ekterya.com

वैकल्पिक मॉडल कैसे बनें

आज के समाज में, एक मॉडल बनने के लिए एक सौंदर्य स्टीरियोटाइप फिट करने के लिए आवश्यक नहीं है। एक वैकल्पिक मॉडल वह व्यक्ति होता है जो मॉडल की विशिष्ट विशेषताओं को पूरा नहीं करता है। आप एक बन सकते हैं यदि आप एक असाधारण रंग, टैटू और पीरिंग्स के बाल रंगे हैं। ऐसा करने के लिए, आपको अपनी खुद की शैली का विकास करना चाहिए, तस्वीरें लेना चाहिए और नौकरी के अवसरों को देखना चाहिए।

चरणों

भाग 1
अपनी शैली का विकास करें

एक वैकल्पिक मॉडल बनें चित्र चरण 1

Video: रफ्तार: वैगन-आर का नया वर्जन

Video: Indian Knowledge Export: Past & Future

1
यदि आपकी कोई अच्छी वजह नहीं है तो अपनी शैली को न बदलें। आपको अपनी उपस्थिति या व्यक्तित्व को एक स्टीरियोटाइप फिट करने के लिए नहीं बदलना चाहिए। वैकल्पिक मॉडल में अक्सर छेदना और टैटू होते हैं, लेकिन आपको सिर्फ मॉडल बनने के लिए अपना स्वरूप नहीं बदलना चाहिए। आप या अपने बालों में परिवर्तन करने या शरीर कला का भाव के लिए चुनते हैं, क्योंकि यह वास्तव में कुछ आप चाहते चाहिए क्योंकि वे आप के लिए एक अर्थ है। वैकल्पिक मॉडल में आमतौर पर वैकल्पिक रूप से हमेशा दिखते हैं, न कि वे फोटो सत्रों के लिए इस तरह से कपड़े पहनते हैं।
  • यदि आप 18 वर्ष से कम उम्र के हैं, तो आपके पास छेदने या टैटू लेने के लिए आपके माता-पिता की अनुमति होनी चाहिए।
  • एक वैकल्पिक मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    तय करना कि आप किस प्रकार का वैकल्पिक मॉडल बनना चाहते हैं वैकल्पिक मॉडल की कई श्रेणियां हैं कुछ समान हैं, लेकिन दूसरों को पूरी तरह से अलग दिखने लगते हैं कुछ श्रेणियां इमोज़, हिपस्टर्स, पंक, गॉथ, लोलिटस, क्रैबल मॉडल और अत्यधिक टैटू मॉडल हैं, जो कला के सच्चे कामों को मानते हैं।
  • गॉथिक शैली और भावनाएं शैली अलग हैं, हालांकि उनके पास कई समानताएं हैं दोनों गॉथ और इमोज़ काले रंग के कपड़े पहनने, काले रंग के बाल या बहुत हड़ताली रंग के लिए और काले रंग के मेकअप और कई सामान जैसे कि दलालों और कोर्सेट्स के उपयोग के लिए जाना जाता है। गुंडा शैली गॉथिक और भावनाओं की शैली से संबंधित है, लेकिन पिन संगीत के लिए अधिक उन्मुख है, चाहे पिन शर्ट पहनने और पिन के साथ निहित हो।
  • हिपस्टर शैली हाल के वर्षों में बहुत लोकप्रिय हो गई है। "हिपस्ट्रेस" अक्सर फ़लालीन शर्ट पहनते हैं, अजीब वाक्यांशों, बीनियां और तंग जीन्स के साथ टी-शर्ट पहनते हैं पुरुषों की अक्सर दाढ़ी होती है और महिलाओं को कभी-कभी अपने पस्टेल बाल डाई जाती हैं
  • दिता वॉन तेज़ शायद सबसे प्रसिद्ध सेलिब्रिटी हैं, जो एक मशहूर शैली है। बेरहम शैली उन्नीसवीं सदी के फैशन से आती है और अक्सर स्ट्रिपेटेज से संबंधित होती है। इस शैली के साथ जुड़े कुछ सामान मखमली कपड़े, लाल लिपस्टिक, कोर्सेट्स, गर्ट्स और पेंटीहोज, और ऊँची एड़ी हैं।
  • लोलिता शैली (जिसका नाम व्लादिमीर नाबाकोव द्वारा उपन्यास लोलिता से आता है) मूल रूप से जापान में लोकप्रिय था, लेकिन अब इसे पूरी दुनिया में जाना जाता है। यह आम तौर पर एक "क्लोनिंग" शैली है जो कि एक लड़की के रूप में महिलाओं को युवा के रूप में दिखाना चाहता है।
