ekterya.com

फ़ोरम में कैसे व्यवहार करें

इंटरनेट पर कई मंच हैं ऐसा लगता है कि आपने इंटरनेट पर कम से कम एक फोरम का उपयोग किया है फ़ोरम चैट करने के लिए अच्छे स्थान हो सकते हैं, क्योंकि वास्तविक जीवन की तुलना में बातचीत को ऑनलाइन करना अक्सर आसान होता है हालांकि, वे कई असहमति, घृणित व्यवहार, और घृणा का एक स्रोत भी हो सकते हैं - साइबर धमकियों के सभी पहलुओं। वास्तव में, यह बताया गया है कि अमेरिका में आधे से अधिक किशोरावस्था के कारण साइबर धमकियों का अनुभव हुआ है। इसके अलावा, लगभग एक-तिहाई किशोरावस्था जो कि इंटरनेट का उपयोग करते हैं, वे दावा करते हैं कि वे "कई ऑनलाइन गतिविधियों, पीड़ा और संभावित धमकी दे रहे थे।"

डरावनी आंकड़े? आपको यह जानकर खुशी होनी चाहिए कि इसे रोकने का एक तरीका है। यदि आपको फ़ोरम के अन्य सदस्यों के साथ समस्याएं आ रही हैं और आप किसी कारण की आवाज बनने की कोशिश कर रहे हैं और आप इंटरनेट पर नफरत रोकने में मदद करना चाहते हैं, या यदि आपको लगता है कि आप अक्सर अन्य सदस्यों को परेशान करते हैं और आपको लगता है कि आपको रोकने में सहायता की आवश्यकता है, तो आप कुछ करने की कोशिश करें - अच्छा सीखें कि किसी फ़ोरम में कैसे व्यवहार करें।

चरणों

1
मंच के नियमों को जानें - विशेष रूप से पंजीकरण करने से पहले यदि आप इस जगह के नियमों को जानते हैं, तो आप लंबे समय में मॉडरेटर के साथ समस्याओं से बच सकते हैं।
  • 2
    सभी को विनम्र और विचारशील बनें आपको इस बात पर विचार करना चाहिए कि लोगों की भावनाएं हैं, और यह हो सकता है कि आप किसी से क्या कहते हैं आपको दर्द होता है प्यार के मूल्यों को आगे बढ़ाने की कोशिश करें (भले ही वह ग़लती लग जाए,), अन्य लोगों की भावनाओं के लिए समर्थन, दया और विचार। आपको उस व्यक्ति की सहायता करने के लिए भी तैयार होना चाहिए जो इसकी आवश्यकता है। यदि फ़ोरम में एक स्वागत योग्य अनुभाग है, तो नए उपयोगकर्ताओं का स्वागत करना सुनिश्चित करें और आवश्यक होने पर साइट के माध्यम से उन्हें मार्गदर्शन करें।
  • 3
    अगर कोई बहुत परेशान है, तो इसे नफरत नहीं है आम तौर पर, लोग इसे उद्देश्य पर नहीं करते हैं क्या कोई ऐसा बोलता है जैसे वह 12 साल का था? क्या आप खुशी के लिए तारों का उपयोग करते हैं? उसके लिए व्यक्ति को डरा नहीं। यह आपको परेशान नहीं कर रहा है आपको किसी परेशान सदस्य को साइबर-धमकी नहीं देना चाहिए। इससे न केवल लोगों को दर्द होता है, लेकिन आपको यह विचार करना चाहिए कि प्रत्येक समय में साइबर खतरे अधिक स्थानों में अवैध होते जा रहे हैं।
  • 4
    लोगों को संदेह का लाभ दे दो समयपूर्व निष्कर्ष पर नहीं आना - अनावश्यक असहमति से बचने के लिए यह महत्वपूर्ण है। कभी-कभी, लोग वास्तव में एक अलग तरीके से कुछ कह सकते हैं जो वे वास्तव में व्यक्त करना चाहते थे, या हो सकता है कि वे ऐसी किसी चीज का गलत अर्थ बताते हैं जो किसी और ने कहा और रक्षात्मक बन गया।
  • 5
    नाटक को हलचल मत करो यदि आप देखते हैं कि मंच में एक नाटक है और आप इसे बड़ा करते हैं, तो यह मजेदार लग सकता है, लेकिन यह अप्रिय भावनाओं को बना सकता है।
  • 6
    अपने विश्वासों का बचाव करें यदि आप मंच के सदस्य जानते हैं जो सुखद नहीं है फ़ोरम में पश्चाताप का एक स्रोत प्रकाशन को पोस्ट करने और आवश्यक होने पर किसी स्थिति में खुद का बचाव नहीं करना है।
  • Video: Kodi Audio Echoing Stuttering and Distortion Windows 10 [Quick Fix]

    Video: Sunni Brown: Doodlers, unite!

