ekterya.com

अपने मंगा को स्वयं प्रकाशित और प्रचार कैसे करें

क्या आपके पास एक मंगा है जो समाप्त हो गया है? क्या आप खुद को प्रकाशित करना चाहते हैं लेकिन आप नहीं जानते कि कैसे? इंटरनेट ने अपने कामों को प्रकाशित और प्रचारित करने के लिए इच्छुक कलाकारों की मदद करने के लिए कई दरवाजे खोल दिए हैं थोड़ा दृढ़ता से, आप एक प्रशंसक आधार का निर्माण शुरू कर सकते हैं और अपने मंगा को स्वयं प्रकाशित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपना प्रशंसक आधार बनाएं

छवि शीर्षक से स्वयं प्रकाशित करें और अपना मंगा चरण 1 को बढ़ावा दें
1
एक देवियन आर्ट खाता प्राप्त करें देवीन कला एक सामाजिक नेटवर्किंग पृष्ठ है जहां कलाकार अपने कामों को प्रकाशित और प्रचारित कर सकते हैं कई नए कलाकार डेवियन आर्ट से शुरू करते हैं। एक उपयोगकर्ता नाम प्राप्त करने के लिए साइन अप करें, एक ईमेल पता प्रदान करें और पोस्ट करना प्रारंभ करें। आप अपने मंगा की अलग-अलग पेंटिंग प्रकाशित कर सकते हैं, पात्रों के डिजाइन या पूरे मंगा को प्रकाशित कर सकते हैं।
  • साइट पर लोगों के साथ बातचीत करें। लोगों से बात करें ताकि आपका नाम मान्यता प्राप्त हो। अन्य लोगों की कला पर जाएं टिप्पणियां और राय दें लक्ष्य संपर्कों का एक नेटवर्क बनाना है ताकि लोग आपकी कला का दौरा करें।
  • एक उपयोगकर्ता नाम चुनें जिसे आसानी से याद किया जा सकता है। आपका उपयोगकर्ता नाम कुछ भी होना चाहिए जो आप इसे प्रकाशित करने के लिए तैयार होने पर अपनी कला से संबंधित होना चाहते हैं।
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रकाशित करें और अपना मंगा चरण 2 को बढ़ावा दें
    2
    ट्यूटोरियल बनाओ कलाकारों और ग्राफिक्स में दिलचस्पी लोगों को ट्यूटोरियल देखने के लिए। आपके लिए प्रतिभा के बारे में एक ट्यूटोरियल पोस्ट करें यह जानवरों को चित्रित करना, छायांकन या ड्राइंग कार्यक्रम का उपयोग करने के बारे में एक ट्यूटोरियल हो सकता है। बहुत से लोग नहीं जानते कि एक पूरी मंगा करने के लिए कला का एक टुकड़ा बनाने से कैसे जाना जाए एक ट्यूटोरियल बनाएं जो बताता है कि मंगा कैसे विकसित किया जाए।
  • ट्यूटोरियल आपको कुशल और सहायक के रूप में एक प्रतिष्ठा बनाने में मदद कर सकते हैं। यह अपने आप को ज्ञात करने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन लोगों को भी आपके लिए खोजना है
  • इन ट्यूटोरियल को डेवियन आर्ट या अन्य सामाजिक नेटवर्किंग साइट जैसे टम्बलर में प्रकाशित किया जा सकता है।
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रकाशित करें और अपने मंगा चरण 3 को बढ़ावा दें
    3
    एक वेब पेज बनाएं एक वेब पेज लोगों को अपनी कला और अपनी जीवनी पर एक नज़र लेने की अनुमति देता है जब आप इसे प्रकाशित करने के लिए तैयार हों तो आप अपनी वेबसाइट से मंगा का लिंक भी बना सकते हैं। आप अपने मंगा के पन्नों को मुफ्त में पढ़ने के लिए पाठकों को लुभाने के लिए प्रकाशित कर सकते हैं। या, यदि आपके पास एक से अधिक मंगा हैं, तो अपनी वेबसाइट पर एक को मुफ्त में प्रकाशित करें और दूसरे को बेच दें।
  • आप किसी डोमेन के लिए भुगतान कर सकते हैं या मुफ्त पृष्ठों का उपयोग कर सकते हैं। डोमेन को वार्षिक या मासिक शुल्क की आवश्यकता होती है, लेकिन मुफ्त पृष्ठों में विज्ञापन होते हैं। एक इमारत से पहले उस खाते को लें
