ekterya.com

कैसे bitcoins को डॉलर में परिवर्तित करें

बहुत से लोग यह कहते हैं कि बिटकोइन कल की मुद्रा है, हालांकि किसी भी मामले में कुछ जगहें हैं जो इसे स्वीकार करती हैं। सौभाग्य से, आप इन को परिवर्तित कर सकते हैं

एक आसान और तेज तरीके से एक उपयोगी मुद्रा (जैसे डॉलर) के लिए Bitcoins यह निर्धारित करने के लिए कि कितना मूल्य एक है Bitcoin, आप इसे इंटरनेट पर त्वरित खोज के साथ कर सकते हैं, जबकि, वास्तव में कन्वर्ट करने के लिए डॉलर के लिए बिटकॉइन, आपको उन्हें डिजिटल बाजार में जमा करना होगा और उन्हें खरीदार को बेचना होगा जो रुचि रखते हैं इस डिजिटल बाज़ार में, Bitcoins डॉलर में आसानी से और जल्दी से बदल रहे हैं और फिर डेबिट कार्ड, बैंक खाते या डिजिटल वॉलेट आप चाहते हैं हस्तांतरित

चरणों

भाग 1
एक रूपांतरण सेवा के लिए विकल्प चुनें

कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स स्टेप 1 नामक छवि
1
विभिन्न रूपांतरण सेवाओं की पेशकश की दरों की तुलना करें और उनमें से सर्वश्रेष्ठ के लिए ऑप्ट इन करें। प्रत्येक रूपांतरण सेवा विभिन्न दरों की पेशकश करती है, भले ही औसत विनिमय दर बिटकॉइन में सुधार उदाहरण के लिए, यदि कोई सेवा आपको 1 का रूपांतरण प्रदान करती है bitcoin $ 5000 और 1 के दूसरे bitcoin $ 5200 और बाकी सब कुछ एक समान है, आपको दूसरी सेवा का विकल्प चुनना चाहिए ताकि आप जितना आप कर सकें bitcoins।
  • कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक ऐसी सेवा का उपयोग करें जिनकी दरें कम हैं bitcoins। सामान्य रूप से, रूपांतरण सेवाएं इस ऑपरेशन के लिए शुल्क लेती हैं। कुछ मामलों में, यह आपके द्वारा परिवर्तित की गई राशि के बावजूद फ्लैट शुल्क होगा, जबकि अन्य में, सेवा शुल्क वह राशि का प्रतिशत होगा जिसे आप बदलते हैं। आपको विभिन्न रूपांतरण सेवाओं की दरों की तुलना करनी चाहिए और उनको चुनना होगा जो आपको सर्वश्रेष्ठ पेशकश प्रदान करता है।
  • ध्यान रखें कि सेवा शुल्क समय के साथ बदलते हैं इसलिए, आपको सेवा की स्थिति और अपने दर का समय निर्धारित करने के लिए सावधान रहना चाहिए।
  • कन्वर्ट Bitcoins to Dollars Step 3
    3
    सत्यापित करें कि आप एक सुरक्षित सेवा का उपयोग करने जा रहे हैं आप विभिन्न तरीकों से सत्यापित कर सकते हैं कि एक वेबसाइट का रूपांतरण bitcoins सुरक्षित हो सबसे पहले, आप सम्मानित स्रोतों से समीक्षाओं की खोज कर सकते हैं जो एक विशेष वेबसाइट की अखंडता को सत्यापित करते हैं। दूसरी तरफ, आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि सेवा का प्रबंधन करने वाली वेबसाइट का पता शामिल है "https" के बजाय "http", जो इतना यकीन नहीं है अंत में, आप एक रूपांतरण सेवा का उपयोग कर सकते हैं जो दो कारकों की पहचान की अनुमति देता है। इस तरह, आप यह सुनिश्चित कर लें कि आप केवल एक ही व्यक्ति हैं जो रूपांतरणों को स्वीकार कर सकते हैं bitcoins।
  • कन्वर्ट Bitcoins to Dollars Step 4
    4
    एक सेवा के लिए विकल्प जिनके हस्तांतरण का समय कम है कुछ मामलों में, वेबसाइटों के स्थानांतरण का निर्माण होता है 5 दिनों के समय में आपके खाते में बिटकॉइन हालांकि, तेज सेवाएं हैं जो 3 दिनों या उससे कम समय में डॉलर में परिवर्तित हो सकती हैं।
  • भाग 2
    एक खाता बनाएं और अपना अपलोड करें bitcoins

    कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    एक खाता बनाएं जब कोई खाता बनाते हैं, तो आपको अपना नाम, जन्म तिथि, डाक पता, ईमेल पता, टेलीफोन नंबर और अन्य व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करनी होगी। इसी तरह, आपको या तो कोई बैंक खाता या इलेक्ट्रॉनिक भुगतान सेवा (जैसे पेपैल) या दोनों को प्रदान करना होगा, हालांकि यह उस तरीके पर निर्भर करेगा जिसे आप कनवर्ट करना और धन हस्तांतरण करना चाहते हैं। bitcoins)।
  • Video: बिटकॉइन (Bitcoin): निर्माण, परिसंचरण, उपयोग, समस्याएं और लाभ - इंटरनेट की मुद्रा

    कन्वर्ट Bitcoins to Dollars Step 6
    2



    खाता बनाते समय सबसे मजबूत सुरक्षा विकल्पों के लिए विकल्प चुनें। जब एक बाजार में एक खाता बनाते हैं bitcoins, आप दो कारक प्रमाणीकरण सक्षम कर सकते हैं इसका मतलब है कि आपको एक पासवर्ड और एक यादृच्छिक पीढ़ी कोड दर्ज करना होगा जो आपके मोबाइल फ़ोन पर भेजा जाएगा। साथ ही, आप एक से अधिक हस्ताक्षर विकल्प को सक्षम कर सकते हैं, जिसके माध्यम से रूपांतरण या वापसी के लिए bitcoins, आप कई स्वतंत्र अनुमोदन प्राप्त करना होगा
  • दोनों मामलों में, ये सुरक्षा विकल्प आपको चोरी और हैकर्स के खिलाफ सुरक्षित रखते हैं। इसलिए, जब आपको विकल्प दिया जाता है, तो आपको उन्हें सक्षम करना होगा।
  • कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स स्टेप 9 नामक छवि
    3
    अपने जमा करें बाजार में बिटकॉइन। आपको जमा करना होगा एक विशिष्ट तंत्र के अनुसरण में बिटकॉइन जो कि वर्तमान में संग्रहीत हैं उसके अनुसार अलग-अलग होंगे आमतौर पर, जमा करने के लिए bitcoins, आप बस क्लिक करने के लिए है "जमा bitcoins" (या एक समान विकल्प) सवाल के बाजार के मुख्य पृष्ठ के शीर्ष के निकट।
  • यदि आपने एन्क्रिप्शन कुंजी को मुद्रित किया है bitcoins, आप इसे दर्ज करने के लिए कहा जाएगा।
  • यदि आपके पास है एक में bitcoins "बटुआ" (जो कि, एक एन्क्रिप्टेड फ़ाइल या कोड है), आपको फ़ाइल अपलोड करने के लिए कहा जा सकता है।
  • यदि आप को जमा करने में कठिनाई हो तो बिटकॉइन, ग्राहक सेवा के लिए मदद मांगने में संकोच न करें
  • भाग 3
    बदलना

    कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स स्टेप 8 नामक छवि
    1
    अपने रूपांतरण का निर्माण करें bitcoins जब एक अनुकूल विनिमय दर है एक्सचेंज दरें समय के साथ बढ़ती हैं और गिरती हैं। उदाहरण के लिए, एक दिन आप 1 को बदल सकते हैं विनिमय दर के अनुसार $ 4 9 00 में बिटकॉइन और, एक हफ्ते बाद, यह 1 डॉलर के लिए 5100 डॉलर हो सकता है Bitcoin। आप अपने कन्वर्ट करने के लिए डॉलर में इसी मान को बढ़ाने के लिए इंतजार करना चाहिए bitcoins।
    • कोई निश्चित प्रतिशत या मान नहीं है जो अनुकूल विनिमय दर को परिभाषित करता है। कुछ मामलों में, लोग मानते हैं कि रूपांतरण करने के लिए एक अच्छा समय है जब एक का मान
    बिटकॉइन $ 100 बढ़ता है अन्य मामलों में, जब तक वे प्राप्त होने वाले मूल्य में 5% की वृद्धि नहीं होती है, तब तक लोगों का इंतजार करना पसंद करते हैं
  • नियमित रूप से ऑनलाइन विनिमय दर की निगरानी या उस सेवा के लिए साइन अप करें जो विनिमय दर पर अपडेट प्रदान करती है
  • डॉलर के लिए bitcoins इस तरीके से, आपको पता चल जाएगा कि यह कब सुधार है।
  • Video: Introduction to Bitcoin

    कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स स्टेप 18 नामक छवि
    2
    बेचना बाजार में बिटकॉइन। कुछ बाजारों में, इसे बेचने की अनुमति है आपकी किसी दूसरे व्यक्ति को बिटकॉइन अन्य में, आप उन्हें सीधे बाजार में बेच सकते हैं, जिसके बाद वे उन खरीदारों को बेचते हैं जो रुचि रखते हैं। किसी भी मामले में, आपको इसे बेचने के लिए एक विशिष्ट विधि का उपयोग करना चाहिए बिटकॉइन, जो आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले बाज़ार के आधार पर कुछ हद तक अलग-अलग होंगे। सामान्यतः, प्रक्रिया शुरू करने के लिए, आपको बस क्लिक करना होगा "बेचना bitcoins" या एक समान विकल्प।
  • फिर, आपका बिटकॉइन को डॉलर में कनवर्ट कर दिया जाएगा और इन्हें हस्तांतरित किया गया बैंक खाता आपके द्वारा प्रदान किया गया है।
  • कन्वर्ट Bitcoins to Dollars शीर्षक शीर्षक छवि 10
    3
    अपना रखें डेबिट कार्ड पर बिटकॉइन कुछ मामलों में, बाजार आपको अपनी चार्ज करने की अनुमति देगा एक डेबिट कार्ड के लिए बिटकॉइन जो कि उन्हें स्वचालित रूप से डॉलर में बदल देता है आप एक डिजिटल डेबिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं, इस स्थिति में आप केवल उन नंबरों की एक श्रृंखला प्राप्त करेंगे जो आप ऑनलाइन खरीदारी करने के लिए उपयोग कर सकते हैं जिसके लिए आपको डॉलर चाहिए या आपको मेल द्वारा नियमित डेबिट कार्ड प्राप्त हो सकता है
  • दोनों प्रकार के डेबिट कार्ड की लागत होती है (आमतौर पर, डिजिटल वालों के लिए $ 5 की लागत होती है और नियमित $ 15 और $ 20 के बीच होती है)। हालांकि, वे आपको अतिरिक्त सुविधा देते हैं, खासकर यदि आप आमतौर पर नकदी का इस्तेमाल नहीं करते हैं।
  • कन्वर्ट बिटकॉन्ड्स टू डॉलर्स शीर्षक वाली छवि 11
    4
    अपना स्थानांतरण करें बिटकॉइन को दूसरे डिजिटल वॉलेट में कुछ मामलों में, रूपांतरण सेवाओं की bitcoins आप की रूपांतरण बनाने के लिए अनुमति देते हैं पेपैल, ऐप्पल पे या अन्य इसी तरह की सेवाओं के हस्तांतरण के माध्यम से डॉलर के लिए बिटकॉइन यदि आप अपना कन्वर्ट करने के लिए इस तरह से चुनते हैं डॉलर के लिए बिटकोइन्स, आपको डिजिटल वॉलेट को कॉन्फ़िगर करना होगा, जिसे आप अपने वितरण पद्धति के रूप में उपयोग करना चाहते हैं और फिर केवल बेचकर या हस्तांतरण करें सेवा के लिए bitcoins जिसे आपने मार्केट मेनू के माध्यम से चुना है
  • ध्यान रखें कि रूपांतरण दर की दर डिजिटल पर्स के स्थानान्तरण के माध्यम से डॉलर के लिए बिटकॉन्स आमतौर पर बैंक खाते में स्थानान्तरण की तुलना में अधिक होते हैं, साथ ही इस पद्धति को कम सीमा प्रदान करता है
  • हालांकि, संभव है कि यह विकल्प उन लोगों के लिए अधिक वांछनीय है जो डिजिटल खरीद नियमित रूप से करते हैं और बैंक से डिजिटल वॉलेट में अपने पैसे स्थानांतरित करने की परेशानी से निपटने के लिए नहीं चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • आम तौर पर, जिस तरह से आप हस्तांतरण और रूपांतरण के तरीके के बावजूद बिटकॉइन, आपको अपनी पहचान और आपके खाते के ब्योरे को सत्यापित करने के लिए बाहरी बाजार के लिए कई दिन इंतजार करना होगा।
    • जिन कई सेवाओं के माध्यम से आप कनवर्ट कर सकते हैं डॉलर के लिए बिटकॉन्स बीटास्टैम्प, वायरक्स और कॉनबेस हैं संक्षेप में, वे लेआउट, डिज़ाइन और टैरिफ शेड्यूल को छोड़कर समान हैं।
    • सर्वश्रेष्ठ बाजार आपको डेस्कटॉप कंप्यूटर और मोबाइल फोन के माध्यम से उन तक पहुंचने की अनुमति देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com