  • एक वैकल्पिक मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    अपने आप को ध्यान में रखकर तैयार करें किसी तरह से कपड़े पहनने से डरो मत, जो सामान्य से बाहर निकलता है वैकल्पिक मॉडल प्रायः गॉथिक, हिपस्टर और ईमो ब्रांड की छवि हैं आप अपने शहर में दुकानों में इन शैलियों के कपड़े या वैकल्पिक फैशन बुटीक पा सकते हैं। आप उपयोग कर सकते हैं कुछ प्रकार के कपड़ों और जूते हैं:
  • बड़े बूट, जैसे डॉक मार्टेंस या प्लेटफ़ॉर्म के साथ बूट
  • गॉथिक शैली के कपड़े लोलिता
  • काले वस्त्र
  • हल्के रंग
  • खोपड़ी और पेन्टाइकल जैसे सामान
  • एक वैकल्पिक मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 4
    4
    अपने बालों को एक असाधारण रंग रंगाने की कोशिश करें वैकल्पिक बाल बनने के लिए अपने बालों को एक असाधारण रंग डालना आवश्यक नहीं है, लेकिन बहुत से लोग ऐसा करते हैं। हल्के गुलाबी लैवेंडर और फ़िरोज़ा जैसे हल्के रंग इन दिनों फैशनेबल हैं। आप नीले या गर्म गुलाबी जैसे मजबूत रंगों की भी कोशिश कर सकते हैं, साथ ही आप कई रंगों के मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप अपने बालों के रंग को बदलना नहीं चाहते हैं, तो आप वैकल्पिक कटौती करने का विकल्प चुन सकते हैं।
  • आप अपने सभी बालों को शेविंग करके एक वैकल्पिक बाल कटवाने कर सकते हैं, आपको कम फ्रिंज पिन-अप स्टाइल बना सकते हैं या अपने बालों को युक्तियों के साथ बंद कर सकते हैं।
  • आप अपने बालों को घर पर डाई कर सकते हैं, लेकिन पेशेवरों पर जाने के लिए सुरक्षित है
  • असाधारण रंग जल्दी से फीका इसलिए, आपको हर दो या तीन सप्ताह फिर से डाई जाने के लिए तैयार होना चाहिए।
  • एक वैकल्पिक मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    टैटू और पीटिंग पर शर्त परंपरागत मॉडलिंग में, यह आमतौर पर एक वैकल्पिक शैली के लिए नहीं देखा जाता है, बल्कि वैकल्पिक मॉडल को टैटू, भेदी और शरीर के संशोधनों को प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। आपको शैली, जगह और टैटू के लिए थीम चुननी होगी। यह ठीक है अगर आप अपने शरीर या कई को कुछ संशोधनों बनाना चाहते हैं एक वैकल्पिक मॉडल के रूप में, कई टैटू होने में कोई समस्या नहीं है
  • कुछ हिस्सों जहां आप छेदना डाल सकते हैं कान, नाक, पट, होंठ, और भौहें हैं। आप कानों में छेद भी बढ़ा सकते हैं, जिसमें लोब में छेद लगाने और इसे खींचना शामिल है
  • एक वैकल्पिक मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    अपने शरीर के प्रकार को स्वीकार करें परंपरागत मॉडल को आम तौर पर पतले होना और युवा दिखने की आवश्यकता होती है, लेकिन वैकल्पिक मॉडल के लिए ऐसा नहीं है। पतले होना और युवा दिखने में गलत नहीं है, लेकिन सभी शरीर प्रकार स्वीकार किए जाते हैं। आप एक छोटे से व्यक्ति हो सकते हैं, भारी निर्माण और इतना छोटा नहीं हो, आदि। वैकल्पिक मॉडल बनने के लिए अपने शरीर के प्रकार को बदलने की कोशिश न करें। सबसे अधिक संभावना है कि आप वर्तमान में आपके शरीर के प्रकार के साथ हो सकते हैं।
  • बस स्वस्थ खाने और वजन कम करने के लिए व्यायाम करें यदि आप इसे निजी प्रेरणा के लिए करना चाहते हैं।
  • भाग 2
    तस्वीरें ले लो