  • एक वेब पेज के बजाय, एक टम्बलर खाता बनाने का प्रयास करें। Tumblr पर, लोग अपने संबंधित ब्लॉग पर अपना कार्य पोस्ट कर सकते हैं ताकि आप एक व्यापक दर्शक तक पहुंच सकें। आप अपने सोशल नेटवर्क खातों के लिंक भी बना सकते हैं। लोगों के साथ बातचीत करने, संदेश प्राप्त करने और अनुयायी बनाने का एक अच्छा तरीका Tumblr हो सकता है।
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रकाशित करें और अपना मंगा चरण 4 को बढ़ावा दें
    4
    मुफ्त वेब कॉमिक्स प्रकाशित करें अपने काम के लिए चार्ज करने से पहले, मुफ्त वेब कॉमिक्स प्रकाशित करें वेब कॉमिक्स लोगों को अपनी कला में रुचि रखने में मदद करते हैं इसके अलावा, वे आपकी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं यह लोगों को अपनी कला का और अधिक देखना चाहता है लक्ष्य लोगों के लिए आपकी कला जानने के लिए, अपना नाम ज्ञात करें और लोगों को अपनी कला की तरह एक दिन का भुगतान करने के लिए पर्याप्त बनाएं। मंगा के लिए, आप एक श्रृंखला के रूप में तालिकाओं या पृष्ठों को प्रकाशित करना चाह सकते हैं। एक सप्ताह में एक बार एक नया पृष्ठ या बॉक्स प्रकाशित करें इस तरह, आप मंगा के साथ अपने कौशल का अभ्यास कर सकते हैं और एक मंगा कलाकार के रूप में खुद को बढ़ावा दे सकते हैं।
  • आप डेवियन आर्ट, नशे में डक या स्काक जान्स में वेब कॉमिक्स प्रकाशित कर सकते हैं। ये तीन साइट वेब कॉमिक्स होस्ट करने के लिए उन्मुख हैं
  • वह किसी भी दूसरे पक्ष पर वेब कॉमिक प्रकाशित करता है इसे टम्बलर, फेसबुक, ट्विटर, Pinterest या किसी अन्य सोशल नेटवर्किंग पेज पर प्रकाशित करें। आप क्या चाहते हैं, सभी संभव लोगों को अपनी कला देखने के लिए।
  • वेब कॉमिक्स छोटी इकाइयां हो सकती हैं वे प्रगति में एक मंगा की डिलीवरी भी कर सकते हैं। लोकप्रिय मीडिया के चित्र बनाने पर विचार करें, जैसे टेलीविज़न शो या फ़िल्में
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रकाशित करें और अपना मंगा चरण 5 को बढ़ावा दें
    5
    कमीशन के लिए तैयार करें एक बार लोगों को पता है कि आप कौन हैं, आयोगों को आकर्षित करने की पेशकश करें यह ड्राइंग अनुरोधों के लिए एक छोटी सी कीमत है जो लोग करते हैं।
  • आयोग आपको अपने काम के लिए थोड़ा पैसा कमाने का मौका देता है यह आपके कार्य में रुचि को मापने में भी आपकी सहायता कर सकता है।
  • यह कठिनाई के विभिन्न स्तरों के लिए अलग-अलग कीमतों का शुल्क लेता है कई वर्णों के साथ पूर्ण रंगीन कला का एक काले और सफेद स्केच से अधिक खर्च होंगे।
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रकाशित करें और अपना मंगा चरण 6 को बढ़ावा दें
    6
    गुणवत्ता के बजाय गुणवत्ता के मामले में सोचें अपना नाम ज्ञात करने की कोशिश करने का यह मतलब नहीं है कि प्रकाशन कला लगातार आपके द्वारा प्रकाशित कला की गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करें इसे प्रकाशित करने से पहले इसे पॉलिश करने और उसे सही करने के लिए समय लगता है। अपना सर्वश्रेष्ठ काम पोस्ट करना आपके अनुयायियों को दिखाएगा कि यह हमेशा देखने योग्य होगा।
  • भाग 2
    अपना मंगा बेचो




    स्व शीर्षक शीर्षक वाली छवि और आपका मंगा चरण 7 को बढ़ावा दें
    1
    अपनी आस्तीन प्रिंट करें एक महत्वाकांक्षी मंगा कलाकार के रूप में, आप अपना खुद का काम छपाई करके शुरू करना चाह सकते हैं। किसी पुस्तक को प्रिंट करने के लिए स्वयं-प्रकाशन प्रकाशक लेने से सस्ता है। आप सामग्री में सभी पैसे का निवेश करेंगे। यह आदर्श है यदि आप अपने आस्तीन को अपने आप को बढ़ावा देने के लिए देना चाहते हैं
