ekterya.com

कैसे प्रभावी ढंग से खेलने के लिए किर्बी में सुपर लूट ब्रॉस्स के Nintendo 64

64 के लिए सुपर लूट ब्रदर्स एक क्लासिक वीडियो गेम है और बहुत से लोग इसका आनंद उठाते हैं। यह लेख रणनीतियों और रणनीतियों के लिए समर्पित है जो आपको अपने गेम को बेहतर बनाने में मदद करेगा। किर्बी को एक शक्तिशाली प्रतिद्वंद्वी के रूप में व्यापक रूप से पहचाना जाता है और कई खिलाड़ियों, दोनों शुरुआती और दिग्गजों द्वारा पसंद किया जाता है। हमें उम्मीद है इस लेख किर्बी के रूप में खेलने की कोशिश में कई कारक शामिल है और एक "आसान" या "धोखा" चरित्र नहीं है। यहाँ कदम से एक कदम अपनी क्षमता को अधिकतम करने के आंदोलन और वसूली, जमीन हमलों, हवाई हमलों, बचाव की मुद्रा में युद्धाभ्यास, लांच और योजना उल्का के उपयोग के हमलों तोड़ में लड़ने के लिए उनकी शक्तियों और कमजोरियों को दिखाने के लिए तैयार किया गया है।

चरणों

सुपरस्मिथ ब्रदर्स एन 64 चरण 1 में किर्बी में प्रभावी रूप से खेलते हुए छवि का शीर्षक
1
आंदोलन और वसूली. आंदोलन के मामले में किर्बी बहुमुखी प्रतिभा का एक आदर्श उदाहरण है। यह जमीन पर एक अच्छी गति और हवा में कई कूदता है। किर्बी कूद बनाने के लिए, एनालॉग नियंत्रण को लक्ष्य रखें और जब तक आप वांछित स्थान तक नहीं पहुंचते तब तक लगातार बढ़ोतरी करें। आप "सी" बटनों का उपयोग कर भी कूद सकते हैं बटन के प्रत्येक प्रेस एक छलांग लागू करता है। एक बार जब आपके छलांग खत्म हो जाती हैं (दो तरीकों में से किसी एक का उपयोग करके), किर्बी की अभी भी "ऊपर +" बी है, जो उसका अंतिम छलांग है सावधान रहें "अप + बी" को समय से पहले न दबाएं क्योंकि एक बार जब आप इसे सक्रिय करते हैं तो एक बार इसे रद्द कर दिया जाएगा (विधि की परवाह किए बिना), भले ही आपने उन सबको अभी तक उपयोग न किया हो। चिंता न करें, आप जमीन को छूने या प्लेटफ़ॉर्म तक पहुंचने के बाद आप फिर से अपनी छलांग का उपयोग कर सकते हैं। किर्बी का कूद एक अविश्वसनीय लाभ है कई inflatable छलांग होने से आप लंबी दूरी की यात्रा करने की अनुमति देते हैं, हालांकि हवा में आंदोलन की कम गति होने की कीमत पर। उनकी हवाई गतिएं मारियो या कैप्टन फाल्कन जैसी पात्रों की दोहरी कूद तकनीक की तुलना में बहुत धीमी हैं। चलना और चलाने के लिए, एनालॉग नियंत्रण को दिशा में घुमाएं जिसे आपको स्थानांतरित करने की आवश्यकता है तीव्रता जिसके साथ आप एनालॉग नियंत्रण झुकाते हैं यह निर्धारित करता है कि किर्बी चलने या चलना होगा।
  • सुपरस्मिथ ब्रदर्स एनबीसी चरण 2 में किर्बी में प्रभावी रूप से खेलते हैं
    2
    ग्राउंड आक्रमण. एक बार जब आप आंदोलन में महारत हासिल कर लेंगे, तो आप जमीन के हमले के किर्बी के शस्त्रागार को तलाशने के लिए तैयार होंगे। जमीन पर हमले के दो मुख्य समूह हैं:
  • प्रभावशाली रूप से खेलते हुए छवि किर्बी इन सुपर स्माश ब्रदर्स एन 64 चरण 3
    3
    आंदोलनों "ए": ये आपके हाथापाई के हमले हैं, जिससे आपके प्रतिद्वंद्वी को शारीरिक नुकसान हो सकता है और उनकी क्षति प्रतिशत बढ़ जाती है, जिससे यह तेजी से अधिक संवेदनशील हो। दो प्रकार की "ए" आंदोलनों हैं: नरम और कठिन। शीतल `ए` आंदोलनों ज्यादा नुकसान का कारण बन नहीं है या जहाँ तक अपने प्रतिद्वंद्वी को उड़ाने `ए` कठिन चाल के रूप में है, लेकिन तेजी से कर रहे हैं। आमतौर पर समाप्त करने के लिए हार्ड चालें उपयोग की जाती हैं वे बहुत हानिकारक और मजबूत चलते हैं जो आपके प्रतिद्वंद्वी उड़ते हैं एक कदम `ए` सौम्य, दिशा तुम पर हमला और उसके बाद `ए` प्रेस करना चाहते हैं में एनालॉग नियंत्रण निर्देशित करता है। उदाहरण के लिए, आप एनालॉग नियंत्रण को आगे बढ़ा सकते हैं जिससे कि आप कूद न जाएं और बार-बार "सॉफ्ट" हमलों के लिए "ए" बटन दबाएं और अपने प्रतिद्वंदी को बहुत नुकसान पहुंचाएं। एक बार जब आपके प्रतिद्वंद्वी का लाभ 100% क्षति के करीब होता है, तो एनालॉग नियंत्रण को उस दिशा में झुकाकर एक कठिन "ए" हमला करना जो आप एक ही समय में "ए" बटन दबाते समय हिट करना चाहते हैं। इसके लिए गणना और एनालॉग नियंत्रण के एक और आकस्मिक आंदोलन की आवश्यकता होती है, लेकिन अगर आप दिशा और बटन दबाते हैं, तो आप एक कठिन "ए" हमले करेंगे
  • प्रभावशाली रूप से खेलते हुए छवि किर्बी इन सुपर स्माश ब्रदर्स एन 64 चरण 4
    4
    आंदोलनों "बी": ये विशेष आंदोलनों भी कहा जाता है। "ए" आंदोलनों के विपरीत, "बी" आंदोलनों में केवल 3 किस्में होती हैं: "ऊपर + बी", "नीचे + बी" और "तटस्थ + बी"। ध्यान दें कि कोई "क्षैतिज + बी" आंदोलन नहीं है "तटस्थ + बी" आंदोलन उस दिशा की दिशा में हमला करता है जिसमें आपका चरित्र है आम तौर पर, ये कमजोर और तेज़ हमले होते हैं, लेकिन कप्तान फाल्कन, गधा काँग और सैमस के पास शक्तिशाली आंदोलनों होते हैं जिन्हें लोड होने की आवश्यकता होती है या जो खुद को साकार करने में देरी होती है। किर्बी के "अप + बी" आंदोलन को अंतिम कटर कहा जाता है। यह 3 भागों में एक हमला है: एक तलवार की आवाज़, एक तलवार नीचे स्ट्रोक और एक क्षैतिज ऊर्जा बीम जब आप जमीन पर लौटते हैं। उनका आंदोलन "डाउन + बी" एक प्रसिद्ध तकनीक है जिसे "ईंट" या "रॉक" के रूप में जाना जाता है। किर्बी घनीभूत सामग्री के एक ब्लॉक में परिवर्तित हो जाती है और विनाशकारी बल के साथ नीचे जाती है। आंदोलन को रद्द करने के लिए, बस "बी" दबाएं और किर्बी फिर से प्रकट हो जाएंगे। अन्यथा, यह केवल कुछ सेकंड के बाद फिर से प्रकट होगा।
