ekterya.com

बिटकॉइन नेटवर्क में निवेश कैसे करें

बिटकॉइन (या बीटीसी) एक डिजिटल मुद्रा और एक सहकर्मी से सहकर्मी भुगतान नेटवर्क है जो प्रोग्रामर सतोशी नाकामोतो द्वारा बनाया गया था। बिटकॉइन एक अपेक्षाकृत अज्ञात प्रणाली के रूप में शुरू हुआ लेकिन हाल के वर्षों में वित्तीय क्षेत्र में अधिक लोकप्रियता प्राप्त की है। इसलिए, बिटकॉइन नेटवर्क में निवेश करना अब कहीं ज्यादा आसान है, हालांकि आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि ये निवेश शेयरों के समान नहीं हैं, क्योंकि वे ज्यादा अस्थिर हैं, इसलिए आपको इससे पहले जोखिम का पता होना चाहिए निवेश करने के लिए खुद को लॉन्च करें

चरणों

भाग 1
बिटकॉइन खरीदें और बेचें

बिटकॉइन चरण 1 में निवेश शीर्षक वाली छवि
1
एक बिटकोइन वॉलेट सेट करें यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो आजकल यह बिटकॉइन खरीदने और बेचने में जितना आसान होता है, उतना आसान है हालांकि, इसके लिए आपको विटकोइन वॉलेट के रूप में जाना जाता है, जो एक डिजिटल खाता है, जो कि एक सुरक्षित स्थान पर बिटकॉइन खरीदने, बेचने और स्टोर करने में आसान बनाता है, जैसे कि यह बिटकॉइन के लिए एक सार्वभौमिक जांच खाता था। हालांकि, नियमित बैंक खातों के विपरीत, यह केवल वॉलेट बनाने में एक मिनट लेता है और आप आसानी से इसे ऑनलाइन कर सकते हैं
  • वेबसाइटों जहां पर्स bitcoins बना सकते हैं के कुछ उदाहरण Coinbase.com, Coinmkt.com, Blockchain.info और Hivewallet.com हैं। वे सभी की अच्छी प्रतिष्ठा है और यदि आप शुरुआत कर रहे हैं तो उनका उपयोग विश्वसनीय और आसान है
  • बिटकॉइन चरण 2 में निवेश शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने बटुए को अपने बैंक खाते से लिंक करें एक बटुआ स्थापित करने के बाद अगले चरण में बिटकॉइन को इसमें जमा करना है इसके लिए, अपनी बैंक जानकारी प्रदान करना आवश्यक है, जैसे कि आप एक पेपैल खाता या कुछ अन्य ऑनलाइन भुगतान सेवा बनाने जा रहे थे सामान्य तौर पर, आपको अपना बैंक खाता नंबर, मार्ग संख्या और आपका नाम बिल्कुल उसी प्रकार प्रदान करना होगा, जैसा खाता धारक के बारे में जानकारी में दिखाई देता है यह जानकारी प्राप्त करने के लिए अपने ऑनलाइन बैंक खाते या आपके चेक की जांच करें।
  • यह भी संभव है कि आपकी संपर्क जानकारी, जैसे कि आपका फ़ोन नंबर, आवश्यक है।
  • ध्यान रखें कि अपने बैंक खाते में अपने बिटकॉइन वॉलेट को लिंक करने से ऑनलाइन खरीदारी करने के जोखिम के समान स्तर होते हैं इसके अलावा, बिटकॉइन से संबंधित सेवाओं के सभी प्रदाताओं में सुरक्षा और एन्क्रिप्शन के स्तर के बारे में बहुत उच्च मानक हैं, इसलिए वे ऑनलाइन स्टोर की तुलना में हैकर्स के शिकार होने का अधिक जोखिम नहीं रखते।
  • बिटकॉइन चरण 3 में निवेश शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने बैंक खाते का उपयोग करके बिटकॉइन खरीदें। बिटकॉइन खरीदने शुरू करने के लिए, जिस सेवा के साथ आपने वॉलेट बनाया है उसे पहले अपनी बैंकिंग जानकारी सत्यापित करनी होगी। फिर, आप आमतौर पर अपने बटुए के मुख पृष्ठ पर एक विकल्प चुन सकते हैं जो कुछ ऐसा कहते हैं "बिटकॉइन खरीदें " जो आपको अपने बैंक खाते से पैसे का उपयोग करके आसानी से बिटकॉइन के खरीद लेनदेन को आसानी से पारित करने की अनुमति देगा।
  • कृपया ध्यान दें कि Bitcoins की कीमत दैनिक काफी बदल जाता है, कुछ मामलों में, के रूप में यह अभी भी कुछ अस्थिरता का सामना कर एक नई मुद्रा किया जाना है। जब आपके पास कोई लेन-देन करने के लिए जाना डॉलर और bitcoins के बीच सटीक विनिमय दर को खोजने के लिए सक्षम होना चाहिए (उदाहरण के लिए, अक्टूबर 2014 में, विनिमय दर Bitcoin प्रति $ 350 था)।
  • बिटकॉइन चरण 4 में निवेश शीर्षक वाली छवि

