ekterya.com

कैसे एक कंप्यूटर मॉनिटर demagnetize

कंप्यूटर मॉनिटर को डिग्नेट करने से स्क्रीन पर बनाए गए चुंबकीय क्षेत्र को साफ करना शामिल है। यद्यपि मॉनीटर को डिमैनेटनेट करने के लिए लगभग आवश्यक नहीं है, कभी-कभी ऐसा करने से छवि की गुणवत्ता में थोड़ा सुधार हो सकता है।

ये चरण केवल कैथोड रे मॉनिटर्स (सीआरटी) पर लागू होते हैं यह एलसीडी और प्लाज्मा मॉनिटर को डिमैनेटनेट करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि वे कैथोड किरणों के आधार पर मॉनिटर नहीं हैं।

चरणों

एक कंप्यूटर मॉनिटर चरण 1 से Degauss शीर्षक छवि

Video: Change Tv Color . How To Fix.{Hindi-हिंदी}

1
बस मॉनिटर बंद करें और चालू करें अधिकांश आधुनिक मॉनिटर स्वचालित रूप से हर बार जब आप उन्हें चालू करते हैं तो उन्हें डिमैटानेट किया जाता है। जब आप मॉनिटर को चालू करते हैं तो आपको एक बहुत विशिष्ट आवाज़ सुननी चाहिए, अधिक या कम गूंज ध्वनि की तरह। यदि आप मॉनीटर को चालू करते हैं तो आप इस ध्वनि को नहीं सुनते हैं, तो यह स्वचालित रूप से डिमैगनेट करना संभव नहीं है यदि यह मामला है, तो अगले चरण के साथ आगे बढ़ें
  • एक कंप्यूटर मॉनिटर चरण 2 में Degauss शीर्षक छवि
    2
    मॉनिटर पर "डिमैगानेट करना" बटन खोजें डिमॅग्नेटेट करें बटन "निकास" बटन के समान हो सकता है अन्यथा, मॉनिटर के मोर्चे पर मेनू दर्ज करने के लिए बटन का पता लगाएं।
  • एक कंप्यूटर मॉनिटर चरण 3 पर Degauss शीर्षक छवि
    3
    मेनू के भीतर, डिमॅग्नेटेट करने का विकल्प चुनें (Ω के रूप में आइकन)। जब आप इस विकल्प को चुनते हैं तो आप ध्वनि सुनेंगे और स्क्रीन पर रंग शायद एक पल के लिए विकृत हो जाएंगे।
  • विधि 1

    एक वेल्डिंग बंदूक का उपयोग करें
    एक कंप्यूटर मॉनिटर चरण 4 में Degauss शीर्षक छवि
    1
    ध्यान दें: आपको एक वेल्डिंग बंदूक का इस्तेमाल करना चाहिए, किसी टांका लगाने वाला लोहा या टांका लगाने वाला लोहे का उपयोग न करें!
  • एक कंप्यूटर मॉनिटर चरण 5 में Degauss शीर्षक छवि
    2
    वेल्डिंग बंदूक को पकड़ो ताकि मामले के पीछे स्क्रीन का सामना कर सकें (बंदूक की नोक 90 डिग्री कोण पर स्क्रीन से दूर होनी चाहिए)।
  • एक कंप्यूटर मॉनिटर चरण 6 में Degauss शीर्षक छवि
    3
    बंदूक को मॉनिटर के केंद्र में रखें और इसे चालू करें, इसे यथासंभव करीब रखते हुए खरोंच से बचने के लिए स्क्रीन के साथ संपर्क न करें।
  • एक कंप्यूटर मॉनिटर चरण 7 में Degauss शीर्षक छवि
    4
    धीरे-धीरे बंदूक को ऊपर की किनार (या किसी किनारे) पर ले जाएं और इसे मंडल में थोड़ा नीचे से (लेकिन हमेशा स्क्रीन का सामना करना बंदूक रखें) मॉनिटर से आगे बढ़ें। एक बार फिर, धीरे-धीरे बंदूक को मॉनिटर के केंद्र में वापस ले जाएं।
  • डीग्यूस एक कंप्यूटर मॉनिटर चरण 8 शीर्षक वाली छवि
    5
    पर रखें और इसे दूर सीधे बंदूक धीरे धीरे धक्का (लगभग 1 मीटर से 3 फीट की दूरी पर) जब तक कोई नहीं विरूपण देखते हैं और फिर बंदूक लाइन बंद हो जाती है। आसानी से रंगों के विरूपण को नोटिस करने के लिए, आप एमएस पेंट ® में एक सफेद खिड़की खोल सकते हैं, एक प्रोग्राम जिसे आप स्टार्ट मेनू के सहायक फ़ोल्डर में पा सकते हैं। पेंट में, Ctrl + F दबाएं और छवि को पूर्ण स्क्रीन में प्रदर्शित किया जाएगा।
  • विधि 2

