ekterya.com

आपके लिए सही धर्म कैसे प्राप्त करें

आप सभी धर्मों के बारे में सब कुछ सीख सकते हैं एक पेटी रीडर बनें अपने पड़ोस में धार्मिक नेताओं से मिलें और उन्हें जीवन, भगवान, रिश्ते, नैतिक व्यवहार और धर्म के अपने दैनिक अभ्यास पर अपने विचारों के बारे में पूछें। मित्रों और विश्वसनीय पड़ोसियों से पूछें सोचें कि धर्म सिर्फ तथ्यों ही नहीं है, बल्कि एक परंपरा और संभवतः, विश्वासों का एक सेट भी स्वीकार करते हैं। आप कैसे तय करेंगे कि विश्वास करने के लिए किस पर भरोसा है या विश्वास क्या है?

चरणों

आप के लिए सही धर्म का शीर्षक शीर्षक छवि 1 चरण
1

Video: सही समय गर्भ धारण करने की पूरी जानकारी कब क्यों और कैसे जानिए

एक खुले दिमाग रखें सबसे पहले आपको अब तक जितनी चीज से सीखा हुआ है, उससे आपको दूर होना चाहिए और खरोंच से शुरू करना चाहिए। यह सच्चाई पाने का एक तरीका है आपका पहला कार्य धर्मों के बारे में सीखना है, लेकिन फिर भी एक को चुनना नहीं है। पुस्तकालय पर जाएं और विभिन्न धर्मों की किताबें देखें। प्रत्येक धर्म की प्रारंभिक जानकारी प्राप्त करने के बाद, मूल ग्रंथों, टिप्पणियों आदि पर जाएं। पढ़ना और सीखना जारी रखें इस बिंदु पर कुछ भी स्वीकार या अस्वीकार न करें, बस सीखना जारी रखें।
  • छवि जिसे आप के लिए सही धर्म का पता लगाएं चरण 2
    2
    अपने आप से पूछो "क्यों"। आपको क्या लगता है कि आपको धर्म की आवश्यकता है या चाहते हैं? याद रखें कि धर्म भी बच सकते हैं, लेकिन आमतौर पर इसमें ड्रग्स या दलों को शामिल नहीं किया जाता है, जब तक कि यह एक अजीब पंथ नहीं है। आप एक धर्म का पालन करना चाहते हैं, इसका वास्तविक कारण क्या है?
  • 3
    Cults के साथ सावधान रहें उन सांठों का ख्याल रखना जो आध्यात्मिक और कुछ के रूप में मुखर रहे हैं "गुरु" जिनके जीवन में सभी प्रश्नों के उत्तर हैं। उन बंद समूहों की भी, जो लोग अपने दोस्तों और परिवार को छोड़ने के लिए एक तरह का व्यवहार करने के लिए मजबूर करते हैं, वे पूछते हैं "दान" अनिवार्य, आदि ये एक की संभावित विशेषताओं हैं "पूजा" (एक सामाजिक या धार्मिक समूह जो अपने सदस्यों को मानसिक रूप से नियंत्रित करता है, शारीरिक रूप से या यौन)।
  • आप के लिए सही धर्म का शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    निर्णय लेने के लिए जल्दी मत करो, खासकर अगर आप युवा हैं इस दुनिया, जीवन, लोगों, विज्ञान, धर्मों के इतिहास के बारे में जानने के लिए कुछ समय लें, जो आपको सबसे अधिक रुचि रखते हैं। अपने पसंदीदा धर्मों और यहां तक ​​कि दर्शन के बारे में पढ़ते रहें आपके करीबी दोस्तों या अपने परिवार के साथ आपकी बातों के बारे में बात करने के लिए यह उपयोगी होगा कि वे क्या मानते हैं और क्यों, और यदि वे आपका ध्यान अपनाते हैं तो उनके धर्मों के बारे में जानें।
  • आप के लिए सही धर्म का शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    5



    आप जो ढूंढ रहे हैं वह आप पा सकते हैं। यह ईसाई धर्म, इस्लाम या यहूदी धर्म या अन्य जैसे एक विशिष्ट धर्म हो सकता है - यह एक दार्शनिक दृष्टिकोण हो सकता है, भविष्य के लिए एक कैरियर विकल्प हो सकता है, एक भावनात्मक ज़रूरत के समाधान का पता लगा जिसने शुरुआत में खोज करने के लिए प्रेरित किया, अच्छे दोस्त आप जिस तरह से या विश्वासियों के एक अविश्वसनीय बैठक स्थान पर मिले जो आपको प्यार करते हैं और आपसे प्यार करते हैं।
  • Video: पैसे के दुष्चक्र को समृद्धि चक्र कैसे बनाएँ ? समृद्धि का रहस्य TEJGYAN SIRSHREE

