकम इस कार्य के सामान्य तत्वों को छोड़ सकते हैं। मूल विचार यह नहीं है कि 1, लेकिन 3 पाठ बक्से बनाने के लिए, जैसे कि: textbox3.text = val (textbox1.text) + val (textbox2.text) दर्ज करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com