ekterya.com

त्वरित संदेश के माध्यम से कैसे इश्कबाज

तो आप एमएसएन, एआईएम, फेसबुक चैट या अन्य इंस्टेंट मैसेजिंग सेवा पर किसी के साथ इश्कबाज करना चाहते हैं और डरावना नहीं दिखाना चाहते हैं? बधाई हो, जब आप सहायता लेते हैं, तो आपने पहले ही बड़े पैमाने पर लोगों से ज्यादा आत्म-जागरूकता प्रदर्शित की है जो इंटरनेट पर इश्कबाज हैं। खुफिया और सम्मान के साथ छेड़खानी शुरू करने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें।

चरणों

भाग 1

क्या करना है
छवि शीर्षक 166511 1
1
एक आरामदायक बातचीत शुरू करें असली दुनिया की तरह, छेड़खानी करने का पहला कदम अपने घबराहट को दूर करना और अपने आप को फेंकना है! किसी दूसरे व्यक्ति को अपने दिन के बारे में पूछने पर एक छोटा संदेश भेजें, काम या विद्यालय के बारे में एक विशिष्ट प्रश्न पूछिए, या "हाय!" कहें इश्क का सबसे कठिन हिस्सा है, अपने प्रारंभिक अनिच्छा से उबरने के लिए, इसलिए यदि आप मुसीबत पहला कदम है, बस याद है कि कोई बात नहीं कितना बुरा बाहर आता है, यह असली दुनिया में एक ऐसी ही मुठभेड़ से कम तनावपूर्ण हो जाएगा।
  • तत्काल संदेश के जरिए छेड़छाड़ करने की बात आती है तो घबराहट महसूस करने का कोई कारण नहीं है। अगर आप जिस व्यक्ति से बात करना चाहते हैं, वह ऐसा करने की तरह महसूस नहीं करता है, तो आपके पास हमेशा आपके संदेश का जवाब देने का विकल्प नहीं है, क्योंकि आपके दृष्टिकोण से, यह जानना मुश्किल है कि यह कम्प्यूटर से कितनी दूर है
  • उसने कहा, हाँ जैसे ही आप किसी से मिलते हैं, वार्तालाप शुरू करने और एक असुविधाजनक स्थिति से बचने का बहाना करने का एक अच्छा विचार हो सकता है। एक नौकरी या स्कूल से संबंधित समस्या के बारे में पूछने के लिए लगभग हमेशा एक अच्छा विकल्प होता है, साथ ही किसी व्यक्ति में कुछ उल्लेखनीय चीज़ों के बारे में सवाल पूछ रहा है। उदाहरण के लिए, अगर किसी व्यक्ति के पास बैंड से संबंधित उपयोगकर्ता नाम है, तो आप कह सकते हैं "अरे, अच्छा नाम क्या आप अपने संगीत कार्यक्रम में गए जब उन्होंने आखिरी बार दिखाया? "
  • छवि शीर्षक 166511 2
    2
    एक बात शुरू करो अपने प्रारंभिक ग्रीटिंग और तारीफ के आदान-प्रदान के बाद, आप शायद यह पूछना चाहते हैं कि यह कैसे है (जैसा कि आप वास्तविक दुनिया में करेंगे)। उदाहरण के लिए, आप काम या विद्यालय, आपकी रुचियों या आपके द्वारा बनाई गई हाल की यात्राओं के बारे में पूछ सकते हैं। एक सवाल पूछने के बजाय, आप इन बातों के बारे में बस एक टिप्पणी कर सकते हैं। जब आप प्रतिसाद करते हैं, अपनी टिप्पणी जोड़ें या पूरक प्रश्न पूछें और वहां से जारी रखें! अपने निजी जीवन में घबराओ मत, बस चीजों को प्रकाश और मज़ेदार रखें, और तुच्छ विषयों पर ध्यान केंद्रित करें
  • इस बात से बहुत व्यथित न हो। बर्फ तोड़ने के लिए एक मिनट या दो महान है, लेकिन लंबी अवधि में जल्दी से उबाऊ हो सकता है
  • उदाहरण के लिए, अपने उपयोगकर्ता नाम के बैंड के बारे में इस व्यक्ति के हितों को पूछकर बातचीत शुरू करने के बाद, यह उनके तर्कसंगत और उचित है कि उन्हें उनकी संगीत वरीयताओं के बारे में पूछें। आप अपनी राय और सुझाव भी दे सकते हैं उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं: "यदि आप उस बैंड को पसंद करते हैं, तो आप इस अन्य कॉल को सुनना चाहेंगे (यहां नाम डालें), वे बीटल्स की तरह हैं, केवल उनका संगीत गहरा है आप किस प्रकार के अन्य बैंड पसंद करते हैं? "
  • Video: Debt Ceiling, Fiscal Issues, Paying the Bills of Congress, AIG Bailout Lawsuit (2013)

