ekterya.com

आपकी हार्ड ड्राइव को क्लोन कैसे करें

हार्ड ड्राइव का क्लोनिंग एक ऐसी प्रक्रिया है जो आपकी जानकारी का बैकअप बनाने के लिए किया जाता है, साथ ही साथ यह आपके कंप्यूटर के लिए उपयोगी होता है। "नॉर्टन भूत" इस कार्य के लिए सबसे लोकप्रिय कार्यक्रम है। निम्न चरण आपको इस कार्यक्रम के साथ अपनी हार्ड ड्राइव को एक बहुत सरल तरीके से क्लोन करने के लिए सिखाना होगा।

चरणों

भूत शीर्षक एक छवि हार्ड ड्राइव चरण 1
1
बाहरी हार्ड ड्राइव प्राप्त करें और अपने कंप्यूटर पर यूएसबी के माध्यम से इसे कनेक्ट करें डेस्कटॉप पर "मेरा कंप्यूटर" पर राइट क्लिक करें और "ओपन" पर क्लिक करें। सत्यापित करें कि बाह्य हार्ड ड्राइव कनेक्ट है और आपके कंप्यूटर पर द्वितीयक डिस्क के रूप में सूचीबद्ध है।
  • भूत शीर्षक एक छवि हार्ड ड्राइव चरण 2
    2
    अपने पसंदीदा कंप्यूटर स्टोर से नॉर्टन भूत का नवीनतम संस्करण खरीदें अन्यथा, पृष्ठ पर "डाउनलोड करें" बटन पर क्लिक करके परीक्षण संस्करण डाउनलोड करें https://rorton-ghost.en.softonic.com/. फ़ाइल को अपनी हार्ड ड्राइव पर सहेजें
  • भूत शीर्षक एक छवि हार्ड ड्राइव चरण 3
    3
    आपके पास खुले होने वाले सभी एप्लिकेशन और प्रोग्राम बंद करें इसमें इंटरनेट ब्राउज़र शामिल हैं सभी प्रकार के एंटीवायरस को बंद करना सुनिश्चित करें
  • भूत शीर्षक एक छवि हार्ड ड्राइव 4 कदम
    4

    Video: oferta de computadores

    अपने कंप्यूटर में प्रोग्राम सीडी सम्मिलित करें और इसे इंस्टॉलेशन विज़ार्ड के निर्देशों के बाद स्थापित करें। यदि आपने परीक्षण संस्करण डाउनलोड किया है, तो फ़ाइल को डाउनलोड करने पर डबल-क्लिक करें और सहायक के निर्देशों का भी पालन करें।
  • भूत शीर्षक एक छवि हार्ड ड्राइव चरण 5



    5
    Norton Ghost प्रोग्राम को खोलें और बाईं ओर पट्टी में "उन्नत उन्नत" पर क्लिक करें। फिर "क्लोन" चुनें। क्लोनिंग सहायक दिखाई देने पर एक क्षण रुको। शुरू करने के लिए "अगला" पर क्लिक करें (भूत के नए संस्करण में, "उपकरण" मेनू से "कॉपी हार्ड ड्राइव" विकल्प का चयन करें)
  • भूत शीर्षक एक छवि हार्ड ड्राइव चरण 6
    6
    वह जानकारी स्रोत चुनें जिसे आप क्लोन करना चाहते हैं। इस मामले में यह आपकी मुख्य हार्ड ड्राइव है "स्रोत" अनुभाग में, अपनी हार्ड ड्राइव का उपयोग करने के लिए "डिस्क 1" चुनें और अपने सभी विभाजन सूचना के स्रोत के रूप में यदि आप अपने कुछ विभाजन को क्लोन करना चाहते हैं, तो "नियंत्रण" कुंजी दबाएं जिसे आप क्लोन करना चाहते हैं और "अगला" पर क्लिक करें।
  • Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

    भूत शीर्षक एक छवि हार्ड ड्राइव चरण 7
    7
    "गंतव्य" अनुभाग खोजें और "डिस्क 2" चुनें। यह कॉपी की गई जानकारी को बाहरी हार्ड ड्राइव पर निर्देशित करेगा। सुनिश्चित करें कि "स्रोत" में चयनित डिस्क का आकार "गंतव्य" में डिस्क के आकार से छोटा है आप इसे सूचना बॉक्स में देख सकते हैं। "अगला" पर क्लिक करें यदि "डिवाइस सूचना" नामक एक विंडो प्रकट होती है, तो "रद्द करें" पर क्लिक करें यह सिर्फ यह सत्यापित करने के लिए है कि क्या आप अपने बाहरी हार्ड ड्राइव पर सूचना स्थानांतरित करने के लिए कुछ अन्य उपकरण का उपयोग करना चाहते हैं। फिर, फिर से "अगला" पर क्लिक करें।
  • भूत शीर्षक एक छवि हार्ड ड्राइव चरण 8
    8
    "महत्वपूर्ण / उन्नत जानकारी" पर जानकारी की समीक्षा करें"यह स्क्रीन आपको बताती है कि कार्यक्रम के बारे में क्या करना है," अगला "पर क्लिक करें। अब प्रक्रिया के अंतिम सत्यापन के रूप में Norton Ghost सारांश स्क्रीन पर जानकारी की समीक्षा करें, फिर" अगला "पर क्लिक करें
  • Video: Power Rangers Dino Charge - All Fights | Episodes 1-20 | Dinosaurs

    भूत शीर्षक एक छवि हार्ड ड्राइव चरण 9
    9
    विज़ार्ड समाप्त करने के लिए "ठीक" या "समाप्त" पर क्लिक करें और प्रक्रिया को शुरू करने की अनुमति दें। कार्यक्रम काम करते समय रुको। यह समाप्त होने के बाद आपका कंप्यूटर स्वतः रिबूट हो जाएगा
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com