  • नोट: किर्बी आदर्श के लिए एकमात्र अपवाद है तटस्थ + बी। किर्बी इनहेल्स एयर, जो उसे प्रतिद्वंद्वी को निगल देता है निगल जाने के बाद, आप दो चीजें कर सकते हैं: "बी" दबाएं और अपने विरोधी के "तटस्थ + बी" को अपनाना हे "ए" दबाएं और इसे अपने मुंह से एक स्टार की तरह दिखता है। दोनों कार्यों के अपने फायदे हैं इसकी शक्ति को अवशोषित करने के लिए किर्बी अप्रत्याशित, अधिक शक्तिशाली या अधिक टिकाऊ हो सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि किर्बी निगल फॉक्स और "B", फॉक्स जारी करेंगे और फॉक्स और किर्बी का एक संकर के रूप में तब्दील किया जाएगा, आप अपने नए "तटस्थ + बी" के रूप में फॉक्स के लिए बंदूक का उपयोग करने के लिए अनुमति देता है। किर्बी गधा काँग, Samus या कप्तान फाल्कन निगल हैं, तो अपनी नई संकर संस्करण विशालकाय फिस्ट आरोप लगाया शॉट या फाल्कन फिस्ट क्रमशः ले लेता है। अंत में, यदि किर्बी निगल Jigglypuff और "B" हासिल की है, तो आप नाशक तकनीक, जो काफी हवा दूरी किर्बी बढ़ जाती है, तो उनके छलांग के साथ उत्तराधिकार में इस्तेमाल किया मिलता है।
  • प्रभावशाली ढंग से प्लेबिश किस्बी इन सुपर स्माश ब्रदर्स एन 64 के चरण 5
    5
    हवाई हमलों. किर्बी के ऊपर-औसत जमीन के हमले हैं, लेकिन उनके हवाई कर्तव्य के उनका हथियार उसे विशेष रूप से घातक बना देता है। सामान्य तौर पर "ए" बटन का इस्तेमाल करते हुए 5 विभिन्न प्रकार के हवाई हमले होते हैं: ऊपर, नीचे, सामने, पीठ और तटस्थ निम्नलिखित आंदोलनों का उपयोग केवल तब किया जा सकता है जब आप कूदने या गिरावट के दौरान हवा में होते हैं:
  • प्रभावशाली रूप से प्लेबिश किस्बी इन सुपर स्माश ब्रदर्स एन 64 चरण 6
    6
    एरियल अप: शीर्ष + ए: इस हमले के कारण किर्बी एक मोड़ बनाने के लिए प्रेरित करता है जिसमें उसके हाथ और पैर कुछ नुकसान पहुंचाते हैं। 8% और 10% नुकसान के बीच कारण।
  • प्रभावशाली रूप से खेलते हुए छवि को किस्बी इन सुपर स्माश ब्रदर्स। एन 64 चरण 7
    7
    हवाई नीचे: नीचे + ए: यह हमला ड्रिल किक है, जो बहुत अधिक क्षति पहुंचाता है और पूरी गति से प्रतिद्वंद्वी को भेजता है। हम बाद में इस हमले के बारे में अधिक बात करेंगे। कारण 15% और 20% के बीच।
  • प्रभावशाली रूप से खेलते हुए छवि को किस्बी इन सुपर स्माश ब्रदर्स। एन 64 चरण 8
    8
    सामने वाले हवा: बाएं या दाएं + ए (अभिविन्यास के आधार पर) इस हमले में एक क्षैतिज ड्रिल किक है जो किर्बी देख रही है। आपके विरोधी को किक के उत्तराधिकारी में पकड़ने के लिए उपयोगी है, जिसके कारण 10% और 15% क्षति होती है।



  • प्रभावशाली रूप से खेलते हुए छवि सुपर किशन में सुपरस्मिथ ब्रदर्स N64 चरण 9
    9
    रियर वायु: बाएं या दाएं + ए (अभिविन्यास के आधार पर) यह हमला एक पिछली किक है जो कि विपरीत दिशा में हमले जो किर्बी देख रहा है। यह लगभग 16% नुकसान का सौदा करता है, लेकिन इससे भी अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि यह आपके प्रतिद्वंद्वी को स्क्रीन के एक तरफ बहुत मुश्किल से फेंकता है।
