ekterya.com

कैसे एक पेटी मॉडल बनने के लिए

पेटी मॉडल की दुनिया एक उद्योग है जो बढ़ रहा है। यदि आप एक मॉडल बनना चाहते हैं, तो कम होने के लिए एक बाधा नहीं है आप इसे प्राप्त कर सकते हैं, यदि आप पेशेवर हैं, तो आपके पास महत्वाकांक्षाएं हैं और आपके पास एक अनोखा रूप है। एक पेटी मॉडल बनने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए, आपको अपने स्वरूप का विश्लेषण करना होगा, उद्योग की जांच करना, पेशेवर फोटो लेना होगा, और अंत में, एक एजेंसी खोजना होगा।

चरणों

भाग 1
अपनी उपस्थिति का विश्लेषण करें

एक छोटा मॉडल बनें वाला छवि चरण 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके पास पेटिट मॉडल होने का उचित आकार है आपकी ऊंचाई पेटी मॉडलिंग के लिए स्थापित सीमाओं के भीतर होनी चाहिए। महिलाओं के लिए, आकार 1.70 मीटर (5`7 ") से अधिक नहीं होना चाहिए, लेकिन यह 1.50 मीटर (5`1") से अधिक होना चाहिए। पुरुषों को 1.60 मीटर (5`4 ") और 1.75 मीटर (5`9") के बीच मापना चाहिए। एजेंसी या एजेंट के आधार पर, वे चाहते हैं कि ऊँची सीमाएं भिन्न हो सकती हैं
  • एक खूबसूरत मॉडल चरण 2 के शीर्षक वाला छवि
    2
    पहचानें जो आपके सर्वोत्तम गुण हैं अपने आप को ईमानदारी के साथ मूल्यांकन करें कम से कम एक भौतिक गुणवत्ता चुनें, जो ध्यान आकर्षित करती है और जिसके लिए आप अक्सर प्रशंसा प्राप्त करते हैं, यह आपकी आंखें, आपकी मुस्कान या आपके पैर होते हैं अपने शरीर के उस हिस्से पर ध्यान देने की कोशिश करें आप इसे श्रृंगार का उपयोग कर या कपड़ों पर डाल सकते हैं जो आपके पास उस विशेषता को बढ़ाते हैं।
  • आंखों के मेकअप का उपयोग करें जो आपकी सहायता करता है अगर आप अपनी आँखों के लिए और अधिक प्रशंसा करते हैं
  • यदि आपकी सबसे अच्छी विशेषता आपके पैर हैं तो तंग पैंट या लेगिंग पहनें।
  • यदि आपको यह पता करने में कोई परेशानी है कि आपके सबसे अच्छे गुणों में से कौन सा है, तो अपने दोस्तों से पूछिए कि जब वे आपसे मिलते हैं, तो उनकी पहली बात क्या थी
  • एक छोटा मॉडल बनें वाला छवि चरण 3
    3

    Video: Ajay Devgn पैदा होने से पहले कैसे हीरो बन गए थे उसकी पूरी कहानी । Bollywood Flashback

    अभ्यास अच्छा आसन अच्छा आसन आप वास्तव में कर रहे हैं की तुलना में भी लंबा लग सकता है। यह आपकी मदद नहीं कर सकता जब तक आप लम्बे मॉडल के आगे न हो जाएं। अभ्यास करें कि आपकी रीढ़ की हड्डी के साथ सीधे कैसे बैठें, और जब आप चलते हैं, तो अपने कंधों को वापस लाएं
  • एक खूबसूरत मॉडल चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी निजी शैली का विकास करें एक स्टाइलिस्ट और एक फोटोग्राफर फोटो सत्रों के लिए आपकी उपस्थिति को बदल सकते हैं, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि आपको अपनी शैली और चिह्नित नहीं होना चाहिए। तय करें कि आप एक बहुत ही स्त्री शैली ("girly") चाहते हैं, वैकल्पिक, सरल, गुंडा, आदि। अपने व्यक्तित्व को अपने स्वरूप में लाने से आपको ध्यान आकर्षित करने और लोगों को आपके आकार की तुलना में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है।
  • कपड़े पहनें जो आपको आराम से बाहर खड़ा कर देते हैं। वर्तमान फैशन से अलग पोशाक के लिए डरो मत
  • एक कट और एक बाल रंग का प्रयास करें जो आपकी सुविधाओं के पक्ष में है और आपको एक अनोखा रूप दे।
  • भाग 2
    माध्यम की जांच करें