    एक वैकल्पिक मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 7
    1
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें आपको तुरंत पेशेवर फोटो लेने की ज़रूरत नहीं है। सोशल नेटवर्क जैसे Instagram, Facebook और Tumblr आपको अपना नाम ज्ञात करने के लिए अच्छी तरह से सेवा कर सकते हैं। आपको अपने मॉडल प्रोफ़ाइल के साथ एक सामाजिक नेटवर्क में एक खाता बनाना होगा और एक अलग व्यक्तिगत खाता होना चाहिए। खुद को ले लो या किसी ने तस्वीरें लीं और उन्हें पोस्ट करें। अक्सर प्रकाशित करें और उन लोगों को जवाब दें जो टिप्पणी छोड़ते हैं।
    • आपकी फ़ोटो पेशेवरों को पहले देखने के लिए आवश्यक नहीं है बस सुनिश्चित करें कि आप उन्हें एक अच्छी तरह से जलाया हुआ जगह में ले लें और अपने आप को एक तरह से व्यवस्थित करें जिससे आपको अपने बारे में सुरक्षित महसूस हो।
    • अपनी व्यक्तिगत जानकारी किसी को भी न दें, जिसके साथ आप सोशल नेटवर्क में बातचीत करते हैं। अगर कोई फोटोग्राफर आपसे संपर्क करता है, तो उससे पूछें कि क्या आप फोटो शूट से सहमत होने से पहले उसकी वेबसाइट देख सकते हैं।
  • एक वैकल्पिक मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 8
    2
    दोस्तों या परिवार को आप की तस्वीरें लेना है फोटोग्राफर को काम पर रखने से पहले आपको मॉडलिंग करना चाहिए। फोटो के लिए प्रस्तुत करने से आपको कैमरे में इस्तेमाल करने में मदद मिलती है और यह देखने का एक अच्छा तरीका है कि क्या आप मॉडलिंग का आनंद ले रहे हैं। आप इन तस्वीरों को सामाजिक नेटवर्क पर पोस्ट कर सकते हैं
  • अपने बगीचे के अलग-अलग हिस्सों में, अपने घर या अपने शहर में अपने कुछ पसंदीदा कपड़ों को मॉडलिंग करने का प्रयास करें।
  • कुछ फ़ोटो में दबाएं, लेकिन कुछ सहज तस्वीरें चलना, चलाना या मित्रों की कंपनी में होने की कोशिश करें
  • यह देखने के लिए फ़ोटो की जांच करें कि कौन सी चीजें बेहतर बाहर आती हैं और अधिक प्राकृतिक दिखाई देती हैं।
  • एक वैकल्पिक मॉडल बनें चित्र 9
    3
    एक फोटोग्राफर किराया अपने क्षेत्र में फोटोग्राफर खोजें कई फोटोग्राफर आपके साथ फोटो शूट करने के लिए तैयार होंगे। लेकिन, मॉडल के साथ अनुभव वाले फोटोग्राफर की तलाश करना बेहतर है, खासकर वैकल्पिक मॉडल के साथ। फोटोग्राफर को किराए पर देना महंगा हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास सत्र की लागत को कवर करने के लिए धन है।
  • एक चुनने से पहले कई फोटोग्राफरों की वेबसाइटों को देखें ऐसे फोटोग्राफर का चयन करें जिनके पास फ़ोटो हैं जो आपको सबसे ज्यादा अपील करते हैं।
  • फ़ोटोग्राफ़ी छात्र कभी-कभी कम कीमत के लिए फोटो शूट करने के लिए तैयार होंगे। इसके अलावा अपने क्षेत्र विश्वविद्यालय फोटोग्राफरों या हाई स्कूल के छात्रों को जो फोटोग्राफी के लिए समर्पित हैं देखो।
  • एक वैकल्पिक मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 10