    छवि शीर्षक 166511 3
    3
    चुटकुले बनाओ हर कोई हास्य की एक अच्छी भावना पसंद है। मर्लिन मुनरो की अमर शब्दों में, "तुम एक औरत हंसी कर सकते हैं, तो आप इसे कुछ भी कर सकते हैं" (लड़कियों चिंता मत करो, सिर्फ एक ही पुरुषों पर लागू होता है!)। आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं, उसकी टिप्पणियों का जवाब देते हुए चंचल और थोड़े व्यंग्य की कोशिश करें।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप चाहते हैं कि आप क्या करते हैं, बजाय कह रही है की "मैं लोग हैं, जो फेसबुक पर इश्कबाजी के लिए देख रहा हूँ" आप एक बेहतर विचार की तरह "मैं अब तक का सर्वश्रेष्ठ उपन्यास लिख रहा हूँ" या एक व्यंग्यात्मक प्रतिक्रिया देने के लिए हो सकता है "मैं खो गया हूं मेरे दुःख। " ये प्रतिक्रियाएं अपने शौक के बारे में बातचीत के लिए प्राकृतिक प्रारंभिक बिंदु जा रहा है, लेखन आप क्या करते हैं और उत्तम व्हिस्की दूसरे दिन की कोशिश की तरह का अतिरिक्त लाभ है।
  • हमारे बातचीत उदाहरण में, आप संगीत के बारे में बात करने के बारे में एक या दो चुटकुले बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं "मुझे नहीं पता कि रेडियो पर सभी गाने आज ही संगीत क्यों खेल रहे हैं। सुनना बेहतर कुछ नहीं है? "
  • छवि शीर्षक 166511 4
    4
    अपने आप को मज़ेदार बनाओ जब आप उस व्यक्ति के साथ एक अच्छे संबंध स्थापित करते हैं जिसके साथ आप बातचीत करते हैं, तो एक मजाक या दो बनाकर शर्त बढ़ाएं। ऐसा करते समय, वायुमंडलीय प्रकाश रखने के लिए एक चंचल टोन रखें एक सामान्य नियम के रूप में, बेहतर है कि आप इस व्यक्ति को जानते हैं, आपके चुटकुले को और अधिक सरल होना चाहिए।
  • अपने चिढ़ा के साथ उचित रहें जैसा कि स्पष्ट है, आप निजी जीवन, करियर, आकांक्षाओं, आदि के साथ दर्दनाक मुद्दों को दूर करना चाहते हैं। इस व्यक्ति का
  • इश्कबाज और झटका होने के बीच की रेखा कई बार बहुत पतली हो सकती है, इसलिए जब आपको संदेह हो, तो इसके लिए जाएं। बाद में कुछ अलग के बारे में सोचना आसान है, लेकिन किसी व्यक्ति की भावनाओं को चोट पहुंचाने के बाद चीजों को ठीक करने की कोशिश नहीं कर रही है। हमारे उदाहरण में, आप धीरे से उस व्यक्ति के बैंड के लिए स्वाद के बारे में मजाक कर सकते हैं, "ओह प्रिय, उन्हें? हाहाह। " हालांकि, यदि आप कुछ कहते हैं "उन लोगों को सिर्फ कुछ पॉज़ोरोस हैं और उनके प्रशंसक सबसे खराब हैं", तो आप थोड़ा और अधिक खतरा महसूस करेंगे।
  • छवि शीर्षक 166511 5
    5
    साहसी इमोटिकॉन का उपयोग करें ई-मेल में पाठ की बजाय इमोटिकॉन्स का उपयोग करते हुए तत्काल मैसेजिंग के माध्यम से छेड़छाड़ की जाने वाली उपयोगी चीजों में से एक यह है कि आपके शब्दों के पीछे की भावना स्पष्ट रूप से स्पष्ट करना संभव है। यदि आप इश्कबाज़ करते हैं, तो आप इमोटिकॉन्स का इस्तेमाल करना चाहते हैं जैसे कि पलक-)) और "अपनी जीभ को चुभाने" (: पी) कि लगभग सभी त्वरित संदेश सेवा शामिल है। अपने प्रयासों को स्पष्ट और सुखद बनाने के लिए इन प्रकार के इमोटिकंस के साथ अपनी चुलबुला और मजाक की टिप्पणी के साथ।
  • एक चेतावनी: इमोटिकॉन्स के उपयोग से अतिरंजित नहीं करें उन्हें थोड़ा सा मिठाई छेड़छाड़ करने के लिए और अपने शब्दों की अस्पष्टता के पीछे अपना इरादा बनाने के लिए पूरी तरह से बातचीत के दौरान उन्हें थोड़ा स्पष्ट करें। यदि आप लगातार इमोटिकॉन का उपयोग करते हैं, तो आप अपने आप को एक बच्चे के रूप में देख रहे होंगे या एक अड़चन के रूप में।
  • छवि शीर्षक 166511 6
    6
    यदि आपको अच्छी प्रतिक्रिया मिलती है, तो अधिक चीजों को प्रोत्साहित करें! यदि आप जिस व्यक्ति से बात करते हैं, तो उसे अपने मजाक और चिढ़ाने के लिए अच्छे हास्य के साथ प्रतिक्रिया करने लगता है, तो आप एक अधिक गहन क्षेत्र में जा सकते हैं। इसे करो सावधानी के साथ और एक बहुत ही साहसी एक खुश बात से मत जाओ इसके बजाय, उन्हें सीधे कहने के बजाय सूक्ष्म अन्वेषण करें इसे "कुशलता" कहा जाता है और एक महत्वपूर्ण कौशल है, जो कि बहुत से लोग ऑनलाइन और वास्तविक दुनिया में दोनों के लिए देखते हैं।
  • विडंबनापूर्ण टिप्पणी करने का प्रयास करें किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ करने के लिए मूर्खता का एक निश्चित डिग्री है इस बात को ध्यान में रखें कि यह आपको किसी और को ज्यादा केंद्रित और कम डरावनी व्यक्ति की तरह दिखता है।
  • उदाहरण के लिए, हमारे उदाहरण में, अगर जिस व्यक्ति के साथ हम बात करते हैं, कहते हैं कि एक गीत उसे सेक्सी लग रहा है, वर्तमान का अनुसरण करता है और आत्माओं को बढ़ाता है "बीहवे!" जैसे एक कथित रूप से घोटाले वाली टिप्पणी के साथ वापस हड़ताल करें या दिखाएं कि आप "ओह, गंभीरता से एक टिप्पणी की तरह खेल दर्ज करने के लिए तैयार हैं? -) "
  • छवि शीर्षक 166511 7
    7