    • एक मिनी हास्य की कोशिश करो एक लघु हास्य 9 पृष्ठों है। आकार छोटा है, आमतौर पर 10.8 x 12.7 सेंटीमीटर (4.25 x 5 इंच)। मिनी कॉमिक शुरुआती लोगों के लिए अच्छा है, जिनके आस्तीन प्रकाशन के साथ बहुत कम अनुभव है।
    • एक बड़ा कॉमिक बनाएं इस पुस्तक में 25 से 80 पृष्ठों के बीच हो सकता है आकार 12.7 x 20.3 सेंटीमीटर (5 x 8 इंच) या 20.3 x 28 सेंटीमीटर (8 x 11 इंच) हो सकता है। यह विधि अधिक कहानियों के लिए अच्छी है
    • यदि आप दो में से एक चुनते हैं, तो मूल अक्षुण्ण रखें। इसे स्टेपल न करें आपको मूल रखना चाहिए ताकि आप अतिरिक्त पुस्तकों के लिए प्रतियां बना सकें।
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रकाशित करें और अपना मंगा चरण 8 को बढ़ावा दें
    2
    इसे एक इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक के रूप में प्रकाशित करें एक बार इसे समाप्त होने के बाद अपने डिजिटल मंगा को स्वयं प्रकाशित करने के कई तरीके हैं। किंडल कॉमिक कन्वर्टर की तरह आपके डिजिटल फाइलों को एक इलेक्ट्रॉनिक पुस्तक में परिवर्तित करें ताकि आप इसे डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से बढ़ावा दें।
  • आपका मंगा स्वयं-प्रकाशित करने के लिए किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग एक प्लेटफॉर्म है
  • कॉमिक्सलॉजी सबमिट डिजिटल मैंगा को स्वयं प्रकाशित करने के लिए एक और मंच है। जब आप अपने काम को इस साइट पर अपलोड करते हैं, तो आपका मंगा गुणवत्ता परीक्षण के माध्यम से चला जाता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि केवल कॉमिक्स और मंगा की वेबसाइट पर उच्च गुणवत्ता वाले बेचे गए हैं।
  • कोबो राइटिंग लाइफ़ स्वयं-प्रकाशन के लिए एक पृष्ठ की ई-पुस्तक है आप एक खाते के लिए नि: शुल्क पंजीकरण कर सकते हैं। वे आपके लिए एक इलेक्ट्रॉनिक प्रकाशन बनाएंगे
  • 3
    यह आत्म-प्रकाशन के संपादकीय के माध्यम से प्रकाशित करता है कई प्रकाशक आपको मुद्रित पुस्तकों को स्वयं प्रकाशित करने की अनुमति देते हैं ये प्रकाशक आपको अपनी सामग्री अपलोड करने की अनुमति देते हैं, शुल्क के लिए कवर और प्रिंट प्रतियां चुनते हैं। कुछ प्रकाशक आपको ऑनलाइन बेचने की अनुमति देते हैं, इस तरह से, लोग इंटरनेट की एक प्रति की ऑर्डर कर सकते हैं और इसे घर पर प्राप्त कर सकते हैं
  • Lulu.com एक स्वयं-प्रकाशन वेबसाइट है जो आपको सस्ती मुद्रित पुस्तकों को इकट्ठा करने की अनुमति देती है। 20 पृष्ठों वाले 21.5 x 20 सेंटीमीटर (8.5 x 8 इंच) के पूर्ण रंग ब्रोशर के लिए, आधार मूल्य लगभग $ 13 है। तब आप अपनी वेबसाइट पर पुस्तक बेच सकते हैं।
  • कैफे प्रेस आपको 20 x 20 सेंटीमीटर (8 x 8 इंच) की हार्डकोर पुस्तकों को आत्म-प्रकाशित करने की अनुमति देता है जो कि 20 से 60 पृष्ठों तक होती है। मूल्य $ 35 से शुरू होता है
  • अन्य प्रकाशक, जैसे डौजिन प्रेस, केवल मंगा और कॉमिक्स प्रकाशित करते हैं कुछ 25 प्रतियों के एक छोटे से प्रिंट रन प्रकाशित करेंगे, जबकि अन्य 1000 या अधिक प्रतियां प्रकाशित करेंगे यह विकल्प आप को चुनना चाहिए यदि आप अपनी वेबसाइट पर या व्यक्ति में बेचने की योजना बना रहे हैं।
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रकाशित करें और अपना मंगा चरण 10 को बढ़ावा दें
