ekterya.com

बड़ी फ़ाइलों को इंटरनेट के जरिए दूसरे कंप्यूटर पर कैसे भेजा जाए

फाइलों का आकार पिछले कुछ वर्षों से ज्यादा से ज्यादा बढ़ रहा है, लेकिन अधिकांश ई-मेल सेवाओं में संलग्नक सीमित हैं, जो कुछ कमजोर मेगाबाइट्स हैं। यदि आपको बड़ी फाइल या किसी अन्य व्यक्ति को फ़ाइलों का सेट भेजने की आवश्यकता है, तो आपको अन्य विधियों का सहारा लेना होगा। सौभाग्य से, क्लाउड स्टोरेज और फ़ाइल साझाकरण सेवाओं ने बड़ी फ़ाइलों को पहले से कहीं अधिक आसान भेजने की इजाजत दी है, और अक्सर, ईमेल संलग्नक की तुलना में अधिक तेज़ और अधिक विश्वसनीय

चरणों

विधि 1
क्लाउड स्टोरेज सेवा का उपयोग करें

इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1

Video: How To Share Mobile Screen On TV | अपने मोबाइल की स्क्रीन देखें अपने बड़े टीवी पर बिना कोई वायर जोड़े

तय करें कि आपके लिए सबसे उपयुक्त विकल्प क्लाउड में संग्रहण है। क्लाउड स्टोरेज सेवा रिमोट सर्वर हैं जो आपके लिए ऑनलाइन फाइलें रखती हैं ताकि आप उन्हें कहीं से भी एक्सेस कर सकें। आप उन फ़ाइलों के लिंक साझा कर सकते हैं जिन्हें आप चाहते हैं, और वह व्यक्ति आपके क्लाउड स्टोरेज खाते से फ़ाइल डाउनलोड कर सकता है।
  • अधिकांश क्लाउड स्टोरेज सेवाएं आपको कम से कम 5 जीबी को मुफ्त में सहेजने की अनुमति देती हैं, लेकिन ऐसी अन्य सेवाएं हैं जो अतिरिक्त स्थान की एक महत्वपूर्ण राशि प्रदान करते हैं।
  • आपके द्वारा क्लाउड स्टोरेज का उपयोग करके स्थानांतरित किए जा सकने वाली फ़ाइलों के आकार में शायद ही कभी एक व्यावहारिक सीमा होती है।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    मेघ में एक स्टोरेज सेवा चुनें इसमें क्लाउड स्टोरेज सेवाओं की एक विस्तृत विविधता उपलब्ध है और वे सभी फाइल ट्रांसफर के मामले में समान सेवाएं प्रदान करते हैं। संभवतः आपके पास इनमें से कुछ में एक खाता है और आप इसे भी नहीं जानते!
  • Google ड्राइव यह Google की निशुल्क क्लाउड स्टोरेज सेवा है और सभी Google खातों को 15 GB मेमोरी प्राप्त होता है। आप पृष्ठ से अपने खाते का उपयोग कर सकते हैं drive.google.com, अपने जीमेल खाते के माध्यम से प्रवेश करना
  • OneDrive। यह माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड स्टोरेज सर्विस है माइक्रोसॉफ्ट खाते (हॉटमेल और आउटलुक डॉट कॉम) 15 जीबी फ्री मेमोरी के साथ आते हैं। आप से अपना खाता एक्सेस कर सकते हैं onedrive.live.com, अपने Microsoft खाते के माध्यम से प्रवेश करना
  • ड्रॉपबॉक्स। यह एक स्वतंत्र क्लाउड स्टोरेज सेवा है मुफ्त खातों में 2 जीबी स्टोरेज है, जिसे रेफरल कार्यक्रम के माध्यम से बढ़ाया जा सकता है। आप से लॉग इन कर सकते हैं dropbox.com.
  • बॉक्स। यह एक और स्वतंत्र क्लाउड स्टोरेज सेवा है मुफ्त खातों में 10 जीबी भंडारण के साथ आते हैं, लेकिन इसमें प्रति फाइल 250 MB या उससे कम की सीमा होती है। आप से एक खाता बना सकते हैं box.com/personal.
  • Mediafire। यह एक फ़ाइल साझाकरण सेवा है जिसे क्लाउड स्टोरेज सेवा प्रदाता में विकसित किया गया है। यहां वर्णित अन्य क्लाउड स्टोरेज सेवाओं के विपरीत, यह फ़ाइलों को बांटने के बजाय उन्हें बांटने के कार्य की दिशा में अधिक सक्षम है। नि: शुल्क खातों में 10 जीबी भंडारण के साथ आते हैं, लेकिन वे आपके द्वारा साझा किए जाने वाले अधिकांश लिंक पर विज्ञापन शामिल करते हैं। इस प्रकार के खातों में अब फ़ाइलों के आकार के संबंध में प्रतिबंध नहीं है (यह 200 एमबी हुआ करता था)। आप इस सेवा का उपयोग शुरू कर सकते हैं mediafire.com.