    चार्जर या ट्रांसफार्मर का उपयोग करें


    एक कंप्यूटर मॉनिटर चरण 9 में Degauss शीर्षक छवि
    1
    यदि आप एक वेल्डिंग बंदूक नहीं है, तो या आप स्क्रीन पर बहुत कम विरूपण का उत्पादन किया है, तो आप एक चार्जर एक विस्तार की हड्डी के अंत में (जो खिलौने या ठिकानों ताररहित टेलीफोन लाने की तरह) का उपयोग कर सकते हैं।
    • कुछ चार्जर (आमतौर पर सेलफोन) काम नहीं करेंगे, क्योंकि मौजूदा को बदलने के लिए जिम्मेदार सर्किट एक पर्याप्त मजबूत चुंबकीय क्षेत्र का उत्पादन नहीं करता है।
    • एक लोडर का उपयोग कर मॉनिटर degauss करने के लिए, ऊपर सूचीबद्ध एक ही कदम, फर्क सिर्फ इतना है कि चार्जर वेल्डिंग गन के बजाय का उपयोग करेगा के साथ इस प्रकार है।

    विधि 3

    एक ड्रिल और चुंबक का उपयोग करें
    एक कंप्यूटर मॉनिटर चरण 10 में Degauss शीर्षक छवि
    1
    एक चुंबक प्राप्त करें और दृढ़ता से एक उच्च गति ड्रिल (आरपीएम) के लिए इसे छड़ी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि चुंबक पूरी तरह से ड्रिल के लिए तय हो गया है, आप एम्बरसिना टेप का उपयोग कर सकते हैं।
    • आप एक छोटे से बिजली के प्रशंसक भी इस्तेमाल कर सकते हैं प्रशंसक मोटर ड्रिल के बराबर एक चुंबकीय क्षेत्र बनाता है। प्रशंसक चालू करें, स्क्रीन के सामने वापस भाग रखें और चरण संख्या 4 में निर्देशों का पालन करें।
  • एक कंप्यूटर मॉनिटर चरण 11 में Degauss शीर्षक छवि
    2
    आप पहले से ही ड्रिल के साथ चुंबक है, तो उसकी स्क्रीन के सामने रखें, 2 ए 3 सेंटीमीटर (0.8 1.2 इंच) की दूरी पर यह स्क्रीन से दूर रखने के लिए सुनिश्चित हो।
  • एक कंप्यूटर मॉनिटर चरण 12 में Degauss शीर्षक छवि
    3
    ड्रिल चालू करें और आप देखेंगे कि स्क्रीन बिगाड़ना शुरू हो जाती है। चिंता न करें, यह पूरी तरह से सामान्य है
  • एक कंप्यूटर मॉनिटर चरण 13 में Degauss शीर्षक छवि
    4
    जबकि ड्रिल चालू है, इसे स्क्रीन से धीरे-धीरे स्थानांतरित करें और समस्या का हल हो सकता है।
  • Degauss एक कंप्यूटर मॉनिटर चरण 14 शीर्षक छवि
    5
    ड्रिल की गति और चुंबक की ताकत के आधार पर, आपको इस प्रक्रिया को कई बार दोहराने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन अंत में यह काम करेगा।
  • एक कंप्यूटर मॉनिटर चरण 15 में Degauss शीर्षक छवि
    6
    भौतिकी के कारण, चुंबक के यादृच्छिक क्रांति स्क्रीन के रंगों को ठीक कर देंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास एक नया पास (डिमैनेटनेटेड) है तो आप पुराने मॉनिटर (या यहां तक ​​कि सीआरटी टेलीविजन) को डिमैनेटनेट कर सकते हैं। अपने पुराने मॉनिटर सीधे नवीनतम के सामने रखें (के रूप में पास के रूप में आप उन्हें एक दूसरे का सामना करना पड़ रख सकते हैं, जबकि वे पर हैं) और फिर नए शक्ति को हटाना। आप देखेंगे कि दोनों डिमैगनेटेट करेंगे!
    • चूंकि एलसीडी और प्लाज्मा मॉनिटर सीआरटी (कैथोड रे ट्यूब) प्रौद्योगिकी के साथ नहीं बनाए जाते हैं, उन्हें कभी भी डिमैग्नेटेट करने की आवश्यकता नहीं होती है।
    • अगर आपको अभी भी समस्याएं हैं, तो मॉनिटर के निकट क्षेत्र की जांच सुनिश्चित करें कि कोई चुंबकीय स्रोत नहीं हैं जैसे स्पीकर जिनके मैग्नेट को सील नहीं किया गया है।
    • कुछ मॉनिटरों को एक साथ सामने से स्थित चमक और विपरीत बटन दबाकर डिमैगनेट किया जा सकता है