    Video: Bitcoin में निवेश करें या नहीं मैं पूरा विश्लेषण मैं डॉ विवेक बिंद्रा

    4

    Video: बिटकॉइन से हर महीने पैसे कमाने का सबसे अच्छा तरीका | कैसे रिच Bitcoin का उपयोग पाने के लिए | भाग 1

    उन वेबसाइटों पर बिटकॉइन के साथ खरीदारी करें जो इस प्रकार के लेन-देन को स्वीकार करते हैं। एक समय अब, अधिक से अधिक वेबसाइटों bitcoins साथ भुगतान स्वीकार करते हैं और, जबकि अभी भी एक अल्पसंख्यक, कई बड़ी कंपनियों को पहले से ही डिजिटल मुद्रा के लिए संक्रमण बनाने के लिए शुरू कर दिया है। ये कुछ वेबसाइटें हैं जहां आप बिटकॉइन के साथ खरीदारी कर सकते हैं:
  • अमेज़न।
  • Wordpress।
  • Overstock.com।
  • Bitcoin.travel।
  • विक्टोरिया की सीक्रेट
  • सबवे।
  • Zappos।
  • पूरे फूड्स
  • यदि आप बाजार का अच्छा ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं (या यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं) जब वे कम कीमत पर बिटकॉइन खरीदते हैं, तो जब वे अच्छे सौदों के लिए उच्च मूल्य पर खरीदते हैं और फिर आप लाभ के लिए खरीदे गए उत्पादों को बेचते हैं ।
  • बिटकॉइन चरण 5 में निवेश शीर्षक वाली छवि
    5
    अन्य उपयोगकर्ताओं को बिटकॉइन बेचें आपको पता होना चाहिए कि यह उतना आसान नहीं है जितना कि खरीदना बेटककोइन्स को बेचना है, क्योंकि आप बेचने वाले बिटकिंस की राशि के लिए नकदी नहीं प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन खरीदार को इसके लिए पैसा या सामान और सेवाओं के साथ भुगतान करना होगा। इसलिए, सबसे आसान बात यह है कि संभावित खरीदारों को खोजने के लिए एक ऑनलाइन बिटकॉइन बाज़ार के लिए साइन अप करना है, जिसके साथ आप फिर से सीधे बातचीत करेंगे (हालांकि लेन-देन स्वयं आपके द्वारा उपयोग की जा रही वेबसाइट के माध्यम से किया जाता है)। ऐसा करने के लिए, आपको विक्रेता के रूप में एक खाता बनाना होगा और एक पहचान सत्यापन प्रक्रिया के माध्यम से एक वॉलेट बनाने के लिए आवश्यक होना चाहिए।
  • कुछ वेबसाइट विकल्प सिनाइकाला, कॉनबेस, लोकलबिटकोइन्स, बिटबेर्गैन और बिटलिलाइज़ हैं, हालांकि यदि आपको लागू होने पर लेनदेन और भौगोलिक प्रतिबंधों की आवश्यकताएं पता करनी होंगी।
  • आप एक उपयोगकर्ता को बिटकॉइन भी स्थानांतरित कर सकते हैं, जो फिर से अपने स्वयं के पैसे से एक उत्पाद ऑनलाइन खरीदते हैं और आपको इसे भेजते हैं। इस तरह, आप उन वेबसाइटों के प्रतिबंधों को रोक सकते हैं जो अभी तक इस प्रकार के लेन-देन को स्वीकार नहीं करते हैं। इसके लिए मुख्य वेबसाइटों में से एक है Purse.io
  • बिटकॉइन चरण 6 में निवेश शीर्षक वाली छवि
    6
    एक्सचेंज वेबसाइट के माध्यम से बिटकॉइन बेचें ये वेबसाइट आपके निपटान में एक और विकल्प हैं और वे आपको संभावित खरीदारों के साथ मिलकर काम करते हैं और फिर अपने बीच मध्यस्थ या सुरक्षा जमा सेवाओं के रूप में कार्य कर रहे हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि जब तक लेन-देन पूरी तरह से सत्यापित नहीं हो जाता है और न ही पार्टी को पैसा मिलता है समाप्त हो गया है हालांकि, ध्यान रखें कि ये वेबसाइटें आमतौर पर अपनी सेवाओं के लिए एक छोटा सा शुल्क लेती हैं और यह तरीका तात्कालिक नहीं है वास्तव में, लेनदेन को अंतिम रूप देने के लिए उपयोगकर्ताओं की कई शिकायतें आ रही हैं, विशेष रूप से अन्य प्रकार की सेवाओं की तुलना में।
  • कुछ सबसे सम्मानित विनिमय वेबसाइटें सर्किल, क्रैकेन और विरटेक्स हैं।
  • आप बिटकॉइन को अन्य प्रकार की डिजिटल मुद्राओं (जैसे डोगेकोइन और लाइटकोइन) में बिटकॉइनशॉप जैसी वेबसाइटों पर भी कन्वर्ट कर सकते हैं।
  • भाग 2
    वैकल्पिक विकल्प खोजें

