ekterya.com

कैसे bitcoins मेरा कैसे

तो आपने बिटकॉइन के बारे में सुना है और आप कुछ डिजिटल धन प्राप्त करने के लिए तैयार हैं। आप bitcoins खरीद सकते हैं, या आप "उनको निकाल सकते हैं", एक प्रक्रिया जो लेनदेन में मदद करती है और नए bitcoins बनाता है यह गाइड समझाएगी कि बिटकॉइन कैसे निकाले और पैसे से कुछ भी नहीं कमाएं (आपके कंप्यूटर से प्रसंस्करण शक्ति के अलावा)।

चरणों

1

Video: खाता kaise Bitcoin करते है aur Bitcoin बटुए क्या होता hai बनाने? -tutorial

Video: बिटकॉइन से हर महीने पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका | How to get Rich Using Bitcoin | Part #1

एक बिटकोइन वॉलेट प्राप्त करें आपको बिटकॉइन निकालने के लिए आपको बिटकॉइन वॉलेट की आवश्यकता होगी। गोपनीयता बनाम आराम में आपकी वरीयता के आधार पर, पोर्टफोलियो को स्थानीय रूप से या ऑनलाइन संग्रहित किया जा सकता है। अपने पोर्टफोलियो के साथ आपको एक बिटकॉइन पता प्राप्त होगा जो ऐसा कुछ दिखता है: 1BEkUGADFbrEShQb9Xr4pKPtM8jAyiNQsJ अपने पते के साथ आप बिटकॉइन भेजने और प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
  • 2



    हार्डवेयर प्राप्त करें आप bitcoins को निकालने के लिए किसी भी कंप्यूटर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अधिक शक्तिशाली सिस्टम हैं उत्तरार्द्ध एएसआईसी (आवेदन विशेष एकीकृत सर्किट) कहा जाता है, और एक मशीन bitcoins निकालने के लिए समर्पित कार्य है कि मशीन दूसरे समाप्त कर सकते हैं की संख्या के आधार हजारों करने के लिए कुछ सौ डॉलर से खर्च कर सकते हैं।
  • 3
    एक खनन समूह में शामिल हों खनन दरों में वृद्धि करने में कठिनाई के कारण, केवल बिटकॉइन निकालने का लाभदायक नहीं रह गया है। "खनिक" के विशाल बहुमत अपने संसाधनों को एकजुट करने का निर्णय लेते हैं एक खनन समूह में, आपको गणना की जाने वाली शक्तियों की गणना के आधार पर आपके कंप्यूटर की मात्रा के आधार पर मुआवजा दिया जाएगा।
  • Video: हिंदी में Bitcoin क्या है? खरीदें और बेचें Bitcoin? क्या है Bitcoin kaise kharide aur baiche

    Video: Zebpay Bitcoin ट्रेडिंग से सिर्फ 1000₹ में 30% प्रॉफिट कैसे कमाए?

    4
    एक बिटकोइन चिमटा डाउनलोड करें बिटकॉइन निकालने के लिए, आपको एक ऐसा एप्लिकेशन डाउनलोड करना होगा जो आपके लिए काम करता है। पीसी, मैक और लिनक्स के लिए बड़ी संख्या में विकल्प उपलब्ध हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com