  • प्रभावशाली रूप से प्लेबिश किस्बी इन सुपर स्माश ब्रदर्स एन 64 स्टेप 10
    10
    तटस्थ हवा: केवल ए। इस प्रकार के हमलों किसी भी प्रकार के पते का उपयोग नहीं करते हैं और केवल "ए" बटन दबाकर निष्पादित किया जाता है इसमें एक कताई किक है जिसमें किर्बी के आसपास एक 360 डिग्री प्रभाव क्षेत्र है। यह एक और शक्तिशाली आंदोलन है जो इसके पीछे के हवाई के समान है। लगभग 15% क्षति का कारण बनता है।
  • नोट: हवाई हमलों "बी" वे जमीन पर उनके समकक्षों के मामले में समान या कम से कम समान हैं।
  • प्रभावशाली रूप से खेलते हुए छवि किर्बी इन सुपर स्माश ब्रदर्स एन 64 चरण 11
    11
    रक्षात्मक युद्धाभ्यास. अन्य सभी वर्णों की तरह, किर्बी में रक्षात्मक कौशल का एक सेट है जिसमें हमलों को अवरुद्ध करने के लिए एक "ढाल" शामिल है और इसके लिए "भागने" विफल हो या सभी को जुड़ने के लिए। दोनों आपको ढाल से बचाने के लिए और हमलों से बचने के लिए आपको केवल "आर" या "जेड" बटन को पकड़ने की ज़रूरत है यदि आप ढाल का उपयोग करना चाहते हैं, तो बस "R" या "Z" को दबाएं। यह रणनीति आपको पकड़ने के खिलाफ की रक्षा नहीं करता है इसके अलावा, ढाल बिगड़ जाती है और आकार में कम हो जाता है क्योंकि समय के पास या प्रतिद्वंद्वी के हमलों का सामना करना पड़ता है। यदि यह टूट जाता है, तो आप बेहोश होंगे। नोट: किर्बी का एक रक्षात्मक लाभ है जो कि कोई भी मेल नहीं खाता। इसका "नीचे + बी" एक ढाल के रूप में काम करता है और सामान्य रूप से विपरीत होता है, यह टूट नहीं जाएगा। हालांकि, यह आंदोलन की सामान्य अवधि तक सीमित है। अर्थात्, किर्बी थोड़े समय के बाद फिर से सामने आ जाएंगे। लेकिन चकमा करने के लिए, आपको "आर" या "Z" + एनालॉग कंट्रोल का उपयोग कर एक क्षैतिज आंदोलन को दबाया जाना चाहिए। "आर" या "Z" दबाने जबकि छोड़ दिया छोड़ दिया बचने के लिए, करने के लिए एनालॉग नियंत्रण झुकाव - सही करने के लिए एनालॉग नियंत्रण झुकाव दाहिनी ओर से बचने के लिए, जबकि "आर" या "Z" दबाने।
  • प्रभावशाली रूप से खेलते हुए छवि किर्बी इन सुपर स्माश ब्रदर्स एन 64 चरण 12
    12
    विज्ञप्ति. आपके इरादों के आधार पर फेंक एक रक्षात्मक या आक्रामक रणनीति के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। केवल फेंकने का कार्य प्रतिद्वंद्वी के करीब निकटता में "आर" या "Z + A" दबाने की आवश्यकता है। विज्ञप्ति निश्चित रूप से उपयोगी हो सकता है, लेकिन दुर्भाग्य से सबसे कमजोर विशेषता इस क्षेत्र में अपनी अक्षम किर्बी तकनीक है। इसके सामने रिलीज मार्टटेट की है और इसके विपरीत प्रतिद्वंद्वी "आर" के साथ किया