    यदि आपको कोई बुरा प्रतिसाद मिलता है, तो वापस जाएं। साथ इश्कबाज किसी का मतलब है कि एक संभावना है कि वह आपको अस्वीकार कर देगा। इंटरनेट पर, जहां संचार सस्ता और अवैयक्तिक है, यह संभावना बहुत वास्तविक है यदि आप जिस व्यक्ति से इश्कबाज़ कर रहे हैं, आप के अनुरूप नहीं लगता है, तो अपना समय बर्बाद मत करो और अनुग्रह के साथ बातचीत छोड़ दें। उदाहरण के लिए, आप यह कहने की कोशिश कर सकते हैं कि आपके पास कुछ करना है (कार्य या कार्य गतिविधि अच्छा बहाने हैं) या आपको सोने की जरूरत है सटीक बहाना आप वार्तालाप छोड़ते करने के लिए उपयोग अप्रासंगिक है क्या मायने रखती है कि आप जिसे तुम इश्कबाजी के साथ व्यक्ति की इच्छाओं का सम्मान और अनावश्यक रूप से शर्मनाक संचार के समय को बढ़ाने से बचें।
  • उदाहरण के लिए, हमारे उदाहरण में, यदि आप एक निश्चित प्रकार के गीत का उल्लेख करते हैं और दूसरा व्यक्ति कहता है कि यह आपके साथी का पसंदीदा है, कुछ समय बाद आप एक विनम्र तरीके से इस बात को समाप्त करना चाहते हैं। यह उतना सरल हो सकता है जैसे "हे, मुझे जाना चाहिए हम बाद में बात करेंगे! "
  • छवि शीर्षक 166511 8
    8
    वह व्यक्ति बनें जो वार्तालाप समाप्त हो जाए। इंटरनेट पर और वास्तविक जीवन में छेड़खानी के लिए एक अच्छा नियम, अन्य व्यक्ति को और अधिक चाहते हुए छोड़कर बैठक समाप्त करना है। त्वरित मैसेजिंग के माध्यम से छेड़छाड़ की दुनिया में इसका मतलब है कि बातचीत शुरू होने से पहले आपको उबाऊ होने के लिए एक त्वरित विदाई संदेश लिखना चाहिए। इस तरह, जिस व्यक्ति से आप बात करते हैं, उससे बातचीत के केवल सकारात्मक और मजाकिया यादें होती हैं, जैसे कि बात की प्रगति के रूप में कुछ कहने में कठिनाई के असहज यादों की बजाय।
  • यदि आप जिस व्यक्ति से बात कर रहे हैं, अब तक अपने इश्कबाजों के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया व्यक्त की है, भूल न भूलकर एक शरारती बातचीत समाप्त करना सुनिश्चित करें। इस समय, इमोटिकॉन उपयोगी हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, जबकि संदेश "गुड नाइट" थोड़ा सरल और नरम है, लेकिन है "शुभ रात्रि -)" सूक्ष्म अर्थ है कि लगता है कि व्यक्ति (और संभवतः उसे यह भी करने के लिए) दे सकते हैं।
  • भाग 2

