ekterya.com

सीडीस्प्ले का उपयोग कैसे करें

CDisplay विंडोज के लिए सबसे लोकप्रिय हास्य पुस्तक पाठकों में से एक है इसकी सरल और साफ यूजर इंटरफेस उपयोगकर्ताओं को कई मेनू और सेटिंग्स द्वारा विचलित होने के बजाय, कॉमिक्स पढ़ने पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देती है। यह एक्सटेंशन .cbr, .cbz, .cbt या .cba के कॉमिक फ़ाइलों के साथ संगत है। सीडीस्प्ले अब सक्रिय विकास में नहीं है, क्योंकि इसके डेवलपर का निधन हो गया है, लेकिन यह विंडोज में कॉमिक पुस्तकों को पढ़ने के लिए एक लोकप्रिय पसंद है।

चरणों

भाग 1

CDisplay डाउनलोड करना
चित्र का उपयोग करें CDisplay चरण 1 का उपयोग करें
1
सीडीस्प्ले वेबसाइट पर जाएं अपने वेब ब्राउजर का उपयोग करके, अर्ध-सरकारी सीडीस्प्ले साइट पर जाएँ https://cdisplay.me/.
  • चित्र का उपयोग करें CDisplay चरण 2 का उपयोग करें
    2
    सीडीएसप्ले प्रोग्राम डाउनलोड करें। डाउनलोड क्षेत्र पर जाएं और सीडीआईएसप्ले डाउनलोड करने के लिए लिंक पर क्लिक करें। डाउनलोड तुरंत शुरू होगा।
  • CDisplay केवल Windows के लिए बनाया गया है, और वर्तमान स्थापना फ़ाइल को होस्ट किया गया है https://cdisplay.techknight.com/setup.zip.
  • चित्र का उपयोग करें CDisplay चरण 3 का उपयोग करें
    3
    CDisplay स्थापित करें डाउनलोड की गई फ़ाइल को अपने कंप्यूटर पर खोजें फ़ाइल का नाम setup.zip है यह बहुत सामान्य है, इसलिए इसे ढूंढें और सही फ़ाइल खोलें। स्थापना को चलाने के लिए फ़ाइल पर डबल क्लिक करें।
  • सीडीसीप्ले चरण 4 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    CDisplay खोलें इंस्टॉलेशन समाप्त हो जाने के बाद स्टार्ट मेनू में एप्लिकेशन के शॉर्टकट को ढूंढें और उसे खोलने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • भाग 2

    कॉमिक्स लोड हो रहा है
    1
    एक कॉमिक फ़ाइल को एक पारंपरिक तरीके से लोड करें CDisplay पर कॉमिक फ़ाइलों को अपलोड करने का पहला तरीका अपलोड संवाद बॉक्स का उपयोग करना है। फ़ाइल मेनू से "फ़ाइल" विकल्प चुनें और "फ़ाइलें अपलोड करें" पर क्लिक करें।
    • आप यूज़र इंटरफेस में कहीं भी ठीक क्लिक कर सकते हैं और फिर "फाइल अपलोड करें" पर क्लिक कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए कुंजी शॉर्टकट "एल" कुंजी है
    छवि का शीर्षक सीडीसीप्ले चरण 5 बुलेट 1 का उपयोग करें
  • विंडोज भार संवाद बॉक्स दिखाई देगा। फ़ोल्डर या निर्देशिका का पता लगाने के लिए अपने कंप्यूटर को ब्राउज़ करें, जहां आप पढ़ना चाहते हैं, जो कॉमिक फ़ाइलें संग्रहीत हैं। इसे सीडीस्प्ले में अपलोड करने के लिए एक पर क्लिक करें।
    चित्र का उपयोग करें CDisplay चरण 5 बुलेट 2 का उपयोग करें
  • चित्र का उपयोग करें CDisplay चरण 6 का उपयोग करें
    2
    फ़ाइल को खींचें और उसे लोड करने के लिए ड्रॉप करें। आप कॉमिक बुक फ़ाइल को खींच और छोड़ भी सकते हैं जिसे आप CDisplay यूजर इंटरफेस में पढ़ना चाहते हैं। अपने कंप्यूटर पर फ़ाइल खोजें, उस पर क्लिक करें और उसे सीडीस्प्ले में ड्रैग करें एक बार इसे जारी करने के बाद, हास्य कार्यक्रम में लोड हो जाएगा।
  • चित्र का उपयोग करें CDisplay चरण 7 का उपयोग करें
    3