    4
    कई तस्वीरें ली गई हैं सत्र के अंत में, आपके पास कम से कम एक अच्छा चेहरे का फोटो और अन्य फोटो अलग-अलग कोण पर होना चाहिए। सामने में एक तस्वीर है, सभी कोणों से ली गई अन्य फ़ोटो और कुछ सहज तस्वीरें हैं। सत्र में कपड़ों के कुछ बदलावों के साथ जाओ
  • एक वैकल्पिक मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 11
    5
    एक कॉम्प कार्ड बनाएं एक कम्प्यूटर कार्ड या संमिश्र पत्र एक व्यवसाय कार्ड के रूप में काम करेगा। यह एक मार्केटिंग टूल है, जो आपको नौकरी के लिए विचार करते समय एजेंटों को ले जाएगा। फोटोग्राफर्स आमतौर पर आपके लिए संकलन करने में सक्षम होंगे इस कार्ड के सामने आपके चेहरे का फोटो होना चाहिए। पीठ में लगभग चार तस्वीरें होनी चाहिए इसमें एक सहज तस्वीर और कुछ अन्य कोणों से ली गई तस्वीर शामिल हैं।
  • एक कॉम्प कार्ड का उचित आकार 15 x 20 सेमी (6 x 9 इंच) है
  • भाग 3
    खोज अवसर

    एक वैकल्पिक मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 12
    1
    एक इंटरैक्शन वेबसाइट में शामिल हों मॉडल के लिए वेबसाइटें हैं जो उन्हें संपर्क करने, नौकरी खोजने और उनकी तस्वीरों को बढ़ावा देने में मदद करती हैं। शुद्ध तूफान और मॉडल तबाही दो प्रसिद्ध साइटों है उनमें से किसी में या दोनों में साइन अप करें फिर, अपनी जानकारी जोड़ें, फ़ोटो पोस्ट करें और कास्टिंग की घोषणाएं देखें। ये साइट आपको एक पोर्टफोलियो बनाने में मदद करेंगे।
    • आपको एक प्रोफ़ाइल चित्र चुनना होगा - अपना नाम, निवास का स्थान, आप जो करने के लिए तैयार हैं - और अपनी शारीरिक विशेषताओं (टैटू और भेदी) के बारे में लिखें।
  • Video: बोर्ड परीक्षा 2019 में आने वाली 12th Political Science के कुछ V.V.I प्रशन

