ekterya.com

माइक्रोप्रोसेसर को कैसे स्थापित करें

सीपीयू या सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) वास्तव में किसी भी कंप्यूटर सिस्टम के पीछे मास्टरमाइंड है। सीपीयू चिप (माइक्रोप्रोसेसर) के बिना, कंप्यूटर बस कुछ भी नहीं कर सकता। माइक्रोप्रोसेसर के तीन खंड हैं: अंकगणितीय तर्क इकाई, रजिस्टरों और नियंत्रण इकाई। चूंकि ये चिप्स तेजी से और तेज हो जाते हैं, राम (यादृच्छिक अभिगम स्मृति) को भी इस अग्रिम के साथ रहना चाहिए और इसलिए भी उतना ही तेज हो जाता है।

चरणों

एक सीपीयू चिप चरण 1 इंस्टॉल करें
1
निर्धारित करता है कि माइक्रोप्रोसेसर के पास कंप्यूटर है, या तो होम स्क्रीन को देखने या सॉफ़्टवेयर डायग्नोस्टिक का उपयोग करके। आप CPU कवर को हटाने और चिप पर अच्छी नज़र रखकर माइक्रोप्रोसेसर और गति का प्रकार निर्धारित कर सकते हैं। मॉडल, गति और निर्माता को निर्धारित करने के लिए चिप पर लेबल देखें
  • नोट: यदि चिप के शीर्ष पर एक हीट्सिंक या प्रशंसक लगाया गया है, तो आपको माइक्रोप्रोसेसर लेबल को देखने के लिए इसे निकालना होगा।
  • एक सीपीयू चिप चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    2
    सीपीयू बंद और अनप्लग करें
  • एक सीपीयू चिप स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    कवर को हटाने के लिए सभी प्लग अनप्लग करें।
  • एक सीपीयू चिप चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    4
    मामले के पीछे से शिकंजा निकालें और सीपीयू कवर स्लाइड करें।
  • एक सीपीयू चिप स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    एक सुरक्षित जगह में ढक्कन रखें
  • एक सीपीयू चिप चरण 6 को इंस्टाल करें

    Video: Injection Molding Machine Operating Controls -- Part 1

    6
    एक हैंडल या किसी अन्य ऑब्जेक्ट को छूकर अपने कपड़े और शरीर से किसी भी और सभी इलेक्ट्रिकल चार्ज हटाएं।



  • एक सीपीयू चिप चरण 7 स्थापित करें
    7
    माइक्रोप्रोसेसर खोजें यह सॉकेट में मदरबोर्ड पर है और आपके कंप्यूटर के प्रकार के आधार पर सॉकेट अलग-अलग रूपों में हो सकता है।
  • ध्यान दें: कुछ माइक्रोप्रोसेसरों को मदरबोर्ड पर रखा जाता है और केवल एक नए मदरबोर्ड को निकालने और स्थापित करने से उन्नत किया जा सकता है। इस प्रकार की चिप को प्राथमिकता माइक्रोप्रोसेसर कहा जाता है।
  • एक सीपीयू चिप चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    8
    यह देखने के लिए कंप्यूटर मैनुअल की जांच करें कि क्या माइक्रोप्रोसेसर एक अधिक शक्तिशाली माइक्रोप्रोसेसर के उन्नयन पर विचार करने से पहले इस प्रकार की है या नहीं। अगर मैनुअल आपको निर्माता के साथ जांचने के लिए कहता है, अगर आप माइक्रोप्रोसेसर को अपडेट करना चाहते हैं, तो शायद यह प्राथमिकता वाले माइक्रोप्रोसेसर है।
  • एक सीपीयू चिप स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 9
    9
    यदि आवश्यक हो, तो चिप को पकड़ने के लिए हार्ड ड्राइव या विस्तार स्लॉट जैसे घटकों को हटा दें। नए कंप्यूटर मामले आपको स्कूड्स की एक जोड़ी को हटाकर और मदरबोर्ड के साथ पैनल को स्लाइड करके आसानी से पहुंच सकते हैं।
  • एक सीपीयू चिप स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10
    एक बार जब आप माइक्रोप्रोसेसर देख सकते हैं, तो ज़ीएफ़ सॉकेट्स के लीवर को पकड़ कर सावधानी से, लेकिन दृढ़ता से, लीवर को खींचें। यह लीवर आमतौर पर चिप के किनारे स्थित है कुछ चिप्स में क्लैम्प शामिल हो सकता है जिसे भी हटाया जाना चाहिए अपने माइक्रोप्रोसेसर के घटकों को देखने के लिए मालिक के मैनुअल की जांच करें।
  • नोट: कुछ चिप्स हीट्सकैंक और / या एक प्रशंसक द्वारा कवर किए गए हैं। इन्हें हटाया जाना और संग्रहीत करना होगा
  • एक सीपीयू चिप चरण 11 स्थापित करें
    11
    नई चिप डालने के समय गर्तिका के बिंदीदार पक्ष से मिलान करने के लिए चिप के बिंदीदार पक्ष को रखें। यह डिजाइन किया गया था ताकि चिप केवल एक दिशा में स्थापित किया जा सके।
  • एक सीपीयू चिप चरण 12 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    12
    सुनिश्चित करें कि आप जिस चिप को खरीदते हैं वह आपके सिस्टम के साथ संगत है और पूछें अगर आप चिप को वापस कर सकते हैं यदि इसकी समस्या है यह भी सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा किए गए अपडेट की अपेक्षा के अनुरूप है। आपके कंप्यूटर का प्रदर्शन अधिक शक्तिशाली माइक्रोप्रोसेसर के साथ बेहतर होगा, लेकिन यदि आप अपने कार्यक्रमों में सुधार करना चाहते हैं तो आपको अधिक रैम जोड़ना होगा।
  • जांचें कि क्या सभी कनेक्शन ठीक से रखे गए हैं और ठीक से उनके सॉकेट्स में। यह अनिवार्य है क्योंकि ये समय के साथ ढीले होते हैं और समस्याएं पैदा करती हैं जो आप सॉफ्टवेयर पर दोष देंगे।
  • नोट: यदि आप हाल ही में सीपीयू का उपयोग कर रहे हैं और एक ध्यान देने योग्य असफलता पर ध्यान दिया है, तो वापस आओ और आपके द्वारा संभाले गए स्थान के निकट सभी कनेक्शनों को देखें। सुनिश्चित करें कि आपकी अंगुलियां दूसरे कनेक्शन के खिलाफ कुछ भी नहीं दबाती हैं जिससे उन्हें ढीला हो।
  • अपने कंप्यूटर का निवारक रखरखाव करें और उसे नियमित रूप से साफ रखें। समय-समय पर सीपीयू बॉक्स को निकालने और मदरबोर्ड पर जमा धूल को हटाया जा सकता है, साथ ही साथ अन्य कार्ड भी।
  • चेतावनी

    Video: After Party, Chat, AMA & Crypto Giveaway - Electroneum WebDollar Bitcoin & More

    • सुनिश्चित करें कि आप उपकरण के अंदर से निपटने से पहले और नए मुद्रित सर्किट और चिप्स को छूने से पहले अपने आप में से कोई स्थिर हटा दिया है। यह स्थापित करने से पहले या स्थापना प्रक्रिया के दौरान शॉर्ट सर्किट के लिए सिर्फ एक नई स्मृति खरीदने के लिए यह दुखद होगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com