    एक छोटा मॉडल बनें वाला छवि चरण 5
    1
    मॉडलिंग में आपके पास मौजूद अवसरों को पहचानें। एक फैशन फैशन मॉडल बनना असंभव नहीं है, लेकिन अवसर सीमित हैं। पत्रिकाओं, कैटलॉग और प्रिंट विज्ञापनों के लिए मॉडलिंग सबसे खराब विकल्प हैं जो आपके पास एक छोटा मॉडल है। विशेष रूप से, भागों, स्विमिंग सूट, अधोवस्त्र और विज्ञापन के मॉडल होने की संभावना पर विचार करें
    • मॉडलिंग भागों में शरीर के विशिष्ट भागों, जैसे हाथ, पैर, दांत और आंखें मॉडलिंग शामिल होती हैं। इस प्रकार के मॉडलिंग में ऊँचाई महत्त्वपूर्ण नहीं है, जब तक कि आप शरीर के भाग के लिए सौन्दर्य आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।
    • स्विमवीर मॉडलिंग में, मॉडल के शरीर का आकार उसके आकार की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण है। इस प्रकार के मॉडलिंग के लिए, यह इतना अधिक नहीं है कि मॉडल उच्च है, लेकिन यह एक आकार और कड़ाही शरीर है। पुरुषों के मामले में, एक शरीर जो अधिक गठित और कद के मुकाबले एथलेटिक अधिक है
    • नीचे पहनने के कपड़ा और अंडरवियर मॉडल करने के लिए, आवश्यकताओं स्नान सूट मॉडलिंग के समान हैं। महिलाओं को आकार में होना चाहिए और एक सुखी शरीर होना चाहिए, और पुरुषों को एक एथलेटिक आंकड़ा होना चाहिए। इस प्रकार के मॉडलिंग के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि मॉडल आपके शरीर के साथ सहज महसूस करता है।
    • विज्ञापन के मॉडलिंग का उद्देश्य उत्पाद बेचना है। ऐसे उत्पादों गहने, सौंदर्य प्रसाधन, कार, आदि हो सकते हैं विज्ञापन मॉडल की औसत ऊंचाई पुरुषों के लिए 1.60 मीटर (5`4 ") और लगभग 1.75 मीटर (5`9") है। चूंकि लक्ष्य एक जीवन शैली को बेचना है, और सभी उम्र, आकार और जातियों के मॉडल की मांग की जाती है, इसलिए विज्ञापन मॉडलिंग खराब मॉडल का एक बड़ा क्षेत्र है।
  • एक खूबसूरत मॉडल चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    उन प्रकाशनों के लिए देखो जो आपके लिए अपील करते हैं। उन प्रकाशनों के लिए देखो जो आप किसी दिन में भाग लेना चाहते हैं। यह आपको उन नौकरियों के प्रकार का एक विचार देगा जो आपको देखने चाहिए। याद रखें कि उच्च फैशन के मॉडल के रूप में काम ढूंढना मुश्किल हो सकता है। इसलिए, उन प्रकाशनों की तलाश करें, जिनमें पेटी मॉडल भाग लेते हैं।
  • एक मॉडल के रूप में काम करना शुरू करने के लिए समाचार पत्र और स्थानीय पत्रिकाएं अच्छे विकल्प हैं स्थानीय प्रकाशन प्राप्त करें और अपने विज्ञापन देखें।
  • एक छोटा मॉडल बनें चित्र शीर्षक 7
    3
    एक संदर्भ के रूप में एक प्रसिद्ध मॉडल ले लो कई प्रसिद्ध मॉडल हैं जो 1.70 मी (5`8 ") का भी आकलन नहीं किया था। इनमें से कुछ मॉडल हैं: 1.65 मीटर (5`5 ") के देवन आओकी, 1.65 मीटर (5`5") की ईवा पिगफोर्ड, 1.68 मी (5`6 ") की टहलना और केट मॉस 1.70 मीटर (5`7 ") का इन महिलाओं ने कैटवॉक पर परेड किया है और मुद्रित प्रकाशनों के मॉडल हैं। इनमें से कुछ, जैसे ट्विगी और केट मॉस, इतिहास में सबसे प्रसिद्ध मॉडल हैं यदि आप कम हैं, तो मॉडल के रूप में सफल होने में अधिक मुश्किल हो सकती है, लेकिन यह असंभव नहीं है।
  • एक छोटा मॉडल बनें इमेज शीर्षक 8
    4
    आपको उस शहर में रहना चाहिए जो आपके लिए उपयुक्त है। पता लगाएं कि आप जिस शहर में रह रहे हैं, वह एक पेटी मॉडल के लिए एक अच्छी जगह है। यदि पास कुछ एजेंसियां ​​हैं, तो आपको एक बड़े शहर में स्थानांतरित करना पड़ सकता है अगर आप किसी बड़ी एजेंसी का हिस्सा बनना चाहते हैं या उस जगह पर होना चाहते हैं जहां कई अवसर हैं यदि आप केवल एक विज्ञापन मॉडल होने में रुचि रखते हैं, तो एक छोटे शहर में आप पर्याप्त अवसर पा सकते हैं।
  • इस चरण में, आपको केवल एक संभावना के रूप में जाने पर विचार करना चाहिए। जब तक आप एक पोर्टफोलियो और आश्वासन नहीं लेते हैं कि आप एक सफल मॉडलिंग बनाने के लिए सफल होंगे, तब तक ऐसा मत करो।
  • भाग 3
    व्यावसायिक फ़ोटो लें

