ekterya.com

फोरम कैसे शुरू करें

इंटरनेट पर कई मंच हैं, बहुत ही विविध विषयों के लिए समर्पित। आपके लिए अपना स्वयं का फोरम होना और इसे स्वयं के प्रबंधन के लिए संभव है। अगर आपने फ़ोरम बनाने के बारे में कभी सोचा है, तो फोरम बनाने का तरीका जानने के लिए यहां कुछ कदम उठाए गए हैं।

चरणों

प्रारंभ करें एक मंच प्रारंभ करें शीर्षक चरण 1
1



पता करें कि आपके विशिष्ट स्थान क्या होंगे।
  • चूंकि यह आपका मंच होगा, इसलिए आपको उस चीज़ को चुनना बेहतर होगा जिसे आप रुचि रखते हैं और आप इसके बारे में क्या जानते हैं। चूंकि वहां पहले से बहुत सारे मंच हैं, इसलिए बेहतर परिभाषित आला है। कुछ अच्छी तरह से परिभाषित खोज इंजन द्वारा आपके मंच को ध्यान में रखने में मदद मिलेगी और आपके दर्शकों को आकर्षित करने के लिए भी। आप कुछ ऐसा नहीं करना चाहेंगे जो मंचों में बहुत सामान्य या आम है आप हमेशा के एक क्षेत्र जोड़ सकते हैं "सामान्य वार्ता" विषय के बाहर किसी भी विषय के लिए
  • एक शीर्षक स्टार्ट ए फोरम स्टेप 2 चित्र
    2
    मंच मंच चुनें
  • कई मंच प्लेटफॉर्म उपलब्ध हैं एक मुफ्त मंच मंच से शुरू करना बेहतर है सुनिश्चित करें कि जानकारी को अन्य मंच प्लेटफ़ॉर्म पर स्थानांतरित करना संभव है यदि आप बाद में बदलना चाहते हैं। एक अच्छी मुक्त मंच जो आपको आपकी जानकारी हस्तांतरित करने की अनुमति देता है वह है phpBB यह एक प्लेटफॉर्म है जो ज्यादातर वेबसाइट अपने पैकेज के हिस्से के रूप में भी पेश करते हैं। जब आप किसी भुगतान किए गए मंच प्लेटफ़ॉर्म पर स्विच करना चाहते हैं, तो वीबुललेटिन अच्छा है और पीएचपीबी के लिए माइग्रेशन टूल के साथ आता है, जिससे आप कुछ भी खोए बिना अपने मंच में सभी जानकारी आसानी से स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • Video:
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com