    इसे लोड करने के लिए सीधे कॉमिक फाइल पर डबल-क्लिक करें आप एक कॉमिक को सीधे उस पर डबल क्लिक करके भी लोड कर सकते हैं, यहां तक ​​कि सीडीस्प्ले के साथ भी बंद। अपने कंप्यूटर पर फ़ाइल ढूंढें और उस पर डबल-क्लिक करें सीडीस्प्ले आपके हास्य के साथ खुल जाएगा।
  • चित्र का उपयोग करें CDisplay चरण 8 का उपयोग करें
    4
    अपनी रीडिंग को फिर से शुरू करने के लिए एक मौजूदा कॉमिक फाइल लोड करें यदि आप पढ़ना जारी रखना चाहते हैं, जहां आप CDisplay बंद करने से पहले रहते हैं, तो आप ऐसा कर सकते हैं, क्योंकि सीडीप्प्प्ले आपके द्वारा पढ़ रहे अंतिम फ़ाइल और पृष्ठ को याद रखता है। फ़ाइल मेनू में "फ़ाइल" विकल्प चुनें और "फिर से शुरू पढ़ने" पर क्लिक करें।
  • आप यूजर इंटरफेस में कहीं भी ठीक क्लिक कर सकते हैं और फिर "रीड्यूमे रीडिंग" पर क्लिक कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए कीबोर्ड शॉर्टकट "आर" कुंजी है यह आपके अंतिम कॉमिक बुक को आपके द्वारा पढ़े गए आखिरी पृष्ठ पर लोड कर देगा।
  • यह केवल तभी काम करेगा जब सीडीस्प्ले रिक्त है, बिना फ़ाइल लोड किए।
  • चित्र का उपयोग करें CDisplay चरण 9 का उपयोग करें
    5
    क्रम में कॉमिक्स लोड करें अगर आप एक सेट या कॉमिक्स के संग्रह को पढ़ रहे हैं, तो आपको इसे बंद करने और अगली फाइल को लोड करने की जरूरत नहीं है। जबकि कॉमिक फ़ाइलें अनुक्रम में हैं और एक ही फ़ोल्डर में स्थित हैं, आप पढ़ने स्क्रीन छोड़ने के बिना उनसे नेविगेट कर सकते हैं।
  • फ़ाइल मेनू में "फ़ाइल" विकल्प चुनें और "निम्नांकित फ़ाइलें अपलोड करें" पर क्लिक करें। आप यूज़र इंटरफेस में कहीं भी राइट-क्लिक कर सकते हैं और फिर "निम्नांकित फाइल अपलोड करें" पर क्लिक कर सकते हैं। इस तरह आप एक ही फ़ोल्डर के अंदर अनुक्रम में निम्नलिखित कॉमिक लोड करेंगे।
  • चित्र का उपयोग करें CDisplay चरण 10 का उपयोग करें
    6
    अनुक्रम में पिछली फ़ाइलें लोड करें यदि आप अनुक्रम में एक सेट या कॉमिक्स का संग्रह पढ़ रहे हैं, और आप पिछली फ़ाइल की समीक्षा करने या याद रखने के लिए वापस जाना चाहते हैं, तो आपको रुकने और फ़ाइल को फिर से अपलोड करने की ज़रूरत नहीं है
  • फ़ाइल मेनू में "फ़ाइल" विकल्प चुनें और फिर "पिछली फ़ाइलें अपलोड करें" पर क्लिक करें आप उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस में कहीं भी ठीक क्लिक कर सकते हैं और "पिछली फ़ाइलें अपलोड करें" पर क्लिक कर सकते हैं। तो आप एक ही फ़ोल्डर के अंदर पिछले कॉमिक को लोड करेंगे।
  • यह निम्न फ़ाइलों को लोड करते समय होता है: जब तक कॉमिक फाइल अनुक्रम में होती है और उसी फ़ोल्डर में स्थित होती है, तब तक आप रीडिंग स्क्रीन को छोड़कर उनसे नेविगेट कर सकते हैं।
  • भाग 3

