ekterya.com

एक अतिरिक्त टेलीफोन जैक कैसे स्थापित करें

यद्यपि ताररहित फोन आजकल बहुत ही सामान्य हैं, फिर भी यह अक्सर एक और टेलीफोन सॉकेट डालने के लिए उपयोगी होता है आप दूसरे कमरे में एक तार फोन की जरूरत है, तो आप अपने रसोई घर पुन: बनाया है या आप अपने डीएसएल रूटर ऊपर ले जाना चाहते हैं, तो आप फोन कंपनी के लिए बहुत सारा पैसा भुगतान या कुछ घंटों के एक दोपहर बिताने और यह अपने आप कर सकते हैं। यह वास्तव में बहुत आसान है इस ट्यूटोरियल मान लिया गया है आप कैसे बिजली के सर्किट काम का बुनियादी ज्ञान होना चाहिए।

चरणों

एक अतिरिक्त फोन जैक चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
पता लगाएं कि आप फ़ोन जैक को कहाँ रखना चाहते हैं जगह को साफ करें और जांचें कि आपके पास स्थान है।
  • एक अतिरिक्त फोन जैक चरण 2 स्थापित करें शीर्षक
    2
    अपना अंतिम बिंदु तय करें सबसे अच्छा विकल्प एक है "घर के तारों" फोन कंपनी के बॉक्स के लिए सीधे, क्योंकि केबल के साथ कोई समस्या केवल एक आउटलेट को प्रभावित करेगा हालांकि, अगर यह मुश्किल है, तो आप निकटतम या सबसे सुविधाजनक टेलीफोन जैक से एक केबल पास कर सकते हैं।
  • एक अतिरिक्त फोन जैक स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    केबल के स्थान पर निर्णय लें आप दीवारों या सॉकेट के माध्यम से केबल पास कर सकते हैं, लेकिन यह बोझिल हो सकता है। आप दीवारों के माध्यम से केबल को मछली पकड़ सकते हैं, लेकिन यह एक लंबा समय ले सकता है और लगभग असंभव हो सकता है या फिर आप छत के बाहर एक बाहरी दीवार और बाहर के माध्यम से केबल पास कर सकते हैं यह फैसला आपको करना होगा जब आप इसे जानते हैं, तो मापें कि आपको कितनी केबल चाहिए
  • एक अतिरिक्त फोन जैक स्थापित करें शीर्षक वाला छवि 4 चरण