    इमेज शीर्षक से एक पेटी मॉडल मॉडल 9
    1



    एक फोटोग्राफर खोजें आपको कम से कम कुछ चेहरा फ़ोटो लेना होगा। अपने क्षेत्र में फोटोग्राफर्स ढूंढें जिन्होंने पहले से ही मॉडल के साथ सत्र पहले ही कर लिए हैं याद रखें कि तस्वीरें लेना महंगा हो सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास सत्रों के लिए धन सुरक्षित है यदि आपका बजट सीमित है, तो आप एक फोटोग्राफी स्कूल की तलाश कर सकते हैं जहां छात्र अपने पोर्टफोलियो को विकसित करने के लिए नि: शुल्क फोटो लेने के लिए तैयार हैं।
    • अपने क्षेत्र में फोटोग्राफरों की वेबसाइटों पर जाएं यह ज़रूरी है कि आप उन्हें काम करने के लिए तस्वीरें लेने के लिए काम करने से पहले देखते हैं।
  • एक खूबसूरत मॉडल चरण 10 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    फोटोग्राफरों के संपर्क में रहें जो आपके काम की प्रशंसा करते हैं। यदि आप ऐसे फोटो देखते हैं जो आपको एक पत्रिका या एक कैटलॉग में प्रभावित करते हैं, तो फोटोग्राफर के नाम का पता लगाएं और उसे ढूंढने का प्रयास करें यह फोटोग्राफर या फोटोग्राफर को तस्वीरें लेने में दिलचस्पी हो सकती है, खासकर अगर वह कोई ऐसा व्यक्ति है जिसके नए रचनात्मक विचार हैं जिसके लिए उसे एक मॉडल की जरूरत है लेकिन यह केवल स्थानीय फोटोग्राफर के मामले में संभव हो सकता है प्रसिद्ध फोटोग्राफर में शायद समय नहीं है या जवाब देने में कोई दिलचस्पी नहीं है।
  • हमेशा एक शिक्षा के साथ ईमेल या सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से एक संदेश भेजें। फोटोग्राफर को लगातार संदेश भेजने पर परेशान न करें यदि वह जवाब न दें।
  • इमेज का शीर्षक, एक पेटी मॉडल बनें चरण 11
    3
    एक करें "कॉम्प कार्ड" (मॉडल के लिए विशेष प्रस्तुतीकरण कार्ड) एक कॉम्प कार्ड या कम्पोजिट कार्ड एक मार्केटिंग टूल है जो मॉडल खुद को बढ़ावा देने के लिए उपयोग करते हैं। यह एक सामान्य व्यवसाय कार्ड की तरह दिखता है और आप इसे एजेंड्स को भेज सकते हैं, जो कि पेटी मॉडल की तलाश में हैं। कॉम्प कार्ड के साथ, उद्योग के पेशेवर आपसे केवल एक फेस फोटो से ज्यादा का उपयोग करके मूल्यांकन कर सकते हैं। आपका एजेंट इस कार्ड को भेजेगा जब वह आपको मुद्रित सामग्री कार्यों के लिए प्रस्तुत करेगा कॉम्प कार्ड के पास मोर्चे पर फेस फोटो, पीठ पर तीन से पांच फोटो और आपके मापन होना चाहिए। एक कॉम्प कार्ड का उचित आकार 15 x 20 सेमी (6 "x 9") है।
  • एक कॉम्प कार्ड बनाने के लिए, आपको सभी कोणों पर तस्वीर रखना चाहिए। एक तस्वीर सीधे कैमरे में देखिए और अलग-अलग कोणों से ली गई कुछ अन्य तस्वीरें लें। एक या दो सहज तस्वीरें शामिल करना भी एक अच्छा विचार है
  • इंटरनेट पर त्वरित खोज करके आप कॉम्प कार्ड के उदाहरण पा सकते हैं।
  • यदि आप भागों के मॉडल हैं, या केवल कुछ प्रकार की फ़ोटो के लिए एक मॉडल हैं, तो आपको एक सामान्य कॉम्प कार्ड की आवश्यकता नहीं होगी। यदि आप भागों का मॉडल हैं तो शरीर के अंगों के फ़ोटो शामिल करें। यदि आप मॉडलिंग के उन क्षेत्रों में काम करना चाहते हैं तो स्विमिंग सूट या नीचे पहनने के कपड़ा में फोटो शामिल करें।
  • एक छोटा मॉडल बनें वाला इमेज शीर्षक 12
    4
    अपनी सर्वश्रेष्ठ फ़ोटो के साथ एक पोर्टफोलियो तैयार करें एक पोर्टफोलियो एक बड़ी किताब है जिसमें तस्वीरों के साथ आप एक एजेंसी की तलाश कर रहे हैं या आप के साथ ले जा सकते हैं। गुणवत्ता वाले फ़ोटो मॉडलिंग उद्योग में एक छोटी सी कद के लिए क्षतिपूर्ति कर सकते हैं, इसलिए केवल अपनी सर्वश्रेष्ठ फ़ोटो शामिल करना सुनिश्चित करें आपका पोर्टफोलियो बड़ा होगा और समय के साथ बदल जाएगा, क्योंकि आपको अधिक अनुभव मिलेगा।
  • भाग 4
    एक एजेंसी खोजें