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    उस फ़ाइल को अपलोड करें जिसे आप साझा करना चाहते हैं। इससे पहले कि आप किसी अन्य व्यक्ति को फ़ाइल भेज सकें, आपको उसे अपने क्लाउड सेवा में अपलोड करना होगा। ऐसा करने की प्रक्रिया आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवा के आधार पर अलग-अलग होती है, लेकिन आम तौर पर आप अपने वेब ब्राउज़र के माध्यम से सेवा खाते में प्रवेश कर सकते हैं और फिर फ़ाइल को ब्राउज़र विंडो में खींच सकते हैं।
  • कई क्लाउड स्टोरेज सेवाओं में मोबाइल एप्लिकेशन हैं जो आपको अपने स्मार्टफ़ोन या टैबलेट से फाइल अपलोड करने की अनुमति देते हैं।
  • कुछ क्लाउड संग्रहण सेवाओं, जैसे कि Google ड्राइव और ड्रॉपबॉक्स, एक ऐसा फ़ोल्डर बनाएं जो आपके कंप्यूटर से सिंक्रनाइज़ करता है यदि आप इस फ़ोल्डर में कोई फ़ाइल या अन्य फ़ोल्डर जोड़ते हैं, तो यह आपके क्लाउड स्टोरेज सेवा पर स्वचालित रूप से अपलोड हो जाएगा।
  • यह फाइल अपलोड करने के लिए समय की मात्रा आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति पर निर्भर करता है। 1 जीबी के बारे में वजन करने वाली फ़ाइलें अपलोड करने में एक घंटे से ज्यादा लग सकती हैं।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    अपनी फ़ाइल के लिए एक लिंक जनरेट करें एक बार फ़ाइल अपलोड हो जाने के बाद, आप उस लिंक को जेनरेट कर सकते हैं जिसे आप फ़ाइल को साझा करना चाहते हैं, उसके साथ किसी को भी भेज सकते हैं। फिर, यह प्रक्रिया आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवा के आधार पर भिन्न होगी, लेकिन आम तौर पर आपको केवल फाइल का चयन करना होगा और एक विकल्प पर क्लिक करना होगा "शेयर" या "लिंक प्राप्त करें"।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    एक ईमेल में लिंक कॉपी और पेस्ट करें आपके द्वारा जेनरेट किया गया लिंक वाला कोई भी फाइल एक्सेस कर सकता है और इसे आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड कर सकता है। एक ईमेल संदेश में लिंक चिपकाएं और उसे किसी को भेज दें जिसे आप फ़ाइल देना चाहते हैं।
  • यह संभव है कि आपकी ईमेल सेवा आपको क्लाउड में सहेजी गई फ़ाइलों के लिंक को आसानी से शामिल करने की अनुमति देती है। उदाहरण के लिए, जब आप Gmail में एक संदेश लिखते हैं, तो आप Google डिस्क फ़ाइल का एक लिंक शामिल कर सकते हैं। अगर आप Hotmail में एक ईमेल लिखना चाहते हैं, तो आप OneDrive फ़ाइलों के लिंक शामिल कर सकते हैं।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    प्राप्तकर्ता को बताएं कि आपको फ़ाइल डाउनलोड करना चाहिए। जब प्राप्तकर्ता आपके द्वारा भेजे गए लिंक पर क्लिक करता है, तो फ़ाइल सामान्य रूप से क्लाउड सेवा के ऑनलाइन व्यूअर में खुल जाएगी I उदाहरण के लिए, यदि आप OneDrive के माध्यम से एक वीडियो साझा करते हैं, तो वीडियो आपके लिंक पर प्राप्तकर्ता को क्लिक करते समय वनड्राइव के ऑनलाइन वीडियो प्लेयर में खुल जाएगा। फिर आप बटन पर क्लिक करके अपने कंप्यूटर पर वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं "डाउनलोड"।
  • विधि 2
    फ़ाइल साझाकरण सेवा का उपयोग करें

    इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    तय करें कि आपके लिए सबसे उपयुक्त विकल्प फ़ाइल साझाकरण सेवा है। ये सेवाएं क्लाउड स्टोरेज सेवाओं के समान काम करती हैं, लेकिन उन्हें स्टोर करने के बजाय फाइल साझा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आपको बस उस फ़ाइल को अपलोड करना है, जिसे आप किसी के साथ साझा करना चाहते हैं और फिर आप फ़ाइल लिंक भेजते हैं। आम तौर पर आपको एक खाता बनाने की ज़रूरत नहीं है और आप आमतौर पर फ़ाइल को कई लोगों के साथ साझा कर सकते हैं।
    • जैसा कि आप उस फ़ाइल को अपलोड करना चाहते हैं जो आपके नियंत्रण में नहीं है, संभवतया संवेदनशील सामग्री को स्थानांतरित करने के लिए इस पद्धति का उपयोग करने से बचने के लिए बेहतर होगा।
    • फाइल भेजने की सेवाएं आदर्श हैं यदि आपको केवल एक बार एक स्थानान्तरण करने की ज़रूरत होती है और आप क्लाउड में स्टोरेज सेवा से निपटने के लिए नहीं करना चाहते हैं
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    एक फाइल में कई फाइलें संकुचित करें अधिकांश सेवाएं केवल आपको एक बार में एक फ़ाइल अपलोड करने की अनुमति देती हैं और आमतौर पर फ़ोल्डरों के उपयोग का समर्थन नहीं करती हैं यदि आपको कई फाइलों को किसी के पास स्थानांतरित करने की आवश्यकता है, तो उन्हें एक ज़िप फ़ाइल में जोड़ें ताकि आप इसे एक फाइल के रूप में भेज सकें। ज़िप एक सार्वभौमिक रूप से समर्थित प्रारूप है, इसलिए आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है कि प्राप्तकर्ता फाइल को निकालने में सक्षम होगा या नहीं।
  • एक ज़िप फ़ाइल कैसे बनाएं पर निर्देश देखने के लिए यहां क्लिक करें।
  • फाइलों को संपीड़ित करने से आप एक पासवर्ड जोड़ सकते हैं, अगर आप चिंतित हैं कि यह लिंक किसी अजनबी के हाथों में आ जाएगा।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक से छवि चरण 9
    3
    आपके लिए सबसे उपयुक्त फ़ाइल साझाकरण सेवा खोजें फाइल भेजने या फाइल साझा करने के लिए बड़ी मात्रा में सेवाएं उपलब्ध हैं, इसलिए तय करना कि सबसे अच्छा कौन सा आसान काम नहीं है। नीचे आप सबसे लोकप्रिय सेवाओं में से कुछ देखेंगे, साथ ही उनके कुछ उपयोग और विशिष्ट लाभ जो वे प्रदान करते हैं:
  • WeTransfer (wetransfer.com)। यह फाइल भेजने के लिए सबसे लोकप्रिय सेवाओं में से एक है, जिसका मतलब है कि वह तुरंत आपकी फ़ाइल के लिंक को जनरेट करता है और इसे ईमेल द्वारा भेजता है यदि आप चाहें तो आप केवल फ़ाइल का लिंक ही बना सकते हैं खाता बनाने के बिना आप 2 जीबी तक की फाइल अपलोड कर सकते हैं।
  • MailBigFile (free.mailbigfile.com/)। यह एक ऐसी सेवा है जो कि वेट्रांस्फर के समान है आप मुफ्त खातों के साथ 2 जीबी तक फ़ाइलों को अपलोड और साझा कर सकते हैं। फाइल तब तक रहेगी जब तक आप उन्हें 20 बार या 10 दिन तक नहीं डाउनलोड कर देते हैं।
  • मेगा (mega.co.nz)। न्यूज़ीलैंड में स्थित यह एक बहुत लोकप्रिय फ़ाइल साझाकरण सेवा है निशुल्क खातों में 50 जीबी अंतरिक्ष के साथ आता है और आप आसानी से अपनी फ़ाइलों के लिए लिंक बना सकते हैं। मेगा फ़ाइलों के लिए एन्क्रिप्शन सेवा भी प्रदान करता है।
  • DropSend (dropsend.com)। यह एक और फ़ाइल स्थानांतरण सेवा है जैसे कि WeTransfer या MailBigFile DropSend मुक्त खातों के लिए 4 जीबी आकार की फ़ाइलों का समर्थन करता है और भेजे गए सभी फ़ाइलों को एन्क्रिप्ट करता है उत्पन्न डाउनलोड लिंक का उपयोग करने के लिए प्राप्तकर्ता के पास सात दिन है एक बार इस समय बीत जाने के बाद, फ़ाइल हटाई जाती है
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए एक और कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    उस फ़ाइल को अपलोड करें जिसे आप साझा करना चाहते हैं। अधिकांश सेवाएं आपको फ़ाइल को ब्राउज़र विंडो में खींचने की अनुमति देती हैं। यदि नहीं, तो आपको अपने कंप्यूटर पर फ़ाइल को स्वयं खोजना होगा।
  • सेवा के आधार पर, शायद आप एक फ़ोल्डर साझा कर सकते हैं या शायद नहीं।
  • इंटरनेट का उपयोग करते हुए एक और कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 11