    चेतावनी

    • यदि आपके मॉनिटर को कोने में परेशान कर दिया गया है, तो कभी-कभी आप किसी टांका बंदूक का उपयोग करके इसे डिमैगनेट कर सकते हैं। सीधे शब्दों में मॉनिटर के कोने के पास अधिकतम तीव्रता पर बंदूक को सक्रिय करता है और जब तक यह अच्छा लग रहा है और अच्छी तरह से बंदूक के बाद दूर बनाए रखा है। बहुत सावधान रहें, निगरानी या खुद को जला मत ध्यान रखें कि यह प्रक्रिया मॉनिटर को नुकसान पहुंचा सकती है
    • आप दो मैग्नेट का प्रयोग करते हुए एक टेलीविजन को डिमैगनेट बनाना चाहते हैं, प्रत्येक हाथ में एक - आपको बस बहुत सावधान रहना होगा
    • अपने मॉनिटर को डिमैगनेटेट करने के लिए कभी भी चुंबक का उपयोग न करें अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप संभवत: इसे स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं क्योंकि मैग्नेट के पास स्थायी ध्रुवीकरण है वेल्डिंग बंदूक इसलिए काम करती है क्योंकि चुंबकीय क्षेत्र में यह परिवर्तन ध्रुवीकरण जल्दी से पैदा करता है।
    • कैथोड रे ट्यूब (सीआरटी) मॉनिटर खोलने का प्रयास न करें। अपने मॉनिटर स्वचालित रूप से demagnetized नहीं है, तो मेनू शक्ति को हटाना करना कोई विकल्प नहीं है या उपयोगकर्ता पुस्तिका आप किसी भी संयोजन, ऐसा करने के लिए शायद नजर रखने के मॉडल पुराना है नहीं दिखाती है। इन प्रकार के मॉनिटर को खोलने के बिना इसे डिमैगनेट करना संभव नहीं है। CRT पर नज़र रखता है संधारित्र है कि 25 से अधिक 000 वोल्ट, जो घातक परिणाम अगर तुम उन्हें स्पर्श हो सकता था की दुकान है, बोझ की निगरानी बंद करने के बाद भी उन्हें सप्ताह पर बनी हुई है। Degauss मॉनिटर इसे खोलने के लिए पर्याप्त कारण नहीं है, इसलिए यह एक सुधार केंद्र है, जहां वे अनुभव और आवश्यक उपकरणों के लिए चालू करने के लिए बेहतर होगा।
    • यदि आप इसे कई बार डिमैनेटेट कर सकते हैं तो मॉनिटर को स्थायी क्षति हो सकती है, जो आप को ठीक करने की कोशिश कर रहे विकर्षक से भी बदतर है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com