    क्या नहीं करना है
    छवि शीर्षक 166511 9
    1
    आत्म-आलोचक भी मत बनें सरल शब्दों में, विश्वास सेक्सी है। यह लागू होता है इंटरनेट की तुलना में वास्तविक जीवन स्थितियों के लिए और अधिक, लेकिन इस मंत्र में तत्काल संदेश के माध्यम से छेड़छाड़ की दुनिया में कुछ सच्चाई भी है उदाहरण के लिए, अपने व्यय पर कई मजाक बनाने से बचें। केवल एक ही पर्याप्त है - यह पूरे वार्तालाप में एक आवर्ती थीम नहीं बनना चाहिए। यदि आप ऐसा अक्सर करते हैं, तो आप जल्दी से एक इश्कबाज़ी बातचीत कर सकते हैं जिसमें आप जरूरतमंद लगते हैं और अपने प्रति नफरत महसूस करते हैं।
    • दूसरी ओर, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको चुटकुले के खर्च पर जरूरी बनाना चाहिए
    अन्य लोगों के रूप में, यह आपको मतलब और मतलब देख सकते हैं। अपने या किसी और के बारे में किसी भी प्रकार की दिक्कतपूर्ण या हानिकारक टिप्पणी के किसी भी प्रकार की बातचीत में कोई जगह नहीं है।
  • छवि शीर्षक 166511 10
    2
    बहुत बढ़िया नहीं होना चाहिए मजेदार होने के लिए छेड़छाड़ की तरह लोग अधिकांश के लिए, प्रशंसा प्राप्त करना एक डिग्री के लिए मजेदार है, और एक या दो से अधिक प्राप्त करने से किसी को शर्मिंदा या रोक सकता है इससे आप अपने इरादों के बारे में सवाल उठा सकते हैं, जिससे कि वह विश्वास करें कि आप उससे कुछ पाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा, स्तर प्रेमालाप फूलों और असंयत प्रशंसा कम हो जाती है (कम से कम कहते हैं) जब इस मीडिया प्रकार के माध्यम से कहा।
  • चापलूसी पर ज्यादा निर्भर होने के बजाय, एक दिलचस्प और प्रामाणिक बातचीत करने पर ध्यान केंद्रित करें मंत्र का पालन करें "दिखाएँ, गिनती न करें।" दूसरे शब्दों में, यह दर्शाता है कि आप इस व्यक्ति को प्रत्यक्ष बातचीत से नहीं बल्कि एक महान वार्तालाप देकर आकर्षित होते हैं।
  • छवि शीर्षक 166511 11
    3
    बहुत चिपचिपा मत बनो किसी त्वरित संदेश सेवा के माध्यम से किसी के साथ छेड़खानी करना पर्याप्त प्रमाण है कि आपका रिश्ते बहुत ही आरामदायक है। इस वजह से, आपको बातचीत को एक आकस्मिक स्तर पर रखना चाहिए। नफरत के दौरान प्यार, दीर्घकालिक प्रतिबद्धता या कुछ भी इसी तरह का उल्लेख न करें। यह पूरी तरह से उसके साथ डेट हो रही के अपने अवसरों को तोड़फोड़ व्यक्ति जिनके साथ आप बोलते हैं और ज्यादातर मामलों में, के लिए एक स्पष्ट चेतावनी है,।
  • छवि शीर्षक 166511 12
    4
    अशिष्ट मत बनो अलग अलग लोगों से जब यह उचित है गलत भाषा, एक विलक्षण हास्य, यौन संदर्भ और इतने पर उपयोग करने के लिए के संबंध में विभिन्न नजरिए की है। इस अंतर का आदर करना इंटरनेट, जहां अभद्र भाषा, हिंसा, अश्लील हास्य और सेक्स बस कुछ ही क्लिक की दूरी पर हैं, यह भूल जाते हैं कि कई लोगों चौंकाने वाला सामग्री के इस प्रकार के साथ इलाज किया जा रहा पसंद नहीं है आसान है। तो बातचीत को अपेक्षाकृत सामान्य स्तर पर रखने की कोशिश करें जब तक कि आप इस व्यक्ति को थोड़ा बेहतर नहीं जानते। बहुत कम से कम, इस धारणा के बारे में जागरूक होने की कोशिश करें कि आप दूसरे व्यक्ति को दे सकते हैं यदि आप इस प्रकार की बात नहीं करते हैं
  • अंगूठे का एक अच्छा नियम अश्लील नहीं होना चाहिए जब तक कि अन्य व्यक्ति नहीं है यही कारण है, अगर आप किसी के साथ इश्कबाजी, मत कहो ईशनिंदा ऑफ रंग चुटकुले या कामुक टिप्पणी करने के लिए जब तक मैं पहली बार कहा है।
  • युक्तियाँ

