ekterya.com

सीपीयू कैसे चुनें

आप अपने नए कंप्यूटर के घटकों को चुनने के लिए तैयार हैं कहाँ शुरू करने के लिए? एक सीपीयू का चयन! माइक्रोप्रोसेसर कंप्यूटर का मुख्य घटक है, इसलिए इसे जानने के बिना एक को चुनना खतरनाक हो सकता है। गलत सीपीयू को खरीदने से टूटे हुए घटकों, असंगत हार्डवेयर या अधिक बार, अपर्याप्त शक्ति हो सकती है।

चरणों

शीर्षक वाला छवि एक सीपीयू चरण 1 चुनें
1

Video: La Batalla entre SNK y CAPCOM - Documental - Nº 2: Comienza la Batalla - (English subtitles)

एक ब्रांड चुनें तय करने वाले दो सबसे महत्वपूर्ण ब्रांड "एएमडी" और "इंटेल" हैं एएमडी आम तौर पर अधिक सामान्य बजट के लिए प्रोसेसर उपयुक्त बनाता है, प्रदर्शन की कीमत पर कम कीमत के साथ। इंटेल आमतौर पर बिजली स्रोतों का उत्पादन करता है वह एएमडी से कुछ अधिक पैसे खर्च किए, लेकिन अंत में उस कीमत आपको मिल के लिए एक अच्छा परिणाम। घटकों के बाद अधिग्रहण पर विचार करें, यदि आप एक सीपीयू ले एएमडी एक मदरबोर्ड एएमडी ढूंढने होंगे क्योंकि, केवल बहु GPU विन्यास एएमडी ग्राफिक्स कार्ड सीमित। यदि आपके पास एक इंटेल सीपीयू है तो आपको एक इंटेल मदरबोर्ड प्राप्त करना होगा, जो कि AMD और Nvidia ग्राफिक्स कार्ड के बहु-GPU कॉन्फ़िगरेशन की अनुमति देता है। यह भी ध्यान में रखें कि क्वाड-कोर 3.0 गीगा इंटेल सीपीयू एक 3.0 गीगा AMD सीपीयू और ट्रैक्टर कोर के समान नहीं है।
  • शीर्षक वाला छवि एक सीपीयू चरण 2 चुनें
    2
    कोर की संख्या तय करें सीपीयू में कोर की संख्या एक अर्थ में, मल्टीप्लायरों की तरह है। आप एक प्रोग्राम है कि चार-कोर विन्यास का समर्थन करता है चला रहे हैं आप एक सिंगल कोर के बीच ज्यादा अंतर नहीं देखेंगे 4.0 GHz पर चल रहे और क्वैड कोर 1.0 GHz पर चल रहे। यदि आप 3D कला या वीडियो संपादन के पेशेवर हैं, तो आप कम से कम चार कोर चाहते हैं अगर यह वीडियो गेम के लिए है, तो आप शायद दो कोर से अधिक चाहते हैं यदि आप वेब पर सर्फ करने जा रहे हैं, तो आपकी गति के आधार पर एक एकल कर्नेल आपको अच्छी तरह से सेवा देगा। हालांकि, सभी कार्यक्रम या सभी गेम किसी भी संख्या में कोर का समर्थन नहीं करते हैं, इसलिए आपको तय करना चाहिए कि आप कितने चाहते हैं, इससे पहले आपको निष्पादित करने वाले कार्यक्रमों पर ध्यान देना चाहिए।
  • शीर्षक वाला छवि एक सीपीयू चरण 3 चुनें
    3
    गति को तय करें सीपीयू की गति गिगाहर्टज़ में मापा जाता है, जिसे संक्षिप्त तौर पर गीज़ के रूप में देखा जाता है। आज, अधिकांश CPU जो कि 2.0 GHz से कम चलते हैं, वे बेकार हैं, जब तक कि आप केवल पाठ संपादक और इंटरनेट ब्राउज़र का उपयोग न करें। यदि आप अधिकतम संभावनाओं में खेलना चाहते हैं तो आपको 2.5 गीगाहर्टज और कम से कम दो कोर की आवश्यकता होगी। यदि आप एक बहुत शक्तिशाली ग्राफिक प्लेट डाल रहे हैं, तो आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि कम गति के कारण कोई बाधा नहीं है। यदि आप वीडियो को संपादित करना चाहते हैं, तो 3.0 गीगा से अधिक गति रखें या फाइल को निर्यात करने के लिए आपके सिस्टम में बहुत अधिक समय लगेगा।



  • शीर्षक वाला इमेज एक सीपीयू चरण 4 चुनें
    4
    बाधाओं को अन्य घटकों के साथ होने की अनुमति न दें! यदि आप एक GTX 590 का उपयोग करते हुए और उनके विन्यास का सबसे अच्छा करने के लिए नवीनतम खेल खेलने के लिए तैयार कर रहे हैं रहे हैं, तो "सीपीयू पर कंजूसी मत करो!" आप 2.0GHz डुअल कोर दुनिया के सबसे महंगे ग्राफिक्स कार्ड के साथ रखा के साथ एक सीपीयू है, तो अपने CPU GPU धीमी हो जाएगी, imposibilitándote आप अधिकतम विन्यास के साथ खेल सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप CPU और GPU कीमतों को भी रखें।
  • शीर्षक वाला छवि एक सीपीयू चरण 5 चुनें

    Video: Google Cloud Platform and ML Services with KC Ayyagari

    5
    सुनिश्चित करें कि सब कुछ संगत है! इंटेल सीपीयू के साथ एक एएमडी मदरबोर्ड खरीदना न करें। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि पिन की संख्या (सॉकेट के) से मेल खाता है। इंटेल 1155 सीपीयू के लिए सॉकेट इंटेल 1156 मदरबोर्ड के लिए सॉकेट के साथ काम नहीं करेगा
  • युक्तियाँ

    • यदि आप उच्च गति तक पहुंचना चाहते हैं लेकिन पैसे नहीं हैं, तो एक अच्छा CPU कूलर और ओवरक्लिंग (सीपीयू आवृत्ति में वृद्धि) में निवेश करने पर विचार करें।
    • ध्यान रखें कि बेहतर सीपीयू, अधिक महंगा होगा। यदि आप इसे खेलने के लिए केवल उपयोग करेंगे, आपको छह कोर के साथ 5.0 गीगा सीपीयू की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि यह अनावश्यक और बहुत महंगा होगा।
    • यदि आप ओवरक्लॉक करने का निर्णय लेते हैं, तो जांच लें कि आपके द्वारा हासिल की गई एक ही सीपीयू के साथ अन्य लोगों की क्या जांच हो, और उस से अधिक करने की कोशिश न करें।
    • एक बार जब आप अपना सीपीयू खरीदा है और इसे स्थापित करने के लिए तैयार हैं, तो इसे रखकर बहुत बल लागू न करें। इसे गिरने की कोशिश मत करो, लेकिन इसे न तो गिरा दें।

    चेतावनी

    • घटकों के साथ बाधाएं मत बताना!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com