    कॉमिक्स पढ़ना
    चित्र का उपयोग करें CDisplay चरण 11
    1
    अंतरिक्ष बार का उपयोग करें आपके कीबोर्ड पर स्पेस बार कॉमिक्स को सीडीआईएसप्ले में पढ़ते समय उपयोग की जाने वाली मुख्य कुंजी होती है। अगर आप किसी पृष्ठ पर इसे दबाते हैं, तो आप उस पृष्ठ पर पूरे चित्र दिखा सकते हैं, भाग से भाग, यदि आप एक सिंगल डिस्प्ले में संपूर्ण पृष्ठ नहीं देख सकते हैं। एक बार पूरे पृष्ठ समाप्त हो जाने पर, अगले एक पर जाने के लिए स्पेस बार दबाएं।
    • आप बस अंतरिक्ष बार दबाकर पूरी कॉमिक बुक पढ़ सकते हैं
  • उपयोग सीडीसीप्ले चरण 12 का शीर्षक चित्र
    2
    कीबोर्ड का उपयोग करें किसी भी दिशा में एक छवि के माध्यम से स्क्रॉल करने के लिए कीबोर्ड पर तीर का उपयोग किया जा सकता है। यदि आप स्पेसबार को अपने पेज में अपने स्वयं के अनुक्रम में स्वचालित रूप से देखने के लिए नहीं पसंद करते हैं, तो आप अपने खाते के माध्यम से तीर कुंजियों के साथ नेविगेट कर सकते हैं।
  • एक पृष्ठ समाप्त होने के बाद, क्रमशः अगले और पिछले पृष्ठ पर जाने के लिए पृष्ठ ऊपर और पृष्ठ अप कुंजियां दबाएं।
  • प्रारंभ और समाप्ति कुंजियां आपको क्रमशः पहले और अंतिम पृष्ठ पर जाने की अनुमति देती हैं।
  • चित्र का उपयोग करें CDisplay चरण 13 का उपयोग करें
    3
    माउस का प्रयोग करें आप पृष्ठों को ब्राउज़ करने और कॉमिक्स पढ़ने के लिए कंप्यूटर माउस का उपयोग भी कर सकते हैं। आप एक पेज को बाएँ क्लिक करके उस पर ले जा सकते हैं और इसे खींच कर
  • यदि आप स्क्रीन के दाहिने हिस्से पर डबल क्लिक करते हैं, तो यह अगले एक पर जाएंगे। यह बाईं तरफ करते समय, यह पिछले पृष्ठ पर जाएंगे।
  • आप पृष्ठ के माध्यम से स्क्रॉल करने के लिए माउस के स्क्रॉल व्हील का उपयोग भी कर सकते हैं, और फिर निम्न पृष्ठों पर।
  • 4
    एक पृष्ठ पर जाएं यदि आप किसी विशिष्ट पृष्ठ पर जाना चाहते हैं, तो कॉमिक बुक के सभी पृष्ठों के थंबनेल दिखाने के लिए "P" कुंजी दबाएं। थंबनेल से, आप उस पर क्लिक कर सकते हैं जिसे आप जाना चाहते हैं और प्रोग्राम आपको उस पृष्ठ पर ले जाएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com