    एक वैकल्पिक मॉडल बनें चित्र 13
    2
    एक वेबसाइट बनाएं कुछ वेबसाइटें हैं, जैसे विक्स, जो वेब पेज के मुफ्त विकल्प प्रदान करती हैं, लेकिन समय के साथ आपको एक डोमेन नाम खरीदना चाहिए। शायद आप एक वेबसाइट बनाने का अनुभव करने के लिए इंतजार करना चाहते हैं, लेकिन जब आप पहली बार शुरू करते हैं तो फ़ोटोग्राफ़र द्वारा ली गई तस्वीरों में से एक बनाना एक अच्छा विचार है आपकी साइट का होम पेज होना चाहिए, एक "मेरे बारे में" अनुभाग और एक पोर्टफोलियो अधिकांश वेबसाइटें टेम्पलेट्स हैं, या तो मुफ़्त या भुगतान की जाती हैं, लेकिन यदि आप जानते हैं कि वेबसाइट बनाने के लिए कैसे जानती है या कोई जानती है, तो आप अपना खुद का टेम्पलेट बना सकते हैं।
  • आपको अपनी संपर्क जानकारी डालनी चाहिए, या तो "मेरे बारे में" अनुभाग में या एक अलग पृष्ठ पर। अपना ईमेल डालें, लेकिन जब तक आपको लगता है कि यह आवश्यक नहीं है, तब तक अपना फ़ोन नंबर न जोड़ें।
  • अपना फिर से शुरू जोड़ें और इसे अपडेट करें जैसा कि आप अनुभव प्राप्त करते हैं।
  • आप Wix, Squarespace और GoDaddy जैसी साइटों पर एक डोमेन नाम खरीद सकते हैं
  • एक वैकल्पिक मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 14
    3

