ekterya.com

अपने पूल से शैवाल के ब्लैक स्पॉट को कैसे निकालें

शैवाल सरल और विविध पौधे हैं जो पानी में रहते हैं। दुनिया के सभी प्रकार और प्रजातियों में से, काले शैवाल उपचार करने और पूल से खत्म करने के लिए सबसे कठिन हैं। शैवाल के बीज लगभग हमेशा एक पूल में मौजूद होते हैं। हालांकि, समस्या तब उत्पन्न होती है जब सही स्थिति उन्हें प्रस्तुत करने के लिए प्रस्तुत की जाती है स्विमिंग पूल के इलाज के लिए और काले शैवाल से छुटकारा पाने के तरीके हैं, लेकिन रोकथाम हमेशा सबसे उपयुक्त है।

चरणों

भाग 1
काले शैवाल को रोकें

आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
समझे कि काले शैवाल क्या हैं शैवाल के किसी भी प्रकार की तरह, काला शैवाल (जो वास्तव में एक नीले हरे रंग है कि काले लग रहे हैं) एक धूप दिन पर गर्म पानी में तेजी से पैदा करना। शैवाल का यह प्रकार क्लोरीन के लिए प्रतिरोधी है, क्योंकि उनके पास एक बाहरी परत है जो उन्हें नियमित रूप से कीटाणुशोधन से बचाता है। हालांकि वे हानिरहित हैं, उनकी मौजूदगी एक और जीवाणु के अस्तित्व का संकेत दे सकती है।
  • शैवाल की अन्य प्रजातियां जो आमतौर पर स्विमिंग पूल में दिखाई देती हैं वे हरी, सरसों या पीले रंग की होती हैं, और गुलाबी होती हैं जो वास्तव में बैक्टीरिया हैं
  • शैवाल आम तौर पर छोटे परिसंचरण के साथ पूल में दिखाई देते हैं, अपर्याप्त निस्पंदन, उच्च पीएच और क्लोरीन के निम्न स्तर के साथ।
  • आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अक्सर पूल के स्तर और रासायनिक संतुलन का परीक्षण करता है क्लोरीन 1.0 और 3.0 भागों प्रति मिलियन के बीच होना चाहिए। पीएच स्तर 7.2 और 7.8 के बीच होना चाहिए। क्षारीयता 80 और 120 भागों प्रति मिलियन के बीच होना चाहिए। इन तीन स्तरों को सप्ताह में एक से तीन बार जांचें और आवश्यक परिवर्तन करें।
  • एक महीने में एक कैल्शियम कठोरता परीक्षण किया जाना चाहिए, जहां आदर्श स्तर 180 और 220 भागों में प्रति मिलियन है।
  • आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    एक नियमित आधार पर पूल को नाकामीकृत करता है हर एक या दो सप्ताह, वह क्लोरामीन्स (क्लोरीन अणुओं को अन्य कणों से जुड़ा हुआ) को खत्म करने के लिए इस प्रक्रिया को निष्पादित करता है और क्लोरीन के स्तरों में तेजी से वृद्धि करता है। चार उत्पाद हैं जो आप पूल को जंतुनाशक करने के लिए उपयोग कर सकते हैं:
  • कैल्शियम या लिथियम हाइपोक्लोराइट
  • दानेदार क्लोरीन
  • पेरोक्सीमोनोसल्फेट पोटेशियम
  • आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4

    Video: काले शैवाल उपचार, अपने पूल में काले शैवाल की छुटकारा पाएं

    पानी को प्रसारित करें शैवाल की उपस्थिति को रोकने का एक तरीका पूल जल चलाना रखना है। न केवल इसे निपटाने से शैवाल के बीजों को रोका जाएगा, यह भी disinfecting रसायन वितरित करेंगे समान रूप से। स्किमर और स्ट्रेनेर बास्केट को नियमित रूप से जांचें और साफ़ करें।
  • आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    फिल्टर को साफ करें एक भरा फिल्टर अच्छी तरह से काम नहीं करेगा और पानी के प्रवाह को धीमा कर देगा गर्मियों के महीनों के दौरान, जैसे जुलाई और अगस्त, जब शैवाल को अधिक मात्रा में पैदा होने की संभावना होती है, दिन के दौरान लगभग आठ घंटे तक पंप को चलाते हैं।
  • आपका स्विमिंग पूल चरण 6 में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    6
    रोकथाम के रूप में एक algaecide का उपयोग करने पर विचार करें हर महीने पूल में कुछ एल्डेकाइड लेने की कोशिश करें, खासकर यदि आपके पास पहले से ही शैवाल की समस्या हो। आधार algaecides अमोनिया भी हरी शैवाल के साथ काम है, लेकिन केवल उन है कि आधार पर कर रहे धातु (विशेष रूप से तांबा) काले के लिए प्रभावी रहे हैं।
  • आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7

