ekterya.com

विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाने के लिए

एक विज्ञापन पोर्टफोलियो अपने आप को विज्ञापित करने का एक तरीका है। यह आपके लिए विज्ञापन एजेंसियों के साथ खुद को बढ़ावा देने के लिए एक उपकरण है। अधिकांश एजेंसियां ​​उपलब्ध पदों के लिए उम्मीदवारों की साक्षात्कार करने से पहले पोर्टफोलियो की समीक्षा करती हैं। आपको एक भौतिक पोर्टफोलियो प्रस्तुत करने के लिए कहा जाने की संभावना है, लेकिन आपके पास ऑनलाइन भी होना चाहिए। एक पोर्टफोलियो देखो पेशेवर बनाने के लिए समय, प्रयास और थोड़े पैसे की आवश्यकता होती है। प्रत्येक रोजगार आवेदन के अनुसार अपने पोर्टफोलियो को डिज़ाइन करें और इसे नई नौकरियों के साथ नियमित रूप से अपडेट करें।

चरणों

भाग 1
अपने विज्ञापन पोर्टफोलियो की योजना बनाएं

एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक वाला चित्र 1
1
अपने संसाधनों पर विचार करें यदि आप एक विज्ञापन छात्र हैं, तो यह संभव है कि आपके स्कूल में ऐसे लोग हों, जिनके काम में आपको पोर्टफोलियो तैयार करने में सलाह देना है। अपने पोर्टफोलियो को डिजाइन करने या स्कूल के करियर के कोच के प्रश्न पूछने के बारे में अपने सलाहकार से बात करें। यदि आप एक विज्ञापन विद्यालय नहीं गए हैं, लेकिन एक कला निर्देशक, एक संपादक या रचनात्मक निर्देशक बनना चाहते हैं, तो आपको प्रचार कक्षाओं में भाग लेने पर विचार करना चाहिए।
  • यदि आप वर्तमान में चार साल की डिग्री प्राप्त करने के लिए विज्ञापन का अध्ययन कर रहे हैं, तो संभवतः पोर्टफोलियो डिजाइन के उद्देश्य विशेष रूप से कक्षाएं हैं। अपने सलाहकार से उनके बारे में पूछें। यद्यपि आवश्यकता नहीं है, वैसे भी एक ले लो।
  • पोर्टफोलियो स्कूल में जाने पर विचार करें। ये स्कूल जो कि पिछले 1 से 2 साल से आपको विज्ञापन देने और आपको अपने पोर्टफोलियो के लिए ग्रंथ या कला विकसित करने के अवसर प्रदान करते हैं। आपके पास एक ऐसा पोर्टफोलियो होना चाहिए जो स्कूल को खत्म करने पर पेशेवर दिखता है।
  • स्थानीय विश्वविद्यालय या सामुदायिक केंद्र में एक पोर्टफोलियो तैयारी वर्ग ले लो।
  • एक विज्ञापन सम्मेलन पर जाएं और एक विज्ञापन और पोर्टफोलियो वर्ग के लिए साइन अप करें। यदि पोर्टफोलियो तैयार करने में आपके पास बहुत कम ज्ञान है, तो ऑनलाइन और मुद्रित कार्यों की हालिया प्रगति के बारे में सूचित किया जाना अच्छा होगा।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक वाला चित्र 2
    2
    अपने विज्ञापन नमूने इकट्ठा आपके हाथ में कम से कम 10 व्यावसायिक विज्ञापन नमूने होने चाहिए। अधिकांश समकालीन विज्ञापन कई प्लेटफार्मों में एक साथ होते हैं, इसलिए यदि आप एक विस्तृत श्रेणी के मीडिया को कवर करने वाले नमूनों को शामिल करते हैं तो आप बहुत अच्छी तरह से करेंगे
  • यदि आपने अभियान के लिए कई विज्ञापनों पर काम किया है, तो उन्हें शामिल करें विज्ञापन एजेंसियां ​​ब्रांडों को विकसित करने की आपकी क्षमता देखना चाहते हैं एक अच्छी तरह से एकीकृत अभियान सबसे अधिक पेशेवर है जिसे आप अपने पोर्टफोलियो में प्रदर्शित कर सकते हैं।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाएं
    3
    अधिक सामग्री उत्पन्न करें यदि आपके पास पोर्टफोलियो बनाने के लिए पर्याप्त नमूने नहीं हैं, तो आपको कुछ बनाना होगा। यदि आपने कक्षा या "सट्टा" काम में काम किया है जो आपने पूरा नहीं किया है या प्रकाशित नहीं किया है, तो इसे शामिल करने पर विचार करें। सुनिश्चित करें कि आपके "सट्टा" काम में उच्च गुणवत्ता है, साथ ही साथ अपने तैयार टुकड़े यदि आप डिज़ाइन केवल एक पोर्टफोलियो बनाने के लिए खरोंच से काम करता है, तो उस संगठन में अपने प्रयासों का दान करने पर विचार करें जो आपकी सहायता का उपयोग कर सकते हैं
  • उदाहरण के लिए, आप अपने प्राथमिक स्कूल कला कार्यक्रम के लिए धन जुटाने के लिए एक स्थानीय अभियान के लिए विज्ञापन डिज़ाइन कर सकते हैं।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाना चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    सहयोग करने पर विचार करें यदि आप एक संपादक हैं, तो एक डिजाइनर के साथ बलों में शामिल हों यदि आप एक डिजाइनर हैं, तो एक संपादक के साथ बलों में शामिल हों उन नौकरियों का निर्माण करने के अपने प्रयासों को मिलाएं जो उनके संबंधित पोर्टफोलियो के लिए पेशेवर दिखते हैं। आप किसी ऐसे व्यक्ति को पा सकते हैं, जिसका कौशल ऑनलाइन विज्ञापन देकर या आपके स्कूल के अन्य पूर्व छात्रों से संपर्क करके आपका पूरक हो।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाना चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    एक डिजिटल पोर्टफोलियो और भौतिक पोर्टफोलियो बनाने के लिए खुद को प्रतिबद्ध करें चाहे आप ऑनलाइन विज्ञापन डिज़ाइनर या ब्रांड या लोगो के डिज़ाइनर बनना चाहते हैं, आपको संभवत: एक डिजिटल और भौतिक पोर्टफोलियो की आवश्यकता होगी। यदि आपको एक भौतिक पोर्टफोलियो भेजने के लिए कहा गया है और आप उस पर काम कर रहे हैं, तो अपने स्कैन किए गए काम की छवियां प्राप्त करने में कुछ घंटों का समय लें और अपने पुनरारंभ और अपने काम की एक गैलरी के साथ एक वेब पेज सेट करें।
  • यहां तक ​​कि अगर कोई व्यक्ति आपको अपना भौतिक पोर्टफोलियो देखने के लिए कहता है, तो आप अपने कार्यालय से दूसरे कार्यालय में एक लिंक भेज सकते हैं।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाना चरण 6
    6

    Video: Bollywood superstar.. talent of great India

    अपने चयन का मूल्यांकन करें आपके पोर्टफोलियो के प्रत्येक संस्करण में, आपको सबसे अधिक समझदार टुकड़ा से शुरू करना होगा। यदि आपके पास किसी अभियान के लिए विज्ञापनों की एक श्रृंखला है, तो उसके साथ शुरू करें यहाँ से एक और समझदार टुकड़ा के साथ पालन करें जो विभिन्न क्षमताओं को दर्शाता है। आपका चयन आपके द्वारा पोस्ट की गई प्रत्येक कार्य के लिए बदल जाएगा, लेकिन प्रत्येक पोर्टफोलियो में आपका सबसे आकर्षक नौकरी दिखनी चाहिए।
  • भाग 2
    एक बाध्य पोर्टफोलियो बनाएं

    एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक वाला चित्र 7
    1
    एक कला आपूर्ति स्टोर में अपने उपकरण खरीदें इन दुकानों में पोर्टफोलियो विकल्पों की एक विस्तृत विविधता होनी चाहिए विकल्प जो अधिक पेशेवर दिखते हैं वे कट्टरप्रेरक पोर्टफोलियो हैं या जिनके पास चमड़े या विनाइल केस हैं सुनिश्चित करें कि आप जो पोर्टफोलियो खरीदते हैं वह उसे बिना हानि के काम को बनाए रखने के लिए काफी बड़ा है। प्लास्टिक के कवर खरीदें या चादरें डालें और अपने काम पर लगा।
    • टीवी और रेडियो शो के लिए बैग खरीदें जब तक आप विशेष रूप से रेडियो पर या टीवी पर काम नहीं करना चाहते, तब तक आपको पोर्टफोलियो पेश करने के लिए प्रत्येक बार इन नमूनों को शामिल करने की आवश्यकता नहीं है।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक वाला चित्र 8
    2
    अपने नमूनों में चादरें और पट्टियां डालते हैं उन्हें एक पेशेवर प्रिंट शॉप पर ले जाएं और काले कागज पर कठोर फाड़ना मांगें और महसूस किए गए सुदृढीकरण के लिए विकल्प चुनें। न केवल यह नमूनों को पेशेवर दिखता है, लेकिन वे प्लास्टिक के कवर वाले नमूनों से भी अधिक समय तक रहेंगे।



  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक वाला चित्र 9
    3
    अपना काम प्रिंट करें एक प्रिंटर चुनें जो एक अच्छी प्रतिष्ठा है छपाई करने से पहले अपने नमूनों की जांच करें। किसी को अपने नए कार्य की समीक्षा करने के लिए कहें पोर्टफोलियो में पेपर रखें अपने पोर्टफोलियो के प्रत्येक भाग के लिए अपनी संपर्क जानकारी, स्पष्टीकरण और विशिष्टताओं को शामिल करें। आप इसे अपने पोर्टफोलियो के आयाम के आधार पर, शुरुआत पृष्ठ पर, विपरीत पृष्ठ पर या एक ही पृष्ठ पर प्रिंट कर सकते हैं।
  • Video: ทำแม่พิมพ์ ►ลายกนก วิธีการประกอบลาย◄ Mold Karnong. How to assemble pattern | By Purd Artist ♫♪

    एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक वाला चित्र 10
    4
    प्रत्येक नौकरी आवेदन के लिए अपने पोर्टफोलियो को डिज़ाइन करें नौकरी विवरण को ध्यान से पढ़ें और एजेंसियों के ग्राहकों को अनुसंधान करें ताकि आपको यह पता चल सके कि वे क्या चाहते हैं। अपने सर्वश्रेष्ठ नमूने के 10 या अधिक नमूने लें और पोर्टफोलियो में सर्वश्रेष्ठ नमूनों को लगाएं, जो उद्योग, उत्पादों और ब्रांड छवि से मेल खाते हैं जो नियमित रूप से उत्पादित करते हैं।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक वाला चित्र 11
    5
    बहुत सारे नमूने शामिल न करें याद रखें कि आप अपना सर्वश्रेष्ठ काम दिखाने की कोशिश करते हैं। विज्ञापन एजेंसी द्वारा दी गई नौकरी के लिए डिजाइन किए गए लगभग 6 सर्वश्रेष्ठ नमूने और दूसरे 4 को चुनें। आपको 20 नमूनों से अधिक नहीं होना चाहिए
  • किसी अन्य माध्यम के लिए कई नौकरियां शामिल न करें उदाहरण के लिए, अगर कंपनी एक पत्रिका विज्ञापन की प्रतिलिपि बनाई जा रही है, तो उसमें एक से अधिक रेडियो विज्ञापन शामिल नहीं है जिसे आपने लिखा है।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो चरण 12 बनाएं
    6
    पोर्टफोलियो को स्वच्छ और शिकन मुक्त रखें। यदि आप अपने मुद्रित विज्ञापन सामग्री के लिए प्लास्टिक की थैलियों का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो उन्हें तुरंत बदल दें यदि वे टूट जाएं या शिकन विज्ञापन एक प्रतिस्पर्धी व्यापार है और आपको सकारात्मक और नकारात्मक तरीकों को उजागर नहीं करना चाहिए।
  • भाग 3
    एक डिजिटल पोर्टफोलियो बनाएं

    एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ 13 शीर्षक चित्र
    1
    अपने पोर्टफोलियो के वेब पेज के लिए सबसे अच्छा मंच चुनें। आप अपना स्वयं का वेब पेज बना सकते हैं या पोर्टफोलियो के लिए टेम्पलेट का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप नौकरियों के लिए आवेदन करते हैं जिसमें वेब पेजों के डिज़ाइन शामिल होते हैं, तो आपको अपना डिज़ाइन करना चाहिए यदि आप पाठ या मुद्रित ग्राफ़िक डिज़ाइन को हाइलाइट करना चाहते हैं, तो आप एक पूर्वनिर्धारित व्यावसायिक टेम्प्लेट चुन सकते हैं।
    • विज्ञापन पेशेवर अक्सर बैहांस, कोरोफ्लॉट और कार्गो कलेक्टिव के लिए अपने पोर्टफोलियो अपलोड करते हैं
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक वाली छवि 14
    2
    अपने आप को बढ़ावा दें हर बार जब आप किसी टेम्पलेट का उपयोग करते हैं या किसी वेब पेज को डिज़ाइन करते हैं, तो आप को देखना चाहिए कि आप कैसे देखना चाहते हैं। आपको एक पेशेवर और मूल पहलू पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो दर्शक को इसे से अलग करने के बजाय आपके विज्ञापन काम को प्रदर्शित करता है
  • अपने डोमेन का नाम खरीदें। डोमेन नाम आपका अपना नाम या आपका नाम और आपके काम का एक संदर्भ हो सकता है।
  • यहां तक ​​कि अगर आप अपने पोर्टफोलियो को बनाने के लिए एक मुफ्त मंच का उपयोग करते हैं, तो यह आपके नाम पर पंजीकरण करने के लिए प्रति वर्ष $ 10 का भुगतान करता है।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाना चरण 15
    3
    एक से अधिक डिजिटल पोर्टफोलियो होने पर विचार करें एक पुस्तक पर आधारित विभागों को नौकरी के साक्षात्कार के अनुसार लोगों को नमूने बदलने की अनुमति मिलती है। यदि आपके पास विविध विज्ञापन कौशल हैं, तो प्रत्येक प्रकार के लिए विशिष्ट पोर्टफोलियो बनाने पर विचार करें, जैसे लेखन, लोगो डिजाइन, ऑनलाइन विज्ञापन या टेलीविज़न के लिए।
  • शायद आपको अपने पोर्टफोलियो में प्रत्येक साइट में अपने 6 सर्वश्रेष्ठ नमूनों को शामिल करना चाहिए और फिर अन्य नमूनों को जोड़ दें जो इस प्रकार के पोर्टफोलियो के लिए विशिष्ट हैं। जब आप अपने पोर्टफोलियो को प्रस्तुत करते हैं, तो सिर्फ एक को प्रस्तुत करें जो नौकरी का विवरण सबसे अच्छा सूट करता है।
  • इसमें प्रत्येक नमूने के लिए विनिर्देशों, आयाम और विवरण शामिल हैं।
  • एक विज्ञापन पोर्टफोलियो बनाओ शीर्षक से चित्र 16
    4
    अपने काम को सुरक्षित रखें सुनिश्चित करें कि आप ऑनलाइन जो भी पोस्ट करते हैं, उसका कॉपीराइट लिखें। ऐसी छवियों को वॉटरमार्क बनाने पर विचार करें, जो विशेष रूप से चोरी करने के लिए आकर्षक हैं, जैसे कि लोगों की छवियां या बहुत कम या कोई पाठ वाली छवियां
  • युक्तियाँ

    • अपने पोर्टफोलियो में थोड़ी छोटी चीज़ें जोड़ें जैसा कि आपके काम में सुधार हुआ है, आपको अपने पोर्टफोलियो को अपडेट करना चाहिए और काम को त्याग देना चाहिए जो इतना ठोस नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com