    • यदि कोई अन्य व्यक्ति धीमी गति से लिखता है, तो वह भी यही करता है कि वह जो भी कहता है उसकी प्रतिक्रिया। क्या आपका व्यक्तित्व शर्मीली या बहिर्मुखी है? यदि यह दूसरा है, तो इसे बहुत सूक्ष्म सुराग दें क्या तुम उसे जानते हो? यदि ऐसा है, तो इंटरनेट के माध्यम से छेड़छाड़ करना बहुत मुश्किल हो सकता है, क्योंकि आप नतीजों से डर सकते हैं। यदि वे माइस्पेस जैसे किसी साइट पर चैट करते हैं, तो सवाल पूछते समय सावधानी बरतें और यह निर्धारित करें कि यह नकली खाता नहीं है या नहीं।
    • वर्तनी और लेखन त्रुटियों से बचने के लिए आपने जो लिखा है, उसे जांचें। आप किसी को गलत संदेश प्राप्त नहीं करना चाहते।
    • यदि आप वास्तव में व्यक्ति की तरह हैं और वह, बदले में, आप में रुचि दिखाती है, तो आगे बढ़ो और उसे कुछ सूक्ष्म सुराग दें
    • सुनिश्चित करें कि वार्तालाप हमेशा आपके या दूसरे व्यक्ति के बारे में नहीं है
    • इतनी बार हंस मत करो, क्योंकि इससे आपको डर लगता है!
    • अगर कोई व्यक्ति व्यस्त है या आपको जवाब नहीं देता है तो बहुत आग्रह न करें। आप नहीं जानते कि उसके साथ क्या गलत है
    • हमेशा आप क्या कहते हैं और यह सुनिश्चित करें, क्योंकि वह अपने आवाज की टोन सुनाई नहीं दे रहा अन्य व्यक्ति, सही तरीके से समझता है और कर सकते हैं जब तक आप एक वेब कैमरा का उपयोग करें, और न ही बनाने के लिए किसी भी इमोटिकॉन का उपयोग के बारे में दो बार सोचना अपना चेहरा देखें
    • तुरन्त उत्तर न दें, क्योंकि ऐसा लगता है कि आप निराश हैं! एक मिनट या दो पास दें और फिर बात करें - जो दूसरे व्यक्ति को बताता है कि आप क्या कहते हैं, उसके बारे में क्या सोचते हैं।
    • ईमानदार रहो लेकिन निराशाजनक नहीं
    • जब आप एमएसएन या किसी अन्य त्वरित मैसेजिंग सेवा से इश्कबाज़ी करना चाहते हैं, तो "हा हा" टाइप करके अक्सर थोड़ा हंसते रहें। इससे बातचीत जारी रखने में मदद मिलती है और दूसरे व्यक्ति को यह विश्वास है कि आप उससे मजाक करते हैं।

