ekterya.com

शराबी मुट्ठी का उपयोग कैसे करें

ज़ूई क्वान या शराबी मुट्ठी, कुंग फू की एक शैली है जो ज्यादातर चीन में पाए जाते हैं। विनोदी नाम के बावजूद, इस लड़ शैली में जानबूझकर आंदोलनों हैं जो किसी के कार्यों की तरह दिखते हैं जो बहुत अधिक लेते हैं। निम्नलिखित आलेख आपको दिखाएगा कि कैसे इस शैली का उपयोग करें

चरणों

विधि 1

शराबी मुट्ठी की मूल बातें
छवि का प्रयोग करें ड्रोकेन मुट्ठी चरण 1 का प्रयोग करें
1
अपनी मुट्ठी को बंद करें और इसे बंद रखें, जैसे कि एक हाथ से कप पकड़े हुए। अपनी तर्जनी को हुक के रूप में बढ़ाएं और अपने अंगूठे को इस तरह से रखें कि वह आपके सूचकांक के साथ "सी" बनाये।
  • चित्र का उपयोग शीर्षक ड्रोकेन मुट्ठी चरण 2
    2

    Video: शराब छोड़ने की दवाई 100 % work in 3 days | आसानी से शराब छोड़े

    "रोलिंग" नामक तकनीक का उपयोग करें, जो आपके शरीर को आराम देता है उसके बाद, आप, प्रभाव बिंदु का उपयोग करना चाहिए, जिसका मतलब है कि आप आराम से किया जाना चाहिए, लेकिन जब आप पर हमला, आप को कसने और टिप प्रतिद्वंद्वी मार करने के लिए शरीर के माध्यम से शरीर को आगे अपने पैरों की शक्ति का उपयोग कर ड्राइव करने के लिए है। ऐसा करने का एक अच्छा तरीका यह है कि आपका शरीर एक वसंत है: एक वसंत बहुत लचीला है लेकिन इसकी आकृति का रखरखाव करता है, एक वसंत बार-बार घूमता रहता है और आसपास बाउंस होता है। इस तरह के आंदोलन को अपने शरीर पर लागू करें और आपके लिए यह समझना आसान होगा।
  • छवि का प्रयोग करें ड्रैंकेन फिस्ट चरण 3 का उपयोग करें
    3
    आपको सीखना चाहिए एक अन्य तकनीक को "वॉबलिंग" कहा जाता है। यह दुश्मन को भ्रमित करेगा और आपको हमला करने के लिए एक उद्घाटन करेगा। आप अपने कूल्हों में गति को प्राप्त करने के लिए इसका उपयोग भी कर सकते हैं।
  • छवि का प्रयोग करें ड्रैंकेन फिस्ट चरण 4 का उपयोग करें
    4

    Video: इस रस की 4 बूंद रोजाना और लिंग हो जायेगा लंबा मोटा और सख्त || Ling Lamba Karne Ke Gharelu Upay

    लय के साथ हमला न करें अप्रत्याशित समय पर हमला जैसे जब आप अपनी पीठ पर गिर जाते हैं, तो आप पक्ष की तरफ इशारा करते हैं।
  • विधि 2

    शराबी मुट्ठी शैली
    छवि का प्रयोग करें ड्रैंकेन फिस्ट चरण 5 का उपयोग करें
    1
    शराबी देवता की किसी भी शैली का उपयोग करने के बारे में जानने के लिए यह उपयोगी होगा देवताओं है कि आप उपयोग कर सकते हैं में से कुछ कर रहे हैं भगवान भीतरी शक्ति के साथ नशे में, अचानक हमले कमर, भगवान शक्तिशाली ताला में खराश, भगवान डबल किक के साथ नशे के साथ नशे के साथ नशे में, नशे में धुत भगवान विशाल बैरल पकड़े , लंबे बांसुरी और शराबी देवी श्रीमती हो के साथ शराबी देव "उसके शरीर का घमंड"। ये सभी तकनीक अपने तरीके से प्रभावी हैं और हमेशा स्थिति पर निर्भर करती हैं।
  • छवि का प्रयोग करें ड्रैंकेन फिस्ट चरण 6 का उपयोग करें
    2
    आंतरिक शक्ति वाला शराबी देवता "रोल अप" का उपयोग करता है, जो आपके विरोधी को भ्रमित करेगा। इस शैली का उपयोग करने के लिए आपको बहुत कुछ टालना चाहिए याद रखें, इस शैली का उपयोग करते समय, आपके पास एक तंग पैर (हर समय नहीं) होना चाहिए। घूमने, घूमने और तनावपूर्ण पैर का इस्तेमाल करते हुए, आप कई महान अवसरों को विकसित कर सकते हैं, जो आपको हमला करने के लिए सही पल देगा।
  • Video: रमकुड़ी झमकूड़ी v/s फदकुड़ी | कॉमेडी | Ramkudi Jhamkudi Comedy Part 13 || FADKUDI FULL COMEDY PRG 4K