    एक खूबसूरत मॉडल चरण 13 के शीर्षक वाला छवि
    1
    एजेंसियों को देखो जो पहले से ही पेटिट मॉडल को किराए पर लिया है। प्रत्येक एजेंसी को अनुसंधान करें जो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए रुचिकार है कि आपने पहले से ही सफल छोटा मॉडल मॉडल के साथ काम किया है कई एजेंसियां ​​आकांक्षी मॉडल जानती हैं कि वे अतीत में किसके साथ काम कर चुके हैं, यद्यपि आप एजेंसी के नाम के लिए और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए इंटरनेट खोज सकते हैं। यदि आप केवल उन एजेंसियों में ध्यान देते हैं जो पेटी मॉडल की तलाश में हैं, तो आपके पास काम खोजने के लिए और अवसर होंगे।
  • एक खूबसूरत मॉडल चरण 14 के शीर्षक वाला छवि
    2
    मॉडलिंग एजेंसियों की खुली कॉलों पर जाएं जब खुले कॉल होते हैं, तो नए मॉडल एक एजेंसी को यह पता कर सकते हैं कि किसी को उनकी पहचान करने में रुचि है या नहीं। यह कोई अच्छा तरीका है जो आपको प्रतिनिधित्व कर सकता है अगर आपका कोई एजेंट अभी तक नहीं है आप स्थानीय कॉल की खोज कर सकते हैं या कहीं और एक खुले कॉल में भाग लेने के लिए यात्रा कर सकते हैं। आपको आम तौर पर चेहरे का फोटो, अपना कम्प्यूटर कार्ड और स्विमिंग सूट लेना पड़ता है, यद्यपि आवश्यकताओं को प्रत्येक एजेंसी पर निर्भर करता है।
  • ओपन कॉल आम तौर पर कई अन्य महत्वाकांक्षी मॉडल को आकर्षित करती हैं। निराश मत बनो, अगर आपको पहले कॉल में कुछ भी नहीं मिलता है, जिसे आप जाना है।
  • अच्छी तरह से तैयार रहना याद रखें, समय पर हो, आलोचना स्वीकार करें और अपना कार्य फ़ोन नंबर दर्ज करें यदि एजेंसी आपको कॉल करने का निर्णय करती है
  • एक खूबसूरत मॉडल चरण 15 के शीर्षक वाला छवि
    3
    एजेंसी से पूछिए कि उन्होंने आपको क्यों नहीं चुना। पता लगाएं कि भविष्य में आपको कुछ भी बदला जा सकता है। कुछ एजेंसियां ​​किसी भी प्रश्न का उत्तर नहीं दे सकती हैं, इसलिए यदि आप देखते हैं कि वे ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हैं तो आग्रह न करें।
  • एजेंट को एक ईमेल भेजें या आपको धन्यवाद। यहां तक ​​कि अगर वे आपको अस्वीकार करते हैं, तो आपके लिए एजेंट को ईमेल भेजने के लिए समय का समय लेने के लिए आपको धन्यवाद देना अच्छा लगता है। आपको नोट में बहुत अधिक या डाक द्वारा संदेश नहीं फैल जाना चाहिए, लेकिन अपने समय के लिए उसे धन्यवाद आप कभी भी यह नहीं जानते कि भविष्य में जब आप इस व्यक्ति से मिल सकते हैं, तो आपको अच्छा प्रभाव छोड़ना अच्छा है।
  • एक छोटा मॉडल बनें छवि शीर्षक 16
    4