    Video: कैसे आसानी से स्विमिंग पूल काले शैवाल का परीक्षण करने के




    ब्रश और पूल साप्ताहिक aspirate। ब्रशिंग गंदगी और बीजाणुओं को निकालता है, और शैवाल को पूल में आने से रोकता है। पूल की दीवारों, फर्श और ब्लीचर्स ब्रश करें एक बार ब्रशिंग समाप्त हो जाने के बाद पूल को अलग करने के लिए वैक्यूम और किसी भी बीजाणु को हटा दें जो तल में बचे हैं।
  • ठोस या जिप्सम पूल में स्टील ब्रश का उपयोग करें। विनाइल, शीसे रेशा, ऐक्रेलिक, या पेंट की सतहों वाले पूल के लिए नायलॉन ब्रश का उपयोग करें।
  • भाग 2
    काले शैवाल का इलाज

    आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    पूल ब्रश एक विशेष ब्रश के साथ हर हफ्ते ब्रश करें और शैवाल के धब्बे वाले क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दें। सुरक्षात्मक परत उस पर गठन नियमित कीटाणुनाशक की रक्षा करता है, तो शैवाल ब्रश इस परत और कहा कि क्लोरीन घुसना चाहिए और algaecides जीव को समाप्त।
    • काले शैवाल की गहरी जड़ें होती हैं जो दीवारों, गुटों और पूल के फिल्टर के माध्यम से जाते हैं। यदि जड़ें नष्ट नहीं हो जाती हैं, तो जीव जारी रहेगा।
    • ब्रश करने के बाद प्रभावित क्षेत्रों को क्लोरीन टैबलेट के साथ रगड़ने का प्रयास करें।
  • आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2
    पानी में एक एल्डेकाइड जोड़ें पहली बार पूल को ब्रश करने के बाद, एक तांबे-आधारित अल्गाईडेड जोड़ें, जिसमें कम से कम 30% की एक सक्रिय संघटक एकाग्रता है। प्रभावित क्षेत्रों में पानी वापसी जेट विमानों का लक्ष्य
  • आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 10
    3
    पूल की कीटाणुशोधन करना एल्गैकेड ने अपना काम पूरा करने के बाद, यह कीटाणुशोधन करता है। तीन दिनों के बाद पूल को रोजाना ब्रश करना और फिर से कीटाणुरहित करना जारी रखें।
  • आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4

    Video: काले शैवाल Infestation

    पूल की ख्वाहिश इससे मृत शैवाल और किसी भी अवशेष को निकालने में मदद मिलेगी जो कि पूल के निचले भाग में बनी हुई है। शैवाल की बड़ी मात्रा को हटाने के लिए, आप फ्लोक्केन्ट को जोड़ सकते हैं, जिससे सामग्री को दबाना और निकालने में आसान हो जाएगा।
  • आपका स्विमिंग पूल में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 12
    5
    फिल्टर, उपकरण और खिलौने को शुद्ध और निर्जनित करता है। काले शैवाल न केवल अवरुद्ध और कम कुशल प्रणाली निस्पंदन हो जाते हैं, लेकिन इसके बीजाणुओं फिल्टर में जमा होते हैं और पैदा करना है कि जब आप कम से कम यह उम्मीद लौट सकते हैं। वॉशर में सभी स्नान सूट और तौलिये धो लें और किसी भी शैवाल कि कपड़े का पालन किया गया है को मारने के लिए ड्रायर में उन्हें सूखी। क्लोरीन आधारित क्लिनर के साथ उन्हें रगड़कर पूल उपकरण और खिलौने कीटनाशक करें।
  • आपका स्विमिंग पूल चरण 13 में ब्लैकस्पॉट शैवाल के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    6
    पानी की जांच करें आपको इसे अक्सर करना चाहिए, खासकर यदि आपने पूल में हाल ही में रसायनों के स्तर को संशोधित किया है
  • चेतावनी

    • निर्माता के निर्देशों के अनुसार तांबे आधारित अल्गाईडेड (और अन्य पूल रसायन) का उपयोग करें तांबा के उच्च स्तर के दाग का कारण बन सकता है और यहां तक ​​कि गोरा बाल दाग भी हो सकता है। सावधानी के साथ सभी रसायनों का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com