जाता है और किर्बी दिशा में एनालॉग नियंत्रण को झुकाता है। वह अपने प्रतिद्वंद्वी को उठाता है, वह स्क्रीन से जल्दी उठता है और वह जमीन पर विस्फोटक विस्फोट करता है। यह आंदोलन शानदार लग रहा है लेकिन यह केवल एक व्यावहारिक उपयोग है Hyrule या ग्रह Zebes किर्बी की तरह नक्शे पर निचले स्तर पर लांच शुरू करने और उच्चतम ऊपरी स्तर में प्रतिद्वंद्वी को उड़ाने, अपने प्रतिद्वंद्वी को काफी नुकसान जमा हो गया है, तो जो प्रभावी हो सकता है कर सकते हैं। हालांकि, इसके पीछे की फेंक (प्रतिद्वंद्वी को पकड़ने और विपरीत दिशा में एनालॉग नियंत्रण को झुकना जिसके लिए किर्बी दिख रही है) काफी बेकार है। अपने प्रतिद्वंद्वी को विपरीत दिशा में तिरोहित रूप से ऊपर की तरफ फेंकें जो आप हैं यह शायद ही कभी नॉकआउट में नतीजा है और इसे बहुत अधिक तक पहुंचने में लगातार फेंकता है एक रक्षात्मक उपाय के रूप में रिलीज अपने प्रतिद्वंद्वी, जो किनारे से दूर रहने और जिसमें से लड़ने के लिए एक अधिक उपयुक्त जगह खोजने के लिए खर्च कर सकते हैं विमुख हो सकता है। फेंक लड़ाई की गति को बदलने के लिए उपयोगी उपकरण हैं, लेकिन वे मुख्य हमले नहीं हैं मुख्य आक्रमण प्रथा के रूप में फेंकने का प्रयोग शुरुआती के अचूक संकेत है। जैसा कि आप अनुभव प्राप्त करते हैं, आप देखेंगे कि संयोजन और हार्ड "ए" हमले आपके विरोधी को बाहर करने के लिए अधिक कुशल हैं।
  • प्रभावशाली ढंग से प्लेबिश किस्बी इन सुपर स्माश ब्रदर्स एन 64 स्टेप 13
    13
    स्मैश उल्का हमलों. एक बार जब आप किर्बी के कूद के मालिक हो जाते हैं और अपने हवाई हमलों के साथ सहज महसूस करते हैं, तो अपने घातक क्षमता को अधिकतम करने के लिए अंतिम कदम स्मैश उल्का के हमलों को जानना है कई गेम पात्रों में उल्का स्मैश हमलों के लिए क्षमताएं हैं: किर्बी, गर्ड काँग, योशी, मारियो, सैमस, कप्तान फाल्कोन और नेस। हालांकि, किर्बी और गधा काँग केवल हैं जिनके पास है डॉस ऐसी तकनीकें जो सुपर विरोध ब्रदर्स आकाश में वायु विरोधियों को भेजने के लिए पर्याप्त निम्न शक्ति का उपयोग करती हैं। एक है उनका "डाउन + ए" हवाई हमला, ड्रिल किक और दूसरा उसका "ऊपर + बी", अंतिम कटर है। यह उचित तकनीक है:
  • प्रभावशाली रूप से खेलते हुए छवि किर्बी इन सुपर स्माश ब्रदर्स। एन 64 चरण 14
    14
    ड्रिल किक से स्मैश उल्का चलाएं: जब एक प्रतिद्वंद्वी मंच पर वापस लौटने का एक असाधारण प्रयास कर रहा है, तो इस तरह उस पर अस्थायी रूप से तैराने के लिए मनमाना करें कि आप सीधे हवा में इसके ऊपर हैं। यह विशेष रूप से है महत्वपूर्ण जब आप लिंक या गधा काँग जैसे किसी को तोड़ने की कोशिश करते हैं क्योंकि उनकी "ऊपर + बी" चालें क्षैतिज हमलों भी हैं इसलिए, असफल बिना उन्हें बाहर दस्तक करने के लिए आपको सीधे उनके