    Video: 20 ПОЛЕЗНЫХ АВТОТОВАРОВ с AliExpress 2018 КОТОРЫЕ ВАМ ПРИГОДЯТСЯ / ЛУЧШЕЕ С АЛИЭКСПРЕСС

    4
    आप किस प्रकार का बॉक्स चाहते हैं यह तय करें सबसे आसान तरीका केवल सतह पर रखा गया है, जो ड्रिलिंग की आवश्यकता नहीं है। अधिकांश आपको शिकंजा का उपयोग करने की अनुमति देते हैं, या यहां तक ​​कि उन्हें डबल-साइड टेप के एक टुकड़े के साथ ही गोंद भी शामिल करते हैं। यदि आप कुछ ऐसा चाहते हैं जो थोड़ा और पेशेवर दिखता है, तो आप एक दीवार को थोड़ा खोल सकते हैं और दीवार-स्तरीय सॉकेट के लिए एक इलेक्ट्रिक बॉक्स स्थापित कर सकते हैं। यह आपको एक सॉकेट को ब्रैकेट के साथ एक दीवार फोन लटका करने की अनुमति देता है।
  • एक अतिरिक्त फोन जैक स्थापित शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    भाग लें आपको केबल और गर्तिका की आवश्यकता है एक छोटी सी मोटाई के लिए वायर स्ट्रिपर्स की एक जोड़ी और एक सितारा पेचकश और एक फ्लैट पेचकश प्राप्त करें यदि आपके पास अभी तक नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक से अधिक केबल प्राप्त करें! आप छोटी रहना नहीं चाहते। जब यह सब खत्म हो जाए, तो आपको केबल के कम से कम 10 अतिरिक्त पैरों के साथ रहना होगा। लेकिन आपको अधिक से अधिक दूरी के लिए केबल की ज़रूरत है, क्योंकि आपके अनुमान से छोटे विचलन इस से बढ़ेगा। 50 की लंबाई के लिए `65 मिलें`, 100 की लंबाई `125 मिल` और इतने पर।
  • यदि आप सतह पर केबल माउंट करते हैं (उदाहरण के लिए सॉकेट के साथ गुजरते हैं) फास्टनर प्राप्त करना सुनिश्चित करें कठिन काम के लिए, स्टेपल के साथ नाखून बेचते हैं जहां आप केबल डाल सकते हैं। एक खत्म के लिए, उदाहरण के लिए एक बेडरूम में की तरह, वे छोटे परिष्करण स्टेपल बेचते हैं जो भी आप प्राप्त करते हैं, सुनिश्चित करें कि यह केबल कटौती की संभावना नहीं है
  • एक अतिरिक्त फोन जैक स्थापित शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6
    अब आपके पास भागों हैं, केबल जाकर इंस्टॉल करें अपने प्रारंभिक बिंदु (सीमांकन बिंदु या अंतिम बिंदु, या निकटतम फोन जैक) में शुरू होता है, केबल के माध्यम से या अपने नए जैक के स्थान पर दीवार के साथ गुजरता है। शुरू में एक अतिरिक्त 5 फीट छोड़ दें, और दूसरे छोर पर पर्याप्त केबल होना चाहिए। आवश्यकतानुसार केबल को ठीक करें
  • एक अतिरिक्त फोन जैक स्थापित शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    तारों शुरू होता है। नए लेना शुरू करें केबल को आकार (दो बार उपाय) में कट कर पिछले 2 या 3 फुट (5 या 8 सेंटीमीटर) छील कर दें, सावधान रहना, तारों में कटौती न करना। आपके पास शायद तार के दो जोड़े हैं अलग केबल नीले / सफेद धारियों और सफेद तार / नीले रंग की पट्टियों (या आप नहीं करते हैं, लाल और हरे रंग की तार तार) आराम और छील कम या ज्यादा इन्सुलेशन के अंतिम इंच से। सावधान रहें! फिर स्क्वा टर्मिनल के चारों ओर इन दो तारों को पहली पंक्ति के अनुरूप लाना (सॉकेट के दस्तावेज देखें) और शिकंजा समायोजित करें बॉक्स को बंद न करें या फिर इसे दीवार पर ठीक करें!
  • एक अतिरिक्त फोन जैक स्थापित शीर्षक शीर्षक छवि 8 कदम



    8
    केबल के दूसरे छोर पर एक ही दोहराएं, इसे टर्मिनल या आंतरिक सीमांकन बिंदु के दो समान टर्मिनलों से कनेक्ट करें। यदि आप मौजूदा सॉकेट का उपयोग करते हैं, तो इसे खोलें, दो केबलों को खोलें, उन्हें नए केबल्स के चारों ओर मोड़ दें, और उन्हें टर्मिनल पर फिर से कस दें (और पुष्टि करें कि गर्तिका अभी भी काम करती है)।
  • एक अतिरिक्त फोन जैक चरण 9 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने नए आउटलेट का परीक्षण करें, जो अब काम करना चाहिए। यदि ऐसा है, नई सॉकेट को शिकंजा या एक चिपकने वाला दृढ़ता से सुरक्षित रखें और इसे बंद करें।
  • समस्या निवारण