    छवि का प्रयोग करें ड्रोकेन मुट्ठी चरण 7 का उपयोग करें
    3
    कमर के अचानक हमले के साथ शराबी देवता एक अविश्वसनीय प्रतिरोध है क्यों? क्योंकि वहां एक पल नहीं है जहां आप आराम कर सकते हैं। इस शैली का उपयोग करते समय, आपको हमेशा पता होना चाहिए कि किस प्रकार से हिट हो रहा है, किस प्रकार हिट और अक्सर, अपने प्रतिद्वंद्वी को मारना यह शराबी शैली हमेशा आपके प्रतिद्वंद्वी को एक छोटे सर्कल में हिट करती है जो इसका उपयोग करता है। इस शैली को बहुत लोकप्रिय माना जाता है, क्योंकि इसमें बहुत आंदोलन, बहुत से चलन और बहुत अधिक परिपत्र हमले शामिल हैं यह बहुत प्रभावी है, लेकिन यह भी बहुत थका है इसलिए, आपको इस शैली को अपने आखिरी विकल्प के रूप में मानना ​​चाहिए।
  • चित्र का प्रयोग करें ड्रैंकेन फिस्ट चरण 8 का प्रयोग करें
    4



    शक्तिशाली गले ब्लॉक के साथ नशे में बहुत घातक है। जैसा कि इसका नाम कहता है, इसमें गले के ब्लॉकों का उपयोग करना शामिल है। इस शैली का उपयोग करने के लिए आपके पास शक्तिशाली कलाई और उंगलियां होंगी। यह शैली बहुत शक्तिशाली और रक्षा के लिए एकदम सही है हालांकि, इस शैली में आपके हाथों के पीछे प्रगतिशील मुड़ना शामिल है, लेकिन कूदने के बिना (एक वसंत की तरह)। इस शैली का उपयोग करने के लिए आपको अपनी अंगुलियों का उपयोग करने की आवश्यकता है इसलिए, आपकी उंगलियों को अविश्वसनीय रूप से मजबूत होना चाहिए।
  • चित्र का प्रयोग करें ड्रैंकन फिस्ट चरण 9 का उपयोग करें
    5
    एक शानदार शैली में डबल किक के साथ शराबी देवता एक दूरी पर अपने प्रतिद्वंदी को बनाए रखने के लिए। अपने नाम की तरह, डबल किक्स का उपयोग करके अपने प्रतिद्वंद्वी को भ्रमित रहता है (यदि वह पीछे जाता है) और यदि वह पीछे नहीं आ जाता है, तो वह मूल रूप से आपके विरोधी को दर्द होता है। इस शराबी शैली में एरियल से कई किक शामिल हैं, इसलिए इस शैली का अच्छा उपयोग करने के लिए, आपको मजबूत पैर और उत्कृष्ट आधार होना चाहिए। जिसका अर्थ है हमला करने से पहले एक तटस्थ रुख। यह लचीलापन और संतुलन के लगातार उपयोग की मांग करता है इस शैली का उपयोग करते समय संतुलन बहुत महत्वपूर्ण है यदि आपके पास संतुलन, मजबूत पैर और एक मजबूत आधार नहीं है, तो यह शैली आपके लिए बहुत मुश्किल होगी।
  • चित्र का प्रयोग करें ड्रंकेन फिस्ट चरण 10 का उपयोग करें
    6
    अपंग पैर के साथ शराबी देवता, मुख्यतः पैरों का उपयोग करता है, लेकिन केवल एक समय में (उनमें से एक हमेशा सीधा होता है) यह अंतिम उपाय के रूप में इसका उपयोग करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसमें कई अवसर हैं
  • छवि का उपयोग शीर्षक ड्रोकेन मुट्ठी चरण 11
    7
    नशे में धराशायी देवता विशाल बैरल धारण करने वाली एक प्रभावी तकनीक है, क्योंकि वह हमला करने के लिए बहुत तेजी से परिपत्र और लंबे आंदोलनों का उपयोग करता है। यह शराबी मुट्ठी शैली के भीतर सबसे प्रभावी शैलियों में से एक है इस दौरान आपके सामने सर्कल में अपनी बाहों को रखना महत्वपूर्ण है।
  • चित्र का उपयोग शीर्षक ड्रोकेन फिस्ट चरण 12
    8
    लंबे बांसुरी के साथ शराबी देवता पसंदीदा में से एक है, क्योंकि यह सबसे मजबूत गुड़ियों के साथ शैली है। उनके हमले सबसे ताकतवर हैं और वह झटके का सबसे अधिक उपयोग करता है
  • छवि का प्रयोग करें ड्रैंकेन फिस्ट चरण 13 का उपयोग करें
    9
    शराबी देवी श्रीमती हो असामान्य है और जो इसे इस्तेमाल करने वाले और लक्षित करने वाले दोनों के लिए असहज महसूस करती है, जो इसे घातक बना देती है। यह आंदोलन बहुत स्त्री लगते हैं, हालांकि, वे बहुत शक्तिशाली हैं, क्योंकि वे एक महिला से लड़ने की गतिविधियों की तरह दिखती हैं। चूंकि लोग अक्सर इस शैली में उलझन या तुच्छ हैं, इसलिए यह अधिक प्रभावी है।
  • छवि का उपयोग शीर्षक ड्रोकेन मुट्ठी चरण 14
    10
    मुट्ठी वाले परिवार की अन्य शैली भी हैं इनमें से एक शैलियाँ बा यिंग क्वान (आठ रंगों की मुट्ठी) है, इस शैली में एक अलग प्रणाली का इस्तेमाल होता है लेकिन शराबी देवता के आकार के साथ समानताएं होती हैं
  • युक्तियाँ