    5
    फ़ाइल के लिए एक लिंक उत्पन्न करता है एक बार जब आप फ़ाइल अपलोड कर लेते हैं, तो वे आपको एक लिंक प्रदान करेंगे, जिसे आप उन लोगों को वितरित कर सकते हैं जिनके साथ आप इसे साझा करना चाहते हैं। आप साझा करने के लिए अतिरिक्त विकल्प सेट करने में सक्षम हो सकते हैं, जैसे विशिष्ट उपयोगकर्ताओं को फ़ाइलों तक पहुंचने या पासवर्ड के साथ सुरक्षा करने के लिए निर्दिष्ट करना।
  • इंटरनेट का उपयोग करते हुए एक और कंप्यूटर पर बड़ी फ़ाइलों को भेजें शीर्षक वाली छवि चरण 12
    6
    लिंक साझा करें आप इस लिंक को ईमेल द्वारा या संदेश भेज सकते हैं, जिनके साथ आप इसे साझा कर रहे हैं। लिंक तब तक सक्रिय रहेगा जब तक यह आपके द्वारा चुने गए सेवा के कॉन्फ़िगरेशन में निर्धारित किया जाएगा।
  • विधि 3
    बिटटॉरेंट का उपयोग करें

    Video: फोन या मैमोरी कार्ड से फोटो विडियो हो जाए डिलीट, तो ऐसे दोबारा करें हासिल ।

    इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक वाला चित्र 13
    1
    तय करें कि बिटटॉरेंट एक व्यवहार्य विकल्प है। बिटरटॉरेंट उन तरीकों में से एक है जिन्हें आप इंटरनेट पर बड़ी फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यह क्लाउड स्टोरेज से भिन्न होता है क्योंकि दूसरे व्यक्ति फ़ाइल को सीधे आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड करेगा, बिना इसे किसी भी सर्वर पर अपलोड किए बिना। बिटटॉरेंट क्लाउड स्टोरेज सेवाओं की पेशकश की तुलना में प्राप्तकर्ता के लिए बहुत अधिक स्थानांतरण गति प्रदान करता है।
    • यदि आप जितना संभव हो उतने लोगों के साथ बड़ी फ़ाइल साझा करने की कोशिश करने जा रहे हैं, शायद बिटटॉरेंट सबसे अच्छा विकल्प है सभी लोग जो फ़ाइल का एक हिस्सा डाउनलोड करते हैं, इसे अन्य लोगों के साथ साझा करना शुरू कर देंगे, जो इसे डाउनलोड करना चाहते हैं। इससे लोगों की बड़ी संख्या में सर्वर को मजबूर किए बिना फ़ाइल साझा करने की अनुमति मिलती है। जब भी कोई व्यक्ति जो फ़ाइल को धार ग्राहक चला रहा है, कोई भी इसे डाउनलोड कर सकता है।
    • बिटटॉरेंट को क्लाउड स्टोरेज या फ़ाइल भेजने सेवाओं की तुलना में थोड़ा अधिक काम की आवश्यकता है, क्योंकि इसमें सभी प्रतिभागियों को बिटटॉरेंट क्लाइंट स्थापित करने की आवश्यकता होती है साथ ही साथ टॉरट्स के काम का कुछ ज्ञान भी होता है। इसके लिए यह भी जरूरी है कि कम से कम एक व्यक्ति की फाइल की पूरी प्रतिलिपि पूरी तरह से जुड़ी हो।
  • इंटरनेट का उपयोग करते हुए एक और कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक छवि 14
    2
    अपने कंप्यूटर पर एक धार ग्राहक स्थापित करें यह एक ऐसा कार्यक्रम है जो आपके और अन्य लोगों के बीच संबंध को सुविधाजनक बनाता है जिनके साथ आप फ़ाइल साझा करते हैं।
  • qBittorrent सबसे लोकप्रिय और हल्के ग्राहकों में से एक है आप इसे से डाउनलोड कर सकते हैं qbittorrent.org.
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक से छवि चरण 15

    Video: facebook par hd photo & video kaise upload kare in hindi video

    3
    एक धार फ़ाइल बनाएँ अपने धार ग्राहक के लिए टोरेंट बनाने के लिए उपकरण खोलें। आप आमतौर पर प्रेस कर सकते हैं ^ Ctrl+एन सृजन सहायक को खोलने के लिए
  • वह फ़ाइल जोड़ें जिसे आप अन्य लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं। यदि आप एक ही बार में कई फ़ाइलों को साझा करना चाहते हैं, तो फ़ोल्डर बनाने पर विचार करें और फिर फ़ोल्डर को धार में जोड़ना
  • मैदान में कुछ ट्रैकर्स मारो "ट्रैकर"। ट्रैकर्स या ट्रैकर्स टॉरेंट के साथ नए कनेक्शन स्थापित करने के लिए आवश्यक यूआरएल हैं क्योंकि इसमें सभी मौजूदा कनेक्शनों की एक अद्यतन सूची है। कई मुफ्त ट्रैकर्स हैं जिनका उपयोग आप कर सकते हैं और जितनी अधिक आप इसमें शामिल हैं, उतना अधिक समय आपके सक्रिय रहेंगे:
  • udp: //open.demonii.com: 1337
  • udp: //exodus.desync.com: 6969
  • udp: //tracker.leechers-paradise.org: 6969
  • udp: //tracker.pomf.se
  • udp: //tracker.blackunicorn.xyz: 6969
  • udp: //tracker.coppersurfer.tk: 6969
  • धार फ़ाइल सहेजें। वे आपको एक नाम देने के लिए कहेंगे और इसे सहेजने के लिए आपके कंप्यूटर पर कोई जगह चुनेंगी।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए एक और कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक से छवि चरण 16
    4
    धार फ़ाइल वितरित करें अब जब आपने अपनी धार बनाई है, तो उन सभी लोगों को टॉरेंट फाइल भेजें जिनके साथ आप इसे साझा करना चाहते हैं। याद रखें कि प्रत्येक व्यक्ति को फ़ाइल डाउनलोड करने के लिए अपने स्वयं के धार ग्राहक होना चाहिए।
  • धार फ़ाइलें बहुत छोटी हैं और आप आसानी से एक ईमेल संदेश को उन्हें संलग्न कर सकते हैं।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक से छवि चरण 17
    5
    अपने कंप्यूटर को चालू रखें, अपने धार ग्राहक को खोलें और फ़ाइल को स्थानांतरित न करें। अब जबकि आपने फ़ाइल को वितरित किया है, आपको इसे उपलब्ध होना चाहिए ताकि लोग इसे डाउनलोड करना शुरू कर सकें। इसका मतलब यह है कि आपके पास कंप्यूटर चालू होना चाहिए और धार ग्राहक खोलना होगा।
  • अगर आप इसे साझा करते समय फ़ाइल को स्थानांतरित करते हैं, तो कोई भी इसे डाउनलोड करने में सक्षम नहीं होगा। इसका कारण यह है कि फाइल उस स्थान से सीधे डाउनलोड की जाती है जहां इसे आपकी हार्ड ड्राइव पर संग्रहीत किया जाता है।
  • इंटरनेट का इस्तेमाल करते हुए दूसरे कंप्यूटर पर बड़े फाइलों को भेजें शीर्षक से छवि चरण 18
    6
    यदि आप हस्तांतरण को रोकना चाहते हैं या इसे हटा देना चाहते हैं, तो अन्य लोगों को डाउनलोड करने के लिए प्रतीक्षा करें। आप कितने लोगों के साथ साझा कर रहे हैं इसके आधार पर, यह कम से कम एक व्यक्ति की पूरी फाइल होने तक लंबे समय तक नहीं हो सकता है। यह आपको साझा करना बंद कर देगा (जो कि के रूप में जाना जाता है बीज अंग्रेजी में), यदि आप इसे करना चाहते थे। बेशक, यदि आप फ़ाइल की उपलब्धता सुनिश्चित करना चाहते हैं, तो इसे साझा करना जारी रखना बेहतर है।
  • जब आप कई लोगों के साथ एक धार साझा करते हैं, तो कम समय में आपके पास कई लोग होंगे सीडर्स, चूंकि कई उपयोगकर्ता होंगे जो फाइल को अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराएंगे। यह एक ऐसा तरीका है जिसमें टोरेंटें केंद्रीय सर्वर के बिना जीवित रह सकती हैं।
  • टोरेंट बनाने और साझा करने के तरीके के बारे में अधिक विस्तृत निर्देशों के लिए, यहां क्लिक करें.
  • विधि 4
    अन्य विकल्प