    एक अतिरिक्त फोन जैक कदम 10 स्थापित शीर्षक छवि
    1

    Video: 20 ПОЛЕЗНЫХ АВТОТОВАРОВ С ALIEXPRESS КОТОРЫЕ ВАМ ПРИГОДЯТСЯ / ЛУЧШИЕ АВТОГАДЖЕТЫ С АЛИЭКСПРЕСС 2018

    यदि आपका अन्य फोन अभी भी (सभी एक घर तारों के लिए, या बनाने कि Tapaste में था) काम करते हैं, अपने नए जैक के तारों की जाँच करें। यह सुनिश्चित करने के लिए दस्तावेज का उपयोग करें कि आपने सही तारों में दो तार डाल दिए हैं। आप केबलों को खोलना और उन्हें विभिन्न टर्मिनलों के खिलाफ फोन हुक से पकड़ कर देख सकते हैं कि क्या आप डायल टोन सुनते हैं।
  • एक अतिरिक्त फोन जैक का शीर्षक शीर्षक छवि 11 कदम
    2
    एक मल्टीमीटर प्राप्त करें और केबल का परीक्षण करें आपको उन दो तारों के बीच वोल्टेज की तलाश करनी चाहिए जो आप उपयोग कर रहे हैं, जो लगभग 48 वोल्ट डीसी होना चाहिए।
  • एक अतिरिक्त फोन जैक चरण 12 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अगर सब कुछ विफल हो जाता है, तो केबल की जांच करें आप कम से कम उन तारों की जोड़ी का निरंतरता जांचने की जरूरत है, और विपरीत दिशा में एक ही रंग के बीच।
  • एक अतिरिक्त फोन जैक कदम 13 स्थापित शीर्षक छवि
    4

    Video: Elektronik Proje Fikrini Hayata Geçir | PCBWAY'e Arduino Intervalometer Shield Ürettirdim

    अगर आप समर्पण करते हैं, तो अपनी टेलीफोन कंपनी या इलेक्ट्रीशियन को कॉल करें।
  • युक्तियाँ

    • सॉकेट के साथ केबल पास करने से पहले अपनी पत्नी से पूछें।
    • आप तारों आप चाहते हैं के किसी भी जोड़े उपयोग कर सकते हैं, लेकिन नीले / सफेद और सफेद / नीले मानक हैं, और यदि आप कुछ और का उपयोग अपनी लाइन पर काम कर पागल किसी अन्य व्यक्ति जाना।
    • पोलारिटी को कोई फर्क नहीं होना चाहिए
    • यदि आप इस केबल (फैक्स सहित) में कंप्यूटर के नेटवर्क बनाते हैं, तो आपको उच्च मानकों की आवश्यकता होती है या आप निम्न गति का अनुभव करेंगे इसमें डीएसएल और डायल-अप शामिल हैं आप लाइन पर हस्तक्षेप या शोर सुन सकते हैं, या बातचीत के लिए अपने काम (विशेष रूप से शॉर्ट्स) इस रूप में बंद ध्वनि, खामियों के लिए जाँच करता है एक प्रभाव विशेष रूप से डेटा संचरण में होगा। घर के तारों से विशेष लाभ में डीएसएल

    चेतावनी

    • इस लाइन का बिजली काफी सुरक्षित है जब फोन लटका हुआ है, तो कोई बिजली प्रवाह नहीं होता है जब एक फोन बंद हुक है, यह लगभग 48 वी डीसी, जो स्पर्श करने के लिए सुरक्षित है बहती है। लेकिन जब फोन की घंटी बजती है, वोल्टेज 90 वी एसी में बदल जाता है, जो कि लगभग एक सामान्य पावर आउटलेट है। यदि यह आपको चिंता करता है, तारों को करते समय सीमांकन बिंदु पर अपनी टेलीफोन लाइन को डिस्कनेक्ट करें यदि आप बाहर बॉक्स खोलते हैं, तो आपको एक छोटी टेलीफोन कॉर्ड के साथ एक कनेक्टर मिलना चाहिए। इसे डिस्कनेक्ट करें और आप जारी रखने के लिए तैयार हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • तार स्ट्रिपर्स
    • सितारा और विमान पेचकश
    • मल्टीमीटर (अनुशंसित)
    • टेलीफोन केबल
    • फ़ोन जैक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com