    बिटकॉइन चरण 7 में निवेश शीर्षक वाली छवि
    1
    नियमित शॉपिंग शेड्यूल की स्थापना करें यदि आप इस तरह के निवेश को गंभीरता से लेते हैं, तो आप बिटकॉइन की खरीद के लिए अपने मासिक वेतन के हिस्से को आवंटित करने पर विचार कर सकते हैं, जो आपको एक लेनदेन में महत्वपूर्ण खरीद के बिना लंबी अवधि में बड़ी रकम जमा करने की अनुमति देगा। यह भी संभव है कि आप अपने बैंक खाते से कुछ ऐसी वेबसाइट्स पर बिटकॉइन खरीदने के लिए स्वचालित डेबिट शेड्यूल करें, जो कि जेब (जैसे Coinbase) को संभालना है। यह आपकी पेंशन योजना के लिए आपके बैंक खाते की डेबिट के समान है, उदाहरण के लिए, जिसमें आप अपने खाते से डेबिट किए जाने वाले पैसे की सटीक राशि निर्धारित करते हैं और डेबिट अंतराल तब बिटकॉइन खरीदने के लिए इस पैसे का उपयोग करते हैं।



  • बिटकॉइन चरण 8 में निवेश शीर्षक वाली छवि
    2
    स्थानीय रूप से बिटकॉइन खरीदने पर विचार करें आप केवल अपने समुदाय के अन्य सदस्यों के साथ कारोबार करना पसंद करते हैं, तो आप लोग हैं, जो भौगोलिक रूप से करने के बजाय आप के पास गुमनाम खरीददारों दुनिया में कहीं भी कर रहे हैं करने के लिए bitcoins बेचने के लिए एक सेवा का उपयोग कर सकते हैं। बस ध्यान रखें कि यदि आप संभावित खरीदारों के साथ व्यक्ति में एक साथ पाने के लिए चुनते हैं, तो आप एक ही सावधानियों अगर आप किसी आप केवल ऑनलाइन सूचित किया है को पूरा करने के लिए गए थे आप ले जाएगा लेना चाहिए (यानी, एक सार्वजनिक स्थान पर मिलें अनुसूची और दिन के दौरान और किसी के साथ आने के लिए पूछें)। पढ़ना इस अनुच्छेद अधिक जानकारी के लिए
  • ऑनलाइन बाजार स्थानीयबिट्किन्स.कॉम सबसे प्रमुख बिटकॉइन बाजारों में से एक है, जहां आप 6000 से अधिक शहरों और 200 देशों के विक्रेताओं से संपर्क कर सकते हैं।
  • बिटकॉइन चरण 9 में निवेश शीर्षक वाली छवि
    3
    बिटकॉइन में एक निवेश कंपनी में निवेश करें यह आमतौर पर एक विकल्प होता है "कम जोखिम" कि बिटकॉइन खरीदने और बेचते हैं आमतौर पर, इन निवेश एजेंसियों आप खरीद सकते हैं और कंपनी है, जिसके बाद कंपनी इन लेनदेन से अर्जित खरीद सकते हैं और bitcoins बेचते हैं और इस प्रकार आप पैसे कमाने के लिए पैसे का उपयोग करता है के शेयर बेचने की अनुमति देते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि कंपनी के शेयरों की कीमत Bitcoins की मौजूदा कीमत के लिए विशेष रूप से लिंक किया जाएगा, क्योंकि यह केवल वस्तु जिसके साथ कंपनी में काम करता है है, लेकिन वैसे भी वजह से एक बेहतर विकल्प हो सकता है इस प्रकार की एजेंसियां ​​आमतौर पर पेशेवर निवेशकों को रोजगार देते हैं यह भी उपयोगकर्ताओं को अपने स्वयं खातों का प्रबंधन करने bitcoins बजाय bitcoins के लिए डीलरों को खोजने के लिए होने की अनुमति देता है।
  • बिटकॉइन चरण 10 में निवेश शीर्षक वाली छवि
    4
    अभ्यास करने पर विचार करें "खनिज" bitcoins का इस सिक्का बनाने की प्रक्रिया एक बहुत ही जटिल गणना है जिसे के रूप में जाना जाता है "खनिज"जिसके द्वारा आपके कंप्यूटर जटिल समस्याओं को हल करने के लिए है, जो देता है आप हर बार जब आप इसे सही ढंग से करते हैं (Bitcoins हालांकि यह एक संस्करण है जो अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ प्रतिस्पर्धा बहुत ही सरल प्रक्रिया है)। सिद्धांत रूप में, इस विधि का लाभ यह है कि यह आपको अनुमति देता है "बनाने" इस पर पैसा खर्च किए बिना अपने आप पर बिटकॉइन, हालांकि, दूसरी ओर, आपको विशेष हार्डवेयर पर बहुत अधिक पैसा खर्च करना चाहिए अगर आप "खान में काम करनेवाला" bitcoins के प्रतिस्पर्धी
  • इस प्रक्रिया का अधिक विस्तृत विवरण इस आलेख के दायरे से अधिक है, लेकिन आप लेख से परामर्श कर सकते हैं कैसे bitcoins मेरा कैसे अधिक जानकारी के लिए
  • आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि आपको में बिटकॉइन प्राप्त होंगे "ब्लॉक" एक समय में कई, तो सबसे अच्छी बात यह है की एक टीम में शामिल है "खनिक" ताकि वे समस्याओं को हल करने के लिए मिलकर काम कर सकें और बिटकॉइन के ब्लॉक को समान रूप से वितरित कर सकें। अन्यथा, आप बहुत प्रतिस्पर्धी नहीं होंगे और आप कुछ भी जीतने के बिना भी साल बिता सकते हैं।
  • भाग 3
    अपने निवेश से पैसा कमाएं

    Video: Jio Coin क्या है? कितनी क़ीमत रहेगी,Jiocoin कैसे खरीदें सब कुछ in Hindi by online tricks

