ekterya.com

झीलों, तालाबों और लैगूनों में शैवाल को कैसे नियंत्रित किया जाए

शैवाल तलाव, झीलों और लैगूनों में बढ़ता है। यह न केवल भद्दा है, बल्कि आम तौर पर खराब गंध पैदा करता है अगर उन्हें नियंत्रित नहीं किया जाता है, तो शैवाल प्राकृतिक जलीय पारिस्थितिकी तंत्र में गड़बड़ी पैदा करेगा। ये उपयोगी टिप्स आपको मजबूत रसायनों या विषों का उपयोग किए बिना जल निकायों का नियंत्रण हासिल करने में मदद करेंगे, इसलिए हाथ में करीब और इतने पदोन्नति के बिना उनके दीर्घकालिक हानिकारक प्रभावों को ध्यान में रखते हुए पदोन्नत किया गया।

चरणों

नियंत्रण झील, तालाब और लैगून शैवाल चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
विचार करें कि झीलों, तालाबों और नदियों में शैवाल के विकास से बचने के लिए केवल दो स्थायी तरीके हैं।
  • पहला तरीका पोषक अधिभार की समस्या पर ध्यान केंद्रित करना है। ऐसा करने के लिए, आपको निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर देना होगा:
कंट्रोल झील, तालाब और लैगून शैवाल शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 1
  • पानी में बहुत सारे पोषक तत्व क्यों हैं?
  • पानी में आने वाले पोषक तत्वों को कम करने के लिए मैं क्या कर सकता हूँ?
  • दूसरी तरफ जलीय प्रजातियों के पौधे का प्रयोग करना है जो कई पोषक तत्वों का उपभोग करते हैं।
    कंट्रोल झील, तालाब और लैगून शैवाल शीर्षक वाली छवि चरण 1 बुलेट 2
  • नियंत्रण झील, तालाब और लैगून शैवाल चरण 2 नामक छवि
    2
    शैवाल को हटा दें यह एक भारी काम हो सकता है, और जिसे इसके रासायनिक, मैकेनिकल या जैविक उपचार की आवश्यकता होती है, जिसका उद्देश्य यह उन्मूलन करना है। रासायनिक उपचार प्रभावी हो सकते हैं लेकिन इसका नुकसान हो सकता है, क्योंकि उनमें से ज्यादातर अकार्बनिक कॉपर नमक (आमतौर पर तांबा सल्फेट) या अन्य संबंधित उत्पादों के साथ बने होते हैं। कॉपर सल्फेट, लोगों, पौधों या जानवरों के लिए अच्छा नहीं उन सभी को की तरह एक भारी धातु है और,। इसके अलावा, रासायनिक समाधान शैवाल संस्कृतियों को मारते हैं जो कि उनके आवेदन के समय होते हैं, लेकिन जब ये विघटित हो जाते हैं तो वे अगली पीढ़ी के लिए भोजन के रूप में काम करते हैं।
  • नियंत्रण झील, तालाब और लैगून शैवाल शीर्षक चरण 3 छवि
    3