    चेतावनी

    • किसी भी अन्य ऑनलाइन गतिविधि के साथ, यह खतरनाक हो सकता है कभी भी अपना फोन नंबर, घर का पता या अन्य लोगों को जिन लोगों पर आप भरोसा नहीं करते हैं उन्हें कोई भी जानकारी न दें!
    • इस व्यक्ति को शर्मिंदा मत करो वह क्रूर है इसके लिए ऐसा मत करो, लेकिन ऐसा करें क्योंकि आप उस व्यक्ति को पसंद करते हैं और संकेत भेजना चाहते हैं।
    • अन्य लोगों का उल्लेख करने की कोशिश न करें, क्योंकि इससे व्यक्ति को थोड़ा बुरा लगता है।
    • किसी भी रूप में छेड़खानी के रूप में, बहुत सहज नहीं मिलता है और अपने जीवन के बारे में ज्यादा शिकायत करना शुरू करें। आप निराश हो सकते हैं, लेकिन निश्चित रूप से इसे स्पष्ट नहीं करते हैं
    • अपने दिन के बारे में शिकायत न करें और अपनी सकारात्मकता रखें।
    • बहुत से संदेश न दें जब यह कनेक्ट नहीं होता है, क्योंकि इससे आप निराश हो सकते हैं यह कुछ समय में एक बार करना ठीक है अगर आपको यह बताना है कि आप उस दिन से कनेक्ट नहीं करेंगे या अगले तक इंतजार करना बहुत महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com