    7
    एक प्रकाशन करने से पहले अच्छी तरह से सोचें उदाहरण के लिए, क्या आपका प्रकाशन धागे के विषय के लिए उपयुक्त होगा? क्या आपका प्रकाशन मंच के लिए उपयुक्त है? यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो इसे पोस्ट नहीं करें।
  • 8



    विषय पर बने रहें, या यदि आप प्रकाशित करना चाहते हैं तो एक अलग विषय से संबंधित है, नया थ्रेड शुरू करें
  • 9
    बार-बार एक ही चीज़ को प्रकाशित न करें
  • 10

    Video: How to Make Money Network Marketing

    प्रकाशनों को न सिर्फ इसलिए बनाएं क्योंकि, जैसा कि आप विवाद में भाग लेना चाहते हैं, वैसे ही इसका गलत व्याख्या किया जा सकता है और आपको मंच में प्रवेश करने से प्रतिबंधित किया जा सकता है
  • 11
    कुछ मंचों में यह अक्षर के सभी शब्दों को टाइप करने की अनुमति नहीं है यह चिल्ला के रूप में व्याख्या की जाती है लेकिन यह फ़ोरम पर निर्भर करता है। कुछ मंचों ने हाइलाइट या लाल रंग में शब्दों को प्रतिबंधित किया है आपको मंच के नियमों की समीक्षा करनी चाहिए।
  • 12
    एक फोरम में लिखना न बताएं कि आपको अन्य मंचों में प्रकाशित करने से निषिद्ध किया गया था। कुछ फ़ोरम आपको प्रकाशित करने से रोकेंगे यदि वे जानते हैं कि आपको अतीत में अन्य जगहों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।
  • 13
    अपने ब्लॉग या अपने वेब पृष्ठ पर एक लिंक प्रकाशित न करें क्योंकि कई फ़ोरम इसे रोकते हैं
  • 14
    पंजीकरण करने से पहले नियम पढ़ें इस प्रकार आपको पता चल जाएगा कि क्या अनुमति है और क्या नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक मंच का मॉडरेटर हैं, तो आपको समुदाय के लिए अपना हिस्सा करना होगा: जिम्मेदार रहें, बुद्धि दिखाएं और समय से पहले निष्कर्ष निकालने से बचें, जब आप किसी भी उपयोगकर्ता के प्रवेश को प्रतिबंधित करने का प्रस्ताव देते हैं।
    • पहले इंप्रेशन गिनती यदि आप पहले गड़बड़ कर रहे हैं, तो पहले कुछ महीनों में, आपकी प्रतिष्ठा खराब होगी, खासकर यदि आपने अपवित्र या अशिष्ट भाषा का इस्तेमाल किया हो। न केवल आप अपनी प्रतिष्ठा को बर्बाद करेंगे लेकिन आप एक ज्ञात प्रकाशक बनने की संभावनाओं को भी बर्बाद कर देंगे।
    • साइबर किसी को धमकी न दें यह खतरनाक है और यह अपरिपक्व है। जैसा कि पहले कहा गया है, कुछ स्थानों पर साइबर खतरे अवैध हैं

    चेतावनी

    • कुछ कहने से बचें जो आपको शर्मिंदा करे अगर कोई आपको एक जवाब दे।
    • आपको हमेशा नियमों या सेवा की शर्तों को पढ़ना चाहिए ताकि आप उन्हें समझ सकें। और मंच में प्रवेश करने से प्रतिबंधित होने से बचने के लिए
    • कभी-कभी, यदि आप नियमों का पालन करते हैं, तो भी आपको प्रवेश करने से प्रतिबंधित किया जा सकता है कुछ मध्यस्थ इस तरह से कार्य करते हैं
    • यदि आपको एक मंच दर्ज करने की अनुमति नहीं है आपको एक अलग नाम या ईमेल पता के साथ फिर से पंजीकरण नहीं करना चाहिए। यह केवल प्रशासकों को और अधिक नाराज करेगा। और वे आपके आईपी पते पर पहुंच को प्रतिबंधित कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com