    छवि का शीर्षक, बड़ी फ़ाइलों को इंटरनेट से दूसरे कंप्यूटर पर भेजें, चरण 1 9
    1
    एक FTP सर्वर पर फ़ाइल अपलोड करें. यदि आप और प्राप्तकर्ता दोनों एक एफ़टीपी सर्वर (फाइल ट्रांसफर प्रोटोकॉल) का उपयोग करते हैं, तो आप फ़ाइल को सर्वर पर अपलोड कर सकते हैं और अन्य लोग इसे आपके ब्राउज़र में एफ़टीपी ग्राहक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • इंटरनेट का उपयोग करते हुए एक और कंप्यूटर पर बड़ी फ़ाइलों को भेजें शीर्षक से छवि चरण 20
    2
    फ़ाइल को कई छोटे हिस्सों में विभाजित करें आप कई भागों में विभाजित फ़ाइलों को बनाने के लिए तृतीय-पक्ष संपीड़न कार्यक्रमों जैसे कि WinRAR या 7-ज़िप का उपयोग कर सकते हैं। प्राप्तकर्ता तब प्रत्येक छोटी फाइल को डाउनलोड कर सकता है और फिर उन्हें एक फाइल में जोड़ सकता है, जो अंततः सामग्री तक पहुंचने के लिए खोला जा सकता है। इस पद्धति का सबसे बड़ा नुकसान यह है कि प्राप्तकर्ता को उसी कार्यक्रम की आवश्यकता होगी जो आप भागों को बनाने के लिए इस्तेमाल करते थे, साथ ही भागों को कैसे गठबंधन किया जाए, इसके बारे में कुछ ज्ञान।
  • चेतावनी

    • आरआईएए (संयुक्त राज्य के रिकॉर्डिंग उद्योग संघ) और एमपीए (सिनेमैटोग्राफ़िक एसोसिएशन ऑफ अमेरिका) संगीत और वीडियो चोरी के खिलाफ एक तीव्र लड़ाई करते हैं सुरक्षित होने के लिए, इन औजारों को केवल वैध प्रयोजनों के लिए उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com