    4
    सम्मेलनों में बेचना एक एनीम या हास्य सम्मेलन में एक विक्रेता तालिका प्राप्त करें वहां अपना काम बेचने की कोशिश करो यह आपके मंगा के बारे में लोगों से बात करने, संपर्क बनाने और अपने नाम को बढ़ावा देने का एक अच्छा तरीका है। हालांकि, एक सम्मेलन में बहुत प्रतिस्पर्धा है लोगों को इसे खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अपने सस्ते मंगा को बेचने का प्रयास करें।
  • अपना मंगा बेचने के लिए खुद को सीमित मत करो सम्मेलन में आपके काम के कला प्रिंट, पोस्टकार्ड या बटन बेचें। यह बिक्री उत्पन्न करने में मदद करता है और लोगों को आपकी रुचि होगी
  • यदि आपके पास पैसे या स्थिति के लिए समय नहीं है, मंगा को मुफ्त में वितरित करें सम्मेलन में लोगों को मंगा को बाहर निकालना यह लोगों को अपने हाथों में अपनी कला बना देगा सुनिश्चित करें कि आपकी वेबसाइट एक दृश्यस्थल स्थान पर है जिससे कि लोग आपको देख सकें।
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रकाशित करें और अपना मंगा चरण 11 को बढ़ावा दें
    5
    अपने आप को अन्य कलाकारों के साथ प्रोत्साहित करें अपने मंगा स्वयं को प्रकाशित करने के बाद, उन कलाकारों को ढूंढने का प्रयास करें जो आपको अपनी आस्तीन में घोषणा करने की अनुमति दें। एक पुरस्कार के रूप में, आपको उन्हें अपनी पुस्तक के पीछे अपनी बांहों की घोषणा करने की अनुमति देनी चाहिए। यह आपके काम को बढ़ावा देने में मदद करता है और साथ ही साथ अन्य कलाकारों के साथ संपर्क बनाने में आपकी सहायता करता है।
  • बस एक मंगा को प्रोत्साहित करें जो आप वास्तव में पसंद करते हैं। आप को बढ़ावा देने में विश्वास करना चाहिए।
  • एक मंगा में घोषणा करने का प्रयास करें जो आपके समान लिंग है। यदि आप एक्शन-पैक्ड एडवेंचर कहानियां लिखते हैं, तो रोमांटिक मंगा के पीछे विज्ञापन नहीं करें।
  • छवि शीर्षक से स्वयं को प्रकाशित करें और अपना मंगा चरण 12 को बढ़ावा दें
    6

    Video: ANNOUNCING ME NEW WEBSITE - LWIAY - #0050

    स्थानीय कॉमिक बुक स्टोअर में फ्लायर्स छोड़ें। स्थानीय कॉमिक बुक स्टोर के मालिकों के साथ संपर्क में रहें उनसे कहो कि आप अपने मंगा की मुफ्त प्रतियां पेश करने की अनुमति दें। शायद आप उन्हें अपने स्टोर में मंगा बेचने के लिए मना कर सकते हैं।
  • कॉमिक बुक स्टोअर में प्लेस फ्लियर जो आपके मंगा को बढ़ावा देता है सुनिश्चित करें कि आपके पास आपका नाम, आपकी संपर्क जानकारी और आपकी वेबसाइट का पता है ताकि लोग आपका काम देख सकें।
  • कैश रजिस्टर द्वारा बिजनेस कार्ड छोड़ें
  • छवि शीर्षक से स्वयं प्रकाशित करें और अपना मंगा चरण 13 को बढ़ावा दें
    7
    स्थानीय एनीमे और मंगा क्लबों के साथ संपर्क में रहें कई सहयोगियों में एनीमे और मंगा क्लब हैं इस शैली में दिलचस्पी रखने वाले समूहों की भी बैठकें हैं। इन समूहों के संपर्क में जाओ मंगा, कला और अन्य समान हितों के बारे में सदस्यों से बात करें।
  • देखें कि क्या क्लब या समूह की बैठकें आपको उनसे बात करने की अनुमति देती हैं। पूछें कि क्या वे आपको एक मंगा बनाने की प्रक्रिया की व्याख्या करते हैं और स्वयं के प्रकाशन को प्राप्त करते हैं। क्लब के सदस्यों को अपने मंगा की मुफ्त प्रतियां वितरित करें ताकि वे आपके काम को पढ़ सकें और इसे प्रसारित कर सकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com