    • शराबी फिस्ट भी आपके शरीर के केंद्र पर तनाव का एक बहुत डालता है, इसलिए प्रत्येक दिन स्क्वाट और पैर लिफ्टों की एक स्वस्थ राशि कर (अपनी पीठ पर झूठ और सीधे जबकि आप के बारे में 15 सेमी या 6 इंच उठा अपने पैर रखने के लिए) करने की कोशिश , अन्य अभ्यासों के अलावा इसके अलावा, केंद्रीय बल और प्रतिरोध संतुलन और आश्चर्यजनक हमलों के साथ मदद करते हैं।
    • अप्रत्याशित क्षणों पर हमला करने के लिए याद रखें
    • सबसे महत्वपूर्ण बात, जब आप इस शैली को सीखते हैं तो वास्तव में शराब नहीं पीते हैं! यह शैली केवल एक शराबी "की नकल" - दुर्घटनाओं या मौत की ओर जाता है ...
    • इस शैली को दिखाने वाले एनीमेस से कोई सलाह न प्राप्त करें, क्योंकि यह आपसे विचलित होगा कि इसे कैसे निष्पादित किया जाना चाहिए।
    • आपको अपने हाथ के प्रतिरोध को मजबूत करने की आवश्यकता होगी, क्योंकि झट से यह तटस्थ रहता है। आप कुछ कर सकते हैं जो आपके कलाई पर पुश-अप होते हैं, फिर कलाई के पीछे, प्रत्येक बल में परिवर्तन (इन पुश-अपों को जरूरी होता है कि उन्हें हवा में जाने के लिए हवा जाना चाहिए)। इसके अलावा, आपके पैरों के लिए बहुत सारे घोड़े की मुद्रा प्रशिक्षण। ज़ूई क्वान व्यवसायी की ताकत बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि किसी को किसी भी स्थिति से संतुलन और हमले में रहने में सक्षम होना चाहिए।
    • इन तकनीकों में से किसी एक में उनका उपयोग करने के लिए आपको मजबूत उंगलियां चाहिए फिंगर फ्लेक्स इस के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं। "बियर वॉक" नामक व्यायाम भी अच्छा है अपने हाथों और पैरों को फर्श पर रखें (मूलतः पुश-अप की स्थिति में) और अपनी उंगलियों से क्रॉल करें यह व्यायाम आपकी उंगलियों को मजबूत करेगा और उन्हें प्रतिरोध प्रदान करेगा।
    • किराया "शराबी मास्टर के लीजेंड", पहली और एक उदाहरण देखने के लिए (हालांकि इन सभी फिल्मों व्यवस्थित कर रहे हैं, अभी भी एक सभ्य प्रतिनिधित्व किया है और महान फिल्मों कर रहे हैं) दूसरे भाग। "वे ऑफ़ द ड्रैगन" भी दिखाता है कि कैसे, के साथ "ताई ची के मास्टर", "टूटी हुई उंगलियों के साथ शिक्षक" के साथ, "शराबी भिक्षु," "पूर्व के" "शराबी बंदर" हीरोज, "आओ, पेय मेरे साथ "और" चीन में आखिरी नायक "

    चेतावनी

    • शराबी मुट्ठी का उपयोग करने से पहले बहुत सारे खींचकर गर्म होने का प्रयास करें
    • सच में शराब पीने नहीं करते!
    • यदि आपके गठिया या कमजोर हड्डियां हैं, तो कलाई कर्ल मत करो और सुनिश्चित करें कि आप उन्हें धीरे-धीरे शुरुआत करते हैं यदि यह बहुत दर्द होता है, तो उन्हें अपने घुटनों के साथ करने की कोशिश करें
    • चूंकि यह मास्टर करने के लिए एक मुश्किल बात है, दोस्तों के साथ अभ्यास करें जब तक आप इसे स्वचालित रूप से करने के लिए सीख नहीं करते
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com