    बिटकॉइन चरण 11 में निवेश शीर्षक वाली छवि
    1
    कम कीमत पर खरीदें और उच्च कीमतों पर बेचते हैं। समान रणनीति शेयरों या वस्तुओं को बेचने वाले बिटकॉइन को बेचने पर लागू होती है। सबसे अच्छा तरीका है bitcoins साथ पैसे बनाने के लिए खरीदने के लिए जब डॉलर के मुकाबले विनिमय दर कम है और बेचने जब विनिमय दर अधिक है, हालांकि यह भविष्यवाणी करने के लिए बहुत मुश्किल हो सकता है क्योंकि बाजार bitcoins इतना अस्थिर है है । इसलिए, आपको हमेशा यह ध्यान रखना चाहिए कि बिटकॉइन में निवेश करना एक आंतरिक जोखिम है।
    • एक विचार करने के लिए, अक्टूबर 2013 में, विनिमय दर 120 डॉलर और $ 125 प्रति बिटकॉइन के बीच थी, लेकिन, एक महीने और एक साढ़े बाद में, प्रति बिटकॉइन प्रति 1000 डॉलर की राशि और, एक साल बाद, कीमत थी बिटकॉइन के लिए $ 350 के लिए फिर से गिरा दिया जैसा कि आप देख सकते हैं, आप कभी भी नहीं जान सकते हैं जब बिटकॉइन की कीमत ऊपर या नीचे जाएगी।
  • बिटकॉइन चरण 12 में इनवेस्टमेंट शीर्षक वाली छवि
    2
    बिटकॉइन मार्केट ट्रेंड पर आज तक रहें। आप अनुमान नहीं लगा सकते हैं जो दिशा Bitcoin की कीमत, आप अक्सर पैसा बनाने का सबसे अच्छा मौका के लिए मार्केट ट्रेंड, पर नजर रखने चाहिए के रूप में विनिमय दर में अचानक बढ़ जाती है बस कुछ ही दिनों के अंतराल में पैदा हो सकता है।
  • तुम भी अन्य उपयोगकर्ताओं और निवेशकों के साथ बाजार भविष्यवाणियों पर चर्चा के लिए Bitcoin (Bitcointalk.org के जैसे) पर चर्चा मंचों में खाते बना सकते हैं, लेकिन हमेशा स्पष्ट है कि कोई भी अपने स्तर Bitcoins की परवाह किए बिना बाजार भविष्यवाणी कर सकते हैं होना चाहिए अनुभव का
  • बिटकॉइन चरण 13 में निवेश शीर्षक वाली छवि
    3
    इस तरह के स्टॉक या वस्तुओं के रूप में और अधिक स्थिर चीजों में निवेश, पैसा आप खरीदने और बेचने bitcoins से कमा साथ। यह एक तरीका है जिससे आप अपने बिटकॉइन निवेश स्थिरता का थोड़ा सा दे सकते हैं। आप इसे कई वेबसाइटों पर कर सकते हैं, जैसे कि Coinabul.com, जहां आप सोना खरीदने के लिए बिटकॉइन का उपयोग कर सकते हैं। आप शेयर बाजार में भी निवेश कर सकते हैं या बांड खरीद