    Video: CAR FACTORY ... New BMW i8 HOW IT'S MADE | HOW TO BUILD a Supercar

    जितना आप कर सकते हैं, उतनी ही सामजिक करें। यदि आपके पास मॉडल दोस्त हैं, तो जितना हो सके उतना उनके साथ सामूहीकरण करें। यदि नहीं, तो अपने क्षेत्र में बैठकों को चैट या व्यवस्थित करने के लिए मॉडल तबाही वाले लोगों जैसी वेबसाइटों को देखें। नौकरियों और अवसरों के बारे में जानने के लिए नए मॉडल के लिए संपर्क स्थापित करने का सर्वोत्तम तरीका है संगीत, त्योहारों, पार्टियों और घटनाओं पर जाएं न केवल अन्य मॉडलों के साथ, बल्कि फोटोग्राफरों, स्टाइलिस्ट, संगीतकारों और अभिनेताओं के साथ भी मित्र बनाएं।
  • हमेशा सावधान रहें जब आप उन लोगों से मिलते हैं जिन्हें आप नहीं जानते। एक व्यस्त इलाके में मिलो, अपना सेल फ़ोन लें और यदि संभव हो तो अपने साथ एक मित्र हो।
  • एक वैकल्पिक मॉडल बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    4
    आपको मुफ्त में काम करने के लिए तैयार होना चाहिए मुफ्त में काम करना आदर्श नहीं है, लेकिन यह अक्सर आवश्यक होता है आपके पोर्टफोलियो को विकसित करने का सबसे अच्छा तरीका है, जब आपके पास बहुत अनुभव न हो। प्रत्येक अवसर का लाभ उठाएं जो खुद को प्रस्तुत करता है फैशन शो, फोटो शूट, ईवेंट, संगीत वीडियो आदि के लिए अपनी सेवाएं प्रदान करें। यहां तक ​​कि सबसे छोटी नौकरियां आपके पोर्टफोलियो को भी बढ़ने लगेंगी।
  • एक वैकल्पिक मॉडल बनें छवि शीर्षक 16
    5
    उन एजेंसियों की जांच करें जिन्होंने वैकल्पिक मॉडल के साथ काम किया है। उन एजेंसियों की तलाश करें, जिन्होंने वैकल्पिक मॉडल को काम पर रखा और जारी रखा है। आप आमतौर पर पता कर सकते हैं कि वर्तमान में एजेंसी के साथ अनुबंध वाले कुछ मॉडल कौन हैं? वैकल्पिक मॉडलों में रुचि रखने वाली एजेंसियों पर आपका ध्यान केंद्रित करके, आप जो काम पर रखने वाले स्थान को ढूंढने की संभावना बढ़ा देंगे।
  • फोटो भेजने के संबंध में एजेंसी की नीति का पता लगाएं साथ ही, जब खुले कॉल होते हैं तो तिथियों की तलाश करें
  • एक वैकल्पिक मॉडल बनें छवि शीर्षक 17
    6
    खुली कॉल पर जाएं खुली कॉलों से अनुबंध प्राप्त करने की आशा के साथ एजेंसियों का दौरा करने के लिए एक नए मॉडल का अवसर मिलता है। ऐसी एजेंसियां ​​ढूंढें जो खुले कॉल को व्यवस्थित करती हैं और आप जितनी भी हो सकते हैं उतनी ही उपस्थित रहें। आप स्थानीय खुली कॉल में शामिल हो सकते हैं या कहीं और भाग लेने के लिए यात्रा कर सकते हैं। प्रत्येक एजेंसी अलग और विशिष्ट आवश्यकताओं के लिए पूछ सकती है, लेकिन आपको आमतौर पर कम से कम एक चेहरा फोटो और अपने कंप्यूटर कार्ड लेना होगा।
  • चिंता मत करो अगर आप अपनी पहली ऑडिशन में शामिल होने के बाद आपको कॉल नहीं करते हैं। आपको किराए पर लेने के लिए तैयार एजेंसी ढूंढने से पहले आपको बहुत ऑडिशन जाना पड़ सकता है और यह आपके लिए आवश्यक नहीं है, लेकिन बड़ी संख्या में ऑडिशन में भाग लेने वाले लोग
  • सुनिश्चित करें कि आप समय पर पहुंचें, उन कपड़ों पर डाल दें जिन्हें आप सबसे अधिक आरामदायक महसूस करते हैं और आलोचना स्वीकार करने में सक्षम होते हैं।
  • एक वैकल्पिक मॉडल बनें छवि शीर्षक 18
    7
    ऑडिशन में भाग लें एक एजेंसी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद, आपको ऑडिशन में भाग लेने होंगे। ऑडिशन ऐसी बैठकों की हैं जो आपके एजेंट आपके लिए संभावित रोजगार के अवसरों को देखने का आयोजन करती हैं एक ऑडिशन एक फैशन शो, एक पत्रिका, एक संगीत वीडियो या एक कैटलॉग में भाग लेने के लिए हो सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप ऑडिशन में भाग लेते हैं, क्योंकि एक बार जब आप एक एजेंसी के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं तो आपको नौकरी मिलती है।
  • सुनवाई के लिए आवश्यकताओं, चाहे वह कपड़े और चीजें जो आपको पहनने की आवश्यकता हों, उन एजेंसियों और उन लोगों पर निर्भर करती हैं जिनसे आप बैठक कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • यह मज़ा के लिए मॉडल के लिए एक बुरा विचार नहीं है आपको केवल एक मॉडलिंग कैरियर के बारे में सोचने की ज़रूरत नहीं है
    • निर्णय लें कि मॉडलिंग शुरू करने से पहले आप किस चीज़ को सहज महसूस करते हैं आपको पता होना चाहिए कि फोटो सत्रों में भाग लेने से पहले आप इससे जुड़ाव नहीं करते हैं।
    • एक मॉडल नाम बनाएं कई वैकल्पिक मॉडल अपने वास्तविक नाम से अलग एक मॉडल के रूप में एक कलात्मक नाम बनाने के लिए चुनते हैं। उस नाम के लिए Google खोजें, जिसे आप यह सुनिश्चित करने के लिए चुनते हैं कि कोई भी पहले से इसका उपयोग नहीं कर रहा है।

    चेतावनी

    • एक निश्चित उपस्थिति प्राप्त करने के उद्देश्य से अपने स्वास्थ्य को जोखिम नहीं लें। किसी मॉडल के होने के लिए आपके स्वास्थ्य को खतरे में डालने के लायक नहीं है।
    • तत्काल वापस ले लें यदि फोटोग्राफरों, स्टाइलिस्ट, एजेंट या अन्य लोग आपको असुविधाजनक परिस्थितियों में डाल देते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com