ekterya.com

एबलटन लाइव का उपयोग कैसे करें

के रूप में यह पेशेवर ऑडियो प्रस्तुतियों की सुविधा, या तो एक सार्वजनिक घटना या एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो के लिए Ableton जीते, संगीतकारों की एक विस्तृत श्रृंखला, मनोरंजन और लोगों के लिए समर्पित डीजे के बीच एक लोकप्रिय कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम के कई कार्य हैं जो आपको कई प्रकार के ऑडियो ट्रैक बनाने में मदद कर सकते हैं, चाहे शैली या उद्देश्य के बावजूद। Ableton Live प्रोग्राम के जटिल कार्यों को कैसे प्रबंधित करें यह जानने के लिए इन बुनियादी चरणों का पालन करें।

चरणों

छवि का उपयोग करें Ableton Live चरण 1 का उपयोग करें
1
अपने कंप्यूटर पर एबलटन लाइव स्थापित करें ऐसा करने के लिए, प्रोग्राम के साथ आने वाली डिस्क का उपयोग करें या आप प्रोग्राम को स्थापित करने के लिए अन्य माध्यमों का उपयोग कर सकते हैं ताकि यह आपके कंप्यूटर पर और आपके ऑपरेटिंग सिस्टम पर पूरी तरह से कार्य करे।
  • जांचें कि आपके पास एबलेटन लाइव चलाने के लिए आवश्यक सिस्टम आवश्यकताएं हैं। इस कार्यक्रम में एक उन्नत ध्वनि कार्ड, ग्राफिक डिस्प्ले कार्ड या हार्डवेयर के किसी अन्य टुकड़े जैसे कि किसी भी अन्य ध्वनि कार्यक्रम की आवश्यकता शामिल है। जांचें कि आपका कंप्यूटर न्यूनतम मेमोरी और प्रसंस्करण गति जैसी आवश्यकताओं को पूरा करता है।
  • छवि का प्रयोग करें Ableton Live चरण 2 का उपयोग करें

    Video: शुरुआती के लिए Ableton - (Ableton जीते के लिए एक परिचय)

    2
    प्रोग्राम खोलें प्रोग्राम मैनुअल पढ़ें या ट्यूटोरियल दर्ज करें जो समान कार्यक्रम प्रदान करता है। Ableton Live के नियंत्रण और सुविधाओं के साथ अपने आप को परिचित कराएं
  • छवि का उपयोग करें Ableton Live चरण 3 का उपयोग करें
    3
    एक ट्रैक बनाएं नमूने ढूंढना और पटरियों को बनाने के लिए उन्हें क्षण में जोड़ना बहुत आसान है। इससे आपको यह समझने में सहायता मिलेगी कि एबलटन लाइव में व्यक्तिगत ट्रैक कैसे बनते हैं।
  • आप एबलटन लाइव में उपलब्ध फ़ोल्डर्स के माध्यम से धड़कता, छोरों और अन्य नमूनों तक पहुंच सकते हैं। एक ट्रैक बनाने में पहला कदम यह है कि आपकी फ़ाइलों को भरने वाले ध्वनियों को कैसे ढूंढें।
  • एक ट्रैक बनाने के लिए, ताल और समय के बाद नमूने जोड़ें थोड़ा सा करके आप एक ट्रैक बनाने के लिए नमूने खींचें और छोड़ना सीखेंगे।
  • छवि का प्रयोग करें Ableton Live चरण 4 का उपयोग करें



    4
    एकाधिक ट्रैक जोड़ें एक बार जब आप एक एकल ट्रैक बनाने की कला में महारत हासिल है, तो आप एक अधिक जटिल और बहुआयामी ध्वनि के लिए कई पटरियों, अन्य के ऊपर एक, जगह Ableton जीते उपयोग कर सकते हैं।
  • Video: Ableton एक बैंड के साथ लाइव का उपयोग करना | Reverb.com

    छवि का प्रयोग करें Ableton Live चरण 5 का उपयोग करें
    5
    पटरियों को मिलाएं जब आपको लगता है कि आपके पास एक पूर्ण ध्वनि प्रोजेक्ट का प्रतिनिधित्व करने वाले पटरियों का चयन है, तो आप Ableton Live की उन्नत सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं ताकि ट्रैक्स का सबसे अच्छा संभव ध्वनि संयोजन हो। इन कार्यों की मात्रा या मॉडल आयाम और स्क्रीन के केंद्र में प्रत्येक ट्रैक के लिए हरे रंग चयनकर्ता बटन के रूप में, स्क्रीन के नीचे में स्थित हैं। उन्हें कई पटरियों को नियंत्रित करने और अपनी ध्वनि परियोजना बेहतर बनाने के लिए उपयोग करें।
  • छवि का प्रयोग करें Ableton Live चरण 6 का उपयोग करें
    6

    Video: Ableton जीते प्रदर्शन - भाग 1: अपने पटरियों हो रही तैयार

    ट्रैक चलाएं और संपादित करें एबलटन लाइव में, आप अपनी प्रोजेक्ट को ध्वनि से ट्यून करने के लिए कट और हेरफेर कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक Ableton Live चरण 7 का उपयोग करें
    7
    एक लाइव ऑडियंस के लिए अपनी एबलटन लाइव ट्रैक परियोजनाएं चलाएं। अपने कंप्यूटर को एक उपयुक्त ध्वनि प्रणाली से कनेक्ट करें और ध्वनि के साथ लाइव मनोरंजन के लिए Ableton Live द्वारा प्रस्तुत सुविधाओं का लाभ उठाएं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com