    छवि जिसे आप के लिए सही धर्म मिलना शीर्षक चरण 6
    6
    यह मानने से बचें "एक धर्म किसी अन्य रूप में अच्छा है"। यह सच्चाई से दूर हो सकता है एक दूसरों की तुलना में बेहतर हो सकता है, लेकिन आपके फैसले पर सब कुछ निर्भर करता है।
  • पता लगाएँ कि धर्म पर लोगों पर क्या प्रभाव पड़ा। व्यक्तियों और मानवता के लिए लाभ, जैसे कि स्कूल, विश्वविद्यालय, अस्पताल, दान, मिशन आदि।
  • आपको यह पता लगाना होगा कि प्राचीन काल में क्या हुआ या अंधेरे उम्र में और कुछ ही समय बाद, जब लोग नहीं थे पवित्र किताबें (जैसे बाइबल) और शब्दों के बाहर कुछ संसाधन।
  • आप के लिए सही धर्म का शीर्षक शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    कभी-कभी देखो अगर आपने अपने मुख्य विश्वासों पर फैसला किया और, अगर यह भगवान पर है, तो आपको प्रार्थना करने और प्रार्थना सीखना होगा।
  • आप यह भी तय कर सकते हैं कि यीशु को प्रार्थना करें और अपना धर्म बनने के लिए एक नए विश्वास को नवीनीकृत करें या नयी बनें।
  • आप के लिए सही धर्म का शीर्षक शीर्षक छवि 8 चरण
    8
    ध्यान रखें कि आप भगवान या देवताओं के बारे में क्या सोचते हैं: यदि आप मानते हैं कि केवल एक ही देवी देवता की पूजा है, तो आपके विकल्प एकेश्वरवादी धर्मों के लिए कम हो जाते हैं। अगर आपको लगता है कि अलग-अलग देवताओं और सभी की पूजा की योग्यता है, तो आपके विकल्प बहुदेववादी धर्मों में कम हो जाते हैं। और अगर आपको लगता है कि भगवान सब कुछ है और सब कुछ भगवान है, तो वे सर्वपितावाद के लिए कम हो गए हैं
  • युक्तियाँ

    • अपने आप से पूछिए कि आपको एक धर्म की आवश्यकता क्यों है? जल्दबाजी में निर्णय न करें
    • धीरज रखो, एक खुले दिमाग रखें और न्याय न करें।
    • सीखना जारी रखें और अपना दिमाग खुला रखें। आपको अंत में विशेष रूप से कुछ में विश्वास करने की ज़रूरत नहीं है अपने आप को कुछ स्वीकार करने के लिए मजबूर मत करो
    • अपने मन, हृदय और आत्मा के साथ हमेशा ईमानदार रहें
    • आप कैसे रहेंगे, इसके बारे में सभी जानें कि धर्मों ने सार्वभौमिक इतिहास को कैसे प्रभावित किया, वे कैसे भिन्न हैं, कैसे उन्होंने अपनी विभिन्न संस्कृतियों को प्रभावित किया और उनके दर्शन क्या हैं।
    • क्या आप जानते हैं कि विश्वास को ईश्वर से एक उपहार कहा जाता है और अन्य लोगों द्वारा सिखाया जाता है (स्वयं के द्वारा नहीं), तो आप इसके बारे में नहीं बढ़ना चाहिए?
    • जब लोग बड़े होते हैं, तो कई लोग परमेश्वर पर अपने विश्वास को नवीनीकृत करते हैं। इसलिए आपको यह तय करने में असहज महसूस नहीं है कि आप बच्चे के रूप में क्या सोचते हैं, इसके अनुसार क्या स्वीकार करना चाहिए। आप जानते हैं यीशु ने कहा: "जब तक आपका विश्वास किसी बच्चे की तरह न हो, आप परमेश्वर के राज्य में प्रवेश नहीं कर सकते"। इसका मतलब है कि जब आप निर्णय लेते हैं कि आप क्या मानते हैं, तो आप इसे सरल बनाते हैं। इसे जटिल मत बनाओ खोज शांति में होनी चाहिए।

    चेतावनी

    • क्या का ख्याल रखना "गुरु" कि "उनके पास सभी जवाब हैं"।
    • सामाजिक स्वीकृति प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण सोच और कारण से कभी समझौता नहीं करें
    • संगठित धर्म के नुकसान से सावधान रहें इतिहास जानें
    • Cults के साथ सावधान रहें (अनन्य समूह जो अपने सदस्यों को शारीरिक रूप से नियंत्रित करते हैं, उनके कार्य और उनके वित्त में)।
    • कोई भी सही या गलत तरीका नहीं है जो कि आपके धर्म या ईश्वर पर विश्वास करने के लिए साबित हुआ है, लेकिन ध्यान रखें कि यदि नहीं सभी धर्म एक समान हैं, इसलिए आपको धारणा बनाने में सावधान रहना चाहिए, जैसे कि यह सोच कर कि आप जो विश्वास करते हैं उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यह कई कारणों के लिए महत्वपूर्ण है
    • इसमें सीमित नियम नहीं हैं, जो दर्शाते हैं कि हर किसी को स्वीकार करना चाहिए, विश्वास करना चाहिए और धर्म का पालन करना चाहिए, लेकिन इस जीवन में भी पुरस्कार (असीम) हैं यदि आप सावधानी से चुनते हैं और परिणाम से संतुष्ट होते हैं
    • याद रखें कि अंधेरे युग में क्या किया गया था कि लोगों को पुस्तकों तक पहुंचने से पहले और आम तौर पर, रईसों और मौलवियों के अलावा कुछ लोग उन्हें पढ़ या लिख ​​सकते थे।
    • किसी धर्म के लिए या इसके खिलाफ अनावश्यक तर्कों में प्रवेश न करें, अपने ज्ञान को शांति से साझा करें यह एक व्यक्तिगत, आध्यात्मिक और व्यक्तिपरक मुद्दा है जिसका निर्णय तथ्यों, सिद्धांतों और, कभी-कभी, विश्वास के माध्यम से अनुग्रह से
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com