ekterya.com

सफल फ़ोरम बनाने और बनाए रखने के तरीके

हम में से बहुत से लोगों ने अपने ऑनलाइन समुदाय को शुरू करने के कुछ बिंदु पर विचार किया है यह गाइड आपको अपना मंच सफल बनाने के लिए सलाह और सलाह देगा।

चरणों

एक सफल फोरम बनाएँ और बनाए रखें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
तय करें कि आपका समुदाय किस बाजार पर केंद्रित होगा। ऐसा लगता है की तुलना में यह अधिक जटिल है, और एक पहले से ही मौजूदा और अच्छी तरह से स्थापित एक के समान एक मंच बनाना एक बुरा विचार है बहुत कम लोग अपने नए और छोटे मंच पर जाने के लिए अपना सामान्य मंच छोड़ देंगे। बहुत से लोग फ़ोरम में बहुत समय निवेश करते हैं, और ये केवल आपके मंच में शामिल होने के लिए नहीं छोड़ेगा
  • एक सफल फोरम बनाएँ और बनाए रखें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    ऐसे अन्य लोगों को ढूंढें जो आपके साथ समुदाय के निर्माण में रुचि रखते हैं। आपके साथ काम करने वाले और अधिक लोगों को हर चीज को बेहतर बना दे, और जब चीजें कठिन हो जाएं तो आप एक-दूसरे का समर्थन कर सकते हैं
  • एक सफल फोरम बनाएँ और बनाए रखें शीर्षक शीर्षक छवि 3

    Video: कैसे शक्तिशाली कलम बंदूक बनाने के लिए .... सरल।

    3
    विषय तय करें और कुछ ऐसे मित्रों को खोजें, जो आपके नए समुदाय में आपके साथ काम करने में रुचि रखते हैं। आपको अपने मंच के लिए एक होस्टिंग योजना चुननी होगी, उदाहरण के लिए, वह स्थान जहां आपका मंच होस्ट किया जाएगा। कई मुफ्त होस्टिंग हैं, लेकिन ये आपको एक उपडोमेन देंगे जैसे कि आपके। Freeforums.org.name, जो अव्यवसायिक दिख सकता है। आप एक डोमेन खरीद सकते हैं और किसी भी होस्टिंग साइट की मेजबानी कर सकते हैं।
  • एक सफल फोरम 4 बनाएँ और बनाए रखें शीर्षक वाला छवि
    4
    उन मंचों के लिए सॉफ़्टवेयर चुनें जिन्हें आप उपयोग करना चाहते हैं। मंच के निर्माण के दौरान यह एक महत्वपूर्ण निर्णय है, क्योंकि अपने मंच में मौजूद सभी मौजूदा विषयों को खोए बिना किसी अन्य सॉफ्टवेयर को बदलना मुश्किल हो सकता है। SMF नि: शुल्क है और बहुत कुछ सार्वजनिक अंतराल है, जो यह बहुत ही सुरक्षित और इसे हैक किया गया की संभावना नहीं है इसका मतलब है (अंग्रेजी में अपनी परिवर्णी शब्द, "सरल मशीनों मंच" या सरल मशीन मंचों के लिए)। अन्य लोकप्रिय सॉफ़्टवेयर vBulletin, MyBB और PhpBB हैं
  • Video: यार खाड़े Ne - Dilpreet ढिल्लों (पूर्ण सांग) | Parmish वर्मा | रॉकी मानसिक | नवीनतम पंजाबी गीत

    एक सफल फोरम बनाएँ और बनाए रखें शीर्षक शीर्षक छवि 5



    5
    यह जान लें कि स्थापना के निर्देश अलग हो, क्या आप सॉफ्टवेयर के आधार पर, लेकिन ज्यादातर मामलों में आप सार्वजनिक रूप से सुलभ अपने वेब की एक निर्देशिका करने के लिए FTP के माध्यम से डाउनलोड करने और सॉफ्टवेयर को संपीड़ित, अपलोड यह होगा, और फिर एक डाटाबेस बनाने उसके लिए MySQL (निर्देशों के लिए अपनी होस्टिंग साइट पूछें) MySQL डाटाबेस है जहां विषयों और सदस्यों की जानकारी सहेजी जाएगी।
  • एक सफल फोरम बनाएँ और बनाए रखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    एक बार जब आप अपनी वेबसाइट पर चल रहे मंच पर हैं, तो आप उसके लिए उप-मंच बना सकते हैं (जहां थीम बनाई जायेंगी) अधिकतम 10 उप-मंचों से आरंभ करें अन्य विषयों के बहुत सारे क्षेत्रों को मत डालें, `सामान्य चर्चा` में से एक को शुरू करने के लिए पर्याप्त होगा
  • एक सफल फोरम बनाएँ और बनाए रखें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    7
    अपने मंच को सार्वजनिक करने से पहले, प्रत्येक क्षेत्र में दो या तीन विषय बनाना एक अच्छा विचार है, ताकि आगंतुकों और नए उपयोगकर्ताओं को लिखने का स्थान हो। कई नए उपयोगकर्ता खुद को विषय पोस्ट करने के लिए बहुत शर्मीले हैं।
  • युक्तियाँ

    • आप प्रत्येक विषय के लिए एक उप-मंच बनाने का मोहक हो सकते हैं जिसे आप सोच सकते हैं, लेकिन बहुत सारे क्षेत्रों में आपका मंच खाली दिख सकता है एक नया उप-मंच बनाने से पहले, अपने आप से पूछें कि क्या उस क्षेत्र के लिए पर्याप्त विषय और सामग्री उपलब्ध होगी।
    • ऐसे सदस्यों का ब्योरा जो बहुत सारे सामग्रियों का योगदान करते हैं और अक्सर उन्हें `मॉडरेटर` का दर्जा देते हैं। इसके लिए उन्हें समुदाय के एक भाग की तरह अधिक महसूस करने का अतिरिक्त लाभ होगा, और इस कारण से वे कठिन काम करेंगे।
    • यदि आप फ़ैफ़बीबी जैसे इंजन पर आधारित अपने मंच को शुरू करने का निर्णय लेते हैं, तो यह हैकिंग या समस्याओं से बचने के लिए इस की भेद्यता की जांच करना सुनिश्चित करें।

    चेतावनी

    • सुरक्षा के लिए, सुनिश्चित करें कि आपके पास हमेशा फ़ोरम सॉफ़्टवेयर अपडेट किया गया है आप इसे आधिकारिक साइट के मंच पर जाकर और नवीनतम संस्करण की तुलना करके अपने द्वारा इंस्टॉल किए गए फ़ोरम के संस्करण के साथ कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक लंबे समय, कम से कम शुरुआत में जब आप मंच में चर्चा शुरू करते हैं और प्रोत्साहित करते हैं तो आपको सक्रिय होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com