सकते हैं, जब आप बिटकॉइन बेचते हैं। आप अपने निवेश राशि चाहते हैं एक स्थिर और मध्यम विकास के लिए सबसे अच्छा है और अधिक रूढ़िवादी मूल्यों का एक पोर्टफोलियो के लिए, लेकिन, वैसे भी, वित्तीय विशेषज्ञों के बीच आम सहमति है कि जब तक स्टॉक जोखिम भरी बाजार Bitcoin से भी कम समय में उतार चढ़ाव ।
  • बिटकॉइन चरण 14 में निवेश शीर्षक वाली छवि
    4
    आप जितना भी खो सकते हैं उससे ज्यादा बिटकॉइन में निवेश न करें। फिर, यह जोखिम भरा निवेश के लिए एक ही रणनीति है: आप पैसे की जिसका नुकसान की राशि का निवेश अपने वित्तीय बर्बादी मतलब यह नहीं है। इसलिए, धन का निवेश नहीं करते हैं तो आप रहने के लिए, Bitcoins की गायब, जो बहुत गंभीर परिणाम आवश्यक है अगर आप इस मुद्रा में बहुत ज्यादा पैसा निवेश करेगा के कई मामलों देखते हैं क्योंकि जरूरत है।
  • लागत hundido- यानी आप रिटायर होने की तरह कुछ में बहुत अधिक निवेश किया है का भ्रम पर विश्वास मत करो। यह हमेशा बेचकर कुछ पैसे खो देते हैं या बेच सकते हैं और अधिक खोने के लिए प्रतीक्षा करने के लिए विनिमय दर में वृद्धि गंवाना बेहतर है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप गुमनाम रहना चाहते हैं, तो आप बिटलब्रेसर एलएलसी जैसी सेवा के माध्यम से डाक द्वारा बिटकॉइन खरीद सकते हैं। इस प्रकार की सेवा आपके नाम पर बिटकॉइन खरीदने के लिए एक छोटे से शुल्क लेती है, बिना आपको ऑनलाइन लॉग इन करने के लिए जरूरी है
    • ऐसा मामला हो सकता है कि आपको अपने पास एक बिटकोइन एटीएम मिलेगा। ये विशेष मशीन हैं जहां आप व्यक्तिगत रूप से बिटकॉइन खरीद सकते हैं, जैसे कि वे बैंक के एटीएम थे। परामर्श इस नक्शे निर्धारित करने के लिए कि क्या आपके पास एक है
    • आपको यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि बिटकॉइन की कीमत देश के अनुसार बदलती है। इसलिए, पैसे कमाने का एक संभावित तरीका एक देश में सस्ते कीमत पर बिटकोइन खरीदना है और इसे किसी अन्य कीमत पर उच्च बिकवाली में बेचना है, हालांकि इस पद्धति में भी नुकसान का खतरा होता है, अगर बाजार में अचानक उतार-चढ़ाव होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com