    Video: क्या करें पढ़ाई में मन लगाने के लिए आसान उपाय How to concentrate on exam Studies easy tips

    एक एजेंट के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले ध्यान से सोचें। उस एजेंट के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करें, जो आपके अंदर सबसे ज्यादा दिलचस्पी है और आपको सबसे अधिक अवसर प्रदान करता है। सुनिश्चित करें कि कोई प्रतिबद्धता बनाने से पहले एजेंसी आपके कैरियर को बढ़ावा दे सकती है। इसके लिए, आप इंटरनेट पर एजेंसी के बारे में राय देख सकते हैं, उन अन्य लोगों से पूछिए जो बीच में हैं और देखें कि उनके पास कुछ सफल ग्राहक हैं या नहीं।
  • हस्ताक्षर करने से पहले अनुबंध को अच्छी तरह से जांचना मत भूलना। अपने आप को कुछ करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं है कि आप को पूरा करने में सक्षम नहीं होगा
  • एक छोटा मॉडल बनें चित्र शीर्षक 17
    5
    अपनी एजेंसी द्वारा आयोजित सभी ऑडिशन के लिए खुद को प्रस्तुत करें। ऑडिशन फैशन शो, पत्रिकाएं और कैटलॉग के प्रभारी पेशेवरों के साथ बैठकें हैं ये बहुत महत्वपूर्ण बैठकों हैं क्योंकि यह निर्धारित करता है कि आपको नौकरी मिलती है। आपकी ऑडिशन के सभी ऑडिशन पर जाएं ताकि आपको नौकरी मिल सकती है जो ऑडिशन में आपसे पूछा जाता है, उस दिन के कपड़े पहनने के अलावा, आपकी एजेंसी की आवश्यकताओं और उस कंपनी पर निर्भर करता है जिसके साथ आप मिलते हैं
  • एक ऑडिशन में, ऐसा कुछ न करें जो आपको परेशान करता है नौकरी के लिए खतरे में आपकी सुरक्षा या आपके व्यक्तिगत मूल्यों को डालने के लिए उपयुक्त नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • मज़े के लिए मॉडलिंग की कोशिश करें, अपने परिवार या दोस्तों को आप की तस्वीरें लेना। यह आपको जानने में मदद करेगा कि क्या आप वास्तव में मॉडल पसंद करना चाहते हैं।
    • एक पेन और एक नोटबुक या टेबलेट या सेल फोन लें, जब आप एक खुली कॉल में शामिल हों इस तरह, कुछ एजेंट आपको देख सकते हैं और आपको एक पेशेवर और संगठित व्यक्ति मान सकते हैं।
    • यदि आप 18 साल से अधिक हो, तो एक ऑडिशन में मत जाओ या मित्र या रिश्तेदार के साथ कास्टिंग करें। यदि आप चाहते हैं कि कोई आपके साथ आए, तो आप इसे बेहतर तरीके से बाहर के लिए इंतजार कर सकते हैं

    चेतावनी

    • विकारों को खाने के लिए एक पेटी मॉडल बनने में मत आना सौंदर्य सभी आकारों और सभी रूपों में मौजूद है। अपना वजन कम करने की कोशिश कर यह आपके स्वास्थ्य को खतरे में डालती है।
    • सिर्फ उन चीजों को करें जिनके साथ आपको सहज महसूस होता है यदि कहीं फोटोग्राफर या एजेंसी या कंपनी आपको अनुचित कुछ करने के लिए कहें जो आपको परेशान करता है तो कहीं से तुरंत रिटायर करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com