    ध्यान रखें कि यांत्रिक उन्मूलन थकाऊ है और हर कोई रखरखाव के साथ जारी रखना चाहता है, क्योंकि यह एक अंतहीन काम है जो लंबे समय तक लेता है। पर्यावरण के प्रति जैविक उपचार सबसे सुरक्षित और कम से कम आक्रामक दृष्टिकोण हैं, जब हम मातम से निपटना चाहते हैं, यह पेशेवरों और पार्कों के विकासकर्ताओं और पार्कों के लिए पसंदीदा तरीका है।
  • कंट्रोल झील, तालाब और लैगून शैवाल शीर्षक चरण 4 के चित्र
    4
    जीवाणु उपचार के उपयोग पर विचार करें। बैक्टीरियल उपचार बस प्राचीन पानी और फॉस्फेट और नाइट्रेट को कम करके स्पष्टता के लिए मजबूर करने की क्षमता के लिए धन्यवाद का एक जन में पाया जीवाणु उपभेदों के एक supercondensada संस्करण हैं सबसे लोकप्रिय दृष्टिकोण बन गए हैं झीलों की बहाली और स्वच्छता के लिए पारिस्थितिक जीवाणु प्रणाली तेजी से गुणा और एक अंतहीन चक्र सभी झीलों, तालाबों और लैगून की पृष्ठभूमि में पाया मिट्टी की मोटी परतों को पचाने शुरू में प्रवेश किया है। कार्बनिक पदार्थ में पलटा जाता है और तब, जब विघटित हो जाता है, पानी में पोषक तत्वों को जारी करता है, मुख्यतः नाइट्रोजन, फास्फोरस और पोटेशियम। यह स्ट्रॉजिक परिस्थितियों (पानी को पोषक तत्वों के साथ अतिभारित किया जाता है) शैवाल के विकास के लिए परिपूर्ण बनाती है। अन्य पौधों के विपरीत, शैवाल रात के दौरान पानी में भंग ऑक्सीजन का इस्तेमाल करते हैं। ऑक्सीजन रहित पानी का एक शरीर एरोबिक जीवन का समर्थन नहीं कर सकता है और बहुत जल्द एक अनैरोबिक (खराब) ब्लैकवेल बन जाएगा।
  • कंट्रोल झील, तालाब और लैगून शैवाल शीर्षक से चित्र चरण 5
    5
    यह सूर्य के प्रकाश को ब्लॉक करता है सनलाइट शैवाल के लिए एक और भोजन है, बहुत सारे सूरज कई शैवाल के समान है (केवल अगर यूट्रोफिक स्थितियां मौजूद हैं) जैविक स्वच्छता की आधुनिक तकनीकों बैक्टीरियल उपचार रंग पानी (हमेशा काम नहीं), आदेश शैवाल के विकास को रोकना में प्रकाश ब्लॉक करने के लिए तैयार किया गया है के साथ एक साथ लागू किया शामिल है, जबकि जीवाणु गिरावट के प्रभाव का समर्थन करने और बैक्टीरिया एडिटिव्स द्वारा उत्पादित पोषक तत्वों की कमी कई कंपनियां रंगों की पेशकश करती हैं "नीला" और "काला" जो मुख्य रूप से नीले रंग के होते हैं - अन्य अधिक उन्नत फ़ार्मुले उनके मिश्रण को पीले रंग की रंगों वाली रंगों में जोड़ रहे हैं जो प्रभावी रूप से सूर्य के प्रकाश के व्यापक स्पेक्ट्रम को ब्लॉक करते हैं। उपरोक्त परिणामों में एक अधिक अवरुद्ध करने की क्षमता है, जो उसमें मिलती है https://bioworldusa.com/recreation/algae-treatment.
  • युक्तियाँ

    • हर कीमत पर रसायनों से बचें उनका प्रयोग आभासी गारंटी का प्रतिनिधित्व करता है कि हम प्रोस्टेट कैंसर से स्तन कैंसर से कुछ बिंदु पर कुछ प्रकार के कैंसर का विकास करेंगे। हम में से सबसे अधिक प्रभावित बीमारी के महामारी के स्तर, अपने आप में, अप्राकृतिक हैं कई लोगों का मानना ​​है कि ये आंकड़े अनियंत्रित सीधे संबंधित कीटनाशकों, herbicides और algicides आम, अन्य कार्सिनोजन की अधिकता सामान्यतः मिठास से पाउडर से लेकर उत्पादों में पाया के साथ के रूप में कर रहे हैं।
    • पत्तियों से बचें, घास, कचरा और सीवेज पानी में गिरने से बचें। तुरंत शाखा निकालें और अगर आपके सेप्टिक सिस्टम ठीक से काम नहीं कर रहा है, तो यह जाँच और मरम्मत की गई है ताकि सीवेज को बह निकला हो और झील तक पहुंचने से बचा सके। के रूप में वे मिलकर और उद्देश्य पर पानी में निपटाया अप्राकृतिक मात्रा के साथ नहीं कर रहे हैं पशुओं के मल और हवा के साथ उड़ान पत्तियों और पानी में गिर जाते हैं जब तक हानिकारक नहीं हैं।

    चेतावनी

    • हर कीमत पर रसायनों से बचें
    • usarlo- कई यौगिकों ऐसे नाम हैं जो लैटिन में हो सकता है और उपभोक्ता भ्रमित करने के लिए लग रहे हैं के साथ छुपाया जाता है से पहले उत्पाद की सामग्री की जांच।
    • खेद से बेहतर सुरक्षित, इस बारे में सोचें कि आप पानी में क्या डाल रहे हैं
    • आप, आपके परिवार, पालतू जानवर, मछली और पर्यावरण समस्या का समाधान करने के लिए एक हरे रंग के दृष्टिकोण का इस्तेमाल करने के लिए धन्यवाद करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com