सिर से ऊपर होना चाहिए एक बार जब आप इस स्थिति में होते हैं, तो उनके खिलाफ ड्रिल किक का उपयोग करें। चेतावनी: यह एक बुनियादी तकनीक है, लेकिन इसके परिणाम हो सकते हैं। यदि आप "नीचे + ए" को बहुत ज्यादा हिंसा में दबाते हैं, तो आप आत्म-विनाश कर सकते हैं क्योंकि आप बहुत अधिक बल लागू करेंगे। सौभाग्यवश किर्बी खेल में सबसे अच्छा कूद है, विशेषकर जब जिग्लीपफ शक्तियों को अवशोषित करते हैं, तो वह आसानी से ठीक हो सकता है। ड्रिल किक के साथ सीधे अपने प्रतिद्वंद्वी को धक्का देने का दूसरा तरीका यह करना है, जबकि किर्बी की जड़ता अभी भी बढ़ रही है। यह किर्बी ड्रिल किक्स प्रदर्शन करते समय साइट पर फ्लोट करने के लिए लगता है इसके साथ ही आप सीधे मौत के लिए सीधे बिना भेजे गए एक ही घातक बल हैं यह अपने प्रतिद्वंद्वी को उल्का तोड़ने का सबसे सुरक्षित और सबसे कारगर तरीका है किनारे की देखभाल करने के लिए भी उपयोगी है यदि आप मंच के किनारे पर चलने वाली फ्लोटिंग ड्रिल किक करते हैं, तो आप अपने विरोधियों को किनारे पर पकड़ने में असमर्थ बनाते हैं और आपको ऐसा करने के लिए या उसके माध्यम से पार करना पड़ता है।
  • प्रभावशाली रूप से खेलते हुए छवि को किस्बी इन सुपर स्माश ब्रदर्स एन 64 चरण 15
    15
    अंतिम कटर का उल्का तोड़: यह तकनीक घातक, शानदार, नैतिक और खतरनाक है। जब "अप + बी" हमले में किर्बी की तलवार उसके नीचे की ओर होती है, तो वह अपने विरोधी को मंच से बाहर फेंकने के लिए पर्याप्त शक्ति प्रदान करता है। "फ्लोटिंग ड्रिल किक" तकनीक की तरह, यह हमला आपके लिए किनारे तक पहुंच बिंदु को कवर करते हुए नीचे की ओर स्ट्रोक कूद और निष्पादित करने के लिए बनाया गया है। अगर तलवार के निचले किनारे अपने प्रतिद्वंद्वी को छूते हैं, तो उसकी निंदा की जाती है। लेकिन अगर आप इसे तलवार की नोक से मारते हैं, तो आप केवल क्षैतिज ऊर्जा किरण का अनुभव करेंगे, बल नहीं नीचे। जोखिम यह है कि अंतिम कटर के कभी-कभी एक क्षैतिज आंदोलन हो सकता है और न सिर्फ ऊर्ध्वाधर। यदि आप किनारे को कवर कर रहे हैं और आप अंतिम कटर चलाते हैं, लेकिन आप किनारे से बाहर निकलते हैं, तो यह आपको बहुत तेज़ी से बाहर दस्तक देगा। यह एक उन्नत आंदोलन है, लेकिन उत्कृष्ट अगर आप इसे अच्छी तरह से निष्पादित करते हैं।
  • प्रभावशाली रूप से प्लेबिश किस्बी इन सुपर स्माश ब्रदर्स एन 64 स्टेप 16
    16
    शुभकामनाएं! मज़ा किर्बी के कौशल की खोज और अपने दोस्तों पर हावी है!
  • चेतावनी

    • याद रखें कि वीडियो गेम इसके लिए हैं मजेदार है, इसलिए किसी मानव प्रतिद्वंदी को अपमानित नहीं करें या उसके प्रदर्शन को नीचा न करें। एक बार जब आप भी शुरुआत कर रहे थे!
    • एक स्वच्छ तरीके से खेलें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com